IhsAdke.com

सूर्य से होने वाले नुकसान को कैसे उतारना है

जबकि कई लोगों को सूरज से उजागर करना पड़ता है जब मौसम गर्म होता है, कई वर्षों से ऐसा करने से त्वचा को नुकसान हो सकता है। बेशक, सभी क्षति प्रतिवर्ती नहीं हैं, लेकिन आप आपकी त्वचा को स्वस्थ और छोटी दिखने में मदद करने के लिए सरल कदम उठा सकते हैं।

चरणों

रिवर्स सन डेमेज पायथे 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
सनस्क्रीन पहनें जब भी आप सूरज में हों त्वचा विशेषज्ञ जब भी घर छोड़ते हैं तो सनस्क्रीन का उपयोग करने का सुझाव देते हैं, हालांकि, बहुत से लोग अपनी त्वचा पर सनस्क्रीन का अनुभव नहीं पसंद करते हैं, इसलिए एफपीएस के साथ गैर-चिकना, गैर-कॉमेडोजेनिक उत्पाद का उपयोग करने का प्रयास करें। इन उत्पादों के लिए न्यूट्रोजेना जैसी ब्रांडों की जांच करें
  • रिवर्स सन डेमेजेज स्टेप 2 शीर्षक वाले चित्र
    2
    सूरज के लंबे समय तक संपर्क में आने से पहले और बाद में हर दिन आपकी त्वचा को नमस्कार करें। सूरज की किरणें आपकी त्वचा को सूखा देती हैं, यह सेल की मरम्मत के लिए जरूरी महत्वपूर्ण पोषक तत्वों से रहित नहीं है। तो सुनिश्चित करें कि आप अपनी त्वचा को वापस धूप में ले गए हैं। मॉइस्चराइज़र के साथ मुसब्बर एक अच्छा विकल्प है, भले ही आपको धूप की कालिमा न हो।
  • रिवर्स सन डेमेज पायथ 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    विस्तारित अवधि के लिए सूर्य में उच्च संख्या में एफपीएस का उपयोग करें। जबकि कम एफपीएस आपको तन करने की इजाजत देते हैं, वे यूवीए / यूवीबी किरणों के खिलाफ पर्याप्त रक्षा नहीं करते हैं। यदि आप सूरज में होंगे, तो आपको 30 या अधिक की आवश्यकता होगी।
  • रिवर्स सन डेमेज पायथे 4 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    यह महत्वपूर्ण है कि आप बार-बार सनस्क्रीन फिर से दोहराते हैं सुझाए गए पुन: प्राप्ति के समय आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे उत्पाद में पाए जा सकते हैं, हालाँकि, अधिकांश त्वचाविज्ञानियों ने हर 30-40 मिनटों के पुन: आवेदन करने के महत्व पर ज़ोर दिया। जाहिर है, त्वचा के प्रकार आप को फिर से लागू करने की आवश्यकता को प्रभावित करेंगे - निष्पक्ष त्वचा वाले लोगों को अक्सर पुन: आवेदन करने की आवश्यकता होती है
  • 5
    एक जला (या यहां तक ​​कि एक संदिग्ध जला) की स्थिति में, क्षेत्र को जल्दी से गीला करना मुसब्बर जेल की तरह उत्पाद भी सनबर्न से जुड़े दर्द को राहत देने में मदद करते हैं।
  • रिवर्स सन डेमेज चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आप बहुत जला रहे हैं, तो आपकी त्वचा पूरी तरह से चंगा होने तक आपको समय की एक विस्तृत अवधि के लिए सूरज से अवगत नहीं होना चाहिए। यदि आपको जाना है, तो उच्च एसपीएफ़ (कम से कम 30, लेकिन 50 या अधिक की सिफारिश की जाती है) के साथ लोशन का उपयोग करना सुनिश्चित करें।
  • रिवर्स सन डेमेज पायथे 7 शीर्षक वाली तस्वीर
    7



