IhsAdke.com

आपकी त्वचा स्वाभाविक रूप से कैसे साफ़ करें

कई प्राकृतिक उपाय हैं जो कुछ रंगों में आपकी त्वचा को हल्का करने में मदद करते हैं। चूंकि कई वाणिज्यिक उत्पाद अप्रभावी या अस्वास्थ्यकर उपयोग करने के लिए होते हैं, इसलिए यह चतुर विकल्प है कि वे स्पष्ट त्वचा के लिए प्राकृतिक तरीकों से अपील करें। एक आम घरेलू घटक - नींबू का रस - चमकीले त्वचा टोन के लिए अच्छा काम करता है सूरज से दूर रहना और फेस मास्क लागू करने से त्वचा की गहराई को रोकने में भी मदद मिलेगी। प्राकृतिक त्वचा की चमक के बारे में और जानने के लिए, चरण 1 पर जाएं

चरणों

विधि 1
दिनचर्या बदलना

चित्र शीर्षक है स्वस्थ त्वचा चरण 9
1
अपने आप को सूरज से बचाओ आपकी त्वचा के अंधेरे और मलिनकिरण के अधिकांश सूर्य के पराबैंगनी (यूवी) किरणों के संपर्क के कारण होते हैं। यदि आप हल्के त्वचा के बारे में बहुत चिंतित हैं, तो घर के अंदर रहना आपकी त्वचा को यथासंभव स्पष्ट कर देगा। जब आवश्यक हो, तो न्यूनतम एसपीएफ़ 30 सुरक्षा फिल्टर के साथ एक सूरज ब्लॉक के साथ अपने आप को सुरक्षित रखें।
  • अधिकांश त्वचाविज्ञानी मानते हैं कि एफपीएस 15 फ़िल्टर अब पर्याप्त नहीं है। यूवीए और यूवीबी किरण खतरनाक होते हैं और अभी भी त्वचा तक पहुंच जाते हैं। आदर्श रूप से, 98% या अधिक सूर्य की किरणों को अवरुद्ध कर दिया जाएगा।
  • अपने चेहरे की रक्षा करने के लिए एक टोपी पहनें जब सड़क पर खासकर गर्मियों में आजकल इतने सारे आधुनिक मॉडलों के साथ, आप अपनी त्वचा की रक्षा करते हुए भी एक प्रवृत्ति शुरू कर सकते हैं।
  • स्टेप 12 के बिना एक साफ चेहरा है शीर्षक चित्र
    2
    त्वचा को कुछ हफ्ते में छूट दें मैन्युअल छूटना भी त्वचा को हल्का करने में मदद कर सकता है, क्योंकि प्रक्रिया मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालती है। ध्यान रखें कि छूटने केवल आपकी मदद करता है यदि आपकी त्वचा की वास्तविक स्वर सामान्य स्वर से अधिक गहरा है क्योंकि इससे सूर्य की नई त्वचा का पता चलता है।
    • आप अपनी त्वचा को हाथ से हाथ धोने या चेहरे की साफ़ साफ़ करने से मैन्युअल रूप से छूट सकते हैं। अपनी खुद की रगड़ बनाने के लिए, बस 1 चम्मच जमीन बादाम या दलिया को सफ़ेद करने के लिए जोड़ें।
    • शरीर के ब्रश का उपयोग करना पूरे शरीर को उजागर करने का एक शानदार तरीका है। चेहरे के लिए, नाजुक त्वचा को चोट पहुंचाने के लिए नर्म रेशों के साथ एक विशेष स्पंज का उपयोग करें।
    • क्लॉरिज़निक जैसे एक्सफ़ोइएटिंग मशीन भी हैं, जो त्वचा की सतही परत को पूरी तरह से निकालने के लिए गहरा साफ़ करते हैं।
  • एक चेहरे के चरण 2 के साथ फाययरर त्वचा प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपनी उम्मीदों के बारे में यथार्थवादी रहें स्वाभाविक रूप से एक या दो रंगों से अधिक प्राकृतिक रूप से अंधेरे त्वचा को अलग करना मुश्किल है, खासकर प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करना। अपनी त्वचा को सूरज से बचाने के लिए, इसे निकालना और प्राकृतिक रूप से चमकाने के तरीकों को लागू करने से आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने से यह स्पष्ट हो सकता है। याद रखें कि निरंतरता चाबी है और चेहरे को कई बार एक सप्ताह में करते हैं।
  • विधि 2
    प्राकृतिक whitening उपचार

