IhsAdke.com

कैसे एक सुंदर टैन पाने के लिए

एक तन प्राप्त करने के कई तरीके हैं। सनबाथिंग एक प्राकृतिक, सममित तन प्राप्त करने का सबसे सस्ता तरीका है। हालांकि, यूवी किरणों को बहुत अधिक त्वचा को बेनकाब करने के लिए ध्यान रखना महत्वपूर्ण है। टेनिंग बेड, सनबाथिंग अनुभव को अनुकरण करते हैं, यूवी किरणों की एकाग्रता के साथ शरीर को विकिरण करते हैं, एक कुशल पद्धति है, लेकिन कैंसर के विकास के जोखिम को बढ़ाते हैं। टेनिंग उत्पादों अपेक्षाकृत सुरक्षित हैं क्योंकि वे यूवी किरणों के लिए त्वचा के जोखिम को सीमित करते हैं, लेकिन वे एक कम प्राकृतिक स्वरूप के साथ एक तन उत्पन्न करते हैं। आर्टिफिशियल ब्रॉन्ज तब तक नहीं चलेगा जब तक कि यूवी किरणों को शामिल करने और दाग से बचने के लिए देखभाल हमेशा की जानी चाहिए।

चरणों

विधि 1
सूरज में टेनिंग

एक अच्छा टैन चरण 1 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
1
सीधे सूर्य के प्रकाश के नीचे सीधे नीचे झूठ कमाना बेड का उपयोग करने से अधिक स्वाभाविक रूप से टेनिंग सुरक्षित है और इसके परिणाम भी अधिक स्वाभाविक होंगे।
  • एक अच्छा टैन चरण 2 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    समय पास करने का एक तरीका ढूंढें स्लीपिंग एक अच्छा विकल्प है क्योंकि इससे समय बीतने में तेजी होती है एक पुस्तक पढ़ना कम कुशल है, सब के बाद, यदि आप अपने पेट पर झूठ बोल रहे हैं, तो यह आंशिक रूप से प्रकाश को ब्लॉक करेगा। इस अवधि के बाद जागने के लिए एक अलार्म प्रोग्राम छोड़कर, एक घंटा और एक आधे घंटे तक एक झपकी ले लो। फिर पक्षों में परिवर्तन करें और सोने पर वापस जाएं वांछित तन प्राप्त होने तक इस प्रक्रिया को दोहराया जा सकता है।
    • यदि लोकेशन सुरक्षित है तो केवल सार्वजनिक रूप से यह प्रक्रिया करें आदर्श आपके पास किसी के पास है जो सुरक्षा प्रदान कर सकता है जबकि आप बेहोश हो सकते हैं। हेडफोन से सोते रहने से बचें ताकि आप कुछ बातों को अपने सामान के साथ कर सकें।
  • एक अच्छा टैन चरण 3 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    बिल्कुल सही कमाना समय सनबाथ के बीच 10:00 और 14:00, क्योंकि इस समय के दौरान सूर्य अधिक तीव्र है। यह एक अच्छा विचार हो सकता है जब मौसम आंशिक रूप से बादल छाए रहें। बादलों द्वारा परिलक्षित प्रकाश से प्राप्त तन मजबूत हो जाएगा, यह देखते हुए कि त्वचा को सूर्य की अधिक मात्रा में किरण मिलेगा यह पानी में या उसके पास झूठ करने के लिए भी सक्षम हो सकता है जल एक और प्राकृतिक बढ़ाने है
