IhsAdke.com

त्वचा को गहरा कैसे करें

हर कोई चाहता है कि तन समय-समय पर। वहाँ कई कमाना विधियों और कई कारक है जो कि किस पद्धति का उपयोग करने का चयन करने पर विचार करें। यदि आप मौसमी जलवायु के साथ किसी क्षेत्र में रहते हैं, तो आपके पास हमेशा सनी दिन धूप में नहीं पड़ सकता है सौभाग्य से, वहाँ कमाना विधियों कि धूप सेंकने की आवश्यकता नहीं है यदि आप एक आत्मनिर्भर व्यक्ति हैं, तो घर पर कमाना के तरीके शायद सबसे अच्छे विकल्प हैं अन्य लोगों को एक पेशेवर की मदद करने के लिए बारी पसंद कर सकते हैं कमाना विधि का चयन करने से पहले स्वास्थ्य से संबंधित कारकों को ध्यान में रखना याद रखें।

चरणों

विधि 1
सूर्य के प्रकाश में टेनिंग

चित्र का रंग डार्केन आपकी त्वचा चरण 1
1
समय बाहर खर्च करते हैं घर से दूर रहने का समय केवल धूप सेंकना का एक शानदार तरीका नहीं है, यह आपके स्वास्थ्य के लिए भी फायदेमंद है समय बिताने का समय त्वचा को तन करने का सबसे स्वाभाविक और स्वस्थ तरीका है - इसलिए इस पद्धति का उपयोग करने के लिए आप भी अधिक स्वाभाविक हैं। उतना जितना कि आप बस चलना, खेल का अभ्यास करना या पिकनिक वाले हैं, आप सूर्य के प्रकाश में होंगे
  • विटामिन डी के स्तर को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका सूरज एक्सपोजर की इष्टतम राशि प्राप्त करना है। विटामिन डी सर्दी और फ्लू सहित संक्रमण का सामना करता है यह भी पुरानी बीमारियों और कैंसर से पीड़ित होने की संभावना कम करने के लिए माना जाता है।
  • यदि आप कमाना ब्रांडों के बारे में चिंतित हैं, तो अलग-अलग शैलियों की पोशाक पहनना याद रखें ताकि आप त्वचा के विभिन्न क्षेत्रों को उजागर कर सकें, इनमें से कुछ को तन होने से रोक सकें
  • चित्र का नाम डार्केन आपकी स्किन चरण 2
    2
    एक बेहतर तन के लिए सूर्य को भिगोएँ सनबाथिंग का उद्देश्य टैन बॉडी प्राप्त करने के लिए बहुत देर तक झुकने या धूप में बैठने में बहुत समय खर्च करना है। जब सनबाथिंग, त्वचा की रक्षा के लिए सनस्क्रीन पहनना सुनिश्चित करें।
    • धीरे-धीरे सूर्य स्नान के समय को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण है सामान्यतया, आपकी त्वचा की छाया के आधार पर सूरज में 10 से 30 मिनट तक रहने के लिए सुरक्षित है। जैसा कि आप सूरज में अधिक समय व्यतीत करते हैं, आप बिजली को अवशोषित करने की क्षमता विकसित करेंगे और लंबी अवधि के लिए धूप सेंकना प्राप्त करेंगे। सूरज में कभी भी स्नान न करें जब तक कि यह लाल हो या त्वचा को जला नहीं देता।
  • चित्र डार्केन आपकी स्किन चरण 3
    3
    हमेशा सनस्क्रीन पहनें अधिकांश लोग क्या सोचते हैं इसके विपरीत, रक्षक आपको तन प्राप्त करने से रोक नहीं सकता है। उत्पाद का उपयोग किए बिना सूरज के अत्यधिक प्रदर्शन से जल और निर्जलीकरण हो सकता है, और आपके स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं जैसे कि त्वचा कैंसर के विकास की संभावना बढ़ जाती है।
    • कम से कम 15 एसपीएफ़ के साथ एक रक्षक की सिफारिश की जाती है। यदि आपकी त्वचा बहुत ही हल्की है, कम से कम एक एसपीएफ़ 30 सनस्क्रीन का उपयोग करें
    • सनबाथिंग के 15 से 30 मिनट के लिए सनस्क्रीन लागू करें और 15 से 30 मिनट बाद पुन: लागू करें। अगर आप पानी (जैसे तैराकी) को शामिल करते हुए किसी भी गतिविधि में लगे हुए हैं तो सनस्क्रीन को फिर से लागू करें, क्योंकि उत्पाद ने आपकी त्वचा को छोड़ दिया हो सकता है
    • यदि आप कमाना के लिए लोशन या तेल का उपयोग करना पसंद करते हैं, तो उसमें से एक का चयन करें जिसमें एफपीएस शामिल है।
  • विधि 2
    कमाना सैलून में जा रहे हैं

