IhsAdke.com

कैसे एक खरगोश एक और करने के लिए प्रस्तुत करने के लिए

खरगोशों की एक मजबूत सामाजिक वृत्ति है और समूह में रहना पसंद है। हालांकि, वे बहुत क्षेत्रीयवादी हैं, जो एक खरगोश के बीच प्रस्तुति और परिचित होने की प्रक्रिया और एक और कुछ जटिल है। इन जानवरों सहयोगी और पदानुक्रम के रूप में, और सद्भाव में रहते हैं तब भी जब मालिक की उचित कंडीशनिंग दी जानने के लिए करते हैं, लेकिन जब हम वयस्कों पता है, सबसे मजबूत आमतौर पर सबसे कमजोर बंद डराने के लिए प्रयास करें। यदि आप एक लंबे समय के लिए एक खरगोश है और एक अन्य के लिए चाहते हैं, तो बस उन्हें साथ रहते हैं बनाने के लिए और महान दोस्त बनने के लिए कुछ चरणों का पालन करें!

चरणों

भाग 1
एक खरगोश को दूसरे में पेश करने की तैयारी

चित्र का परिचय प्रस्तुत करना खरगोशों चरण 1
1
खरगोश की जोड़ी ले लो कोई भी संयोजन कार्य करता है: पुरुष और पुरुष, महिला और महिला या पुरुष और महिला। एक पुरुष और आसान के रूप में एक महिला के बीच बातचीत (क्योंकि यह प्रकृति में दोहरी का सबसे आम प्रकार है), किसी भी लिंग के खरगोश साथ रहना सीखना सकता है।
  • यदि आपके खरगोश अभी भी पिल्ले हैं या अगर उन्हें एक साथ खरीदा गया है, तो सेक्स में कोई फर्क नहीं पड़ेगा - उनके बीच का बंधन स्वाभाविक रूप से होगा। शायद वे पहले ही दोस्त होंगे जब आप उन्हें खरीद लेंगे।
  • यदि आपके पास पुरुष वयस्क खरगोश है, तो यह आसानी से एक महिला की उपस्थिति के लिए सजग हो सकती है, क्योंकि वे संघर्ष कर रहे हैं और अपने क्षेत्र का बचाव कर रहे हैं। और दो महिलाएं दो पुरुषों की तुलना में बहुत तेजी से फिट होती हैं।
  • चित्र प्रस्तुत करना खरगोशों का चरण 2
    2
    जानवरों को जीवाणुरहित करना या घृणा करना। दो पक्षियों को रखने के एक ही वातावरण साझा करने के लिए करने से पहले, आप उन्हें नपुंसक या उन्हें ताकि उन्हें पार करने से रोकने के लिए या अपने आप के बीच में लड़ने के लिए में नसबंदी चाहिए। महिलाओं के कास्टेशन या पुरुषों के बंधन से 2 से 6 सप्ताह पहले उन्हें समूह में रहने की स्थिति शुरू करने के लिए शुरू किया जाना चाहिए। इस अंतराल पर, छोटे जानवर ठीक हो जाएंगे और उनके हार्मोन स्थिर होंगे।
    • नवनिर्वाचित पुरुषों को बिना मस्तिष्क वाली महिलाओं के पास जाने की अनुमति न दें नसबंदी के बाद, एक पुरुष दो सप्ताह तक उपजाऊ रहता है।
    • आपको एक ही कूड़े से पिल्लों को बाँझ या पिटाई की ज़रूरत है। चाहे कितना करीब वे बच्चों के रूप में कर रहे हैं - नसबंदी के बिना, वे लड़ने और (हमेशा के लिए संभावित) में कटौती संबंधों जाएगा एक बार वे प्रजनन क्षमता तक पहुँचने।
  • परिचय चित्र खरगोश का परिचय चरण 3
    3
    जब आप नए खरगोश घर ले आते हैं, तो उसे एक पुराने पिंजरे में पुराने खरगोश के पास रखें। यह महत्वपूर्ण है कि आप उन्हें उसी पिंजरे को बहुत शुरुआत से विभाजित करने के लिए मजबूर न करें वह जो लंबे समय तक घर में रहता था, ने नवागंतुक को एक आक्रमणकारी के रूप में देखा होगा, और लड़ाई जल्द ही शुरू हो जाएगी।
    • यदि उन्हें एक ही पिंजरे में रखना आवश्यक है, तो यह बेहतर है कि यह "तटस्थ" हो। प्राचीन खरगोश को यह धारणा नहीं होनी चाहिए कि इसका मालिकाना है "बेअसर" करने के लिए पिंजरे,, से सफ़ाई करना जगह बदल सकते हैं और सभी आंतरिक वस्तुओं यह (खिलौने, अंगूठी, पानी का कटोरा और भोजन, अस्तर आदि) की जगह। यह सब (और इस प्रकार अपने territorialist वृत्ति को खुश करने के) गंध अनुभवी खरगोश नष्ट कार्य करता है।
    • यदि आपके पास कोई पिंजरे नहीं है, तो पड़ोसी कमरों में जानवरों को डाल दें और दरवाजे में एक बच्चा विभाजन करें।
  • चित्र प्रस्तुत करें खरगोशों का परिचय चरण 4
    4
    उनके व्यवहार का निरीक्षण करें एक बार एक दूसरे के साथ पेश किया जाए, दोनों जानवर बहुत उत्सुक होंगे। वे पिंजरे ग्रिड के माध्यम से अपने नाक को छू लेंगे और सर्किलों में चिल्लाने या कूद कर एक-दूसरे को लुभाने वाले होंगे। थोड़ी देर के बाद, वे और अधिक सहज कार्य करेंगे- शायद एक दूसरे के बगल में रेलिंग के खिलाफ झुकाव।
    • यदि खरगोश इस स्तर तक पहुंचने में धीमी गति से हैं, तो उन्हें अलग करने वाले रेलिंग के पास भोजन के कटोरे छोड़ने की कोशिश करें। उन्हें एक-दूसरे के करीब खाने के लिए मजबूर करना उनके बीच दुश्मनी को कम कर देगा।
    • यहां तक ​​कि अगर निष्फल या neutered, खरगोश एक दूसरे को लुभाने जाएगा। यह संचार का एक रूप है
  • चित्र प्रस्तुत करें खरगोशों का परिचय चरण 5
    5
    रवाना न करें। समझें कि उन्हें परिचित करने में समय लगता है। यदि आप इस प्रक्रिया के हर कदम का सम्मान नहीं करते हैं, तो जानवरों को एक दूसरे को चोट या चोट पहुंचा सकती है। इसके अलावा, यदि वे यहां असहमत हैं, तो उन्हें पूरी तरह से परिचित होना असंभव हो सकता है
    • लक्षणों की सूचना दें कि खरगोश एक ही माहौल में रहने के लिए तैयार हैं। प्रत्येक व्यक्ति के व्यक्तित्व पर निर्भर करते हुए, यह कुछ दिनों से कुछ हफ्तों तक ले सकता है।
    • उन्हें एक साथ भी लाना जल्द ही एक लड़ाई में परिणाम देगा। वहां से, एक दूसरे को खतरे के रूप में देख सकता है और उनकी परिचितता समझौता हो जाएगी।
  • भाग 2
    पहली बार एक ही माहौल में खरगोशों को रखकर




