IhsAdke.com

सनबर्न के बिना एक सुंदर टैन कैसे प्राप्त करें

धूप सेंकने के प्रयास में जलाए जाने के लिए बहुत आसान है। धूप सेंकने का कोई सही रास्ता नहीं है, लेकिन फिर भी आप इन चरणों का उपयोग जल से बचने के लिए और बहुत खूबसूरत सुनहरा रंग के लिए कर सकते हैं।

चरणों

  1. 1
    स्थापित करें कि आपके पास प्रकाश या अंधेरे त्वचा है। साफ स्किन को एसपीएफ़ (सूर्य संरक्षण कारक) के साथ सनस्क्रीन की आवश्यकता होगी लेकिन अंधेरे, जो कम जल से पीड़ित हैं, कम एसपीएफ़ वाले उत्पाद के लिए विकल्प चुन सकते हैं।
  2. 2
    सुबह 11:00 बजे से 3:00 बजे तक धूप सेंकने की कोशिश न करें, जब सूरज की किरण मजबूत होती है
  3. 3
    अगर आप पूल में तैराकी या शीतलन करते हैं, तो एक पनरोक सनस्क्रीन का उपयोग करना सुनिश्चित करें और इसे हर घंटे दोबारा दोहराएं।
  4. 4
    अंधेरे रंग गर्मी को अवशोषित करते हैं, इसलिए एक अच्छे तन प्राप्त करने के लिए इसका लाभ उठाएं। सूर्य की किरणें ऑप्टिक नसों को उत्तेजित करती हैं, जो मेलेनिन उत्पादन को सक्रिय करती हैं। यदि आपके कंधों को अक्सर जला दिया जाता है, तो दिन के सबसे घंटों में आस्तीन वाले टी-शर्ट पहनें।
  5. 5
    एक समय में कई घंटों तक सूरज से उजागर न करें। हर आधे घंटे या हर घंटे, उठो और पूल या समुद्र में शांत हो जाओ त्वचा को गीला करने के बाद हमेशा सनस्क्रीन फिर से दोबारा करें



  6. 6
    धूप सेंकने के बाद, त्वचा को ताज़ा और moisturize करने के लिए मुसब्बर वेरा लोशन लागू करें
  7. 7
    यदि आप जलन पीते हैं, घाव को चंगा होने तक फिर से धूप सेंकना मत करो। ठंडे स्नान करें और जलन से राहत देने के लिए ठंडे पानी के संकोचन लागू करें। एक मॉइस्चराइज़र या पोस्ट-सन लोशन लागू करें संक्रमण को रोकने के लिए घाव को खरोंच या स्पर्श न करें
  8. 8
    यदि आप युवा हैं और पहले कुछ दिनों में आसानी से जलते हैं, तो 40 या 50 सुरक्षा कारक का उपयोग करें ताकि आपकी त्वचा को सूरज के लिए इस्तेमाल किया जा सके। फिर धीरे-धीरे 30 तक कम करें। कभी भी 15 से कम एफपीएस का उपयोग न करें
  9. 9
    एसपीएफ़ 15 के साथ सौर फिल्टर मध्यम या गहरे रंग की त्वचा की खाल पर इस्तेमाल किया जा सकता है, जो उन्हें बिना जला दिए जाने के लिए छानने की इजाजत देगी।
  10. 10
    यूवी सूचकांक की जांच करें यूवी सूचकांक जितना अधिक होगा, तन तक पर्याप्त धूप पाने की संभावना अधिक होगी।

चेतावनी

  • हमेशा सनस्क्रीन का उपयोग करें हर बार जब आप अपनी त्वचा को सूरज से उजागर करते हैं, तो आप त्वचा कैंसर होने की संभावना बढ़ा देते हैं।
  • यदि आप एक कमाना बूथ का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं, तो याद रखें कि वे त्वचा कैंसर और झुर्रियां पैदा कर सकते हैं, साथ ही आपकी त्वचा को गंभीर रूप से हानि पहुंचा सकते हैं। अक्सर या लंबी अवधि के लिए कमाना सत्र मत करो।
  • सनस्क्रीन का उपयोग करने में असफलता एक अच्छा तन पाने की संभावनाओं में वृद्धि नहीं करेगा, यह केवल जलता का कारण होगा
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com