    चित्र का नाम डार्केन आपकी त्वचा चरण 4
    1
    एक कमाना स्प्रे का उपयोग करें स्प्रे कमाना एक रूप है जो सूरज में रहने की आवश्यकता से दूर रहता है। कमाना अवयवों के साथ एक स्प्रे को शरीर पर लगाया जाता है (स्वयं-कमाना लोशन में पाया जाने वाला एक ही अवयव)। स्प्रे कमाना तेजी से लोकप्रिय हो रहा है क्योंकि यह सुरक्षित, आसान है और लंबे समय तक रहता है (आमतौर पर सात दिन)। इस पद्धति की एकमात्र समस्या मूल्य है, जिसकी लागत $ 70.00 या अधिक हो सकती है। स्प्रे के साथ कमाना करने से पहले कुछ उपाय हैं:
    • कमाना क्लिनिक की यात्रा से पहले एक रेजर या मोम के साथ शरीर से बाल निकालें। इससे त्वचा को आसानी से त्वचा तक पहुंचने में मदद मिलेगी।
    • यात्रा से पहले त्वचा को उबालें। बेहतर परिणाम सुनिश्चित करने के लिए जितनी ज्यादा हो सके मृत कोशिकाओं से छुटकारा पाएं
    • यात्रा से पहले लोशन, दुर्गन्ध या मेकअप लागू न करें यदि त्वचा पूरी तरह साफ है तो उत्पाद का उपयोग बेहतर होगा।
    • स्प्रे को लोशन या मॉइस्चराइज़र लगाने से पहले या उसे लागू करने से पहले आठ घंटे तक प्रतीक्षा करें।
  • चित्र का नाम डार्केन आपकी त्वचा चरण 5
    2
    एक कमाना बिस्तर का उपयोग करें ये बेड विकिरण बनाने के लिए पराबैंगनी किरणों का उपयोग करते हैं, जो एक चमक और भूरे रंग के साथ-साथ सूर्य के पराबैंगनी किरणों को भी पैदा करेगा। टेनिंग बेड लोकप्रिय हैं, लेकिन वे विभिन्न स्वास्थ्य जोखिमों (त्वचा कैंसर सहित) से जुड़े हैं। अगर आप इस विधि का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं तो सावधान रहें
    • यदि आप कमाना बिस्तर का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो इसके लिए सात से अकरा मिनट बिताने की सिफारिश की जाती है। भले ही आप पहले से ही सनबाथिंग के आदी हो, कमाना बिस्तर पर सीधे 20 मिनट से अधिक खर्च न करें। इस पद्धति का उपयोग करने की सिफारिश की गई कमाना की मात्रा सप्ताह में एक से दो बार है।
    • हमेशा संभव यूवी खतरों से त्वचा और आँखों की रक्षा के लिए सनटैन लोशन और धूप का चश्मा का उपयोग करें।
    • अधिकांश शहरों में कमाना सैलून हैं निकटतम सैलून को खोजने के लिए ऑनलाइन खोज करें कीमतें स्थान के आधार पर भिन्न हो सकती हैं, लेकिन आम तौर पर सदस्यों के लिए योजनाएं होती हैं, जो कि कई बार धूप सेंकने का इरादा रखने वाले किसी के लिए सबसे किफायती विकल्प हो सकता है
  • चित्र डार्केन आपकी त्वचा चरण 6
    3
    आपकी त्वचा की अच्छी देखभाल करें सर्दियों के समय सूर्य के प्रकाश तक पहुंचना मुश्किल है, जो मुख्य कारणों में से एक है, जिससे लोग कृत्रिम रूप से धूप सेंकते हैं। यदि आप यूवी किरणों और कमाना बेड के साथ तन का फैसला करते हैं, तो त्वचा का ख्याल रखना महत्वपूर्ण है।
    • त्वचा की उम्र बढ़ने की प्रक्रिया में तेजी लाने के अलावा, ये कमाना के तरीके में त्वचा कैंसर पैदा करने का एक उच्च मौका है।
    • जब आप धूप चूसना और आपकी त्वचा को दैनिक रूप से मॉइस्चराइज़ करते हैं तो हमेशा एक एसपीएफ़ लोशन का उपयोग करें।



