IhsAdke.com

आपकी त्वचा स्पष्ट होने पर अच्छा टैन कैसे प्राप्त करें

बहुत सफेद त्वचा कौन जानता है कि पीड़ित होने के लिए तन प्राप्त करना है। बहुत हल्का त्वचा यूवी किरणों की वजह से क्षति के लिए प्रवण है, जो इसे गहरे रंग की खाल से तेज करने के लिए पैदा करता है। किया गया नुकसान पूरे के रूप में अप्रिय है - यह बदसूरत और दर्दनाक है और भविष्य में खराब समस्याओं जैसे कि त्वचा कैंसर का कारण बन सकता है। शुभकामनाएं, गर्मियों में सफ़ेद लोगों के धूप सेंकने के लिए अन्य तरीके हैं!

चरणों

विधि 1
स्व-कमाना उत्पादों का उपयोग करना

जब आप हल्की त्वचा के चरण 1 हैं तो एक अच्छा तन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
1
स्वास्थ्य के लिए संभावित हानि के बारे में सोचो कई डॉक्टर यूवी किरणों की वजह से होने वाले नुकसान को रोकने के लिए स्व-टैनर का उपयोग करने की सलाह देते हैं, लेकिन उन्हें अवांछनीय प्रभाव भी हो सकते हैं। मुख्य घटक डायहाइड्रोक्सीटाइटीन (डीएचए) है - यह त्वचा के सतही परत में उपस्थित एमिनो एसिड के साथ संपर्क करता है, जिसके कारण कमाना होता है। कुछ वैज्ञानिकों ने पाया है कि बड़ी मात्रा में इस्तेमाल होने पर यह पदार्थ डीएनए क्षति का कारण बनता है। हालांकि, डीएचए सुरक्षित है अगर मृत उपकला कोशिकाओं द्वारा अवशोषित हो। आत्म-कमाना छिड़कनेवाली यंत्रों का उपयोग करने से बचें, क्योंकि वे साँस ले सकते हैं, और आवेदन के बाद अपने हाथों को अच्छी तरह धो सकते हैं (यह जोखिम को कम करने में मदद करेगा)। इसके अलावा, कुछ लोग डीएचए से एलर्जी है और संपर्क जिल्द की सूजन विकसित हो सकती है।
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 12 हैं तो एक अच्छा तन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    सही स्वर-टान्नर चुनें पीली त्वचा के लिए, संभवतः सबसे हल्की छाया खरीदें गहरे रंग के स्वर में अधिक डीएचए होता है और इसमें एक सफेद नारंगी त्वचा पर एक नारंगी और मजबूर उपस्थिति हो सकती है।
  • 3
    एक छूटना करें आत्म-टान्नर को लागू करने से पहले अतिरिक्त मृत त्वचा को निकालने से कलर का रंग अंतिम रूप से बढ़ जाएगा धीरे से एक सब्जी झाड़ी या दस्ताने को त्वचा पर पोंछ लें, फिर उसे मलाई के साथ धीरे से सूखें, बिना मलाई के।
  • 4
    त्वचा में स्वयं-टान्नर मालिश करें आँखें, नाक और मुंह के पास के क्षेत्रों से बचें अपने हथेलियों को तोड़ने से बचने के दो तरीके हैं:
    • सर्जिकल दस्ताने का उपयोग करना (किसी भी फार्मेसी में पाया गया)
    • अनुप्रयोगों के बीच क्षेत्रों (हथियार, पैर, छाती, चेहरा) द्वारा उत्पाद को लागू करना और हाथों में अच्छी तरह से धोना
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 15 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    5
    इसे सूखा दो कपड़े पहने होने से पहले कम से कम 10 मिनट और शावर या तैराकी से कम से कम छह घंटे पहले प्रतीक्षा करें। जब तक आपकी त्वचा वांछित छाया में न हो तब तक उत्पाद को दोबारा पुन: लागू करें
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 16 हैं तो एक अच्छा तन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    किसी भी डीएचए उत्पाद का उपयोग करने से पहले 24 घंटे सूर्य एक्सपोजर को कम करें। यदि सूरज के नीचे रहना बिल्कुल आवश्यक है, तो सनस्क्रीन पहनें डीएचए यूवी किरणों से एक संक्षिप्त संरक्षण प्रदान करता है, लेकिन अस्थायी रूप से यूवी द्वारा प्रेरित प्रतिक्रियाशील ऑक्सीजन प्रजातियों के उत्पादन को बढ़ाता है। ये अणु सूरज की वजह से होने वाले नुकसान के लिए काफी योगदान करते हैं, जो नकारात्मक रूप से त्वचा के स्वास्थ्य और उपस्थिति को प्रभावित करते हैं।
  • विधि 2
    सनबाथिंग आउटडोर्स

