IhsAdke.com

एक पीले त्वचा कैसे प्राप्त करें

उपकला कोशिकाओं के pigmentation एक विकासवादी पथ है जो सूर्य की किरणों से शरीर की रक्षा करने के लिए कार्य करता है हालांकि, इतिहास के दौरान, कई संस्कृतियों द्वारा निराशाजनक स्थिति को स्थिति और धन का प्रतीक माना जाता है, और हाल ही में लोकप्रियता हासिल करने के लिए कमाना मिल गया है। जो कोई छोटा सा पीलिया बनना चाहता है वह कई तरीकों से त्वचा को हल्का कर सकता है और कुछ सावधानियों को लेना चाहिए, जैसे कि सूर्य से बचने और त्वचा की देखभाल करने से

चरणों

भाग 1
सूरज से दूर हो रहा है

चित्र पेले स्किन चरण 1 प्राप्त करें
1
यूवी किरणों के संपर्क से बचें भूमध्य रेखा रेखा के पास रहने वाले लोग अधिक पराबैंगनी विकिरण के अधीन होते हैं, जो अधिक मेलेनिन का उत्पादन करने के लिए उपकला कोशिकाओं को उत्तेजित करता है। अतिरिक्त मेलेनिन त्वचा के अंधेरे में परिलक्षित होता है, जो इसे यूवी किरणों से बचाता है। सूरज की रोशनी से दूर होने के कारण एक पीली त्वचा प्राप्त करने का सबसे कारगर तरीका है।
  • जब भी संभव हो सूरज से बचें, विशेष रूप से 10:00 पूर्वाह्न और 4:00 बजे के बीच, जब सूर्य की रोशनी सबसे मजबूत होती है
  • हमेशा तुम्हारे साथ एक छतरी है - अपने आप को सूरज से बचाने के अलावा, आप हमेशा बारिश के लिए तैयार रहेंगे। आम काली छाता यूवी किरणों के कम से कम 90% ब्लॉक करता है।
  • ध्यान रखें कि सूर्य के प्रकाश और पराबैंगनी किरणें कंक्रीट, रेत, बर्फ और अन्य सतहों की दीवारों से परिलक्षित होती हैं - अतः अप्रत्यक्ष प्रकाश से स्वयं की रक्षा करें और साथ ही आप अपने आप को प्रत्यक्ष प्रकाश से बचाएं।
  • चित्र शीर्षक पेले स्किन चरण 2 प्राप्त करें
    2
    सनस्क्रीन का उपयोग करें 30 से 50 के बीच एक व्यापक स्पेक्ट्रम चिह्न (यानी ब्लॉक यूवीए और यूवीबी किरण) और एसपीएफ़ (सन प्रोटेक्शन फैक्टर) चुनें। 50 से अधिक एसपीएफ़ सनस्क्रीन देखने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि अंतर उत्पाद की प्रभावशीलता नगण्य है
    • सर्दियों के दौरान, हालांकि मौसम ठंडा है और सूरज पृथ्वी से आगे है, हम यूवी किरणों के संपर्क में भी हैं। इसलिए, वर्ष के हर दिन सनस्क्रीन पहनाना महत्वपूर्ण है, खासकर यदि आप उच्च ऊंचाई पर सर्दियों के खेल का अभ्यास करने का आनंद लें।
  • चित्र पेले स्किन चरण 3 प्राप्त करें
    3
    कपड़ों को पहनें जो आपको सूरज से बचाएंगे हल्के कपड़े जो हम गर्मियों में उपयोग करते हैं (उदाहरण के लिए, कपास के साथ उत्पादित), सूर्य के प्रकाश को संतोषजनक रूप से ब्लॉक नहीं करते हैं यूपीएफ (यूवी संरक्षण कारक) के उच्च स्तर वाले कपड़े खोजें लंबे आस्तीन, उच्च कॉलर और पैरों को कवर करने वाले भागों को प्राथमिकता दें। लंबी-पुदी वाली टोपी, प्लस धूप का चश्मा और दस्ताने, भी अच्छे विकल्प हैं।
    • हालांकि सूर्य विटामिन डी उत्पादन को उत्तेजित करता है, ज्यादातर लोगों को सूरज की रोशनी के प्रत्यक्ष प्रदर्शन के 20 मिनट से अधिक दिन की आवश्यकता नहीं होती है।
  • भाग 2
    त्वचा और शरीर की देखभाल