  • एक अच्छा टैन चरण 4 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    हमेशा त्वचा को जलने और स्थायी क्षति को रोकने के लिए सुरक्षित रूप से धूप सेंकना। कमाना के दौरान आपको सनस्क्रीन पहनना चाहिए, चाहे आप कहां हों। छोड़ने से पहले आंशिक रूप से सनटैन लोशन लागू करें, जिससे उत्पाद को त्वचा में घुसना करने का समय मिल जाता है। छाया पर जाएं और लोशन हर घंटे दोबारा दोबारा लाएं। इसे न छूएं - इसे फिर से फिर से पारित करें जब भी आप सूर्य में एक घंटे बिताते हैं 10 मिनट के लिए छाया में रहें।
    • यदि आप कमाना के दौरान डांस करने जा रहे हैं, तो एसएसपी के साथ सनस्क्रीन का उपयोग 20 से 30 (कम से कम एक घंटे की नींद के मामले में) का उपयोग न करें। अगर आप एक से अधिक घंटे सो रहे हैं तो रक्षक की एसपीएफ़ 40 से 50 के बीच कम नहीं होनी चाहिए। सूर्य के कारण होने वाले नुकसान वास्तविक हैं, भले ही वे कुछ मामलों में दिखाई नहीं दे रहे हों।
    • जब भी आप पानी से बाहर निकलते हैं तब सनस्क्रीन लागू करना याद रखें। हालांकि कुछ सनस्क्रीन निविड़ अंधकार हैं, वे आपकी त्वचा से बाहर आ सकते हैं रक्षक को सुनिश्चित करने के लिए पुन: लागू करें कि रक्षक बाहर न जाए।
    • निर्जलीकरण से बचने के लिए बहुत सारे पानी पीने से
  • एक अच्छा टैन चरण 5 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    सनटैन तेल का उपयोग करें यह बाजारों और फ़ार्मेसियों के सनस्क्रीन अनुभाग में पाया जा सकता है उत्पाद का ध्यानपूर्वक उपयोग करें क्योंकि परिणाम अपेक्षा से तेज़ी से प्रदर्शित हो सकते हैं। सूरज में बहुत अधिक समय खर्च करने और त्वचा को जलाने के जोखिम को चलाने के बजाय, एक प्रकाश तन प्राप्त करने के लिए उत्पाद को लागू करें और धीरे-धीरे तन अधिक करें। मजबूत क्रीम का प्रयोग न करें क्योंकि वे एक साथ छड़ी करते हैं और त्वचा के छिद्र को रोकते हैं।
  • एक अच्छा टैन चरण 6 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    6
    कांस्य सभी त्वचा समान रूप से लोकप्रिय धारणा के विपरीत, बहुत लंबे समय तक चलने के बिना धूप सेंकने के कारण अधिक तेज़ी से जलता है अपने आप का कांस्य बनो ताकि सूरज शरीर के सभी क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर सके। एक समान तन प्राप्त करने का सबसे अच्छा तरीका हमेशा हर 5 से 10 मिनट (पेट और नीचे के बीच में) के पक्ष को स्वैप करना है।
    • छाया में शरीर के किसी भी भाग को छोड़ न दें ताकि सभी त्वचा तन के निशान से बचें, समान रूप से तन हो।
    • शरीर के पीछे और किनारों को तन करने के लिए अपने पेट और पक्ष पर भी झूठ बोलें।
    • टैग को रोकने के लिए पट्टा के बिना बिकनी पहनें तुम भी कमाना कमाना कोशिश कर सकते हैं
  • विधि 2
    एक कमाना बिस्तर का उपयोग करना

