IhsAdke.com

यह निर्धारित कैसे करें कि आपको अपने खरगोश को कैसल करने की आवश्यकता है

क्या यह पालतू जानवर खरगोश को निकालना उचित है? एक शब्द में: हाँ! यदि आप एक पेशेवर ब्रीडर नहीं हैं - जो इन जानवरों के बाजार में हैं - यह क्रिया उचित है, लिंग की परवाह किए बिना। क्यों?

चरणों

शीर्षक वाला चित्र निर्धारित करें कि आपका खरगोश नियत करने वाला चरण 1 है
1
समझ कैसे खरगोश प्रजनन काम करता है जब भी पुरुष पुरुष द्वारा "माउंटेड" होती है, तुरंत और हर दिन एक महिला ओगुल्स होती है। प्रकृति ने इन जानवरों को "पीड़ित" बनाया। घर खरगोशों को अक्सर शिकारियों द्वारा हमला नहीं किया जाता है, लेकिन फिर भी बहुत कुछ पुन: उत्पन्न करता है। आपके घर में रहने वाले इन जानवरों में से कई हैं - सिर्फ एक साल में, सैकड़ों हो सकते हैं - यदि हजारों नहीं हैं - देखभाल करने के लिए असंभव राशि। एक या दो खरगोश, हालांकि, आराध्य हैं। यदि वे बहुत ज्यादा नस्ल करते हैं, तो वे एक प्लेग बन जाएंगे, क्योंकि वे जो कुछ भी देखते हैं वह खाती हैं। यह उल्लेख नहीं कि वे कहीं भी पेशाब और शौच करते हैं और पर्याप्त खा जाते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र निर्धारित करें कि आपका खरगोश नियत करने वाला चरण 2 है
    2
    समझें कि इस समस्या का सबसे अच्छा समाधान एक "प्रशिक्षित" खरगोश खरीदने के लिए है इससे निपटना आसान होगा उनके आक्रामक व्यवहार को अच्छी प्रशिक्षण तकनीक के साथ सामना किया जा सकता है अपने आप में रहने वाले खरगोशों को इन उपचारों की ज़रूरत नहीं है और, एक वयस्क स्वामी के रूप में, आपको बग से सेक्स अवयवों को निकालने के निहितार्थ पर विचार करना चाहिए। यदि आपके घर में एक से अधिक है, तो यह रणनीति अपनाएं



  • शीर्षक वाला चित्र निर्धारित करें कि आपका खरगोश नियत किया गया है या नहीं
    3
    खरगोश की खारिज आपके व्यवहार के लिए लाएगा कि लाभों पर विचार करें। हालांकि वह हमेशा अकेले रहते हैं, उन्हें लंबे और स्वस्थ जीवन का नेतृत्व करने के लिए खलनायक होना चाहिए:
    • महिला: एक बेबुनियाद महिला गर्भाशय के कैंसर को तेजी से विकसित कर सकती है प्रत्येक बीतता वर्ष के साथ संभावना बढ़ जाती है। जब पशु 5 वर्ष की उम्र में पहुंचता है, तो इस रोग के परिणामस्वरूप मरने की संभावना 80% होगी।
    • नर: यदि वे खारिज नहीं किए जाते हैं, तो अन्य प्राणियों के साथ रहने वाले नर खरगोश अपने इलाके को चिह्नित करने के लिए कहीं भी पेश करेंगे। एक जानवर जिसकी कोई कंपनी नहीं है, हालांकि, संभवतः वह नहीं होगा पुरुष, दुर्भाग्य से, आम तौर पर युवा को मारना
  • शीर्षक वाला चित्र निर्धारित करें कि आपका खरगोश नियत करने वाला चरण 4 है
    4
    खरगोश के लिए "ट्रेन" उसकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए सभी खरगोश, चाहे खलनायिका है या नहीं, कूड़े के बक्से से प्रशिक्षित किया जा सकता है। एक गहरे बॉक्स का उपयोग करें और इसे एक सुरक्षित जगह पर रखें, जैसे कि घर का एक गहरा कोने।
  • युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी हो सके अपने खरगोश कास्ट करें। ये जानवर काफी युवा पैदा करते हैं: पुरुषों के लिए 6 महीने और महिलाओं के लिए 4 महीने। यह खारिज व्यवहार में अंतर कर सकता है और कर सकता है।

    चेतावनी

    • छोटे जानवरों में विशेषज्ञता वाले एक पशुचिकित्सा को किराए पर लें - या कम से कम खरगोशों के साथ काम करें। यह है बहुत महत्वपूर्ण।
    • खरगोशों को कास्ट करने से कुत्ता और बिल्लियों की तुलना में थोड़ा अधिक खर्च होता है - लेकिन यह एक नाजुक काम है और निवेश मान्य है।
    • खरगोश के बाद, कुछ दिनों के लिए खरगोश नहीं लेते हैं। सावधान रहें
    • खलिहान के बाद अपने खरगोश को आराम दें - लेकिन उसे आराम करने के करीब रहने दें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com