IhsAdke.com

पिल्ले में ऐप्पल सिरका का प्रयोग कैसे करें

सदन के लिए घर की सफाई और स्वास्थ्य उपचार में सिरका का इस्तेमाल किया गया है सेब साइडर सिरका का "प्रशंसक" यह एक प्राकृतिक परिरक्षक होने के अलावा एक उत्कृष्ट निस्संक्रामक और पोषक सप्लायर है। यह कुत्तों के आहार को पूरक करने के लिए एक महान पूरक के रूप में काम करता है क्योंकि यह पाचन स्वास्थ्य में सुधार करता है, कीट की कार्रवाई को नियंत्रित करता है और त्वचा के कानों और कानों या कानों के संक्रमण को नियंत्रित करता है। हालांकि आधुनिक चिकित्सा द्वारा दवा के रूप में मान्यता नहीं दी जाती है, कई पशु चिकित्सकों ने सेब साइडर सिरका के प्रयोग को बहुत ही क्वचित रूप से सुझाया है फिर भी, यह समस्या एक मैजिक पास में गायब नहीं हो पायेगा, इसके साथ ही साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं जो प्रकट नहीं हो सकते हैं या नहीं।

चरणों

विधि 1
कुत्ते में सेब साइडर सिरका का स्नान दे

कुत्ते के लिए ऐप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 7
1
कुत्ते की त्वचा और बाल को मजबूत करने के लिए सेब साइडर सिरका का उपयोग करके कुल्ला करें। स्नान के बाद, पशु के कोट पर उत्पाद पास करें। "दुर्गन्ध" के रूप में कार्य करने के अलावा, बाल बहुत उज्ज्वल दिखेंगे अगर आपकी त्वचा "भंगुर" या किसी भी तरह से चिढ़ आती है तो लागू न करें।
  • इस तरह से पालतू जानवर की त्वचा का इलाज करने से मुकाबला सूखापन और खुजली वाली त्वचा में मदद मिलेगी।
  • कुत्तों के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 8
    2
    सेब साइडर सिरका के साथ कुत्ते के कान और कान को साफ करें सिरका के जीवाणुरोधी गुण यह कान और कुत्ते कान की सफाई इसलिए संक्रमण रोकने में सहायता और कीट जो एसिड उत्पाद लिए अतिसंवेदनशील होते हैं विकर्षित के लिए आदर्श होना करने के लिए अनुमति देते हैं। एक छोटी कपास की गेंद लें और धीरे से कुत्ते के कानों को पोंछ लें।
  • कुत्तों के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 9
    3
    फ्लाईस को हटाने के लिए कुत्ते के कोट पर सिरका स्प्रे करें यह पिस्सू प्रदूषण से बचने में बहुत मदद कर सकता है, खासकर अगर पालतू गर्मी पर चलने और गर्मी के दौरान बाहर खेलने में बहुत समय खर्च करता है। एक स्प्रे बोतल में दो कप पानी मिलाएं सप्ताह में एक बार, कुत्ते के बाल पर समाधान स्प्रे करें। यद्यपि इस मिश्रण की प्रभावशीलता का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, सिरका की अम्लता fleas और अन्य परजीवी पीछे हट सकती है।
    • यदि कुत्ते को "छिड़का" होना पसंद नहीं है, तो मिश्रण में एक कपड़ा डुबकी और इसे कोट में रगड़ें। आवेदन के बाद जानवर को कुल्ला करने के लिए आवश्यक नहीं है, क्योंकि सिरका सूखने के बाद गंध गायब हो जाता है
  • कुत्ते के लिए ऐप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र शीर्षक 10
    4
    Fleas का मुकाबला करने के लिए सेब साइडर सिरका और साबुन का मिश्रण बनाएं। यदि कुत्ते fleas से पीड़ित है, उन्हें पानी, साबुन और सेब साइडर सिरका के मिश्रण के माध्यम से निकाल देना। साबुन fleas को मारता है और सिरका उन्हें वापस आने से रखता है। एक कप डिटर्जेंट का 1/4 एल, पानी का 1.9 एल और 1.9 एल सेब साइडर सिरका का उपयोग करें।
    • दस्ताने पहनें और एक लंबी आस्तीन संगठन। उपचार शुरू करने से पहले आपकी त्वचा को fleas के खिलाफ की रक्षा करना महत्वपूर्ण है यह भी सिफारिश की जाती है कि यदि किसी पिस्सू या टिक्की जीवित हों तो यह बाहरी वातावरण में किया जा सकता है।
    • समाधान के साथ कुत्ते को स्नान करें आँखों से संपर्क से बचें बालों के सभी हिस्सों को गीला करें और त्वचा के संपर्क में मिश्रण बनाने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करें। फ़्लास को मारने में पर्याप्त फोम बनाने में मदद करना महत्वपूर्ण है समाधान पर दस मिनट के लिए पशु पर आराम दें- यदि उपद्रव बहुत तीव्र है, तो उपचार को जारी रखने के लिए मिश्रण का थोड़ा और अधिक होना एक अच्छा विचार है।
  • कुत्तों के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग शीर्षक चित्र 11
    5
    उन्हें हटाने के लिए एक विरोधी पिस्सू कंघी का प्रयोग करें। दोनों कीड़ों और उनके अंडों को हटाने के लिए कुत्ते के बाल को ध्यान से कंघी करना कंबल साबुन और पानी की एक कटोरी में डुबकी के लिए fleas "डूब" उन्हें पालतू की त्वचा से आसानी से बाहर आना चाहिए, क्योंकि वे गंध और सेब साइडर सिरका के स्वाद से परेशान होंगे।
  • कुत्ते के लिए ऐप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चित्र 12
    6
    कुत्ते को कुल्ला स्नान खत्म करने के बाद, कुत्ते को कुल्ला, साबुन और मृत fleas के सभी निशान हटाने के लिए। कोट के ऊपर पानी और सेब साइडर सिरका का आधा आधा समाधान छिड़का कर थोड़ा और अधिक सुरक्षित रखें। हवा को सूखा दें
  • विधि 2
    सेब साइडर सिरका के माध्यम से कुत्ते का इलाज करना