    चित्र पेले स्किन चरण 4 प्राप्त करें
    1
    स्वस्थ आहार का पालन करें बहुत से फल, ताजी सब्जियां और पूरे भोजन खाने से आपकी त्वचा के माध्यम से चमत्कार हो सकता है एक स्वस्थ शरीर स्वस्थ त्वचा का उत्पादन करती है, और स्वस्थ त्वचा कम दाग, खामियों, असमान धुंधलापन, सूखापन, लालिमा इत्यादि से उत्पन्न होती है।
    • विटामिन और खनिजों की संतोषजनक मात्रा पाने के लिए सभी रंगों के फलों और सब्जियों का उपभोग करें।
    • अपने मेनू में विटामिन सी में समृद्ध पदार्थों को डालें और त्वचा को हल्का करने में मदद करने के अलावा, यह पदार्थ कोलेजन के उत्पादन में योगदान देता है, जिससे इसकी लोच बढ़ती है।
    • इसके अलावा एंटीऑक्सिडेंट्स में समृद्ध पेय और खाद्य पदार्थों का सेवन किया जाता है, जो त्वचा की झुर्रियां, घिनौना और मलिनकिरण सहित उम्र बढ़ने के संकेतों को राहत देता है।
  • चित्र शीर्षक पेले स्किन चरण 5 प्राप्त करें
    2
    खुद को हाइड्रेट करें हालांकि अतिरिक्त पानी हानिकारक है, हमारे शरीर और हमारी खाल को स्वस्थ होने के लिए पर्याप्त जलयोजन की आवश्यकता होती है। जब भी आप प्यास महसूस करते हैं, खासकर खेल के दौरान पानी पीते हैं त्वचा को मॉइस्चराइज करने से इसे रोकना और छीलने से रोकता है, साथ ही इसे अधिक चमक देने से
  • चित्र पेले स्किन चरण 6 प्राप्त करें
    3
    नियमित रूप से व्यायाम करें कार्डियोवास्कुलर व्यायाम आपके दिल और फेफड़ों को लाभ पहुंचाते हैं और परिसंचरण को उत्तेजित करते हैं - दो चीजें जो त्वचा स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद करती हैं। इसके अलावा, शारीरिक गतिविधियों में घबराहट कम हो जाती है, त्वचा में मुँहासे, eczemas और लालिमा की उपस्थिति में बाधा आती है।
    • रॉसिया, छालरोग और एक्जिमा जैसे रोगों से पीड़ित लोगों को कष्ट से बचने के लिए कसरत से पहले व्यायाम करने से पहले और बाद में त्वचा को हल्का करना चाहिए।
  • चित्र पेले स्किन चरण 7 प्राप्त करें
    4
    त्वचा को साफ और नमी रखें को त्वचा को ठीक से ख्याल रखना, गैर-आक्रामक उत्पादों के साथ हर दिन अपने शरीर को धो लें, सप्ताह में एक या दो बार छूट दें और दैनिक मॉइस्चराइजर का उपयोग करें। चूंकि धूल के निर्माण से त्वचा की स्पष्टता कम हो जाती है, इसलिए एक उचित स्वच्छता नियमानुसार आपको क्लीनर और साफ दिखने में मदद मिलेगी।
  • चित्र शीर्षक पेले स्किन चरण 8 प्राप्त करें
    5
    त्वचा की मालिश करें शारीरिक व्यायाम की तरह, मालिश रक्त परिसंचरण को प्रोत्साहित करती है, जो स्वस्थ, उज्ज्वल त्वचा के लिए योगदान देता है। स्लग क्रीम या कुछ लोशन के साथ मालिश करने के लिए बिस्तर से पहले कुछ मिनट सेट करें। जब तक यह अच्छी तरह से अवशोषित नहीं हो जाता तब तक मैं उत्पाद को तितर बितर करता हूं।
  • भाग 3
    त्वचा को हल्का करना

    पिक्चर का शीर्षक पेले स्किन चरण 9 प्राप्त करें
    1
    तन से छुटकारा पाएं जब सूर्य के संपर्क में अक्सर, त्वचा अधिक मेलेनिन पैदा करता है, जो इसे थोड़ा गहरा बनाता है। इस प्रकार, पीला दिखने का एक प्रभावी तरीका आपकी तन कम करना है - एक ऐसी प्रक्रिया जो स्वाभाविक रूप से होती है जब शरीर एपिडर्मिस के सतही कोशिकाओं को त्याग देता है। यही है, आप त्वचा "त्वचा" नहीं कर सकते, लेकिन कोमल एक्सफ़ोलीएज की मदद से कोशिकाओं के उन्मूलन में तेजी ला सकते हैं।



