IhsAdke.com

एक अच्छा कृत्रिम टेनिंग कैसे करें

सैलून में टेनिंग एक तरह से सूरज को उजागर किए बिना तन प्राप्त करने का एक तरीका है। शोध के अनुसार लगभग 10% अमेरिकियों प्रत्येक वर्ष कमाना सैलून में जाते हैं। टेनिंग उपकरण, जैसे कि कैमरे या बेड, पराबैंगनी (यूवी) किरणों का उत्सर्जन करता है सूरज स्वाभाविक रूप से 3 प्रकार के यूवी किरणों का उत्सर्जन करता है, जो यूवी-ए, यूवी-बी और यूवी-सी हैं। यूवी-सी किरण त्वचा के लिए सबसे कम और सबसे हानिकारक हैं, जबकि यूवी-ए किरण सबसे लंबी और कम से कम हानिकारक हैं। त्वचा की रक्षा में मदद करने के लिए, कमाना उपकरण केवल यूवी-ए और यूवी-बी किरणों का उत्सर्जन करता है। हालांकि, पराबैंगनी किरणों के लिए बहुत अधिक जोखिम, चाहे सैलून उपकरण में कमाना या स्वाभाविक रूप से सूरज में, त्वचा को नुकसान पहुंचा सकता है। सैलून में अच्छी तन रखने और त्वचा की रक्षा करने के लिए इन युक्तियों का उपयोग करें

चरणों

एक अच्छा इंडोर टैन चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
समझ कैसे कमाना बेड काम करते हैं गर्मी के महीनों के दौरान दोपहर में सूरज स्वाभाविक रूप से 95% यूवी-ए किरणों और 5% यूवी-बी किरणों का उत्सर्जन करता है। ज्यादातर कमाना बेड भी गर्मी के सूरज जोखिम के समान 95% यूवी-ए किरणों और 5% यूवी-बी किरणों का उत्सर्जन करते हैं।
  • समझ कैसे कमाना उपकरण आपकी त्वचा तन एपिडर्मिस या त्वचा के ऊपर परत में मेलेनोसाइट्स होते हैं, जो कि कोशिकाएं हैं जो पराबैंगनी किरणों द्वारा उत्तेजित होने पर मेलेनिन का उत्पादन करती हैं। जब आप कमाना बिस्तर या बिस्तर में रहते हैं, तो लैंप मेलेनिन का उत्पादन करने के लिए मेलानोसाइट्स को उत्तेजित करता है, जो त्वचा में एक काले रंग के रंग के रूप में दिखाई देता है। मेलेनिन को शरीर के द्वारा सूरज के अधिक जोखिम से बचाने के लिए एक मार्ग के रूप में तैयार किया जाता है। उपकरणों से यूवी किरणों के अधिक से अधिक जोखिम, अधिक मेलेनिन को प्रेरित किया जाता है।
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    आपकी त्वचा का प्रकार निर्धारित करें सैलून में अधिकांश पेशेवर आपकी त्वचा की प्रकार निर्धारित करने में आपकी मदद कर सकते हैं। त्वचा का टोन टाइप 1 से भिन्न होता है, जो एक बहुत ही हल्की त्वचा है जो तुरंत जलता है, टाइप करने के लिए 5, जो एक भूरे रंग की त्वचा है जो आसानी से तन है। आपकी त्वचा का प्रकार कमाना के समय और आवृत्ति का निर्धारण करेगा।
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपकी त्वचा के प्रकार की सिफारिश की कमाना आवृत्ति सेट करें। सैलून के पेशेवरों ने एक्सपोज़र के समय में वृद्धि का उपयोग करके नियमित रूप से सुझाया होगा। एक्सपोजर का समय आपकी त्वचा के प्रकार के आधार पर होना चाहिए, और आपकी त्वचा को बिना जल के स्वाभाविक रूप से सनटैन प्राप्त करने में सहायता करेगा। अधिकांश त्वचा प्रकारों के लिए, आपकी त्वचा को मेलेनिन को सक्रिय करने और गहरा त्वचा में परिणाम देने के लिए कैमरा पर कुछ सत्र आवश्यक होंगे।
    • धीरे धीरे शुरू करो और धीरे-धीरे कमाना के साथ अपने संपर्क में वृद्धि। कुछ सैलून 5 मिनट के सत्र के साथ नए ग्राहकों के साथ शुरू होते हैं और 12 मिनट के सत्र (या अधिक) के लिए धीरे-धीरे बढ़ते हैं। क्योंकि कमाना लैंप शक्ति और यूवी आउटपुट में भिन्नता है, सामान्य और कृत्रिम जोखिम के समय की तुलना करने के लिए कोई सूत्र नहीं है। सही एक्सपोज़र समय निर्धारित करने में आपकी मदद करने के लिए सैलून पेशेवरों से परामर्श करें
    • त्वचा के नुकसान को रोकने के लिए सत्रों के बीच कम से कम 48 घंटे रुको। दैनिक यूवी एक्सपोजर त्वचा का नुकसान हो सकता है हालांकि, यदि आप सत्रों के बीच बहुत लंबे समय तक प्रतीक्षा करते हैं, तो आपका ब्रास बाहर आना शुरू हो सकता है। ज्यादातर पेशेवर एक हफ्ते में 3 कमाना सत्रों की सलाह देते हैं, जब तक कि तन विकसित न हो, और फिर हर हफ्ते इसे बनाए रखने के लिए 2। अमेरिकन नियामक एजेंसी प्रति दिन 1 से अधिक कमाना सत्र पर प्रतिबंध लगाती है।
    • Overexposure से बचें आप जानते हैं कि अगर आपके पास बहुत से यूवी एक्सपोज़र हैं, अगर आपकी त्वचा को जला करना शुरू होता है, जबकि यह ब्राउनिंग है यदि आप त्वचा पर जलन महसूस करते हैं तो कमाना बंद करो।
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    कमाना के लिए अपनी त्वचा तैयार करें
    • त्वचा को अपने पहले सत्र के 1 सप्ताह पहले रोजाना छूट दें। हल्के साबुन के साथ स्पंज का उपयोग करना, चक्कर गति में त्वचा को रगड़ना। आप एक वाणिज्यिक एक्सबिलीएशन उत्पाद भी प्राप्त कर सकते हैं, जो सबसे अधिक perfumeries और दवा की दुकानों पर उपलब्ध है। जब यह छूट जाता है, तो आप मृत त्वचा को हटा रहे हैं और कमाना के लिए एक चिकनी सतह बना रहे हैं।
    • एक कमाना लोशन खर्च करें विशेष रूप से इसके लिए किए गए लोशन कमाना के प्रभाव को अधिकतम करेंगे। पूरे शरीर में वृक्षारोपण के साथ लोशन भी कवरेज के लिए पास करें। नियमित कमाना लोशन का प्रयोग न करें, जो कमाना बेड को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    निर्धारित करें कि कमाना के दौरान क्या पहनना है कमाना आपके व्यक्तिगत वरीयता के दौरान कपड़ों के टुकड़े क्या पहनेंगे। कुछ लोग तैरनेवाला कपड़े या अंडरवियर पहनना पसंद करते हैं, जबकि अन्य कुछ नहीं पहनना पसंद करते हैं सैलून में पेशेवरों से जांच लें कि क्या बिस्तर में उपयोग के लिए कोई कपड़े की आवश्यकताएं हैं।
    • सनबाथिंग से पहले सभी गहनों को निकालें यदि आप एक घड़ी या कुछ गहने पहनते हैं, तो आपके पास सफेद हिस्से होंगे, जहां यह आपकी त्वचा पर रहेगा। एक समान तन रखने के लिए, कमाना से पहले सभी गहनों को हटा दें।
    • सनबाथिंग से पहले ग्लास और कॉन्टैक्ट लेन्स लें। बिस्तर से गर्मी चश्मा लेंस और संपर्क लेंस को बर्बाद कर सकते हैं।
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    6



