IhsAdke.com

सनस्क्रीन कैसे लागू करें

गर्मियों में, सूरज की यूवी किरणें अधिक शक्तिशाली हैं। अपने आप को बिजली से बचाने के लिए आपको अपने शरीर पर सनस्क्रीन पहनना पड़ता है इस अनुच्छेद में समझाया जाएगा कि सनस्क्रीन कैसे लागू किया जाए

चरणों

एक सन स्क्रीन चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
एक सनस्क्रीन चुनें एफपीएस, या सन प्रोटेक्शन फैक्टर, यह एक माप है कि कितना सनस्क्रीन त्वचा को यूवीबी किरणों के खिलाफ की रक्षा करता है, जिससे सनबर्न होता है। यदि आपकी त्वचा सामान्य रूप से 10 मिनट तक सूरज से उबरने के बाद जलती है, उदाहरण के लिए, यदि आप एसपीएफ़ 15 सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं, तो सैद्धांतिक रूप से यह आपको 150 मिनट (10 x 15) के लिए बिना धूप में रहने के लिए अनुमति देगा । यह एक मोटा अनुमान है। हालांकि, आपकी त्वचा की आवाज़, आप जिस प्रकार की गतिविधि सूरज में करते हैं (यानी पानी में आने या पसीने का उत्पादन शुरू होने तक व्यायाम) और सूर्य के प्रकाश की तीव्रता यह निर्धारित करेगी कि क्या फिल्टर पर्याप्त होगा इसे अधिक या कम सुरक्षा दें ध्यान दें कि एफपीएस विनिर्देश कभी-कभी भ्रामक या भ्रामक हो सकते हैं उदाहरण के लिए, वर्गीकरण यूवीबी किरणों के संरक्षण के बारे में सूचित करता है, लेकिन हानिकारक यूवी किरणों के खिलाफ सुरक्षा पर रिपोर्ट नहीं करता है। एफपीएस स्केल भी रैखिक नहीं है: एक एसपीएफ़ 50 फिल्टर एसपीएफ़ 30 फिल्टर से 2/3 गुना ज्यादा जलता नहीं रोकता है, और वास्तव में यूवीबी विकिरण के खिलाफ ब्लॉक केवल एसपीएफ़ की तुलना में 1.3% अधिक है 30. इसके अलावा, यह ध्यान रखना ज़रूरी है कि, दुर्भाग्यवश, ये नियम निर्धारित करने में लागू नहीं होता है कि कौन से अंक या नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। वास्तव में, पिछले वर्षों में प्रो-टेस्ट, एक उपभोक्ता संघ, ने प्रमुख ब्रांडों के साथ कुछ परीक्षण किए और इसका परिणाम बिल्कुल भी उत्साहजनक नहीं था। अपने पसंदीदा ब्रांड सनस्क्रीन के बारे में अधिक जानकारी के लिए आपको ANVISA से जांच करनी चाहिए।
  • कलाई का चरण 2 पर एक छोटे भाग का प्रयास करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    जब आप घर जाते हैं, तो अपनी कलाई के आसपास एक छोटा सा भाग लगाने की कोशिश करें यदि आप किसी भी एलर्जी की प्रतिक्रिया या त्वचा की समस्या देखते हैं, तो एक अलग सनस्क्रीन खरीदें जब तक आप अपने लिए सही सनस्क्रीन नहीं पाते, तब तक इन दो चरणों को दोहराएं।
  • लागू होने से पहले एक ऑयन्स 30min लागू होने वाला चित्र चरण 3
    3



