IhsAdke.com

कैसे एक सूर्य शील्ड चुनें करने के लिए

अत्यधिक या असुरक्षित सूरज एक्सपोजर से जल, अधय और त्वचा का त्वचा भी हो सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि इन खतरों को रोकने के लिए आप अपनी त्वचा को सूर्य के जोखिम से रोजाना सुरक्षित रखें। वहाँ विभिन्न प्रकार के सनस्क्रीन उपलब्ध हैं जो कि उनके सूरज संरक्षण कारक (एसपीएफ़), अवयवों, पानी के प्रतिरोध से विभेदित हैं और वे यूवीए या यूवीबी किरणों के खिलाफ त्वचा की रक्षा करते हैं या नहीं। कई संरक्षक भी उम्र से अलग होते हैं, जैसे कि बच्चों, किशोरावस्था और वयस्कों के लिए उत्पादित। आपकी त्वचा के स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए सही प्रकार का सनस्क्रीन चुनना और त्वचा के प्रकार का चयन करना महत्वपूर्ण है सनस्क्रीन चुनने के लिए यहां कुछ युक्तियां दी गई हैं

चरणों

एक सनब्लॉक चुनें चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
यदि आप पानी में रहना या पसीने की बहुत योजना बनाते हैं, तो एक पनरोक रक्षक की तलाश करें। शरीर को छोड़ने के लिए पनरोक सनस्क्रीन के लिए करीब 80 मिनट लग सकते हैं। एक पनरोक रक्षक यह सुनिश्चित करेगा कि पानी में लिपटे होने पर भी आप सूरज से सुरक्षित रहें।
  • एक सनब्लॉक चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    मुहर के साथ रक्षक ढूंढें जो इंगित करता है कि उत्पाद यूवीए और यूवीबी किरणों के खिलाफ त्वचा को बचाता है। यूवीए किरणें त्वचा की झुर्रियाँ और उम्र बढ़ने का कारण बनती हैं, जबकि यूवीबी किरणों का कारण जलता है, लेकिन ये त्वचा कैंसर का कारण बनती हैं। दोनों से सुरक्षित होना बेहतर है, लेकिन यूवीबी किरणों के खिलाफ केवल सुरक्षा प्रदान करते हैं
  • एक सनब्लॉक चुनें चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    आपके लिए सबसे अच्छा सूर्य संरक्षण कारक (एसपीएफ़) चुनें संरक्षक आमतौर पर उनके एफपीएस नंबर द्वारा निर्धारित होते हैं। जितनी बड़ी संख्या में, आपकी त्वचा को लाल और जला करने से पहले यूवीबी किरणों के खिलाफ आपकी रक्षा की जाएगी। कम से कम एसपीएफ़ 30 के साथ रक्षक का इस्तेमाल करने की सिफारिश की गई है।



  • एक सनब्लॉक चुनें चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    अपने रक्षक की सामग्री की जांच करें कुछ रसायन हैं जो कि यूवीए और यूवीबी किरणों को अवशोषित करते हैं, इसलिए आपकी त्वचा उन्हें अवशोषित नहीं करती है। Mexoryl एसएक्स, मैक्सोरियल एक्स्ट्रा लार्ज और पारोल 1789 जिनमें से कुछ यूवीए किरणों के खिलाफ हैं ऑक्टिनॉक्टेसेट, ऑक्टिसलेट और होमोसेटलेट रसायन हैं जो यूवीबी के खिलाफ त्वचा की रक्षा करते हैं। दोनों प्रकार की बिजली के खिलाफ बेहतर सुरक्षा के लिए इन घटकों में एक रक्षक के लिए देखो
  • एक सनब्लॉक चुनें चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    जस्ता ऑक्साइड या टाइटेनियम डाइऑक्साइड के साथ एक ढाल का चयन करने पर विचार करें। ये घटक यूवी किरणों को प्रतिबिंबित करते हैं ताकि वे आपकी त्वचा से अवशोषित न हो जाएं और सूर्य के नकारात्मक प्रभाव से बचने में सुरक्षित और कारगर अवयव साबित हुए हैं।
  • एक सनब्लॉक चुनें चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    उन उत्पादों से बचें जिनमें फलों और तेल के अर्क होते हैं वे बिजली को ब्लॉक नहीं करते हैं, वे त्वचा को परेशान कर सकते हैं और कई कारण एलर्जी प्रतिक्रियाएं।
  • युक्तियाँ

    • एफपीएस संख्या रक्षक द्वारा अवशोषित यूवीबी किरणों के प्रतिशत को सूचित करती है। उदाहरण के लिए, एक सुरक्षात्मक एसपीएफ़ 30, यूवीबी किरणों का लगभग 97% को अवशोषित कर लेता है, जबकि एक रक्षक एसपीएफ़ 50 यूवीबी किरणों का लगभग 98% को अवशोषित कर लेता।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com