    एक अच्छा टैन कदम 7 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    1
    कमाना विधियों का उपयोग घर के अंदर अगर आप सूर्य में तन नहीं कर सकते हैं ऑपरेशन समान है, लेकिन ठंड के महीनों के दौरान इनडोर कमाना बेहतर है। शुरुआत में, यह संक्षिप्त अवधि (दस मिनट से भी कम) के लिए तन की सलाह दी जाती है, क्योंकि इस पद्धति का उपयोग करते हुए यूवी किरण त्वचा के करीब हो सकते हैं और अधिक तेज़ी से जला सकते हैं।
    • सनबाथ की तरह, कमाना बिस्तर में सक्रिय रहने के लिए आवश्यक है ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका 30 सेकेंड के लिए पीठ, पैर और कंधों को एक समय में एक हिस्सा उठाते हैं।
  • एक अच्छा टैन चरण 8 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    एक लोशन और एक कमाना किट में निवेश करें घर के अंदर कमाना और न बाहर के लिए बने लोशन का प्रयोग करें। कई लाउंजों के पास अच्छे विकल्प उपलब्ध हैं जो विभिन्न मूल्यों पर उपलब्ध हैं यह अधिक महंगा हो सकता है, लेकिन यह एक उपयोग के लिए पैक के बजाय लोशन की एक बोतल खरीदने के लिए अधिक भुगतान करता है
  • चित्र शीर्षक से एक अच्छा टैन चरण 9 प्राप्त करें
    3
    कमाना बिस्तर पर एक लाउंज और शेड्यूल सत्र पर जाएं। एक ऐसा पैकेज चुनें, जो आपको वारंवारता से मेल खाता है जो आप चाहते हैं उपलब्ध किसी भी छूट का लाभ उठाएं, जैसे प्रचारक समय या नए ग्राहकों और छात्रों के लिए छूट।
    • नग्न धूप सेंकना सबसे अच्छा है यदि आप आरामदायक महसूस नहीं करते हैं, एक सूट पहनें जो अवांछित तन के निशान नहीं छोड़ेगा।
    • फुट कमाना और अधिक स्वच्छ है, लेकिन किसी भी मामले में, सैलून बेड कमाना प्रत्येक सत्र के बाद साफ कर रहे हैं।
  • एक अच्छा टैन कदम 10 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    धीरज रखो पहले, कम से कम कमाना सत्र लेते हैं, जिसमें पांच से दस मिनट लगते हैं। कमाना के लिए त्वचा की सहनशीलता को खोजने के लिए यह महत्वपूर्ण है। प्रत्येक सत्र के बाद धीरे-धीरे समय बढ़ाएं।
  • एक अच्छा टैन कदम 11 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र



    5
    स्वास्थ्य को ध्यान में रखें टेनिंग बेड कैंसर के विकास की संभावनाओं में काफी वृद्धि करते हैं। यह निर्धारित करने से पहले कि क्या यह इसके लायक है, जोखिम और लाभ के बारे में ध्यान से सोचें। वे विशेष रूप से युवा लोगों के लिए खतरनाक हैं - यदि आप 30 वर्ष से कम उम्र के हैं, तो मेलेनोमा के विकास के जोखिम बढ़े हैं।
    • यदि आप वास्तव में कमाना बेड का उपयोग करना चाहते हैं, तो इसे जितना संभव हो उतना कम करें और सनस्क्रीन का उपयोग करें
    • कोजेट को कमाना बेड का उपयोग करने के बजाय धूप में धूप सेंकना। यूवी किरणों से आपके संपर्क को सीमित करने के लिए आप कमाना उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 3
    टेनिंग प्रोडक्ट्स का उपयोग करना