    चित्र शीर्षक कुत्तों के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चरण 4
    1
    कुत्ते के समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए सप्ताह में दो बार सिरका का उपयोग करें। जानवर की त्वचा और कोट चमकदार, स्वस्थ और पिस्सू-मुक्त हो जाएगा, उत्पाद को दो बार एक सप्ताह से प्रशासन करके। उसके लिए सिरका को निगलने के लिए, सप्ताह में दो बार पानी की कटोरी में एक चम्मच जोड़ें।
    • याद रखें कि सिरका के प्रभाव प्रत्येक कुत्ते के अनुसार बदलते हैं। कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है कि यह सभी कुत्तों के स्वास्थ्य को मजबूत करता है, जो कि प्लेसीबो प्रभाव से आ सकता है।
  • चित्र शीर्षक कुत्तों के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चरण 5
    2
    कुत्ते की पाचन समस्याओं का इलाज करें अपने पालतू ऐसे कब्ज या दस्त के रूप में पाचन तंत्र के रोगों से ग्रस्त हैं, तो एप्पल साइडर सिरका एक बार (एक चम्मच पानी के साथ एक बड़े कटोरे जोड़ा) यह करने के लिए एक दिन में लेने का प्रयास करें। इस प्रकार, लगातार उपयोग के माध्यम से दस्त को मुकाबला किया जाएगा, साथ ही कब्ज।
    • एक बड़ा कुत्ता (22.6 किलो से अधिक) प्रति दिन सिरका की दो खुराक ले सकता है।
    • यदि लक्षण एक सप्ताह के बाद सुधार नहीं करते हैं, तो उचित निदान करने के लिए पशुचिकित्सा करें।
  • चित्र शीर्षक कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चरण 6
    3
    कुत्ते की पसंद में सेब साइडर सिरका का एक मिश्रण तैयार करें यदि ऐसा प्रतीत होता है तो पशु को सिरका का उपभोग करने के लिए मजबूर न करें, उत्पाद का स्वाद या गंध की सराहना नहीं करता है इसे राशन के साथ मिलाएं या सिरका का एक पेस्ट बनाएं, इसमें मूंगफली का मक्खन वाला एक चम्मच मिलाएं।
  • विधि 3
    सेब साइडर सिरका के बारे में अपने आप को शिक्षित करना

