IhsAdke.com

त्वचा को साफ कैसे करें

हालांकि कई लोग गहरे रंग की छाया प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, कुछ लोग त्वचा को छिपाने, दाग़ों को मिटाने, तन के प्रभाव को पूर्ववत करने या बस एक अलग दिखने के लिए त्वचा को हल्का करना पसंद करते हैं। स्पष्ट त्वचा पाने के लिए, निम्नलिखित युक्तियों और तकनीकों का उपयोग करने की कोशिश करें

चरणों

विधि 1
आपका रेफ्रिजरेटर में

चित्र शीर्षक है हल्की त्वचा चरण 1
1
नींबू के रस का उपयोग करें नींबू का रस आमतौर पर बाल को सफेद करने के लिए उपयोग किया जाता है और ब्लीच को बदलने के लिए अपनी वॉशिंग मशीन के सफेद चक्र में जोड़ा जा सकता है आप त्वचा को हल्का करने के लिए नींबू का रस काले स्थानों पर लागू कर सकते हैं, लेकिन ध्यान दें कि साइट्रिक एसिड घर्षण है और त्वचा को परेशान कर सकती है। यदि आप बड़े इलाकों में नियमित रूप से नींबू का रस का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे कम करने या शहद या दही के साथ मिश्रण करके अधिक कोमल पेस्ट बनाने पर विचार करें।
  • आप स्प्रे बोतल में पानी के साथ नींबू का रस मिश्रण कर सकते हैं। आप त्वचा पर नींबू के छील को भी रग कर सकते हैं या मास्क और लोशन कर सकते हैं। कोई अन्य माध्यम से तेज़ी से काम नहीं करेगा I रोगी बनें - नींबू के साथ त्वचा को हल्का करना समय लगता है।
  • उन क्षेत्रों में नींबू का उपयोग न करें जो कि हाल ही में हटाए गए या कट गए हैं
  • चित्र शीर्षक है हल्की त्वचा चरण 2
    2
    पूरे दही को लागू करें इसके अलावा दही एक बहुत ही आरामदायक whitening एजेंट है, इसमें लैक्टिक एसिड होता है, जो त्वचा को moisturizes। इसमें जस्ता भी है, जो धूप की कालिमा को जोड़ती है, और सक्रिय संस्कृतियां जो हानिकारक बैक्टीरिया और कवक पर हमला करते हैं
    • तैयार उत्पादों esfoliadores की तुलना में, दही हमेशा की तरह कुशल नहीं है। यह लगभग 9% मुक्त एसिड: अल्फा हाइड्रॉक्साइड के अपने स्तर को सबसे alternativas.Ele के उन लोगों के लिए यह प्रभावित नहीं तुलना में काफी कम हैं, लेकिन वांछित परिणाम प्रदान नहीं कर सकते। कम से कम वह जल्दी से कार्य नहीं किया।
  • चित्र शीर्षक है हल्की त्वचा चरण 3
    3
    बेकिंग सोडा का उपयोग करें बेकिंग सोडा को आमतौर पर एक होम क्लीनर और दांत व्हाइटनर के रूप में प्रयोग किया जाता है, लेकिन यह त्वचा को हल्का कर सकता है। हालांकि अपेक्षाकृत सौम्य, यह ध्यान रखें कि बेकिंग सोडा लगाने से त्वचा को शुष्क किया जा सकता है: कम समस्याग्रस्त पेस्ट बनाने के लिए, शहद के साथ बेकिंग सोडा मिश्रण करें। एक मुखौटा के रूप में पेस्ट को लागू करें और उसे दस मिनट तक आराम करने दें।
    • सोडियम बाइकार्बोनेट का उपयोग एक्सबोएंट के रूप में किया जाता है। यह आपकी त्वचा को हल्का नहीं करेगा, लेकिन यह सूर्य-क्षतिग्रस्त कोशिकाओं को निकाल सकता है जो अंधेरे हैं।
  • विधि 2
    क्रीम, एक्फॉल्वाइंट और पाउडर

    चित्र शीर्षक है हल्का त्वचा चरण 4
    1
    धो लें और अपनी त्वचा को छूट दें इससे सूर्य के संपर्क के कारण अंधेरे या क्षतिग्रस्त होने वाली त्वचा की बाहरी परत को दूर करने में मदद मिलती है। अतिरंजित छूटने से बचें, क्योंकि ये आपकी त्वचा से तेल के प्राकृतिक उत्पादन के साथ हस्तक्षेप कर सकती है, जिससे त्वचा अशिष्टता पैदा हो सकती है।
    • एक सस्ता और कुशल होममेड रगडें शहद के साथ मिश्रित ब्राउन शुगर है अकेले, शहद चीनी की दानेदार बनावट के साथ स्पष्ट रूप से नरम त्वचा बना सकता है, ये दोनों बहुत ही कुशल एक्सफ़ोलीएटिंग बनते हैं। एक बोनस के रूप में, शहद एक जीवाणुरोधी एजेंट है जो मुँहासे से लड़ने में आपकी सहायता कर सकता है।
  • चित्र शीर्षक है हल्की त्वचा चरण 5
    2
    चमकीले पाउडर का उपयोग करें प्रकाश उछालने से, पाउडर न केवल आपकी त्वचा चमकदार दिखेंगे, लेकिन यह भी धब्बा मिटा देगा।
    • बेबी पाउडर ऐसा भी कर सकते हैं यह पर्याप्त प्रकाश है जो आपके छिद्रों में एक पाउडर के रूप में फिट होता है, लेकिन भारी (और सफेद) आपकी त्वचा की टोन को आसानी से प्रभावित करने के लिए पर्याप्त है सुनिश्चित करें कि आप बहुत अधिक लागू नहीं करते हैं, इसलिए आप 18 वीं सदी के गीशा की तरह नहीं लग रहे हैं।



