IhsAdke.com

टेनिंग के बाद त्वचा की देखभाल कैसे करें

एक तन मूड में सुधार कर सकता है, विटामिन डी उत्पादन को उत्तेजित कर सकता है और त्वचा को स्वस्थ और बहुत वांछित टोन दे सकता है हालांकि, डॉक्टर कमाना से बचने की सलाह देते हैं क्योंकि इससे त्वचा की समयपूर्व उम्र बढ़ने का कारण बनता है और कैंसर का खतरा बढ़ जाता है। ब्राजील में, कमाना कक्षों को निषिद्ध है आप धूप में tan का फैसला करते हैं, तो आप रंग को लम्बा और संभव स्वास्थ्यप्रद त्वचा यह हाइड्रेट और सही खाद्य पदार्थ खाने के लिए बाद में बनाए रखने के लिए कदम उठा सकते हैं।

चरणों

विधि 1
त्वचा को मॉइस्चराइज करना

एक टेनींग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें
1
एक स्नान छोड़ने के विचार पर विचार करें यह रवैया "नाल द्वारा तन को भेजने" नहीं करना है यूवीए प्रकाश द्वारा उत्तेजित मेलेनिन का उत्पादन स्नान द्वारा बाधित नहीं है। मुद्दा यह है कि अध्ययनों से पता चलता है कि न्यूरॉइराइजर को लागू करने और मॉइस्चराइज़र लगाने के नहाने के समान प्रभाव नहीं है। यदि आप एक शॉवर लेना पसंद करते हैं, तो सुनिश्चित करें:
  • गर्म या ठंडे स्नान करें, न गर्म।
  • शॉवर में समय कम करें एक बहुत लंबा स्नान त्वचा से प्राकृतिक तेल निकालता है
  • साबुन से बचें या केवल विशिष्ट क्षेत्रों जैसे कि गले, बगल, और पैरों पर लागू होते हैं। साबुन त्वचा से तेल निकालता है
  • त्वचा पर कुछ नमी छोड़ने के लिए तौलिया से सुखाने।
  • एक टेनिंग बिस्तर का उपयोग करने के बाद आपकी त्वचा का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    2
    Hyaluronic एसिड के साथ एक उत्पाद का उपयोग करें यह एसिड शरीर में स्वाभाविक रूप से पैदा होता है और त्वचा में पानी के अणुओं को बनाए रखने में मदद करता है। यह साबित हो जाता है कि कॉस्मेटिक्स जिसमें हायलूरोनिक एसिड होता है, त्वचा जलयोजन और लोच बढ़ाता है। मॉइस्चराइज़र लगाने से पहले त्वचा पर इस पदार्थ के साथ एक क्रीम लागू करें। स्नान करते समय, तुरंत क्रीम लागू करें
  • एक टेनिंग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल के नाम पर चित्र चरण 3
    3
    मॉइस्चराइज़र लागू करें यह उत्पाद लिपिड की पतली परत को पुनर्निर्माण में मदद करता है जो त्वचा को पानी के नुकसान से बचाता है। कोई भी मॉइस्चराइज़र करता है, लेकिन अधिक त्वचा स्वास्थ्य देने के लिए विटामिन ए नैनोफेहेर्स के साथ एक का उपयोग करने का प्रयास करें। जब आप स्नान के लिए जाते हैं तो जैसे ही आप स्नान छोड़ते हैं, उतना ही उत्पाद को लागू करें
    • यदि आप मुँहासे से ग्रस्त हैं तो गैर-कॉमेडोजेनिक मॉइस्चराइज़र (जो पोज़ नहीं रोकेंगे) को प्राथमिकता दें।
  • विधि 2
    त्वचा के लिए एक स्वस्थ आहार लेने के लिए

