IhsAdke.com

कैसे Sunspots से छुटकारा पाने के लिए

सूर्यस्पॉट्स, जिन्हें मेलासामास भी कहा जाता है, अल्ट्रावियोलेट (यूवी) किरणों के प्रत्यक्ष और लम्बे समय तक के संपर्क के कारण त्वचा में गहरे रंग के ढक्कन होते हैं। ऐसे धब्बे किसी भी उम्र में प्रदर्शित हो सकते हैं और आमतौर पर कोई नुकसान नहीं होता है सनीस्पोट्स आमतौर पर हल्का त्वचा वाले लोगों को प्रभावित करते हैं, लेकिन उनमें से किसी को भी हो सकता है। यदि आपकी त्वचा पर किसी भी दोष के बारे में चिंतित हैं, तो हमेशा अपने त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें। जैसे ही आपका त्वचा विशेषज्ञ कहते हैं कि वे खतरनाक नहीं हैं, उनके इलाज के लिए कई विकल्प हैं। प्राकृतिक तरीकों से कॉस्मेटिक प्रक्रियाओं के बारे में, कुछ सुझावों के लिए नीचे देखें कि उनमें से कैसे छुटकारा पाएं

चरणों

विधि 1
एक स्पष्ट क्रमिक के लिए

सिनस्पोट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
एक नींबू काट लें और इसे सीधे स्थान पर 10 से 15 मिनट तक लागू करें। फल में एसिड में धब्बे को हल्का करने में मदद मिलती है और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने में भी मदद मिलती है।
  • सिनस्पोट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    सूर्य-क्षतिग्रस्त त्वचा की वसूली में सहायता के लिए दिन में दो बार मुसब्बर वेरा जेल लागू करें मुसब्बर वेरा में स्वाभाविक रूप से उत्कृष्ट उपचार गुण हैं
  • सिक्सस्पोट्स चरण 3 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    तीन से पांच मिनट के लिए उबलते पानी में हरी चाय की थैली रखो। एक सूती बक्से में पाउच को दबाएं और दिन में दो बार दाग पर रगड़ें। चाय में एंटीऑक्सीडेंट त्वचा को ठीक करने में मदद करते हैं।
  • सिनस्पोट्स के गेट रइड शीर्षक वाली छवि चरण 5
    4
    विटामिन ई के कैप्सूल को तोड़कर, सीधे जेल पर रखें वही गुण जो स्कार को कम करने में मदद करते हैं, यह भी पुरुषों की सफेदी में सहायता करते हैं।
  • सनीस्पोट्स से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 6
    5
    लाल प्याज काटकर दाग पर रगड़ें। प्याज एसिड स्टाइनिंग को कम करने में मदद करता है
  • विधि 2
    फार्मेसी में उत्पाद

    सनीस्पोट्स से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 7
    1
    उन उत्पादों को देखें जो कोजिक एसिड हैं। यह किफ़ालन के उप-उत्पाद है जो सूर्य के धब्बे को कम करने में प्रभावी रहा है।
  • सनीस्पोट्स से छुटकारा पाने वाला चित्र, चरण 8
    2
    टेटिनोइन और रेनोवा के पदार्थों के लिए पैकेज सम्मिलन में देखें, क्योंकि वे अंधेरे स्थानों को कम करने में सहायता करते हैं।



  • सनीस्पोट्स से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 9
    3
    ऐसे उत्पादों को आज़माएं जिनके पास एज़ेलिक एसिड है। यह एसिड गेहूं या राई जैसे अनाजों से प्राप्त होता है और हाइपरप्लगमेंटेशन के खिलाफ प्रभावी भी दिखाया गया है।
  • सनीस्पोट्स से छुटकारा पाने वाला पिक्चर 10
    4
    अपने चिकित्सक से हाइड्रोक्विनोन के बारे में पूछो, एक पदार्थ जो कि कलंकों से मुकाबला करने में काफी लोकप्रिय रहा है यह थोड़ा विवादास्पद है, हालांकि, क्योंकि उच्च मात्रा में यह चूहों में कैंसर का कारण बन सकता है।
  • विधि 3
    व्यावसायिक सेवाएं

    सनीस्पोट्स से छुटकारा पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 11
    1
    लेजर के साथ अपने सनस्कॉट्स का इलाज करें यह प्रक्रिया महंगा है, लेकिन सूर्य के धब्बे को हटाने के लिए प्रभावी है क्योंकि त्वचा की एक पतली परत प्रक्रिया के दौरान हटा दी जाती है। रिकवरी को कुछ सप्ताह लग सकते हैं।
  • सनीस्पोट्स से छुटकारा पाने वाले चित्र का शीर्षक चरण 12
    2
    एक रासायनिक छील करें यह प्रक्रिया त्वचाविज्ञानी या कुछ स्पा में होती है। एसिड का एक संयोजन त्वचा के ऊपर से कैमरे को हटाने में मदद करता है। दूसरी तरफ, इस तरह की प्रक्रिया कई दिनों तक प्रभावित क्षेत्र लाल को छोड़ सकती है।
  • सनीस्पोट्स के चरण 13 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    अपनी सुबह एक तकनीक के साथ रुकिये जो कि cryotherapy कहते हैं। इस प्रक्रिया में दाग को स्थिर करने के लिए तरल नाइट्रोजन का उपयोग होता है। तब वे एक सप्ताह में ठीक हो जाएंगे और गिरेंगे।
  • विधि 4
    निवारण

    सिनपाट्स के चरण 14 में छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    सूरज की वजह से अधिक नुकसान से आपकी त्वचा की सुरक्षा के लिए कम से कम 15 एसपीएफ़ के साथ सनस्क्रीन का प्रयोग करें सूर्य की सुरक्षा भी बालों को स्वाभाविक रूप से ठीक करने की अनुमति दे सकती है
  • सनीस्पोट्स से छुटकारा पाने वाला पिक्चर चरण 15
    2
    प्रत्यक्ष सूर्य के प्रकाश या कृत्रिम कमाना कक्षों से जितना संभव हो उतना दूर रहें। एक टोपी या छाता पहनें प्रकाश पहनें, अच्छे कपड़े वाले कपड़े जो सूरज की हानिकारक किरणों को हटा देते हैं
  • युक्तियाँ

    • आपके द्वारा लेने वाली दवाओं की जांच करना हमेशा अच्छा होता है कई एंटीबायोटिक और गर्भनिरोधक गोलियां त्वचा को अंधेरा कर सकती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com