    जब आप प्रकाश चमड़ी चरण 7 हैं तो एक अच्छा तन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    1
    आपके जाने से 30 मिनट पहले सभी उजागर भागों पर सनस्क्रीन बिताएं। एक ऐसा उत्पाद खरीदें जो व्यापक स्पेक्ट्रम है, जो कि यूवीए और यूवीबी किरणों की रक्षा करता है। त्वचा विशेषज्ञ अनुशंसा करते हैं कि एफपीएस (सूर्य संरक्षण कारक) कम से कम 15 हो, लेकिन बहुत हल्की त्वचा वाले लोगों को अधिक शक्तिशाली (30 वर्ष से) का उपयोग करना चाहिए।
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 8 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    2
    फिर से लागू करें। ज्यादातर निर्माताओं का सुझाव है कि सनस्क्रीन को हर दो से तीन घंटे में फिर से लागू किया जा सकता है, लेकिन बहुत स्पष्ट त्वचा वाले लोगों को इसे और अधिक बार प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। गतिविधियों को हर 15 या 30 मिनट के बाद खर्च कर सकते हैं जो इसे निकाल सकते हैं, जैसे अत्यधिक पसीने, तैराकी, या आपके चेहरे पर एक तौलिया पहनना।



  • जब आप चमकीले चरण के चरण 9 हैं तो एक अच्छा तन का शीर्षक चित्र बनाएं
    3
    दिनों, सप्ताहों और यदि संभव हो तो महीनों में, कम से कम नियमित धूप सेंकना। एक दिन में 15 मिनट मिलकर शुरू करें एक सप्ताह के बाद, समय बढ़ाकर 30 मिनट कर लें। सत्र प्रारंभ करना बंद करें यदि वे जला देना शुरू करते हैं बहुत से लोग सोचते हैं कि सूरज में अधिक समय, तेन तेज हो जाता है, है ना? गलत, खासकर उन लोगों के लिए जिनके पास बहुत स्पष्ट त्वचा है त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मेलेनिन के उत्पादन को प्रोत्साहित करने का आदर्श समय 30 मिनट और केवल
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 10 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    4
    पिन पर रहने पर सूरज में रहने से बचें। यूवी किरणें सुबह 10:00 बजे और 4:00 बजे के बीच मजबूत होती हैं। इन दिनों अपने आप को उजागर करने के बजाय, सुबह या देर से दोपहर को पसंद करते हैं - हालांकि, यदि उपलब्ध समय केवल ये हैं, तो एक व्यापक स्पेक्ट्रम सनस्क्रीन और 30 से एफपीएस का उपयोग करें।
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 11 हैं तो एक अच्छा तन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    टोपी और धूप का चश्मा पहनें एक व्यापक ब्रूमिड टोट आपके सिर की रक्षा करेगा और आपके चेहरे पर समान रूप से प्रकाश वितरित करेगा। चश्मा आपकी आँखों को सूरज से बचाएगा, जिससे मोतियाबिंद और अन्य दृष्टि समस्याएं पैदा हो सकती हैं। अपने चेहरे पर अजीब प्रिंट रखने के लिए उनके साथ सोओ मत।
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 12 हैं तो एक अच्छा तन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    अच्छे एफपीएस के साथ होंठ बाम का उपयोग करें उसके होंठ बाकी त्वचा की तरह जलते हैं और सूरज की वजह से और भी शुष्क हो सकते हैं, जो कि दर्दनाक भी है। होंठ संरक्षक का एसपीएफ़ आमतौर पर व्यापक स्पेक्ट्रम है
  • विधि 3
    अपने आप की रक्षा करना