    नींबू के रस से धुलाई

    नींबू का जूस चरण 1 के साथ हल्के या चमकदार काले बालों वाला चित्र शीर्षक
    1
    नींबू के रस से त्वचा को धो लें नींबू का रस एक शक्तिशाली ब्लीच है क्योंकि इसमें अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड होते हैं जो कि प्राकृतिक उजागर के रूप में कार्य करते हैं, त्वचा की सतह परत को हल्का त्वचा को उजागर करने के लिए निकालते हैं। नींबू साइट्रिक एसिड भी हल्के विरंजन प्रभाव पैदा करता है (जैसा कि आप इसे बालों में लागू करते हैं)। नींबू के रस से आपकी त्वचा को धोने से आपकी त्वचा थोड़ा सा हल्का हो सकती है जिससे कि एक स्पष्ट झलक मिल सके।
    • आधा नींबू के रस को दबाएं और पानी की समान मात्रा जोड़ें। यह एकाग्रता का आधा पतला होना आवश्यक है ताकि आपकी त्वचा चिढ़ न हो और बहुत चिपचिपा न हो।
    • मिश्रण में कपास का एक टुकड़ा डुबकी और इसे चेहरे, गर्दन, हथियारों पर लागू करें, और जहाँ भी आप त्वचा को हल्का चाहते हैं।
    • समाधान 20 मिनट के लिए त्वचा पर आराम दें, फिर गर्म पानी से कुल्ला। बाहर मत जाओ, क्योंकि नींबू आपकी त्वचा को सूर्य के प्रकाश के प्रति संवेदनशील बना देगा।
    • उपचार के बाद एक मॉइस्चराइज़र लागू करें क्योंकि नींबू का रस आपकी त्वचा को सूख सकता है
    • इस पद्धति को सप्ताह में तीन बार दोहराएं सर्वोत्तम परिणामों के लिए इसे बहुत बार लागू न करें, अन्यथा आपकी त्वचा चिढ़ हो जाएगी

    आलू के साथ छूटना

    चित्र एरिआना ग्रांडे चरण 4 के समान आपका मेकअप
    1
    आपकी त्वचा पर कच्चे आलू का सेवन करें। माना जाता है कि विटामिन सी की उच्च मात्रा वाले गुणों में मध्यम विरंजन गुण होते हैं। इस विटामिन में समृद्ध अन्य सब्जियां जैसे टमाटर और ककड़ी, अगर कोई आलू न हो तो काम भी हो सकता है। विटामिन सी अक्सर गैर पर्ची त्वचा whitening क्रीम के लिए प्रयोग किया जाता है, लेकिन आप केवल कच्चे आलू सीधे त्वचा को लागू करने से बेहतर परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। सप्ताह में निम्नलिखित कई बार करें:
    • मोटी स्लाइस में आलू को काट लें।
    • त्वचा के हिस्सों पर स्लाइस को छीलो, जिसे आप हल्का करना चाहते हैं।
    • नमी को पूरी तरह से सूखने दें और फिर गर्म पानी से त्वचा को धो लें।

    केसर पास्ता

    फेशियल चरण 7 के साथ फाययरर त्वचा प्राप्त करें
    1
    केसर का पेस्ट बनाओ यह एक भारतीय मसाला है जिसका प्रयोग कई सदियों से त्वचा को हल्का करने के लिए किया गया है। माना जाता है कि केसर को मेलेनिन के उत्पादन को रोकना माना जाता है, हमारे शरीर का प्राकृतिक पदार्थ जो त्वचा की गहराई को देखते हैं। यद्यपि इसके गुणों का कोई ठोस सबूत नहीं है, कई लोग त्वचा के लिए जहर के लिए केसर के उपयोग से प्राप्त परिणामों से खुश थे। केसर पेस्ट बनाने और उपयोग करने के लिए, निम्नलिखित करें:
    • एक पेस्ट बनाने के लिए पर्याप्त जैतून का तेल के साथ जमीन हल्दी मिलाएं।
    • पेस्ट को त्वचा पर लागू करें और उन हिस्सों में फैलाएं जो आप हल्का करना चाहते हैं।
    • 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी से कुल्ला।
    नोट: भगवा अस्थायी रूप से आपकी त्वचा को पीला छोड़ सकता है, लेकिन कुछ रिक्शे के साथ, यह रंग जल्दी से निकल जाएगा