    चित्र प्रस्तुत करें खरगोशों का परिचय चरण 6
    1
    दोनों के लिए अज्ञात स्थान खोजें। एक बार जब आप पाते हैं कि ग्रिड अब जरूरी नहीं है, तो आपको एक ऐसा वातावरण खोजना होगा जो दोनों जानवरों के लिए विदेशी है इसके साथ, क्षेत्र में एक निश्चित तटस्थता प्राप्त होती है: कोई भी खरगोश दूसरे से ज्यादा मालिक नहीं है। बाथरूम जैसे स्थानों, उदाहरण के लिए, इस चरण के लिए आदर्श हैं। उन्हें एक दूसरे के बगल में रखने के बाद, उनके पास बैठो या झुकावें
    • किसी भी ऑब्जेक्ट को निकालें जो खरगोशों को चोट पहुँचा सकता है या टिप सकता है अगर वे बहुत उत्तेजित हो जाते हैं
    • एक कार्डबोर्ड बॉक्स को दोनों तरफ छेद के साथ छोड़ दें यह एक आश्रय के रूप में काम करेगा यदि दो पालतू जानवरों में से एक बहुत परेशान हो या भयभीत हो।
  • चित्र प्रस्तुत करें खरगोशों का परिचय चरण 7
    2
    उन्हें बारीकी से देखो, विशेष रूप से पहली बार वे किनारे से रखा जाता है खरगोशों का पहला मुकाबला तीन अलग-अलग स्थितियों का उत्पादन कर सकता है सबसे आम में, दोनों संदिग्ध रहे हैं, लेकिन कुछ समय के बाद, एक पता चलता है कि दूसरों के अविश्वास का लाभ उठाने और उसे वश में करने की कोशिश कर सकते हैं। अपने प्रभुत्व पर जोर देने के लिए, वह सूंघ, सर्कल और सबसे भयानक खरगोश में चढ़ने की कोशिश करेगा। यह संभोग की तरह लग सकता है, लेकिन यह वास्तव में एक शक्ति संघर्ष है उन पर ध्यान दें और सुनिश्चित करें कि प्रमुख खरगोश विनम्र होने पर चोट नहीं पहुंचाती है।
    • दूसरी संभव स्थिति में, दोनों तुरंत हमला कर रहे हैं। वह दुर्लभ है, लेकिन उन्हें उन्हें देखे बिना उन्हें एक साथ नहीं छोड़ना चाहिए। इस संभावना के कारण, आपको पहली बार उसी वातावरण में डालते समय मोटी दस्ताने पहनना चाहिए। यदि उनमें से कोई एक लड़ाई शुरू करता है, तो आप को चोट लगने की संभावना को कम करने के लिए आपको तत्काल हस्तक्षेप करना चाहिए। फिर उन्हें फिर से अलग पिंजरों में डाल दिया और फिर से कोशिश करने से पहले उनके बीच शत्रुता की प्रतीक्षा करें।
    • तीसरी स्थिति में, दुर्लभ भी, खरगोश एक दूसरे के समान दृष्टिकोण करते हैं और एक दूसरे के समान व्यवहार करते हैं। वे सूँघने और खुद को थपथपाई करेंगे, और शुरुआत से ही एक दूसरे की कंपनी का आनंद लेंगे
  • चित्र प्रस्तुत करें खरगोशों का परिचय चरण 8
    3
    नियंत्रण झगड़े। यह नोटिस करना काफी आसान है कि जब दो खरगोश हिंसक तरीके से बर्ताव कर रहे हैं: वे एक दूसरे पर ही, पंजे, काटने और झपट्टा करते हैं। दो खरगोशों को पेश करते समय, जो एक साथ कभी नहीं रहे हैं, एक स्प्रे पानी से भरी है अगर वे कोई आक्रामकता दिखाते हैं, तो उन्हें पानी से स्प्रे करें। यह लड़ाई की शुरुआत में उन्हें अलग करने के लिए भी कार्य करता है, जब तक कि यह बहुत बदसूरत नहीं है। इसके अलावा, पानी खरगोशों को खुद को अदालत में प्रोत्साहित करता है, जिससे उनकी बांड बढ़ जाती है।