    यूवी किरणों से अपनी आँखों को सुरक्षित रखें अमेरिकन कंट्रोल बॉडी के लिए कमाना के दौरान आंखों की सुरक्षा का उपयोग करना आवश्यक है। अधिकांश सैलून बिना लागत वाली सुरक्षा प्रदान करते हैं, और कमाना करते समय सभी ग्राहकों को इस सुरक्षा का उपयोग करने की आवश्यकता होती है। उपकरणों की यूवी किरणों को देखने से बचें कमाना से यूवी किरणों के लिए दोहराया जोखिम रात अंधापन, रेटिना अल्सर और अंधापन पैदा कर सकता है।
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 7 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    7
    सौंदर्य प्रसाधन और इत्र से बचें जब आप तन इनमें से बहुत से सामग्री शामिल हैं जो त्वचा को प्रकाश के प्रति संवेदनशील छोड़ देते हैं। इन सामग्रियों के परिणामस्वरूप एलर्जी हो सकती है, सूजन, जलन या असमान तन हो सकता है। सनबाथिंग से पहले सभी सौंदर्य प्रसाधन और इत्र को साफ करें
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 8 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    8
    कमाना जबकि आपके शरीर की स्थिति में छोटे समायोजन करें अभी भी बिस्तर पर खड़े न हों, लेकिन शरीर के सभी हिस्सों में एक्सपोजर को अधिकतम करने के लिए अपने हाथों और पैरों को थोड़ा ढालें।
    • झूठ बोलने पर छाती को ठोकर न दें इसका परिणाम गर्दन के नीचे एक सफेद निशान होगा क्योंकि आपकी ठोड़ी यूवी किरणों को ब्लॉक कर देगी। एक समान तन के लिए, अपने चेहरे और गर्दन के सभी हिस्सों को उजागर करते हुए, अपने सिर को वापस झुकाएं
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 9 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक कमाना सत्र के बाद हाइड्रेट मॉइस्क्लाइज्ड स्किन सूखी त्वचा से अधिक लंबे समय तक तन रखेगा। प्रत्येक सत्र के तुरंत बाद एक मॉइवरूरिजर खर्च करें, और प्रत्येक स्नान के बाद moisturize करें
    • आपकी त्वचा के प्रकार पर आधारित लोशन चुनें। शुष्क त्वचा के लिए एक गहरी मॉइस्चराइजिंग और तेल की त्वचा के लिए सामान्य के लिए एक हल्का लोशन चुनें।
  • एक अच्छा इंडोर टैन 10 कदम प्राप्त शीर्षक चित्र
    10
    एक कमाना सत्र के तुरंत बाद स्नान से बचें त्वचा मेलेनिन पूरी तरह से उत्तेजित होने की अनुमति देने के लिए सनबाथिंग के कम से कम 3 से 4 घंटे तक प्रतीक्षा करें।
  • एक अच्छा इंडोर टैन चरण 11 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    11
    उन चीजों से बचें जो तन गायब हो सकते हैं। हर 30 दिनों में, त्वचा एपिडर्मिस बदलती है, जिसका अर्थ है कि आपके पीतल प्रत्येक 30 दिनों में स्वाभाविक रूप से बाहर आ जाएगा। गर्म पानी, घर के हीटिंग और कठोर साबुन लुप्त होती प्रक्रिया को बढ़ा देते हैं
    • हर दिन त्वचा को मॉइस्चराइज करने से बचें, हल्के स्वच्छता वाले उत्पादों का प्रयोग, गर्म पानी में स्नान और पानी की खपत में बढ़ोतरी।
  • युक्तियाँ