  • चित्र शीर्षक है हल्की त्वचा चरण 6
    3
    यदि सब कुछ विफल रहता है, तो त्वचा की चमकदार क्रीम का उपयोग करें। चेतावनी दीजिए, हालांकि, कि हाइड्रोक्विनोन - कई whitening creams में सक्रिय घटक - पर कई देशों में प्रतिबंध लगा दिया गया है क्योंकि अध्ययनों से पता चलता है कि यह कैंसरजनक है
    • भालू अंगूर (बीटा-अरबुतिन) और कोजीक एसिड हाल ही में त्वचा की जलन के क्षेत्र में प्रकाश डाला गया है। हालांकि, हाल ही में बियर अंगूर को हाइड्रोक्विनोन से जोड़ा गया था और अंततः खतरनाक के रूप में मूल्यांकन किया गया था - दूसरी ओर, कोजीक एसिड, परीक्षण पारित कर दिया। कॉस्मेटिक उत्पादों में 2% (कोई उच्च) स्तर पर उपयोग नहीं किया जाता है, इसका उपयोग सुरक्षित है नोट: प्रयोगशाला परीक्षण में, विरंजन परिणाम 4% पर देखा गया था।
  • विधि 3
    आपके शरीर के लिए

    चित्र शीर्षक है हल्की त्वचा चरण 7
    1
    सूरज से दूर रहें यदि आपको व्यायाम करने की आवश्यकता है, तो एक जिम दर्ज करें या सूर्योदय से पहले या सूर्यास्त के बाद चलना शुरू करें जरूरत पड़ने पर एक टोपी पहनें और दैनिक सनस्क्रीन पहनना सुनिश्चित करें - तब भी जब आकाश में घनी होती है सूर्य के किरणों का लगभग 8% बादलों के माध्यम से हो सकता है
    • अपने होंठ मत भूलो! एक होंठ बाम पास करें जो कि दैनिक मॉइस्चराइज़र के अतिरिक्त एसपीएफ़ 15 है।
  • चित्र शीर्षक है हल्की त्वचा चरण 8
    2
    स्वस्थ त्वचा की आदतों का अभ्यास करें किसी भी त्वचा टोन के लिए शानदार त्वचा महत्वपूर्ण है यहां तक ​​कि अगर आप त्वचा को थोड़ी हल्का करने के लिए काम कर रहे हैं, तो एक नियमित बनाएं जिससे वही विकिरण की चमक हो जाएगी
    • धूम्रपान न करें यह एक अपारदर्शी और असमान त्वचा टोन बनाता है जो आसानी से युवा लोगों को उम्र कर सकती है। आदत भी सनस्कॉट्स विकसित करने की संभावना बढ़ जाती है, आमतौर पर बुजुर्गों के लिए आरक्षित अंक।
    • एक पौष्टिक और स्वस्थ आहार बनाए रखें विशेष रूप से, विटामिन सी से भरपूर यह कोलेजन का उत्पादन, एक प्रोटीन है कि कोशिकाओं और रक्त वाहिकाओं के विकास में मदद करता है, दृढ़ता और शक्ति देने की कुंजी है।
  • चित्र शीर्षक है हल्की त्वचा चरण 9
    3
    एक त्वचा विशेषज्ञ से सलाह लें यदि आप वाकई आपकी त्वचा की टोन बदलना चाहते हैं तो एक पेशेवर आपको अपने सभी विकल्पों को बताने में सक्षम होगा। नुस्खे और गैर-पर्ची वाली दवाएं हैं जो आपके लक्ष्य को कुशलतापूर्वक और सुरक्षित रूप से प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकती हैं।
    • इसके अलावा, वे त्वचा की देखभाल के बारे में मिथकों को विस्फोट कर सकते हैं और उन अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकते हैं जो किसी वेबसाइट के मेल नहीं खाते हैं। किसी भी गंभीर कार्रवाई करने से पहले अपने चिकित्सक से बात करें
  • युक्तियाँ

    • प्राकृतिक रूपों का उपयोग करें, जैसे कि पहले कणों को सफेद करने के प्रभाव आमतौर पर प्रतिवर्ती होते हैं
    • हाइड्रोजन पेरोक्साइड कई त्वचा whitening क्रीम में पाया जा सकता है। तो जब सब कुछ विफल रहता है, तो आप चेहरे का मुखौटा में कुछ हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिश्रण करने की कोशिश कर सकते हैं। ध्यान रखना, हाइड्रोजन पेरोक्साइड के दुष्प्रभाव हो सकते हैं।
    • उचित रहें यदि आपकी त्वचा प्राकृतिक रूप से अंधेरा है, उनके लिए खुश हो। बहुत से लोग टेंड त्वचा पाने के लिए कुछ भी दे देंगे

    चेतावनी

    • किसी भी उत्पाद का अत्यधिक उपयोग आपकी त्वचा को सूखा सकता है, जिससे यह भंगुर और चिड़चिड़ा हो सकता है।
    • त्वचा को ब्लीच से गुजरने से बचें हालांकि यह अस्थायी रूप से पेरोक्साइड स्पष्ट करने के लिए एक ऑक्सीकरण एजेंट है (जैसे:। स्वस्थ समय से पहले ही रोकने के लिए त्वचा उम्र इस्तेमाल किया एंटीऑक्सीडेंट के विपरीत) और एक प्रभाव corrosivo.Por इस कारण हो सकता है, ब्लीच नहीं है घावों के इलाज के लिए सिफारिश की

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com