IhsAdke.com

कैसे विनेगर के साथ एक गार्डन बढ़ने के लिए

क्या आप जानते हैं कि आम शर्करा का उपयोग प्राकृतिक और पारिस्थितिक रूप से सही जड़ी-बूटियों, कवकनाशक और कीटनाशक के रूप में करना संभव है?

चरणों

चित्र शीर्षक के साथ गार्डन विनेगर चरण 1
1
आवश्यक स्थानों में इसे स्प्रे करें बगीचों में कीटों और कीड़े से ग्रस्त लोगों के लिए समस्याएं खत्म हो गई हैं सिरका बिल्लियों को दूर रखेगी, विशेषकर उस बगीचे कूड़े के बक्से से वे बाथरूम के रूप में इस्तेमाल करने पर जोर देते हैं! कूड़े के बक्से के आसपास बहुत सारे सिरका डालें और बारिश के बाद फिर से जाने के लिए याद रखें।
  • चित्र शीर्षक के साथ गार्डन विनेगर चरण 2
    2
    खरगोशों को पीछे हटाने के लिए सिरका में भिगोने वाले कॉर्न कॉब्स को छोड़ दें क्या खरगोशों को उनकी सब्जियों, खासकर सेम और मटर खाने हैं? कुछ घंटों के लिए सिरका सॉस में मक्का के कुछ कान छोड़ दें, जब तक कि वे पूरी तरह से भिगोए नहीं जाते। यदि आप चाहें, तो आप उन्हें रात में भिगो सकते हैं। अपने वनस्पति उद्यान के आसपास रणनीतिक रूप से स्पैक्स रखें। वे खरगोशों को तब तक दूर रखेंगे जब तक आप हर दो सप्ताह ऐसा नहीं कर सकते।
  • चित्र के साथ गार्डन विनेगर चरण 3
    3
    चींटियों से छुटकारा पाने के लिए सिरों पर सिरका स्प्रे करें। क्या आप चींटियों के साथ समस्याएं हैं? यदि आप अपने घर के दरवाजे पर बहुत सारे सिरका पास करते हैं, तो चींटियों को इसके करीब नहीं मिलेगा यह बहुत उपयोगी है अगर आपको अपने घर में जा रही चींटियों का निशान लगता है। सिरों पर सिरका छिड़कें और कुछ दिनों बाद यह सुनिश्चित करें कि वे दूर रहें।
  • चित्र शीर्षक के साथ गार्डन विनेगर चरण 4
    4
    एक पारिस्थितिक रूप से सही कीटनाशक का उपयोग करें स्लग सच कीट होते हैं क्योंकि वे विभिन्न सब्जियां खाती हैं, खासकर सलाद और मेजबान। उस मामले में, सिरका स्लगों में जहर के रूप में काम करता है। अगर सिरका सीधे उन पर छिड़का जाता है, तो वे मर जाते हैं आप घोंघे के साथ भी ऐसा कर सकते हैं फिर भी, क्योंकि सिरका एक herbicide है, सावधान रहना गलत स्थानों में छिड़क नहीं। उदाहरण के लिए, साल्वेवा, यदि दुर्घटना से सिरका पर छिड़का जाता है तो मर जाएगा
  • चित्र शीर्षक के साथ गार्डन विनेगर चरण 5
    5
    अपने फलों के पेड़ को बचाओ क्या आपके फलों के पेड़ फल मक्खियों से पीड़ित हैं? इन मक्खियों को पकड़ने के लिए निम्नलिखित जाल को कुशल और घातक बनाएं। 1 कप पानी, आधा गिलास सिरका, 1 क्वार्टर कप शर्करा और 1 बड़ा चम्मच गुड़ें व्यवस्थित करें। सब कुछ मिक्स करें बिना खुलने वाले पुराने रंग के डिब्बे ले लो और एक वायर हैंडल बनाने के लिए अलग-अलग छोरों पर दो छेद बनाएं। संभाल जकड़ें और 2.5 सेमी मिश्रण प्रत्येक में जोड़ सकते हैं। प्रत्येक पेड़ में 2-3 डिब्बे रुको। उन्हें भरने के लिए नियमित रूप से जाल की जांच करें और जब आवश्यक हो तो साफ करें
  • चित्र शीर्षक के साथ गार्डन विनेगर चरण 6
    6



