IhsAdke.com

श्रृंगार के साथ सनस्क्रीन का उपयोग कैसे करें

श्रृंगार के लिए वास्तव में सुंदर दिखने के लिए, यह आवश्यक है कि त्वचा स्वस्थ, मुलायम और एक युवा दिखने वाली है जो लोग सूरज लेते हैं वे अक्सर त्वचा को नुकसान पहुंचाते हैं। सूरज के अधिक जोखिम में समय से पहले बूढ़ा हो सकता है, झुर्रियाँ, धब्बा और यहां तक ​​कि त्वचा कैंसर भी हो सकता है। अच्छी खबर यह है कि श्रृंगार के साथ सनस्क्रीन पहनना बहुत आसान है। अपने आप को सूरज से बचाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, और सामान्य रूप से मेकअप का उपयोग करना संभव है!

चरणों

भाग 1
श्रृंगार के तहत सनस्क्रीन का उपयोग करना

मेकअप चरण 1 के साथ सनस्क्रीन का प्रयोग करें चित्र
1
30 या 50 के एसपीएफ़ के साथ सनस्क्रीन चुनें एफपीएस के लिए खड़ा है सूरज संरक्षण कारक, और यह उत्पाद की शक्ति को मापता है दैनिक उपयोग के लिए, 30 की एसपीएफ़ पर्याप्त है हालांकि, गर्मी के दौरान या यदि आप जानते हैं कि आप बाहर बहुत समय बिताना चाहते हैं, तो 50 से ज्यादा सुरक्षा बढ़ाने के लिए बेहतर है। याद रखें कि आप त्वचा में सीधे सूर्य के प्रकाश प्राप्त नहीं कर रहे हैं, फिर भी आप सूरज से विकिरण प्राप्त कर रहे हैं। जब तक आपके लिए देखभाल शुरू न हो जाए, तब तक इंतजार न करें जब तक कि आपको सनबर्न या समयपूर्व झुर्रियां नहीं मिलें!
  • 100 एफपीएस या उससे भी अधिक सौर संरक्षक हैं हालांकि, 50 से अधिक एसपीएफ़ के पास बहुत कम संरक्षण अंतर है।
  • 2
    चेहरे पर समान रूप से लागू करें अपने कान और गर्दन मत भूलो! एक उदार राशि का उपयोग करें, आधा चम्मच के बारे में और यहां तक ​​कि अगर आप इसे आवश्यक पाते हैं यह सबसे महत्वपूर्ण उत्पाद है जिसे आप अपने चेहरे पर पहन लेंगे, इसलिए कंजूसी न करें। एक दर्पण का उपयोग करके सुनिश्चित करें कि पूरे चेहरे संरक्षित हैं।
    • विभिन्न ब्रांडों के सनस्क्रीन की कोशिश करें कुछ त्वचा पर घने और बहुत भारी लग सकते हैं, लेकिन बाजार में हल्का लोशन भी उपलब्ध है, जो मेकअप पहनने वालों के लिए एकदम सही हैं।
  • 3
    चेहरे पर टैप करें ताकि उत्पाद पूरी तरह से अवशोषित हो सके। ऐसा लग सकता है कि आपने बहुत ज्यादा रक्षक पहना है, लेकिन रोशनी को जारी रखो! स्क्रबिंग के बजाय हल्के ढंग से टैपिंग से त्वचा को परेशान करने से रोकता है और यह सुनिश्चित करता है कि चेहरे पर चेहरे पर समान रूप से लागू किया जाता है। श्रृंगार की नियमितता शुरू करने से तीन से पांच मिनट पहले प्रतीक्षा करें ताकि त्वचा उत्पाद को पूरी तरह से अवशोषित करे।
    • यदि आप एक रंगा हुआ संरक्षक का उपयोग करना चाहते हैं, तो सामान्य रक्षक के बाद इसे लागू करें सूर्य संरक्षण के साथ प्रसाधन सामग्री त्वचा के संरक्षण में विशेष रूप से लक्षित उत्पाद के रूप में प्रभावी नहीं हैं। अतिरिक्त सुरक्षा के रूप में एक रंगा हुआ उत्पाद का उपयोग करें, और कभी भी एकमात्र संरक्षण के रूप में नहीं।
  • 4
    मेकअप पास करें तरल या क्रीम के साथ एक्सचेंज पाउडर बेस। इस प्रकार, उत्पाद अधिक स्वाभाविक रूप से मिश्रण करेंगे और आपको बहुत ही कृत्रिम रूप से देखने से रोकेंगे। सूरज की क्षति के बिना - एक ब्रांसर और एक तरल ब्लश का उपयोग करें, एक पूर्ण तन प्रतीत होता है! अपनी आंखों पर श्रृंगार सामान्य रूप से लागू करें
    • अगर आपको सनस्क्रीन के साथ सबसे अच्छा काम करने वाले उत्पादों को देखना है, तो उस बलिदान को बनाइए। यह एक अनावश्यक व्यय की तरह लग सकता है, लेकिन लंबे समय में यह एक मूल्यवान, युवा दिखने वाली, कैंसर मुक्त त्वचा के साथ उम्र के रूप में इसके लायक हो जाएगा
    • श्रृंगार या मॉइस्चराइज़र के साथ सनस्क्रीन को मिश्रण करने की सिफारिश नहीं की जाती है। यह समय बचाने के लिए एक अच्छा विचार की तरह लग सकता है, लेकिन हमेशा एक जोखिम है कि दोनों उत्पादों को अच्छी तरह से संयुक्त नहीं होगा। यह संभवतः सनस्क्रीन को पतला करेगा और सुरक्षा की मात्रा को कम कर देगा।
  • भाग 2
    श्रृंगार पर सनस्क्रीन का पुन: लागू करना