    • बहुत से लोग छुट्टी पर जाने से पहले बेस टेन का उपयोग करने के लिए कमाना का उपयोग करते हैं, खासकर यदि वे उष्णकटिबंधीय स्थलों में जा रहे हों छुट्टी पर जाने से पहले एक अच्छा आधार रेखा प्राप्त करने के लिए, प्रस्थान की तिथि से 3 या 4 सप्ताह पहले सत्र शुरू करें।

    चेतावनी

    • टैनिंग कुछ देशों में अनुमति नहीं है और अक्सर यह कमाना गृहों के लिए आवश्यक होता है ताकि इन प्रकार के कार्य को पूरा करने के लिए अधिकारियों से पूर्व अनुमति हो।
    • एफडीए के मुताबिक, यूवी किरणों के लिए ओवीएक्स्पोज़र मेलेनोमा पैदा कर सकता है, जो कि सबसे ज्यादा आक्रामक त्वचा कैंसर है। प्रत्येक वर्ष मेलेनोमा से लगभग 8,000 लोग मर जाते हैं।
    • कैंसर पर अनुसंधान के लिए अंतर्राष्ट्रीय एजेंसी (आईएआरसी) "मनुष्य के लिए कार्सिनजनिक" श्रेणी की श्रेणी में उच्च जोखिम वाले कमाना उपकरण का वर्गीकरण करती है। अध्ययन में पाया गया कि कृत्रिम कमाना स्क्वैमस सेल कार्सिनोमा, मेलेनोमा, ओक्यूलर मेलेनोमा और डीएनए क्षति से जुड़ा हुआ है।
    • यदि आप गर्भवती हैं तो कमाना उपकरण का उपयोग न करें
    • यदि आप सहज दवाएं ले रहे हैं तो कमाना उपकरण का उपयोग न करें। यह निर्धारित करने के लिए उपचार के लेबल्स को देखें कि क्या वे सूर्य के प्रति संवेदनशीलता पैदा करते हैं
    • यदि आप खुली हवा में धूप सेंकना नहीं करते हैं, तो आप कमाना के साथ तन नहीं करेंगे। यदि आप सामान्य रूप से धूप में जला देते हैं, तो कमाना करते समय अत्यधिक ध्यान रखें। कृत्रिम बेड ने यूवी किरणों के सूर्य के रूप में एक ही स्पेक्ट्रम फेंक दिया।
    • हमेशा अपने आप को संयम में धो लें
    • कुछ दवाएं यूवी ओवरेक्स्पोज़र के जोखिम को बढ़ाती हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com