    • लाइटवेट निबल्स आक्रामक व्यवहार नहीं हैं। यह एक तरह से खरगोशों को संवाद करने, ध्यान देने और जिज्ञासु होने के लिए एक है।
    • एक खरगोश की बाड़ या दूसरे पर माउंट करने की कोशिश की स्थिति में जल्दी से एक लड़ाई में विकसित हो सकता है। यदि प्रमुख खरगोश विनम्र खरगोश के सिर पर माउंट करने की कोशिश करता है, तो उन्हें अलग करें विनम्र खरगोश प्रमुख के जननांगों काट सकता है, जिससे उसे गंभीर चोट लगती है।
  • चित्र प्रस्तुत करें खरगोशों का परिचय चरण 9
    4
    उन्हें एक साथ अधिक बार मिलें। आरंभिक परिचित सत्र 10 ~ 20 मिनट तक रहने चाहिए। एक बार एक दूसरे के आदी होने के बाद, आप इस समय को पहले कुछ दिनों के 30 ~ 40 मिनट तक बढ़ा सकते हैं। जैसे ही वे पसीना शुरू करते हैं और एक साथ झूठ बोलते हैं, वे उनकी देखरेख के बिना छोड़ सकते हैं
    • जब दूसरे के लिए खरगोश पेश करते हैं, खिलौने फैलते हैं या सब्जियां छिपते हैं जो वे एक साथ "शिकार" कर सकते हैं। उन्हें कुछ करने के लिए देना क्योंकि वे अधिक परिचित हो जाते हैं
    • प्रत्येक खरगोश के स्वभाव के आधार पर पूरी प्रक्रिया कुछ दिनों से कुछ हफ्तों तक ले सकती है। लेकिन जब तक क्रैटर मित्र बनें तब तक लगातार न रहें
  • चित्र प्रस्तुत करें खरगोशों का परिचय चरण 10
    5
    जानवरों के प्रतिरोध को रेखांकित करें। कुछ खरगोश बहुत आक्रामक हो सकते हैं या अन्य जानवरों से संबंधित इंकार कर सकते हैं। यदि यह आपके खरगोशों के साथ होता है, तो शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व को मजबूर करने के तरीके हैं। एक दिन जब आप घर नहीं छोड़ेंगे, तो दो खरगोशों को एक बच्चा प्लेपेन में डाल दें। हमेशा आसपास रहें और एक स्प्रे बंदूक और मोटी दस्ताने (उदाहरण के लिए आप मूवी देखकर विचलित हो सकते हैं)। उन्हें देखो और, जब भी वे आक्रामकता दिखाते हैं या लड़ने का प्रयास करते हैं, उन्हें पानी से स्प्रे करें
    • थोड़ी देर बाद, जानवरों को पानी के विमानों से डरना शुरू हो जाएगा और पुटिंग हो जाएगा। आखिरकार, एक दूसरे से संपर्क करेगा और सबमिशन प्रदर्शित करेगा, इस प्रकार परिचित प्रक्रिया शुरू होगी
    • जब आप प्रतीक्षा करते हैं तो आप दोस्तों के साथ किताब या खेल भी पढ़ सकते हैं लेकिन खरगोशों पर ध्यान देना और उन्हें थोड़ी सी भी संकेत पर सज़ा देना सुनिश्चित करें कि वे लड़ेंगे
  • युक्तियाँ