    1
    मेकअप पर सनस्क्रीन स्प्रे करें, जब आप रक्षक को परिष्करण कर रहे हों उत्पाद को प्रभावी ढंग से काम करने के लिए, इसे सीधे त्वचा पर लागू करने की आवश्यकता होती है। दूसरे शब्दों में, यह है जरूरत मेकअप से पहले रक्षक पास करें सूरज में बाहर जाने के लिए जब आप पहले ही किसी रक्षक के बिना मेकअप पहन रहे हैं, तो आपको इसे हटाने की जरूरत है, उत्पाद को पास करें और फिर अगर आप चाहें तो इसे फिर से लागू करें।
    • यह समय लेने और असुविधाजनक हो सकता है, लेकिन यह सुनिश्चित करने का एकमात्र तरीका है कि सनस्क्रीन पूरी तरह प्रभावी है। सनस्क्रीन को सही ढंग से पारित करने के लिए अब "हारे" और बाद में झुर्रियाँ और सनस्कॉट्स को कवर करने की असुविधा से बचें
  • मेकअप चरण 6 के साथ सनस्क्रीन का प्रयोग करें चित्र
    2
    एक शारीरिक सनस्क्रीन का उपयोग करें बाजार पर उपलब्ध अधिकांश सनस्क्रीन रासायनिक होते हैं, जिसका मतलब है कि उत्पादों के रासायनिक सूत्र ने किरणों को अवशोषित किया है, जिससे त्वचा तक पहुंचने से सूरज को रोका जा सकता है। एक शारीरिक सनस्क्रीन त्वचा और सूर्य के बीच एक भौतिक अवरोध हो जाएगा। प्रसाधन सामग्री त्वचा को सनस्क्रीन रासायनिक अवशोषण करने की इजाजत नहीं देते हैं, इसलिए परंपरागत सनस्क्रीन प्रभावी नहीं होगा (यदि अधिक से अधिक)। लेकिन एक शारीरिक रुकावट त्वचा की पहुंच से सूरज की किरणों को हटाने और रोका जा सकता है। संभावनाओं में क्रीम, पाउडर और स्प्रे मौजूद हैं, इसलिए आप जो भी पसंद करेंगे उसे चुनें
  • मेकअप चरण 7 के साथ सनस्क्रीन का प्रयोग करें चित्र शीर्षक
    3
    सनस्क्रीन स्प्रे का उपयोग करें चेहरे पर तैयार मेकअप के साथ, एक सनस्क्रीन स्प्रे सबसे अच्छा होगा जिसे इसे पूर्ववत करना नहीं है। अपनी आँखें बंद करें और सही ढंग से लागू करने के लिए अपनी सांस रखें। पूरे चेहरे, गर्दन और कानों पर स्प्रे करें जितना अधिक आपको लगता है कि आपको ज़रूरत है उतना खर्च करें क्योंकि स्प्रे गार्ड क्रीम और लोशन के रूप में प्रभावी नहीं हैं।
    • स्प्रे ड्रिज़ के दौरान अपना चेहरा छूने से पहले एक लंबे समय तक प्रतीक्षा करें सही समय से पहले अपने चेहरे पर अपना हाथ डालकर उत्पाद और समझौता सुरक्षा को निकाल सकते हैं।
    • एक अन्य विकल्प एफपीएस संरक्षण के साथ मेकअप लगाने वाला उपयोग करना है सनस्क्रीन स्प्रे की तरह, इसे सुरक्षा का एकमात्र रूप नहीं माना जाना चाहिए, लेकिन यह स्पर्श अप के लिए बहुत अच्छा है। सूरज से त्वचा की रक्षा के अलावा, एफपीएस संरक्षण के साथ मेकअप लगाने वाली त्वचा भी त्वचा को मॉइस्चराइज कर सकती है।
  • 4
    सनस्क्रीन पाउडर को आज़माएं यह एक और विकल्प है जो मेकअप पर इस्तेमाल किया जा सकता है हालांकि, सनस्क्रीन स्प्रे के विपरीत, आपको सीधे त्वचा को छूने की आवश्यकता होगी, जो मेकअप को बर्बाद कर सकते हैं या नहीं। मेकअप ब्रश के साथ पाउडर रक्षक को पास करते हुए, आप अपने आप को सूरज से बचा रहे हैं। इसके अलावा, पाउडर बाल लाइन में लागू किया जा सकता है, यह सुनिश्चित करने के लिए कि कोई सुरक्षा विफलता नहीं है।
  • 5
    उदारतापूर्वक और अक्सर पुन: लागू करें भौतिक सनस्क्रीन परंपरागत रक्षक से प्रभाव को आसानी से खो देते हैं। जैसा कि यह शारीरिक रूप से त्वचा की रक्षा करता है, चेहरे को पूरी तरह से काम करने के लिए कवर करने की आवश्यकता है। क्रीम या पाउडर में सनस्क्रीन हर दो घंटे मेकअप पर फिर से लागू किया जा सकता है, जबकि स्प्रे को हर घंटे फिर से लागू किया जाना चाहिए।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com