    एक अच्छा टैन चरण 12 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    1
    कृत्रिम कमाना बनाओ कृत्रिम कमाना के प्रकार स्प्रे, स्वयं कमाना लोशन और कमाना कॉस्मेटिक्स शामिल हैं। वे उन लोगों के लिए बहुत अच्छा विकल्प हैं जो कुछ दिनों के लिए तन चाहते हैं या एक त्वचा है जो विशेष रूप से जलने के लिए अतिसंवेदनशील है। कमाना बेड के साथ ही कमरे में स्प्रे प्रक्रिया किया जा सकता है। फार्मेसियों में सन-कमाना सौंदर्य प्रसाधन और स्वयं-कमाना लोशन पाया जा सकता है।
    • इसे खरीदने से पहले उत्पाद के बारे में समीक्षा पढ़ें। कुछ उत्पाद टेंड की बजाय त्वचा नारंगी छोड़ सकते हैं
    • धीरे-धीरे सनस्क्रीन आमतौर पर बेहतर काम करते हैं क्योंकि त्वचा धीरे-धीरे कमाना कर रही है और आप आदर्श छाया तक पहुंचने पर रोक सकते हैं। कमाना स्प्रे का उपयोग करते हुए, एक पेशेवर से अपनी त्वचा और उद्देश्य के लिए सबसे उपयुक्त छाया चुनने के लिए कहें।
  • एक अच्छा टैन कदम 13 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    2
    त्वचा को तैयार करें कमाना शुरू करने से पहले त्वचा को तैयार करना हमेशा एक अच्छा विचार है। तैयार त्वचा सूखे और सुस्त होने के बजाय स्वस्थ और उज्ज्वल दिखाई देगी। कमाना से पहले रात को लूफैम के साथ त्वचा को उबालें, सतह पर मृत कोशिकाओं को खत्म करने के लिए चक्कर गति को छानने के लिए। त्वचा को पोषित और अगले दिन चिकनी रखने के लिए छूटने के बाद पूरे शरीर को मॉइवरइज़ करने के लिए हमेशा सलाह दी जाती है।
    • दानेदार और सैंडी उत्पादों के साथ छीलने से बचें, क्योंकि वे छोटे त्वचा के घर्षण पैदा कर सकते हैं। तन घावों में घुसना कर सकते हैं और परिणाम इतने संतोषजनक नहीं होंगे।
    • कमाना के बाद, यह सलाह दी जाती है कि त्वचा को हर दिन लोफैस के साथ उतारने के लिए तन की समरूपता बनाए रखी क्योंकि यह सप्ताह के दौरान फैड जाती है। यह दूसरों के मुकाबले त्वचा के कुछ हिस्सों पर तेजी से कमजोर हो जाएगा, संभवतः समय के साथ भी सूखना खोना। रोजाना छूटने से आप यह तय करने में भी मदद करेंगे कि क्या आप अपना तन रखना चाहते हैं। आप अपनी त्वचा की टोन को खोने के लिए पूरे हफ्ते फिर धूप सेंकना नहीं कर सकते
  • एक अच्छा टैन कदम 14 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    3
    आदर्श टोन ढूंढें यदि आप अपने आप पर धूप कमाना उत्पादों को लागू करने पर विचार कर रहे हैं, तो विकल्पों को तलाशने और आपकी त्वचा के लिए सही टोन का चयन करने के लिए सलाह दी जाती है। तन को तीन श्रेणियों में विभाजित किया जा सकता है: प्रकाश, मध्यम और अंधेरा कुछ उत्पाद अधिक तन प्रदान करते हैं, जबकि अन्य त्वचा चमकदार छोड़ देते हैं
    • यदि आपकी त्वचा सफेद है, तो इसे अधिक प्राकृतिक टन चुनने की सिफारिश की जाती है जो कि प्रकाश की त्वचा के लिए उपयुक्त होती है जिससे कि तन विशिष्ट नहीं है - जब तक आप अपनी त्वचा को बहुत गहरा नहीं रखना चाहते हैं
    • प्रकाश या बेज त्वचा के लिए उत्पादों का उपयोग करना उचित है अगर आपकी त्वचा का टोन मध्यवर्ती है
    • यदि आपके पास अंधेरे त्वचा है और वास्तव में तन को दिखाई देना चाहते हैं, तो गहरे रंगों का उपयोग करें ताकि वास्तव में अंतर बढ़ सके
  • एक अच्छा टैन चरण 15 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    4
    उन उत्पादों को खोजें जो लागू करने में आसान हैं आदर्श टोन को चुनने के अलावा, उन उत्पादों को भी खोजना भी महत्वपूर्ण है जो लागू करना आसान है, खासकर यदि आपके पास कोई भी सहायता नहीं है और यह इस प्रकार के उत्पाद का उपयोग करने के लिए आपका पहला समय है। अपने हाथ नारंगी न रखने के लिए तन लागू करते समय दस्ताने का उपयोग करना याद रखें अपने खूबसूरत तन को बर्बाद किए बिना अपने हाथों को साफ करना आसान नहीं होगा।