    एक टेनिंग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा का ख्याल रखना शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    1
    खुद को हाइड्रेट करें त्वचा कोशिकाओं से बना होती है और कोशिकाओं को पानी की जरूरत होती है यह सूखा, खींच और flaking हो सकता है अगर यह पर्याप्त मात्रा में पानी प्राप्त नहीं करता है। वास्तव में, त्वचा की उम्र बढ़ने के मुख्य कारणों में से एक यह है कि यह नमी बनाए रखने की क्षमता खो देता है यह सुनिश्चित करने के लिए कि त्वचा को पर्याप्त जलयोजन होता है, प्रति दिन कम से कम आठ गिलास पानी पी लें। हालांकि, चूंकि कमाना आप को निर्जलीकृत कर सकता है, इसलिए इन दिनों आपके द्रव सेवन में वृद्धि करना बेहतर है।
  • टेनिंग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें शीर्षक
    2
    कड़वा चॉकलेट खाओ कोको, त्वचा को मॉइस्चराइज करने के अलावा, इसमें फ्लेवोनोइड होता है, एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट एंटीऑक्सिडेंट मुक्त कणों के कारण होने वाले नुकसान को कम करते हैं, जब त्वचा पराबैंगनी विकिरण से अवगत होती है।
  • एक टेनींग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें
    3
    पॉलीफेनोल में समृद्ध फल खाएं अंगूर, सेब, नाशपाती, चेरी और लाल फल में उच्च मात्रा में पॉलिफेनोल होते हैं, जो बदले में एंटीऑक्सीडेंट और एंटीकार्किनोजेनिक गुण होते हैं जो कि यूवी विकिरण के प्रभाव से त्वचा की रक्षा में मदद करते हैं।
  • एक टेनींग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें शीर्षक 7
    4
    अनार के रस को पीएं या फलों को खाएं। अनार में फ्लेवोनोइड होते हैं जो कई स्वास्थ्य लाभ लाने के लिए सिद्ध होते हैं, जिसमें एंटीऑक्सिडेंट शामिल होते हैं जो त्वचा की रक्षा करते हैं और कैंसर को रोकने में मदद करते हैं।
  • एक टेनींग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें शीर्षक 8
    5
    टमाटर सॉस के साथ पास्ता बनाएं या पिज्जा का ऑर्डर करें टमाटर में लाइकोपीन होता है, जो कि यूवी विकिरण की वजह से त्वचा की रक्षा करता है। टमाटर की चटनी में बहुत लाइकोपीन है, जिसका मतलब है कि पिज्जा भी समृद्ध स्रोत हो सकता है।
  • एक टेनींग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें
    6
    सूरजमुखी के बीज चबाओ वे विटामिन ई में अमीर हैं, एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट जो कि यूवी विकिरण के हानिकारक प्रभावों से त्वचा की रक्षा में मदद करता है।
  • एक टेनिंग बिस्तर का उपयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें शीर्षक 10
    7
    कुछ हरी चाय लें हरी चाय में एंटीऑक्सिडेंट और एंटीकिरिनोजेनिक गुणों वाले पॉलीफेनोल शामिल होते हैं, इसलिए अल्ट्रावियोलेट किरणों के कारण होने वाली क्षति से त्वचा की रक्षा करते हैं।
  • विधि 3
    जला से निपटना

    एक टेनिंग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें
    1
    पता है कि आप लंबे समय तक कमाना करते समय खुद को जला सकते हैं। सूरज यूवीए विकिरण का उत्सर्जन करता है और यदि आप लंबे समय तक वहां रहते हैं तो जल पैदा हो सकता है। त्वचा तेज हो सकती है यदि यह स्पष्ट है।
  • एक टेनिंग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें
    2
    जब आप इसे नोट करते हैं तो जला लें। जल्दी से इलाज किया जाता है तो जलन कम क्षति का कारण बनता है आपकी त्वचा का इलाज करना प्रारंभ करें यदि यह झुनझुनी, खुजली, या गुलाबी या लाल है