    कुत्तों के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें चित्र शीर्षक 1 चरण
    1
    सेब साइडर सिरका के लाभों के बारे में जानें इसमें जीवाणुरोधी गुण होते हैं जो त्वचा, कान और कुत्ते की पाचन तंत्रों के लिए फायदेमंद होते हैं, साथ ही आंतरिक पीएच स्तर को बदलने के अलावा, फ्लास को पीछे हटाने में मदद करता है। इसलिए, यह आंतरिक और बाह्य दोनों ही अच्छे पशु स्वास्थ्य को बढ़ावा देगा।
    • एक अच्छा पीएच स्तर बनाए रखना महत्वपूर्ण है इस तरह के पिस्सू, टिक्स, जीवाणु, परजीवी, कीड़े, कवक, staphylococci, स्ट्रेप्टोकोक्की, pneumococci और पपड़ी के रूप में कीट कम मूत्र, त्वचा परत और थोड़ा और अधिक अम्लीय के साथ कुत्तों में पैदा होने की संभावना है। ऐप्पल साइडर सिरका इस तरह के पहलुओं को बढ़ावा देने में मदद करता है
    • जो लोग सिरका के इस प्रकार पर हमला लोगों का तर्क है पता चलता है कि यह प्रभावी रूप से कह रही है कि सभी लाभ पर्यावरण उपचार और बार-बार कंघी, जो कीड़े को हटाने, नहीं देने में मदद मिलती से आते हैं व्युत्पन्न पिस्सू repels कोई वैज्ञानिक डेटा है कि वहाँ उत्पाद।
  • चित्र शीर्षक कुत्तों के लिए एप्पल साइडर सिरका का प्रयोग करें चरण 2
    2
    सेब साइडर सिरका के साथ जुड़े जोखिमों के बारे में जानें त्वचा के घायल या "भंगुर" साइटों पर लागू होने पर उत्पाद को जलन हो सकता है। इसे बचें अगर आपको पता है कि कुत्ते की ऐसी स्थिति है पशु ज्यादा जलने लगता है कि आप पिस्सू को पीछे हटाने के, सुनिश्चित करें कि वे पालतू जानवर के त्वचा में जलन के कुछ प्रकार का कारण है, इस कर देगा के रूप में यह लागू करने के लिए योजना बना रहे हैं।
    • सेब साइडर सिरका का लंबे समय तक उपयोग गुर्दा की पथरी के कारण हो सकता है। क्योंकि यह बहुत अम्लीय है, उत्पाद मूत्र के अम्लता स्तर को बढ़ाता है, जिससे कुत्तों में ऑक्सलेट के गुर्दे की गणना होती है। यह इसलिए है क्योंकि ऑक्सालेट क्रिस्टल सिरका समाधान से बाहर निकलते हैं। यह संभव है कि पत्थर मूत्रमार्ग को ब्लॉक कर देता है (चैनल जिसके माध्यम से कुत्ते का पेशाब होता है), जानवर की मूत्र क्षमता को सीमित करता है। इस स्थिति में आपातकाल है और आपको सर्जरी की आवश्यकता है।
    • यह oxalate uroliths के इतिहास के साथ किसी भी जानवर को एप्पल साइडर सिरका के लिए अनुशंसित नहीं है। सैद्धांतिक रूप से, आप जांच के माध्यम से कुत्ते के मूत्र के पीएच की निगरानी कर सकते हैं। आदर्श रूप में, माप, 6.2 और 6.4 के बीच रहे हैं, ताकि जांच इस (कम से कम 6.2) की तुलना में अधिक अम्लीय pH से संकेत मिलता है, यह पीएच बढ़ जाती है जब तक सिरका के उपयोग को बंद करने के लिए आदर्श है।
  • कुत्ते के लिए एप्पल साइडर सिरका का उपयोग करें शीर्षक वाला चित्र चरण 3
    3
    सेब साइडर सिरका का सबसे अच्छा प्रकार चुनें वहाँ निर्मित और कार्बनिक सेब के vinegars हैं उत्तरार्द्ध को चुनें, क्योंकि आदर्श इस किण्वित और अनफ़िल्टर्ड उत्पाद को संचालित करना है, अर्थात "कच्चा"। कच्चा सेब साइडर सिरका में "भेड़िया मां" नामक एक अस्पष्ट पदार्थ होता है, जिसमें स्वस्थ एंजाइम और खनिज होते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (11)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com