IhsAdke.com

कैसे खरगोशों से छुटकारा पाने के लिए

खरगोश लगभग हर जगह रहते हैं और आम तौर पर खतरे नहीं होते हैं हालांकि, यदि खरगोश की आबादी बड़ी हो जाती है, अगर वे बागों और अन्य ऐसी इमारतों के तहत खुदाई शुरू कर देते हैं या यदि वे अपने बगीचे से चीजें खा रहे हैं, तो उनसे छुटकारा पाने के लिए चरणों का पालन करना दिलचस्प हो सकता है। आपकी संपत्ति पर एक पूरी खरगोश आबादी को नष्ट करने की संभावना नहीं है, कुछ प्रक्रियाएं हैं जो आपकी राशि को कम करने में मदद कर सकती हैं।

चरणों

विधि 1
खरगोशों को बंद करने के लिए पर्यावरण को संशोधित करें

चित्र का शीर्षक खरगोशों से छुटकारा चरण 1
1
उन जगहों को कम करने के लिए रिक्त स्थान खोलें जहां खरगोश आमतौर पर छिपते हैं घास को दूर रखें, किसी भी अनावश्यक वनस्पति को निकाल दें, और पत्ते नियमित रूप से साफ करें झाड़ियों के निचले हिस्से से लटका शाखाओं को ट्रिम या निकालें, जो अक्सर खरगोशों द्वारा छिपाने के स्थान के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • चित्र का शीर्षक खरगोशों से छुटकारा चरण 2
    2
    खलिहानों, गोदामों, सीढ़ियों और किसी भी अन्य स्थानों है कि खरगोश के लिए एक स्वर्ग के रूप में सेवा कर सकते हैं नीचे छेद को बंद करें। खरगोश अपनी संरचनाओं में छेद कर देगा संभावना को कम करने के लिए लकड़ी या तारों के टुकड़े 1 इंच या कम स्थानों के साथ उपयोग करें।
  • चित्र का शीर्षक खरगोशों से छुटकारा चरण 3
    3
    सभी जल स्रोतों के चारों ओर बाड़ को हटा दें या उन्हें जगह दें ताकि वे खरगोशों को आकर्षित नहीं कर सकें।
  • चित्र शीर्षक से खरगोशों से छुटकारा 4 चरण
    4
    संभव के रूप में संयंत्र के रूप में कई पौधे कि डरा खरगोश पौधों कि खरगोश चकित हैं के अलावा: मुझे नहीं, impatiens, एमेरीलिस, Lamprocapnos, डिजिटालिस, daylilies, फर्न, लताओं, terminalis pachysandra, दूसरों के बीच भूल जाते हैं।
  • चित्र का शीर्षक खरगोशों से छुटकारा चरण 5
    5
    कुछ पेड़ों को जोड़ें, जो खरगोशों को अपने वातावरण में पसंद नहीं करते। खरगोश अक्सर ओक, पाइंस, मेपलल, पाइंस, देवदार और मैगनोलिया पेड़ों से दूर होते हैं।
  • विधि 2
    खरगोशों को बगीचे से बाहर रखें

    चित्र का शीर्षक खरगोशों से छुटकारा चरण 6
    1



    खरगोशों को बाहर रखने के लिए अपने बगीचे के आसपास। तार तब तक काम करते हैं जब तक नेट 2.5 सेमी या उससे कम है। खरगोशों को नीचे से गुजरने से रोकने के लिए जमीन के नीचे 15 से 20 सेमी के बीच बाड़ को दबाना। जमीन से कम से कम 61 सेंटीमीटर बाड़ लगाना चाहिए।
  • चित्र शीर्षक से खरगोशों से छुटकारा चरण 7
    2
    गति सेंसर के साथ स्वचालित जल स्प्रेयर स्थापित करें यदि खरगोश हर बार जब वे अपने बगीचे में पानी भरते हैं, तो वे दूर हो सकते हैं
  • चित्र का शीर्षक खरगोशों से छुटकारा चरण 8
    3
    एक प्राकृतिक विकर्षक की कोशिश करो हालांकि परिणाम भिन्न हो सकते हैं, कुछ घरेलू उपचार में खरगोशों को शामिल करने में मदद मिल सकती है
    • पौधों के आसपास लाल मांस, लाल मिर्च, खाद, कुत्ते के बाल या मानव बाल फैलाएं।
    • अपने पौधों पर काली मिर्च की चटनी और पानी या सिरका का मिश्रण छिड़कें। बारिश के बाद मिश्रण को बदलें यह मिश्रण फसल के बाद सब्जियों से हटाया जा सकता है ताकि उनके स्वाद पर असर न पड़े।
    • डेनाटोनियम युक्त अशुद्ध-सुगंध स्प्रे का उपयोग करें। ये सजावटी पौधों में उपयोग के लिए उत्पादित उत्पादों हैं अपने पौधों पर डेनाटोनियम स्प्रे का प्रयोग न करें क्योंकि यह स्वाद को प्रभावित करेगा।
  • विधि 3
    खरगोशों से छुटकारा पाने के अन्य तरीके

    चित्र का शीर्षक सब्सिट्स से छुटकारा चरण 9
    1
    हंट खरगोश अपनी आबादी को छोटा रखने के लिए कानूनी आवश्यकताओं के बाद, उचित मौसम में खरगोशों का हमेशा शिकार करें।
  • चित्र का शीर्षक खरगोशों से छुटकारा चरण 10
    2
    लाइव फँसाना चाहे का उपयोग करें कटा हुआ सेब के रूप में चारा का उपयोग करें, जो कि खरगोशों का पसंदीदा भोजन या मूंगफली का एक छोटा सा पेस्ट है। जाल को नियमित रूप से जांचें और पकड़े जाने के बाद जितनी जल्दी हो सके खरगोशों को छोड़ दें। जाल को संभालने और खरगोशों से छुटकारा पाने के दौरान सुरक्षात्मक दस्ताने पहनें
    • स्थानीय कानूनों के लिए निकटतम पशु सुरक्षा एजेंसी या अन्य समान संस्था से संपर्क करें। ज्यादातर राज्यों में इसे सार्वजनिक वर्गों में फंस गए खरगोशों को रिहा करने की अनुमति दी जाती है।
  • चित्र का शीर्षक खरगोशों से छुटकारा चरण 11
    3
    एक कीट नियंत्रण कंपनी से संपर्क करें जो खरगोशों से निपटने में माहिर हैं। उन्हें जाल को खुद सेट कर दें और यदि आप शामिल नहीं होना पसंद करते हैं, तो खरगोशों को छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • सड़क पर एक कुत्ते या एक बिल्ली को छोड़कर खरगोशों को वार्ड करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है - अगर इन जानवरों की उपस्थिति उन्हें दूर रखेगी, तो वह खुद पालतू जानवरों पर निर्भर करेगा

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com