  • एक अच्छा टैन चरण 16 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक स्व-कमाना स्प्रे का उपयोग करें यह फार्मेसियों और सैलूनों में उपलब्ध सबसे ज्यादा प्रकार की स्वयं-कमाना है, और इसे अपने आप पर लागू करने के लिए आसान माना जाता है
  • एक अच्छा टैन चरण 17 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    6
    एक सनटैन लोशन का प्रयोग करें आवेदन एक सामान्य लोशन के बराबर है, हालांकि, शरीर के सभी भागों में तन बराबर छोड़ने के लिए पीछे की तरह क्षेत्रों तक पहुंचना मुश्किल हो सकता है।
  • एक अच्छा टैन स्टेप 18 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक स्वयं कमाना मूस का प्रयोग करें स्वयं-कमाना उत्पादों के साथ अपने अनुभव के आधार पर, इस उत्पाद को लागू करने में अधिक कठिन हो सकता है क्योंकि यह जल्दी से सूख जाता है यह उन लोगों के लिए एक बढ़िया विकल्प है जो अनुभव कर रहे हैं क्योंकि इसे पूरे दिन में ब्राउन करके त्वचा पर छोड़ दिया जा सकता है। हालांकि, शुरुआती के लिए इस उत्पाद का उपयोग काफी समय लगता है।
  • एक अच्छा टैन चरण 19 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    8
    स्वयं-कमाना पोंछे का उपयोग करें यह उत्पाद अपेक्षाकृत उपयोग करना आसान है, हालांकि यह उंगलियों को दागकर छोड़ सकता है - दस्ताने का उपयोग करने के लिए गीले पोंछे कठिन होते हैं इसके अलावा, आपको कई पैकेज खरीदना होगा। वे आम तौर पर इकाइयों में बेचे जाते हैं और केवल एक रूमाल पूरे शरीर को जिस तरह से आप चाहते हैं, उसे तनाना पर्याप्त नहीं होगा।
    • आम तौर पर, कोट को लागू करते हैं और उत्पाद को पुन: लागू करने से पहले सूखने की अपेक्षा करते हैं ताकि तन को गहरा कर दिया जा सके। गर्म पानी के स्नान से पहले 3 से 24 घंटों तक शरीर में उत्पाद छोड़ दें।
    • काले या काले वस्त्र पहनना उचित है, क्योंकि अधिक कमाना एजेंट हल्के कपड़ों पर दाग सकता है। जेल या साबुन के साथ त्वचा को धोने से बचें - इस तरह के उत्पादों में अवयव तन को अलग कर सकते हैं।
    • स्नान करने के बाद, किसी भी मॉइस्चराइज़र से बचें, जिसमें तेल होता है, क्योंकि वे तन तोड़ सकते हैं और इसे अधिक तेज़ी से मिटाने के लिए कारण सकते हैं।
  • एक अच्छा टैन चरण 20 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    9
    त्वरित कमाना कॉस्मेटिक्स लागू करें ये उत्पाद शरीर के लिए मेकअप का एक प्रकार है और स्नान के बाद पूरी तरह से छोड़ देते हैं। उन्हें शुष्क त्वचा पर लागू करें। तत्काल सनटैन लोशन किसी के लिए एक अच्छा विकल्प है जो सिर्फ एक दिन के लिए तन करना चाहता है या एक विशेष कार्यक्रम में भाग ले रहा है। कपड़ों के साथ देखभाल की जानी चाहिए, क्योंकि ये सौंदर्य प्रसाधन उन्हें दाग सकते हैं।
    • आप उन उत्पादों को भी ढूंढ सकते हैं जो कि भूरे रंग और त्वचा को उज्ज्वल करते हैं। यदि आप चाहते हैं कि आपकी त्वचा को कमाना के बाद भी गहरा लग जाए तो लोशन या लोशन के बजाय सनटन लोशन का उपयोग करें।
  • एक अच्छा टैन चरण 21 प्राप्त शीर्षक वाला चित्र
    10
    कमाना के बाद एक तन-लोशन का प्रयोग करें। यह उत्पाद एक मॉइस्चराइज़र की तरह है, लेकिन इसमें विशेष तत्व हैं जो तन की लंबाई को संरक्षित, रक्षा और लम्बा कर देते हैं। उनके पास ऐसे तत्व नहीं होते हैं जो त्वचा को हल्का करते हैं, जैसे कि सल्फेट स्नान के दौरान, एक toning मॉइस्चराइजिंग लोशन का प्रयोग करें और स्नान के बाद, लोशन लागू करें।
  • युक्तियाँ

    • स्प्रे कमाना का परिणाम अधिक तात्कालिक है, लेकिन एक सामान्य तन से टिकाऊ कम है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com