    स्लग क्रीम

    छवि का शीर्षक स्वाभाविक रूप से ट्रीट ड्राय स्किन 3
    1
    शुद्ध स्लग का उपयोग करें यह ब्लेस्मीक पदार्थ आपकी त्वचा को जलने के बाद चंगा करने में मदद करने के लिए जाना जाता है, लेकिन इसमें एन्थ्राक्विनोन नामक घटक भी होता है, जो मृत कोशिकाओं की सतही परत को हटाकर त्वचा को हल्का करता है। आप कई विभिन्न क्रीम और लोशन में एक आम घटक के रूप में मुसब्बर वेरा पाएंगे, लेकिन सर्वोत्तम परिणामों के लिए, स्लग प्लांट का उपयोग करें या शुद्ध स्लग का एक जार खरीदें।
    • अपनी त्वचा भर में गलीचा फैलाओ सभी त्वचा पर
    • सूखा और अवशोषित होने के लिए 20 मिनट की प्रतीक्षा करें।
    • आप कुल्ला या सिर्फ अपना दिन जारी रख सकते हैं। स्लग इतने सारे तरीकों से त्वचा के लिए फायदेमंद है कि इसमें कोई वास्तविक आवश्यकता नहीं है

    नारियल का पानी

    फेस फेशर फेयरीर स्किन विद ए फेशियल चरण 1 9
    1
    नारियल के पानी के साथ अपनी त्वचा धो लें कई प्राकृतिक उपचारों के साथ, कोई अध्ययन न सिद्ध हुआ है कि नारियल का पानी त्वचा को हल्का कर सकता है। हालांकि, अलग-अलग प्रयोक्ताओं ने पाया है कि त्वचा को त्वचा को हल्का करने के अलावा इसके साथ त्वचा धोना, यह नरम और चिकना बना सकता है।
    • 100% प्राकृतिक नारियल पानी की बोतल खरीदें या पानी निकालने के लिए हरी नारियल खोलें।
    • कपास ऊन के एक टुकड़े को मिलाकर उसे चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर लागू करें जिसे आप हल्का करना चाहते हैं।
    • 20 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर गर्म पानी से कुल्ला।



    विधि 3
    छूटना मुखौटे

    नींबू और शहद का मुखौटा

    1. चित्रा का शीर्षक है क्लेंसर्स के बिना एक साफ चेहरा
      1
      शहद और नींबू का एक मुखौटा बनाएं जब आप एक्सफ़ोलीएटिंग के साथ प्राकृतिक त्वचा का विरंजन करते हैं, तो एक मुखौटा बनाने के लिए संभव है जो सतही और काले सेल परत को हटाकर त्वचा को सफेद करता है और नीचे की त्वचा को हल्के से विरंजित करता है। नींबू के रस का एक मुखौटा बनाने की कोशिश करें, मधु (नींबू के सूखने वाले प्रभाव के लिए एक प्राकृतिक न्यूरॉइज़र जो मुआवजे देता है) और जई का आटा का एक चम्मच। चेहरे पर और जहां कहीं भी आप चाहते हैं, आवेदन करें, 2 मिनट के लिए छोड़ दें और कुल्ला करें।
      • जब रगड़ते हुए, कोमल परिपत्र आंदोलनों को बनाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें तेल से बने गुच्छे मृत त्वचा की सतही परत को उजागर करेंगे, हल्की त्वचा का खुलासा करेंगे।
      • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो नींबू के बजाय ककड़ी का उपयोग करें चेहरे और शरीर पर ककड़ी का रस और शहद के एक ही उपाय के मिश्रण को लागू करें, 15 मिनट के लिए छोड़ दें और अंत में धोते रहें।