  • एक टेनिंग बिस्तर का उपयोग करने के बाद आपकी त्वचा का ख्याल रखना शीर्षक चित्र 13
    3
    बहुत पानी पीना जला त्वचा से पानी को हटा देता है, बाकी सब कुछ निर्जलीकरण करता है धूप सेंकने के बाद अधिक पानी पीना हमेशा अच्छा होता है, लेकिन आपको उपचार को बढ़ावा देने और हाइड्रेटेड रहने के लिए जलने के कारण अधिक पानी लेना चाहिए।
  • एक टेनींग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें शीर्षक 14
    4
    अपनी त्वचा पर एक नम, ठंडा तौलिया रखो या ठंडे स्नान ले लो। यह 10 या 15 मिनट के लिए दिन में कई बार त्वचा से गर्मी लेने और राहत प्राप्त करने के लिए करें। स्नान करते समय, थोड़ा तौलिया के साथ सूखा और त्वचा पर कुछ पानी छोड़ दें। मॉइस्चराइज़र को तुरंत लागू करें
  • एक टेनींग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा का ख्याल रखना शीर्षक चित्र 15
    5
    अक्सर मॉइस्चराइज़र का प्रयोग करें जली हुई त्वचा पर मुसब्बर वेरा युक्त उत्पाद अधिक शांत प्रभाव प्रदान करते हैं, लेकिन आप विटामिन सी और विटामिन ई वाले उत्पादों का उपयोग करने पर भी विचार कर सकते हैं, जिससे त्वचा की क्षति कम हो सकती है। पेटीलाइटम के साथ मॉइस्चराइजर्स का प्रयोग न करें क्योंकि पदार्थ त्वचा में फंसे गर्मी रखता है। बेंज़ोकेन और लिडोकेन से भी बचें, क्योंकि वे स्थानीय जलन पैदा कर सकते हैं। छाले के साथ त्वचा पर न्यूरॉइराइज़र लागू न करें।
  • एक टेनींग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें शीर्षक 16
    6
    अधिक असुविधाजनक क्षेत्रों में हाइड्रोकार्स्टिसोन क्रीम का उपयोग करें। किसी डॉक्टर के पर्चे के बिना हाइड्रोकार्टेसीसोन खरीदना संभव है और यह दर्दनाक जलन और खुजली को दूर करने में मदद करता है। फफोले के साथ त्वचा पर उत्पाद को लागू न करें
  • एक टेनिंग बिस्तर का उपयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें शीर्षक
    7
    ओवर-द-काउंटर विरोधी भड़काऊ ले लो इबुप्रोफेन और नापोरोक्सन सोडियम में दर्द और सूजन कम हो जाती है, जिससे त्वचा को दीर्घकालिक नुकसान को रोकने में मदद मिलती है। वयस्क ऐस्पिरिन का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन बच्चों को दवा न दें क्योंकि इससे मस्तिष्क और यकृत को गंभीर नुकसान हो सकता है।
  • एक टेनिंग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें शीर्षक 18
    8
    बुलबुले को हल न करें और उन्हें सूखा बैंड के साथ कवर करें। फफोले से संकेत मिलता है कि जला दूसरी डिग्री है मॉइस्चराइज़र लागू न करें या उनको दबाने की कोशिश करें, क्योंकि इन उपायों से धूप की कालिमा खराब हो जाती है जब तक वे गायब न हो जाएं या उन्हें जगह न छूने के लिए सूखी पट्टी का उपयोग करें और कपड़ों के साथ घर्षण से बचें, उन्हें छूने न दें।
  • एक टेनिंग बिस्तर का उपयोग करने के बाद आपकी त्वचा का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    9
    बाहर निकलने पर त्वचा की रक्षा करें आखिरी चीज जो आप चाहते हैं वह धूप में चमड़ी त्वचा को उजागर करना है सूरज एक्सपोज़र का समय कम करें और, जब जाकर, सभी जले हुए हिस्सों को कपड़ों के साथ कवर करें जिसमें एक बंद विहीन होता है (उन्हें प्रकाश से पकड़कर, प्रकाश कपड़े से नहीं निकल सकता)। यदि जलाशय चेहरे पर है, तो एक उच्च सूर्य सुरक्षा कारक के साथ एक मॉइस्चराइज़र लागू करें।
  • विधि 4
    सौर आर्चियारिया का इलाज करना