  • विधि 3
    घर पर सनबाथिंग

    चित्र का नाम डार्केन आपकी स्किन चरण 7
    1
    एक कमाना चमक प्राप्त करने के लिए श्रृंगार का उपयोग करें। कई श्रृंगार चालें हैं जो आपको सुंदर तन प्राप्त करने में आपकी मदद करती हैं जो आप दोनों चाहते हैं, और उनमें से बहुत आसान हैं मेकअप सबसे सुरक्षित है, लेकिन अधिक अस्थायी, त्वचा को काला करने का तरीका। इस प्रभाव को प्राप्त करने के लिए एक महान विधि सनटैन और पाउडर प्रकाशक का उपयोग करना है। आपको कुछ सरल उत्पादों की ज़रूरत होगी जो कि एक तन देखने के लिए बनाई गई है, जो कि इंटरनेट या किसी मेक-अप की दुकान पर मिल सकती है।
    • आप कमाना क्रीम, कमाना पाउडर, हाइलाइटर या पाउडर प्रकाशक, एक छोटा मेकअप ब्रश और एक पूर्ण आकार मेकअप ब्रश की आवश्यकता होगी।
    • आंखों के नीचे और नाक के पुल पर गाल पर कमाना क्रीम पारित करने के लिए छोटे मेकअप ब्रश का उपयोग करके प्रारंभ करें। चाबी उन क्षेत्रों में उत्पाद को लागू करना है जहां आम तौर पर चेहरा आम तौर पर टैन किया जाएगा।
    • फिर माथे के गाल और किनारों पर कमाना पाउडर लगाने के लिए पूर्ण आकार के ब्रश का उपयोग करें। मेकअप के निशान से बचने के लिए दोनों उत्पादों को मिलाएं।
    • अंत में, ऊपरी होंठ के ऊपर और आंखों और आइब्रो के ऊपर, गालियां पर बढ़ाव या रोशन करने वाला पाउडर लगाने के लिए पूर्ण आकार के ब्रश का उपयोग करें
    • मेकअप मेकअप अंक से बचने के लिए सनस्क्रीन और रोशन करने वाला पाउडर मिश्रण करने का प्रयास करें।
  • चित्र डार्केन आपकी त्वचा चरण 8
    2
    आत्म-कमाना उत्पादों का उपयोग करें टेनिंग उत्पाद, जिसे स्व-कमाना के रूप में भी जाना जाता है, हानिकारक पराबैंगनी किरणों के संपर्क के बिना आपकी त्वचा को आकर्षक चमक देने का एक शानदार तरीका है। स्व-कमाना उत्पादों का उपयोग करना आसान है और कई अलग-अलग प्रकार और रंगों में आते हैं - इसलिए वे ज्यादातर लोगों के लिए एकदम सही विकल्प हैं उन्हें ऑनलाइन या सुविधा स्टोर में खरीदा जा सकता है। इस उत्पाद का टेनिंग लगभग तीन से पांच दिनों तक रहना चाहिए।
    • यदि आप जल्दी से धूप सेंकना चाहते हैं तो घर पर स्वयं-कमाना लोशन आज़माएं यह लोशन लागू करना मुश्किल नहीं है - हालांकि, कुछ क्षेत्रों में इसे लागू करने के बारे में भूलना आसान है। यदि आप ध्यान दें कि आप एक जगह भूल गए हैं तो पुन: लागू करने के लिए हाथ पर लोशन लगाने की कोशिश करें
    • एक क्रमिक आत्म-कमाना लोशन का प्रयोग करें। ये लोशन अधिक प्राकृतिक दिखते हैं और नियंत्रित करने में आसान हैं। हालांकि, जब तक आप इच्छित परिणाम प्राप्त नहीं कर लेते हैं, तब तक इसमें चार से सात दिन लग सकते हैं यदि आप जल्दी में नहीं हैं, तो धीरे-धीरे आत्म-कमाना लोशन सबसे अधिक अनुशंसित हैं।
    • एक कमाना स्प्रे का उपयोग करें यह संभवतः घर में भूरे रंग के अपने सबसे आसान तरीकों में से एक है, लेकिन कुछ क्षेत्रों में उत्पाद को लागू करना मुश्किल हो सकता है। यदि आपके पास आवेदन करने में कोई मदद है, तो स्प्रे एक अच्छा विकल्प हो सकता है।