    जिस दिन आप बाहर जाते हैं और इसलिए 30 मिनट पहले सनस्क्रीन पर 30 एमएल लागू होते हैं, इसलिए आप सूरज के संपर्क में होंगे। आप एक गिलास पेय का उपयोग कर माप सकते हैं दो बिंदुओं पर जोर दिया जाना चाहिए: यह उपाय सही नहीं है ब्राजील एक उष्णकटिबंधीय देश है और इसलिए हम सूरज की किरणों से बहुत अधिक संपर्क करते हैं। ब्राजीलियाई त्वचाविज्ञानी सलाह देते हैं कि बर्न्स को रोकने के लिए अधिक सनस्क्रीन लागू किया जाना चाहिए। माना जाता है कि आदर्श राशि कम से कम दो मिलीग्राम ढाल प्रति वर्ग सेंटीमीटर है एक व्यावहारिक तरीके से इस उपाय को समझाते हुए, हम होंगे: चेहरे और गर्दन के लिए एक चम्मच, सामने के लिए एक बड़ा चमचा और दूसरे ट्रंक के पीछे के लिए। हथियारों और पैरों के लिए, आप हर एक के लिए चम्मच, वह यह है कि हथियारों के लिए एक बड़ा चमचा और पैरों के लिए एक दूसरे को लागू कर सकते हैं। ये उपाय वयस्कों के लिए 1.70 मीटर मापने के लिए वैध हैं, जो कि 60 और 70 किलोग्राम के बीच का वजन है। यदि आपको अधिक जानकारी की आवश्यकता है, तो अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें
  • सूर्य के चरण 4 में उजागर हुआ त्वचा पर धूप की धूप स्क्रीन पर छवि
    4
    सनस्क्रीन लागू करने के लिए, अपने हाथ पर पर्याप्त सनस्क्रीन डालें और किसी भी त्वचा पर रगड़ो जो सूर्य के सामने खुल जाएगा जब तक आप सफेद क्रीम को देख नहीं सकते तब तक इसे छू लें
  • चित्र शीर्षक से बाहर जाना चरण 5
    5
    तैयार हो जाओ और पूल में, समुद्र तट पर, पार्क में मज़े करो, आदि। हर घंटे सनस्क्रीन को पुन: लागू करने के लिए मत भूलना
  • युक्तियाँ

    • अपने चश्मे और टोपी को मत भूलिए क्योंकि वे सूरज के खिलाफ अतिरिक्त सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण हैं।
    • आपको कपड़ों द्वारा कवर की गई त्वचा पर सनस्क्रीन लागू करना चाहिए। एक सफेद टी-शर्ट पर्याप्त सुरक्षा नहीं है
    • अपने चेहरे के लिए एक विशेष सनस्क्रीन खरीदें यदि आपके पास तेल की त्वचा है या आपकी त्वचा को छिछले छिद्रों की संभावना है, तो एक सूत्र खरीदें तेल मुफ्त (बिना तेल)। यदि आपके पास संवेदनशील त्वचा है, तो एक विशेष सूत्र खरीदें।
    • क्रीम में सनस्क्रीन अधिक संकेत दिया जाता है क्योंकि यह स्प्रे की तुलना में अधिक प्रभावी है। दूसरी ओर, यदि आप क्रीम पर सनस्क्रीन लागू करते हैं, तो आप सनस्क्रीन को बनाए रखने के लिए क्रीम पर स्प्रे के साथ स्प्रे कर सकते हैं क्योंकि स्प्रे सुरक्षा में सहायता करेगा।
    • अपने खोपड़ी के लिए एक विशेष सनस्क्रीन खरीदें क्योंकि यह जल से ग्रस्त हो सकता है
    • यहां तक ​​कि अगर आप सनस्क्रीन लागू होते हैं, तो सूर्य में बहुत अधिक समय व्यतीत नहीं करें
    • आम तौर पर, सनस्क्रीन के आवेदन के बाद, त्वचा को थोड़ा अंधेरा मिल जाएगा। अंधेरे त्वचा से निकलने से बचने के लिए, घर छोड़ने से कम से कम 15 मिनट पहले सनस्क्रीन लागू करें। इस के साथ आपकी त्वचा में वही चमक होगी जो कि कभी भी सुरक्षित हो जाएगी।

    चेतावनी

    • अपनी आँखें रगड़ते समय सावधान रहें सनस्क्रीन आपकी आँखों को जला कर सकती हैं यदि आप क्रीम को उनसे संपर्क करते हैं।
    • कभी सनस्क्रीन लेने का प्रयास करें
    • सनस्क्रीन लागू करना महत्वपूर्ण है यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आपको भयानक परिणाम भुगतना पड़ सकता है, जैसे कि गंभीर जल, लाल त्वचा और त्वचा परतों के छिलके।
    • यदि आप जल से पीड़ित हैं, दर्द से राहत देने के लिए कुछ लोशन या अन्य दवाओं को रगड़ें, और यदि आप दर्द महसूस करते रहें, तो तुरंत अपने त्वचा विशेषज्ञ को देखें
    • जब भी उपलब्ध हो, बच्चों के लिए विशिष्ट सनस्क्रीन लागू करें यह अच्छा है क्योंकि सामान्य संरक्षक विटामिन डी के संश्लेषण (उत्पादन) को अवरुद्ध करते हैं, जब त्वचा को सूरज से उजागर किया जाता है बच्चों के लिए विटामिन डी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह कैल्शियम के उत्पादन में मदद करता है, जो कि बच्चे के स्वस्थ विकास के लिए आवश्यक है। बच्चों के लिए विशिष्ट सनस्क्रीन त्वचा की रक्षा करेगा, लेकिन विटामिन डी के उत्पादन को रोक नहीं पाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com