    एक टेनिंग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें शीर्षक चरण 20
    1
    सौर आर्चियारिया के कारणों को जानिए त्वचा कई कारणों से सूरज जोखिम के बाद खुजली हो सकती है या पॉल्का डॉट्स विकसित कर सकती है:
    • त्वचा विकिरण के जोखिम के साथ गरम हो गई थी
    • आप सौर विस्फोट Polymorph (ईपीएस), कि पराबैंगनी विकिरण के जोखिम के बाद त्वचा पर छोटे लाल घावों की उपस्थिति का कारण बनता है एक तस्वीर जिल्द की सूजन विकसित हो सकता है।
    • यह उस स्थान की सतह पर इस्तेमाल किए गए उत्पादों की सफाई करने के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है, जहां आप सूरज की छत पर थे।
    • सूर्य के संपर्क में आने से पहले आपको कुछ कमाना उत्पाद के लिए एलर्जी की प्रतिक्रिया हो सकती है।
    • आप दवाओं (जैसे जन्म नियंत्रण, मुँहासे दवा, या एडविल) भी ले जा रहे हैं जो आपकी त्वचा को सूर्य के प्रति अधिक संवेदनशील बनाते हैं।
    • यह गंदे स्थान की वजह से संक्रमण हो सकता है, जहां आप सूरज की छत लगाते थे।
  • एक टेनींग बिस्तर का उपयोग करने के बाद आपकी त्वचा का ख्याल रखना शीर्षक चित्र
    2
    अगर अर्चिसिया गर्म और संवेदनशील हो या बुखार के साथ हो तो डॉक्टर पर जाएं। जिस स्थान पर आप सूरज की चपेट में थे वह बैक्टीरिया या वायरस से संक्रमण हो सकता है और चिकित्सा उपचार की आवश्यकता होती है।
  • एक टेनिंग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा का ख्याल रखना शीर्षक चित्र 22
    3
    आप जो दवाइयां ले रहे हैं उसके बारे में अपने डॉक्टर से बात करें। यह सुनिश्चित करना सबसे अच्छा है कि आप जो उपचार ले रहे हैं वह कमाना शुरू करने से पहले आपकी त्वचा को अधिक संवेदनशील नहीं कर रहे हैं।
  • एक टेनिंग बिस्तर का प्रयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें शीर्षक 23
    4
    छींटे पास होने पर कमाना बंद करो यदि यह पारित नहीं होता है, तो डॉक्टर पर जाएं। अगर वह निकलती है, तो साइट पर वापस जाना और एर्टिसियारिया के कारणों को खोजने और समाप्त करने का प्रयास करना संभव है।
    • हाइव्स के लिए देखने के लिए त्वचा के एक सीमित इलाके में इस्तेमाल किए गए क्लीनर की थोड़ी मात्रा को लागू करें।
    • फिर सनस्क्रीन का उपयोग किए बिना धूप सेंकने का प्रयास करें, यह देखने के लिए कि क्या यही कारण था।
    • अंत में, कम समय के लिए कमाना की कोशिश करें, जिससे फफोले की संभावना समाप्त हो जाती है।
  • एक टेनिंग बिस्तर का उपयोग करने के बाद आपकी त्वचा की देखभाल करें
    5
    यदि कूड़ेदान जारी रहें तो अन्य कमाना के तरीकों का इस्तेमाल करने के विचार पर विचार करें। पित्ती सूर्य के संपर्क में होने के बाद प्रकट करने के लिए जारी रखने के लिए हैं, तो आप Polymorph सौर विस्फोट (ईपीएस) के साथ किया जा सकता है या किरणों यूवी एक एलर्जी विकसित हो सकता है। अपने चिकित्सक से बात करें और बाहर निकलने के लिए सनस्क्रीन पहनना सुनिश्चित करें। कमाना बंद करो और कमाना लोशन का उपयोग करने के बारे में सोचें यदि आप अभी भी थोड़ी त्वचा चाहते हैं
  • चेतावनी

    • चमड़ी उम्र की त्वचा, झुर्रियों का कारण बनता है और त्वचा के कैंसर का खतरा बढ़ जाता है। Anvisa 2009 में कृत्रिम कमाना कक्षों के सौंदर्य उपयोग पर प्रतिबंध लगा दिया है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (37)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com