    • स्वयं-टान्नर को लागू करने से पहले हमेशा त्वचा को छूट दें छूटना मृत त्वचा कोशिकाओं को निकालता है, जिससे उत्पाद को सतह से अधिक कुशलता से संपर्क करने की अनुमति मिलती है और तान को लंबे समय तक खत्म करने में मदद मिलती है।
    • ड्रेसिंग करने से पहले कम से कम 10 मिनट के लिए त्वचा पर स्वयं-टानर छोड़ दें और अगले दिन एक शॉवर के लिए प्रतीक्षा करें।
  • चित्र का नाम डार्केन आपकी त्वचा चरण 9
    3
    स्वयं-कमाना लोशन लागू करें श्रेष्ठ परिणामों के लिए, पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें। अपनी त्वचा के लिए सबसे अच्छा छाया प्राप्त करें यदि आप एक टोन चुनते हैं जो बहुत अंधेरा है, तो आप परिणामों को पसंद नहीं कर सकते।
    • आप कहीं न कहीं भूल गए हैं यह सुनिश्चित करने के लिए अनुभाग में लोशन लागू करें। उत्पाद परिपत्र गति में पास करें हथियारों से शुरू करें, फिर पैरों पर और अंत में ट्रंक के क्षेत्र पर लागू होते हैं। हथेलियों पर बहुत अधिक लोशन होने से बचने के लिए प्रत्येक अनुभाग में आवेदन करने के बाद अपने हाथों को धो लें टखने, पैर और हाथों पर हल्के से लागू करें
    • स्वच्छ संयुक्त क्षेत्रों के रूप में वे लोशन को और अधिक जल्दी से अवशोषित करते हैं। यदि आप देखते हैं कि वे बहुत तेज काला कर रहे हैं, तो उन्हें एक नम तौलिया के साथ धीरे से पोंछ लें।
  • चित्र का नाम डार्केन आपकी त्वचा चरण 10
    4
    त्वचा पर स्प्रे कमाना स्प्रे बस किसी भी अन्य स्व-कमाना उत्पाद की तरह, पैकेज पर दिए निर्देशों का ध्यानपूर्वक पालन करें।
    • अपने बालों को क्लिप करें और किसी गहने को हटा दें जिससे आप अंक से बचने के लिए पहन रहे हों।
    • छिड़ने से पहले, सूखे क्षेत्रों में तेल मुक्त मॉइस्चराइज़र लागू करें।
    • उच्च अवशोषण के क्षेत्रों में बहुत ज्यादा स्प्रे गुजरने से बचें: घुटने, कोहनी और पैरों यह सुनिश्चित करने के लिए कि घुटनों और कोहों के लिए आवेदन दोनों पक्षों पर समान है, आवेदन के दौरान उन्हें झुकाएं।
    • जो क्षेत्र आप आवेदन कर रहे हैं (लगभग बांह के आकार की दूरी) से निश्चित दूरी पर हो सकते हैं। संपूर्ण शरीर पर उत्पाद की एक परत बनाएं। अपने पैरों से शुरू करना और जब तक आप सभी क्षेत्रों में उत्पाद पास नहीं करते बढ़ना जारी रखना आसान होता है।
  • चित्र का नाम डार्केन आपकी स्किन चरण 11
    5
    इसे ज़्यादा मत करो यदि आप बहुत सारे सनस्क्रीन उत्पाद पास करते हैं, तो आपकी त्वचा नारंगी दिखाई देती है और अप्राकृतिक दिखती है। थोड़ी मात्रा में आवेदन करें और छोटी मात्रा का उपयोग करना शुरू करें बहुत ज्यादा आवेदन करने के लिए खुद को साफ करने के बाद उत्पाद को फिर से दोबारा करना आसान है
  • युक्तियाँ

    • आपकी त्वचा पहले से ही स्वाभाविक रूप से सुंदर है, इसलिए यदि आप नहीं चाहते हैं तो धूप सेंकना के लिए बाध्य नहीं होना चाहिए।
    • हल्के रंगों के साथ कपड़े तैयार करना भ्रम दे सकता है कि आपकी त्वचा गहरा है

    चेतावनी

    • ऊपर वर्णित विधियों से संबंधित स्वास्थ्य जोखिमों से अवगत रहें और स्वस्थ रहने के लिए आवश्यक सावधानी बरतें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com