  • चित्र पेले स्किन चरण 10 प्राप्त करें
    2
    उन खाद्य पदार्थों का उपयोग करें जो त्वचा को हल्का करने में सहायता करते हैं। कई खाद्य पदार्थों में एक सफेद कार्रवाई होती है उन्हें मृत त्वचा परतों को हटाने के लिए क्रीम और स्क्रब के रूप में उपयोग करें सोने से पहले, त्वचा के लिए सादे दही की एक पतली परत को लागू करें - 10 मिनट के बाद गर्म पानी से कुल्ला। एक और उपाय है जई, टमाटर का रस और दही (प्रत्येक घटक का 1 बड़ा चमचा) का मुखौटा बनाने के लिए - चेहरे पर मिश्रण लागू करें और 30 मिनट के बाद कुल्ला।
  • चित्र पेले स्किन चरण 11 प्राप्त करें
    3
    एक इलाज के रूप में विटामिन सी का उपयोग करें विटामिन सी में समृद्ध खाद्य पदार्थ, जैसे खट्टे फलों के रस, को सीधे त्वचा पर लागू किया जा सकता है क्योंकि वे मोटापा और अंधेरे स्थानों के प्रकाश को बढ़ावा देते हैं। हालांकि, आपको अपने चेहरे पर साइट्रिक एसिड का उपयोग नहीं करना चाहिए या यहां तक ​​कि सप्ताह में एक से अधिक बार उल्लेखित उत्पादों का उपयोग करना चाहिए। एक कपास की बॉल की मदद से त्वचा में रस को लागू करें - 10 ~ 20 मिनट के बाद कुल्ला।
  • चित्र पेले स्किन चरण 12 प्राप्त करें
    4
    हल्दी या चना आटे के साथ घर का बना मुखौटा बनाएं हल्दी का पेस्ट बनाएं और पानी या चना आटा और ककड़ी का रस उठाएं और चेहरे पर इसे लागू करें। 30 मिनट के बाद कुल्ला या जब पेस्ट सूख जाता है
  • चित्र पेले स्किन चरण 13 प्राप्त करें
    5
    चावल के पानी में त्वचा सोखें (यानी जिस पानी में चावल भिगोया जाता है) या एक सफेद प्रभाव के लिए कच्चे आलू को इसमें डाल दें। 30 मिनट के बाद गर्म पानी से कुल्ला।
  • चित्र पेले स्किन चरण 14 प्राप्त करें
    6
    एक औद्योगिक धुंध क्रीम की कोशिश करो ये क्रीम प्रमुख डिपार्टमेंट स्टोर्स के सौंदर्य और कॉस्मेटिक अनुभागों में बेचे जाते हैं और त्वचा में मेलेनिन की एकाग्रता को कम करते हैं। ऐसे उत्पादों का उपयोग करने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें - उत्पाद या पैकेज सम्मिलित द्वारा प्रदत्त उपयोग और सुरक्षा के निर्देशों का पालन करें।
    • कई तरह के क्रीम को सक्रिय संघटक के रूप में हाइड्रोक्विनोन मिलता है। कृपया याद रखें, कि कुछ देशों ने सुरक्षा कारणों से इस पदार्थ पर प्रतिबंध लगा दिया है। संयुक्त राज्य अमेरिका में, उदाहरण के लिए, 2% से अधिक घटक के साथ उत्पाद केवल एक पर्ची के साथ प्राप्त किया जा सकता है
    • किसी पारा-आधारित उत्पादों से बचें यद्यपि अधिकांश देशों में उनके विपणन पर प्रतिबंध है, वे इंटरनेट पर पाए जा सकते हैं।
  • भाग 4
    सही कपड़े और श्रृंगार का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक पेले स्किन चरण 15 प्राप्त करें
    1
    सावधानी के साथ बेस और दलाल का उपयोग करें इस प्रकार की सौंदर्य प्रसाधनों का उपयोग त्वचा को पीला करने के लिए किया जा सकता है, लेकिन उनके प्राकृतिक रंग से बहुत दूर टोन कृत्रिम दिखाई देगा। इसके बजाय, अपनी त्वचा टोन को एक समान स्वर (शायद ऊपर एक) चुनें आधार और झिल्ली का इस्तेमाल केवल मामूली खामियों को छिपाने के लिए और श्रृंगार के आवेदन को सुविधाजनक बनाने के लिए करें।
    • लागू करें बी बी क्रीम (जिसे सौंदर्य साल्व भी कहा जाता है) त्वचा को अधिक सजातीय छोड़ने और बाधाओं और खामियों को कवर करने के लिए चेहरे पर।
  • चित्र शीर्षक पेले स्किन चरण 16 प्राप्त करें
    2
    आंखों, लिपस्टिक और गहरे रंग के तामचीनी के लिए श्रृंगार का उपयोग करें। आँखें, होंठ और नाखूनों में गहरे रंगों की त्वचा से बढ़ जाती है, जिससे यह हल्का दिखाई देता है। जिन रंगों में यह प्रभाव होता है उनमें काले, भूरा, अंधेरे, लाल, ब्लूज़ और यहां तक ​​कि कोबाल्ट और इंडिगो भी शामिल हैं।
  • चित्र पेले स्किन चरण 17 प्राप्त करें
    3
    अपने बाल रंगाई की संभावना के बारे में सोचो श्रृंगार और अन्य विवरण की तरह, गहरे रंग के बाल उसके चेहरे और गर्दन पर त्वचा के साथ विरोधाभासी होते हैं, जिससे उसे झुकाव दिखाई देता है। लोगों को एलर्जी, संवेदनशील या जो कठोर रासायनिक उपचार से बचना चाहते हैं वे हीना टिंचर का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र पेले स्किन चरण 18 प्राप्त करें
    4
    अंधेरे कपड़ों पहनें हल्के या पीले कपड़े हल्के पीला लोग कर सकते हैं, सुस्त, नीले - अंधेरे संगठन, बदले में, अधिक रोचक हैं और त्वचा के निस्तार को शक्तिशाली बनाते हैं।
  • युक्तियाँ

    • शेविंग अक्सर त्वचा को हल्का बनने में मदद करता है, क्योंकि जब उनका जन्म होता है तब बाल चेहरे को अंधेरे होते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com