    अपने उपकरण को सुरक्षित रखें अपने औजार के साथ बगीचे में सरगर्मी करने के बाद, सिरका के साथ एक बाल्टी में सॉस छोड़ दें यह कवकनाशक के रूप में कार्य करेगा और किसी भी जीव को छिपाएगा जिसे क्रॉस-संदूषण की संभावनाओं को बाद में बाद में इस्तेमाल करके मारना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक के साथ गार्डन विनेगर चरण 7
    7
    कवक के रूप में इस्तेमाल करें क्या उद्यान पौधे बीमार हैं और गुलाब के कारण काले धब्बों या कवक से होने वाले अन्य रोग हैं? सिरका के 2 चम्मच ले लें और 4 लीटर कंपोस्टिंग चाय के साथ मिलाएं। इस मिश्रण को बगीचे के पौधों पर फेंकने के लिए स्प्रे करें। गुलाब के लिए यह विधि थोड़ा अलग है सेब साइडर सिरका के 3 tablespoons लो और फंगल रोगों को नियंत्रित करने के लिए 4 लीटर पानी के साथ मिलाएं। बेशक, सर्वोत्तम परिणामों के लिए खाद चाय को मत भूलना यदि पौधों में पाउडर फफूडे होते हैं, तो सेब साइडर सिरका के 2-3 बड़े चम्मच लेते हैं और 4 लीटर पानी के साथ मिलाकर पौधों को स्प्रे करें। इससे समस्या को नियंत्रित करने में मदद मिलेगी
  • चित्र शीर्षक के साथ गार्डन विनेगर चरण 8
    8
    मिट्टी की अम्लता बढ़ाएं आपके पौधों के एसिड पौधों (अज़ेलिआस, बागियां और रोडोडेंड्रंस) कैसी हैं? वे क्या चाहिए के रूप में वे खिल रहे हैं? यदि जवाब नहीं है, तो मृदा अम्लता बढ़ो। कठिन पानी वाले स्थानों में, 1 गिलास शर्करा को 4 लीटर नल के पानी में जोड़ें। इससे पौधों को अवशोषित करने के लिए मिट्टी में लोहा जारी होगा। यदि आपके बगीचे में बहुत नींबू है, तो इसे बेअसर करने के लिए सिरका जोड़ें।
  • चित्र शीर्षक के साथ गार्डन विनेगर चरण 9
    9
    अवांछित ग्राम या मातम से लड़ने के लिए सिरका का उपयोग करें क्या आप उस रास्ते के तल के बीच बढ़ रहे हैं जो हाथ से निकाला नहीं जा सकता है? पर्यावरण के लिए हानिकारक एक herbicide का उपयोग न करें। एक पर्यावरण अनुकूल विकल्प चुनें 1 लीटर उबला हुआ पानी, नमक के 2 बड़े चम्मच और सिरका के 5 बड़े चम्मच लें। सब कुछ मिक्स करें, और यह अभी भी गर्म है, जबकि अवांछित पौधों पर डालना।
  • चित्र शीर्षक के साथ गार्डन विनेगर चरण 10
    10
    विकास में सुधार क्या आप जानते हैं कि सिरका का उपयोग करके बीज अंकुरण की सफलता दर में वृद्धि संभव है? यह विशेष रूप से उन बीजों के लिए उपयोगी है, जिनके लिए अंकुरण के लिए अधिक कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है, जैसे कि शतावरी, ओकरा, सूरजमुखी और चंद्रमा फूल, उदाहरण के लिए। पेपर सैंडपेपर के दो टुकड़ों के मुकाबले बीज नरम करें। फिर बीज 500 मिलीलीटर गर्म पानी, 125 मिलीलीटर सिरका और तरल साबुन की एक धार के लिए भिगो दें। अगले दिन उन्हें सामान्य रूप से संयंत्र करें आप नस्टर्टियम, सॉस, बीट्स और शलज के लिए एक ही विधि (बिना सैंडपैड) का उपयोग कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक के साथ गार्डन विनेगर चरण 11
    11
    मत मुर्गियों तुम पर झांकना जारी रखें। क्या आपके मुर्गियां पुच्छक हैं? अपने पानी में सेब साइडर सिरका का बड़ा चमचा रखो और वे बंद हो जाएंगे!
  • युक्तियाँ

    • सभी उपरोक्त चरण केवल तभी काम करेंगे जब आपको बारिश के बाद सिरका या सिरका समाधान को फिर से याद रखना होगा

    चेतावनी

      • याद रखें कि आप एसिड के साथ काम कर रहे हैं, इसलिए आंखों की रक्षा करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com