IhsAdke.com

कैसे अंधेरे त्वचा स्पॉट से छुटकारा पाने के लिए

डार्क स्पॉट, जिन्हें हाइपरप्लगमेंटेशन भी कहा जाता है, आयु, सूरज एक्सपोज़र और मुँहासे के कारण होता है, स्वास्थ्य के लिए हानिकारक नहीं हो सकता है, लेकिन वे निश्चित रूप से परेशान हैं। विभिन्न उपचार विकल्पों के बारे में जानने के लिए इस लेख को पढ़ें कि समय के साथ, इस समस्या को समाप्त करने में सहायता करें।

चरणों

भाग 1
होम तरीके

छवि लिम्बन से लैस करने के लिए आपका स्किन चरण 6 को हल्का बनाएं
1
नींबू का रस का उपयोग करें नींबू के रस में प्राकृतिक रूप से सफेद गुण होते हैं, जो अंधेरे स्पॉट की उपस्थिति को नरम करने में मदद कर सकते हैं और अधिक समान और स्पष्ट त्वचा बना सकते हैं। अपने दाग में थोड़ा सा ताजा रस डालना और इसे रगड़ने से पहले 10 मिनट के लिए काम करना चाहिए। प्रक्रिया को सप्ताह में तीन बार दोहराएं।
  • नींबू का रस त्वचा को सूखता है और सूरज को अतिसंवेदनशीलता देता है, इसलिए यह न्यूरूरिज़र और सनस्क्रीन के साथ इस उपचार को पूरक।
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे निशान तेज से छुटकारा 7
    2
    सेब साइडर सिरका का उपयोग करें ऐप्पल साइडर सिरका त्वचा नवीनीकरण प्रक्रिया को गति देता है, जिससे आपकी टोन और भी अधिक हो सकती है। एक कपास की गेंद के साथ दागों पर सिरका छिड़कते हैं और यह रगड़ने से पहले कुछ मिनट के लिए कार्य करते हैं।
  • बढ़ी हुई ओनियां चरण 1 शीर्षक वाली छवि
    3
    लाल प्याज का उपयोग करें प्याज में मौजूद एसिड में प्राकृतिक बियरिंग गुण हैं, जो अंधेरे स्थानों के खिलाफ लड़ाई में मदद करते हैं। इसे निचोड़कर या ब्लेंडर में डालकर प्याज से शोरबा निकालें। तरल को सोखने के लिए एक कपास झाड़ू का उपयोग करें और इसे रगड़ने से पहले 10 मिनट के लिए छोड़ दें। इस इलाज को दोबारा दोहराएं।
  • उपयोग लसनीस के रूप में एक शीत और फ्लू रिमेडी के चरण 10 शीर्षक चित्र
    4
    लहसुन का उपयोग करें आधा में ताजा लहसुन की एक लौंग काट और दाग में रगड़ें। वैकल्पिक रूप से, एक पेस्ट बनाने के लिए लूडस को खाना प्रोसेसर में हरा और एक कपास झाड़ू का उपयोग त्वचा पर लागू करने के लिए करें। मिश्रण 30 मिनट से 1 घंटे तक चलो और कुल्ला।
  • चित्र एक विशाल ब्लिस्टर हील करें चरण 5
    5



    एक सुई का उपयोग करें * सावधानी! इस विधि के बारे में चेतावनियाँ पढ़ें * धीरे से एक सुई के साथ दाग वाले क्षेत्र को दबाएं ज़ाहिर है कि खून बह रहा है, लेकिन त्वचा को थोड़ा सा छीलने के लिए पर्याप्त बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है त्वचा को न हटाएं: इसे कुछ दिनों के लिए छोड़ दें। खुली हुई त्वचा कुछ बिंदु पर गिर जाएगी, स्पॉट लाइटर छोड़कर।
  • भाग 2
    उपचार विकल्प

    शीर्षक से चित्र मुँहासे निशान फास्ट चरण 11 से छुटकारा पाएं
    1
    एक त्वचा की चमक क्रीम की कोशिश करो बाजार पर ऐसे उपचार दिए गए हैं जिनमें "हाइड्रोक्विनोन" नामक एक विरंजन एजेंट होता है। निरंतर उपयोग के माध्यम से, इस प्रकार का लोशन मौजूदा दाग गायब हो सकता है और एक और अधिक समान त्वचा टोन भी बना सकता है।
    • इन प्रकार के क्रीम का सफेदी वाला एजेंट खुजली, जलन, लालिमा और अन्य अस्थायी असुविधाओं का कारण बन सकता है।
    • ऐसे लोशन भी होते हैं, जिन्हें किसी डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता नहीं होती है और दाग के दागों का इलाज करने में सक्षम होने का दावा है। वे सबसे कॉस्मेटिक कंपनियों जैसे कि क्लिनिक, एस्ते लॉडर, मेबेललाइन, प्रोएक्टिव और गार्निअर द्वारा उत्पादित होते हैं।
    • क्रीम से बचें जिसमें पारा होता है क्योंकि यह रासायनिक मनुष्यों के लिए विषाक्त है।
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे चरण 18 से छुटकारा
    2
    लेजर उपचार प्राप्त करें ये उपचार मेलेनिन उत्पादन कोशिकाओं पर ध्यान केंद्रित करते हैं, जो कि त्वचा के रंगद्रव्य के लिए जिम्मेदार हैं। कई सत्रों के बाद, लेजर धीरे-धीरे अंधेरे स्थानों की उपस्थिति को हल्का कर सकता है।
    • इस प्रकार के उपचार में कुछ जोखिम कारक हैं, जिनमें त्वचा विकिरण शामिल है।
  • शीर्षक से चित्र मुँहासे चरण 15 से छुटकारा पाएं
    3
    रासायनिक छील करने पर विचार करें इस उपचार में त्वचा पर एक एसिड लगाने की आवश्यकता होती है, जिससे बाहरी परत को हटाया जा सकता है और इसके तहत एक नई परत बनती है। आपको तब तक कई सत्र करने की आवश्यकता हो सकती है जब तक कि आप इच्छित परिणाम प्राप्त न करें
    • इस प्रकार के उपचार का पालन करते समय, त्वचा को सूरज से बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। बस लेजर की तरह, रासायनिक peels भी मलिनकिरण पैदा कर सकता है।
  • युक्तियाँ

    • काले धब्बे को रोकने का सबसे अच्छा तरीका है कि सूरज की यूवी किरणों से त्वचा की रक्षा करना। हमेशा विस्तारित अवधि के लिए सनबाथिंग से पहले सनस्क्रीन पहनें, साथ ही आपके चेहरे को सुरक्षित रखने के लिए टोपी पहनें।

    चेतावनी

    • हमेशा किसी भी ऐसे उपचार के जोखिम का आकलन करें जिसे आप यह निर्धारित करने के लिए चुनते हैं कि यह इसके लिए योग्य है या नहीं।
    • अपने दम पर उपचार शुरू करने से पहले त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श करें।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com