    जई और केसर का मुखौटा

    1. मस्तिष्क की छाती को अपनी त्वचा से स्वाभाविक रूप से चरण 5 में दिखाएं
      1
      जई और केसर का मुखौटा बनाएं यह आपकी त्वचा तेलयुक्त होने की कोशिश करने के लिए एक अच्छा इलाज है क्योंकि इससे त्वचा को शुद्ध करने और उसे हल्का करने में मदद मिलती है। ओटमील पाउडर के 2 चम्मच, एक भगदड़ का टुकड़ा और नींबू के रस के कुछ बूंदों को मिलाकर, जब तक कि मोटी पेस्ट के रूप नहीं होते। त्वचा पर लागू करें और सूखा दें। पानी के साथ मुखौटा को साफ करें जिससे सफाई के दौरान आपकी त्वचा को उखाड़ने के लिए कोमल परिपत्र गति हो।

    पपीता मास्क

    1. अपने बिकनी क्षेत्रों को हल्की बनाएं चरण 1
      1
      पपीता मास्क बनाएं इस फल में पपीन नामक एक एंजाइम होता है जो त्वचा को उखाड़ने में मदद करता है, नई कोशिकाओं के उभरने के लिए रास्ता खोलता है। पपीता में विटामिन सी भी होता है। मुखौटा बनाने के लिए हरे फल का चयन करें, क्योंकि जब पपीन अधिक केंद्रित होता है पपीता मास्क बनाने के लिए:
      • पील और पपई काट दो।
      • इसे ब्लेंडर में रखें और जब तक यह एक क्रीमयुक्त पेस्ट में बदल न जाए।
      • उस स्थान पर पेस्ट को लागू करें जिसे आप हल्का करना चाहते हैं।
      • 20 मिनट के लिए छोड़ दें
      • गर्म पानी के साथ त्वचा कुल्ला।

    दही या दूध का मुखौटा

    1. चित्रण के बिना शुद्ध चेहरा है स्टेप 3
      1
      सादे दही या पूरे दूध का उपयोग करें दोनों में अल्फा-हाइड्रॉक्सी एसिड होते हैं जो त्वचा को धीरे से छूट देते हैं। पेस्ट बनाने के लिए प्राकृतिक असिबल दही या ओट फ्लेक्स के साथ पूरे दूध मिलाएं, और फिर इसे त्वचा पर लागू करें। इसे 20 मिनट के लिए कार्य करें, फिर कोमल परिपत्र गति में गर्म पानी से कुल्ला।
      • पूरे दूध या दही का उपयोग करना महत्वपूर्ण है क्योंकि त्वचा में आवश्यक एंजाइम नहीं होते हैं।
      • आप दही या दूध में एक कपास की गेंद को भी डुबकी कर सकते हैं और ओट्स को एक्सबायंट के रूप में इस्तेमाल किए बिना सीधे त्वचा पर लागू कर सकते हैं।

    गुलाब पानी का मुखौटा

    1. मस्तिष्क की त्वचा को प्राकृतिक रूप से दोहराएँ
      1
      गुलाब के पानी का एक मुखौटा बनाओ इसकी गुणधर्म है कि यह आपके त्वचा के अंधेरे चक्रों और अंधेरे चक्रों को हल्के ढंग से हल्का करने के लिए एक महान उपकरण बनाती है। गुलाब के पानी का मुखौटा बनाने के लिए, चम्मच गुलाब के पानी के साथ दूध के दो बड़े चम्मच जोड़ते हैं। सामग्री को मिलाएं और मुखौटा के रूप में लागू करें 20 मिनट के लिए त्वचा पर छोड़ दें और कुल्ला।

    चना आटा का मुखौटा

    1. ओलिव तेल और चीनी चरण 9 के साथ आपकी त्वचा को छूने वाला शीर्षक चित्र
      1
      चना आटे का प्रयोग करें यह त्वचा को बिना खरोंच के उजागर करने के लिए नाजुक साफ है। चना या गेहूं के आटे के 2 चम्मच ले लें और जरूरी पानी की मात्रा का उपयोग करके पेस्ट करें। ऊर्ध्वाधर आंदोलनों में चेहरे पर पेस्ट को लागू करें। इसे पूरी तरह सूखा, फिर अपनी त्वचा को गर्म पानी से धो लें और सूखी पॅट करें। यह मृत कोशिकाओं को हटाने में मदद करता है
      • प्रभाव बढ़ाने के लिए 1 बड़ा चमचा नींबू का रस या आधा चम्मच केसर जोड़ें।
      • यदि आपके पास सूखी त्वचा है, तो मुखौटा के लिए ताज़ा क्रीम का ¼ बड़ा चमचा जोड़ें।