    किसी भी परिस्थिति में, कमाना तेल या किसी भी समान उत्पाद का उपयोग न करें। यहां तक ​​कि अगर उनके पास एफपीएस है, तो आपकी त्वचा की सहायता के लिए यह बहुत कम होगा यहां तक ​​कि अंधेरे त्वचा वाले लोगों में भी तेज़ी से जलता है।
  • रिवर्स सन डेमेज पायरे 8 शीर्षक वाली तस्वीर
    8
    आपकी त्वचा को कितना नुकसान गंभीर है पर निर्भर करता है, आपको आपकी त्वचा की समस्याओं के लिए दैनिक कॉस्मेटिक जरूरतों को तैयार करने की आवश्यकता होगी। उदाहरण के लिए, यदि सूरज एक्सपोजर के कारण आपकी त्वचा नाजुक है, तो मुँहासे का इलाज करने के लिए, उन उत्पादों का उपयोग करना एक बुरा विचार है जो आपकी त्वचा पर आपकी त्वचा (जैसे बेंजोल्ल पेरोक्साइड या किसी भी प्रकार का एसिड) को परेशान कर सकते हैं कई कंपनियां संवेदनशील त्वचा वाले लोगों के लिए उत्पाद बनाती हैं इन उत्पादों को सूर्य के नुकसान के साथ कई के लिए परिपूर्ण हैं
  • रिवर्स सन डेमेजेज चरण 9 के शीर्षक वाले चित्र
    9
    यदि आपका नुकसान गंभीर है, तो त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें ताकि आपको समस्याओं के समाधान पर सलाह मिल सके। और यह भी, गंभीर क्षति वाले लोगों को त्वचा के कैंसर के जोखिमों की जांच के लिए नियमित रूप से त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करना चाहिए। त्वचा कैंसर एक वर्ष में कई लोगों को मारता है, लेकिन अक्सर जांचें समस्याओं को सुलझाने के अच्छे तरीके हैं ताकि वे आसानी से हल हो सकें।
  • रिवर्स सन डेमेज पायथ 10 शीर्षक वाली तस्वीर
    10
    झुर्रियों से लड़ने का तरीका जानें सूरज के जोखिम के वर्षों में अक्सर उम्र बढ़ने का कारण होता है झुर्रियों, लाइनों आदि से मुकाबला करने के लिए, गार्निअर पोषण विशेषज्ञ जैसी कंपनियों से उत्पादों की जांच करें। जाहिर है, ओवर-द-काउंटर उत्पादों के मेडिकल उपचार की तुलना में कम प्रभाव पड़ता है, लेकिन बहुत सस्ता है।
  • रिवर्स सन डेमेज पायरे 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    11
    अक्सर सभी वर्ष दौर होंठ, लेकिन विशेष रूप से सर्दी में और सूर्य के संपर्क में होने पर होंठ की त्वचा चेहरे की तुलना में बहुत नाजुक है, इसलिए एफपीएस के साथ एक होंठ बाम के साथ अधिक सुरक्षा प्रदान करें।
  • रिवर्स सन डेमेज चरण 12 शीर्षक वाला चित्र
    12
    बहुत से पानी पीयें और कोक जैसी डिहाइडिंग उत्पादों से बचें। सेल की मरम्मत के लिए पानी एक आवश्यक घटक है और शरीर को सूरज जोखिम से जुड़े नुकसान की मरम्मत की अनुमति देता है।
  • युक्तियाँ

    • हल्के उत्पादों का उपयोग करना याद रखें यदि सक्रिय सामग्री में से कोई भी अम्लीय होता है, आदि, तो आपको आपकी मदद करने से आपको अधिक चोट पहुंचा सकती है
    • गंभीर क्षति के लिए उपचार के साथ ही त्वचा के कैंसर के लक्षणों की जांच नियमित रूप से करने के लिए एक त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें।

    चेतावनी

    • इस लेख का उपयोग सूर्य के जोखिम से संबंधित किसी भी चिकित्सा स्थिति का निदान, उपचार और इलाज करने के लिए नहीं किया जाना चाहिए, जिसमें शामिल है, लेकिन इसमें सीमित नहीं है: त्वचा कैंसर, सूर्य के धब्बे आदि।

    आवश्यक सामग्री

    • एसपीएफ़ के साथ हल्के सॉफ़्नर (न्यूनतम 15, लेकिन 30 या अधिक लंबे समय तक एक्सपोजर के लिए आवश्यक है)
    • हल्की सौंदर्य प्रसाधन
    • सुरक्षात्मक कपड़ों (टोपी, लंबी आस्तीन जब उचित हो)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com