    जब आप हल्की चमड़ी चरण 13 हैं तो एक अच्छा तन का शीर्षक चित्र बनाएं
    1
    याद रखें कि तन की कोई पूरी तरह से यकीन नहीं है। यहां तक ​​कि बहुत सावधानी से, अपने आप को सूरज की ओर झेलने से सभी के बाद स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं। त्वचा विशेषज्ञ दावा करते हैं कि त्वचा के प्राकृतिक रंग में यूवी किरणों के कारण होने वाली कोई भी परिवर्तन पहले से ही एक क्षति है। इसलिए, सौन्दर्य लाभ और लंबी अवधि के स्वास्थ्य जोखिमों को गंभीरता से लेना
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 14 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अगर आप चिकित्सा उपचार करते हैं तो डबल देखभाल कुछ उपचार, जैसे कि रेटिनॉयड और कुछ एंटीबायोटिक्स, त्वचा को अधिक संवेदनशील और सूरज क्षति के लिए अतिसंवेदनशील बनाते हैं। इससे पहले कि आप धूप सेंकना शुरू करें, ध्यान से सभी पैकेज आवेषण, विटामिन और पूरक जो आप ले रहे हैं पढ़ें और अपने डॉक्टर या फार्मासिस्ट से बात करें यदि आपके कोई प्रश्न हों
    • यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप विस्तृत शोध करते हैं कि आप अपने आप ही विटामिन की खुराक या हर्बल उपचार ले रहे हैं। Anvisa ऐसे उत्पादों को नियंत्रित करता है, लेकिन उपलब्ध जानकारी के रूप में विस्तृत नहीं है जैसे वे एक लेबल था उनके सूत्र में सूत्रों में सूचित और अन्य घटकों की तुलना में अलग-अलग सांद्रता के साथ सामग्रियां हो सकती हैं, इन्हें सूचित नहीं किया गया है।
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 15 हैं तो एक अच्छा टैन प्राप्त करें
    3
    कमाना से दूर रहें यह साधन बहुत ऊंची तीव्रता के यूवी किरणों से बना है, खासकर बहुत हल्की खाल के लिए यह कमाना के लिए एक सुरक्षित विकल्प के रूप में बेचा जाता है लेकिन यह सच नहीं है क्योंकि यह कुछ स्वास्थ्य जोखिमों के लिए उत्तरदायी है - उदाहरण:
    • त्वचा की प्रारंभिक उम्र बढ़ने
    • रोग जो अंधापन का कारण बनता है
    • उपकरणों की खराब स्वच्छता के कारण संक्रमणीय रोगों जैसे दाद और मौसा।
  • जब आप हल्की चमड़ी चरण 16 हैं तो एक अच्छा तन प्राप्त करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कांस्य की गोलियां टैनिंग की गोलियाँ (उत्पाद 70 के दशक के अंत में शिपिंग शुरू कर दिया) बाजार पर कर रहे हैं। उस समय, गोलियाँ इसकी संरचना, एक वर्णक कई सब्जियों में पाया में कैनथाक्सान्थिन था। भोजन के माध्यम से किया जाता किसी भी जोखिम का प्रतिनिधित्व नहीं करता है, लेकिन टैनिंग के प्रयोजन के लिए बड़ी मात्रा में है, जो रेटिना में यह का एक संग्रह के कारण और अंधापन पैदा कर सकता है में सेवन किया जाना चाहिए। वर्तमान में गोलियाँ क्योंकि वे सूत्र लेकिन बीटा कैरोटीन और लाइकोपीन, जो मेलेनिन के गठन को प्रोत्साहित करने में कोई अधिक कैनथाक्सान्थिन लाने ज्यादा सुरक्षित हैं। शो शुरू करने से पहले उन्हें 25 दिन लेना शुरू करें।
  • युक्तियाँ

    • एक सुंदर तन होने से आपके स्वास्थ्य की देखभाल करना अधिक महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप श्रृंगार पहनते हैं, सनटैन लोशन स्थायी तरीकों का एक अस्थायी विकल्प है।
    • एक तन का रंग होना अच्छा होगा, लेकिन आपकी त्वचा के प्राकृतिक रंग से खुश रहने की कोशिश करें। यह स्वस्थ होगा और आप समय और धन की बचत करेंगे।

    चेतावनी

    • यदि आपकी त्वचा जला शुरू होती है, तो छाया पर जाएं।
    • त्वचा की जलन के मामले में, उत्पाद का उपयोग बंद करो
    • इस अफवाह पर विश्वास न करें कि स्वयं-कमाना उत्पाद सूर्य से त्वचा की रक्षा करते हैं अध्ययनों से पता चला है कि उनके पास दो और तीन के बीच एफपीएस है, लेकिन आदर्श न्यूनतम 15 है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com