    हल्दी का मास्क (टर्मेरिओको)

    1. ओलिव ऑयल एंड चीनी चरण 23 के साथ आपकी त्वचा को छूने वाला चित्र
      1
      हल्दी, चना, पानी का उपयोग करें। एक साथ, वे एक एकल मुखौटा में एक त्वचा मरम्मत करनेवाला और प्रकाशक बनाते हैं
      • एक चम्मच हल्दी पाउडर लें। चना आटे के दो चम्मचों को जोड़ें। पानी के साथ सब कुछ मिक्स करें या पानी गुलाब।
      • लागू करें और 10-15 मिनट के लिए छोड़ दें और फिर कुल्ला।
      • अपने चेहरे को धोने के लिए साबुन का प्रयोग न करें

    युक्तियाँ

    • नींबू का उपयोग करने के बाद चेहरे के न्यूरॉइराइज़र का इस्तेमाल करना सुनिश्चित करें क्योंकि यह त्वचा को सूखता है और यदि आपकी संवेदनशीलता है, तो इसे पतला करना सबसे अच्छा है विटामिन सी सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त नहीं है।
    • लिपस्टिक और / या अंधेरे आइलिनर का उपयोग करने की कोशिश करें जो आपकी त्वचा के विपरीत होगा। एक या दूसरे को चुनें ताकि श्रृंगार अतिरंजित न हो।
    • जब एक सनस्क्रीन चुनते हैं, तो एक ऐसे खनिज अवरोधक को ढूंढने का प्रयास करें, जैसे ज़िंक ऑक्साइड या टाइटेनियम डाइऑक्साइड। न केवल वे व्यापक-स्पेक्ट्रम ब्लॉकर्स हैं, वे भी स्वाभाविक रूप से थोड़ा सा सफेद रंग का रंग जोड़ते हैं जो कि बहुत से लोग पसंद नहीं करते हैं। लेकिन यह ठीक वही है जो आप चाहते हैं, एक स्पष्ट रूप! यदि यह बहुत ही सफेद रहता है, तो रंग के समान रंग के आधार के साथ मिश्रण करें।
    • यदि आपको लगता है कि त्वचा की धुलाई का प्राकृतिक तरीका बहुत धीमा है, तो एक सफ़ाई वाली क्रीम का उपयोग करें जिसमें हाइड्रोक्विनोन शामिल है पहले एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें जो आपके लिए सबसे अधिक उपयुक्त है।
    • त्वचा को धोने के लिए, गर्म दूध के साथ सूखे नारियल के चम्मच (सूप) का उपयोग करें, चावल के आटे का एक चम्मच (सूप) और एक चम्मच बेकिंग सोडा। पेस्ट करें और इसे चेहरे या शरीर पर लागू करें और इसे सूखा दें, फिर पानी से कुल्ला करें। महीने में दो बार कोशिश करें और परिणाम की पुष्टि करें।

    चेतावनी

    • त्वचा पर ब्लीच या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का प्रयोग न करें, यह सोच सकता है कि यह साफ हो सकता है। ये उत्पाद काम नहीं करेंगे क्योंकि वे त्वचा से मेलेनिन को सफेद करने के लिए विकसित नहीं हुए हैं।
    • एक चिकित्सक से सलाह के बिना किसी भी उत्पाद को कभी भी 2% से अधिक हाइड्रोक्विनोन एकाग्रता के साथ उपयोग न करें। आप प्रतिकूल प्रतिक्रियाओं और आपकी त्वचा को संभावित क्षति जोखिम होगा।
    • याद रखें, ये पद्धतियां केवल तभी काम करेंगी यदि आपकी त्वचा की टोन आनुवंशिक रूप से स्पष्ट है यदि आप उचित त्वचा के साथ पैदा हुए थे और कई सालों तक कांस्य बन गए थे, तो उचित उपचार आपके मूल रंग को वापस देगा। यदि आप पैदा हुए थे, हालांकि, अंधेरे त्वचा के साथ, आपके लिए कोई धन्यवाद या क्रीम नहीं होने के कारण आपकी त्वचा आपकी त्वचा को हल्का कर सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com