    • ऊपर वर्णित तरीके एक ही समय में दो से अधिक खरगोशों में इस्तेमाल किया जा सकता है। प्रत्येक खरगोश के लिंग और स्वभाव के आधार पर कार्य का कठिनाई स्तर उच्च या निम्न होगा। यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें शुरुआत में अलग पिंजरों में रखा जाए, चाहे कितनी भी खरगोशों की संख्या हो।
    • यदि आपके पास खरगोश नहीं हैं और दो वयस्क जानवरों को खरीद लेंगे जिन्हें आप एक-दूसरे को नहीं जानते हैं, तो वे अधिक आसानी से बंधन करेंगे। इसका कारण यह है कि आपका घर दोनों के लिए विदेशी है। एक खरगोश के बिना जो खुद को क्षेत्र के मालिक सोचता है, न तो दृष्टिकोण से डरना होगा।
    • यहां तक ​​कि अगर समय लगता है, विशेष रूप से शुरुआत में, उन्हें एक साथ रहने के लिए सिखाने की कोशिश कर रहें। ये पालतू जानवर एक अकेले जीवन के अनुरूप नहीं हैं, उन्हें कंपनी के साथ प्यार करना पड़ता है जल्द ही, सामाजिक वृत्ति का प्रबल होगा और वे प्यार करेंगे

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com