IhsAdke.com

कैसे एक खरगोश को स्थिर करने के लिए

खरगोश को स्थिर करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन ऐसा करने के लिए कुछ आसान तरीके हैं। रहस्य यह जान रहा है कि जानवर से कैसे जाना, उसे पकड़ कर रखें और इसे शांत रखो एक सतह, एक तौलिया या विशेष उपकरण का उपयोग करके प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाना भी संभव है।

चरणों

भाग 1
खरगोश होल्डिंग

एक खरगोश चरण 1 को रोकें चित्र
1
खरगोश शांत और धीरे से दृष्टिकोण खरगोशों को आसानी से डर लगता है, इसलिए उनको पकड़ने की कोशिश करने से पहले उनसे धीरे-धीरे दृष्टिकोण करना महत्वपूर्ण है। अचानक आंदोलनों या जानवर को आश्चर्यचकित कर सकते हैं जो किसी भी अन्य इशारा नहीं बनाने की कोशिश करें
  • उदाहरण के लिए, खरगोश के पिंजरे में अपने हाथ चिल्लाने, कूद या छड़ी न करें। इसके बजाय, धीरे-धीरे धीरे धीरे आवाज में बोलें, धीरे-धीरे पिंजरे के अंदर अपना हाथ रखकर।
  • एक खरगोश चरण 2 को प्रतिबंधित करें चित्र शीर्षक
    2
    खरगोश की गर्दन को पकड़ो सबसे उचित गर्दन के पैरों से खरगोश को पकड़ना है। होल्डिंग यह जानवर को स्थिर नहीं करेगा, इसे काटने या खरोंच से रोकने के साथ-साथ आपको इसे पिंजरे से धीरे-धीरे हटा दिया जाएगा।
    • खरगोश को गर्दन के नल से न पकड़ें। दूसरे हाथ से खरगोश के रियर क्षेत्र को तुरंत समर्थन देने के लिए स्वयं की स्थिति बनाएं।
  • एक खरगोश चरण 3 को रोकें चित्र शीर्षक
    3
    दूसरे हाथ से खरगोश का पिछला क्षेत्र का समर्थन करें खरगोश कड़ी मेहनत से और कड़ी मेहनत कर लेगा, अगर आपके पैरों पर चढ़ना नहीं है। जैसे ही आप इसे पिंजरे से बाहर खींचते हैं, पशु के रियर क्षेत्र के नीचे अपना हाथ रखें। दूसरी ओर खरगोश की नींद पकड़ना जारी रखना चाहिए।
  • एक खरगोश चरण 4 को नियंत्रित करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    खरगोश की आँखों को कवर करें खरगोश प्रकृति में फंस गए हैं, इसलिए जब वे उठाए जाते हैं तो वे डरे हुए हो सकते हैं। वे ऐसी स्थिति को शिकारियों द्वारा दिखाए गए खतरों से जोड़ते हैं खरगोश को शांत करने का एक तरीका यह उठाने पर उसकी आँखों पर एक छोटा तौलिया लगाया जाता है। यह उसे यह महसूस करने से रोक देगा कि वह उठाया गया है।
  • भाग 2
    खरगोश को स्थिर करना




    एक खरगोश चरण 5 को नियंत्रित करें शीर्षक
    1
    एक सॉकर बॉल की तरह खरगोश पकड़ो एक खरगोश को अपनी बाहों में पकड़े जाने के द्वारा आसानी से स्थिर करना संभव है। सबसे अधिक अनुशंसित विधि पशु को पकड़ना है जैसे कि यह एक फुटबॉल की गेंद थी। उसके शरीर को अपने हथियार के द्वारा समर्थित होना चाहिए और दूसरी ओर पशु पर रखा जाना चाहिए। खरगोश को अपनी कोहनी से थोड़ा नीचे रखा जाना चाहिए ताकि उसका चेहरा नहीं देखा जा सके।
    • कान, गर्दन या छाती के चारों ओर खरगोश को कभी भी पकड़ न रखें। इस तरह के तरीकों से जानवर को चोट पहुंच सकती है और यह अनावश्यक रूप से तनाव कर सकता है। इसके अलावा, खरगोश कड़ी मेहनत कर सकता है और घायल हो सकता है अगर पैर समर्थित नहीं हैं।
  • एक खरगोश चरण 6 को प्रतिबंधित करें
    2
    एक मेज या अन्य सतह पर खरगोश रखें खरगोश ठोस, सपाट सतहों पर सुरक्षित लगता है, इसलिए यह एक मेज पर या मंजिल पर रखने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है खरगोश के नल में एक हाथ पकड़ो और दूसरे जानवर को पीछे छोड़ दें ताकि इसे स्थिर नहीं किया जा सके।
    • यदि खरगोश संघर्ष करता है, तो उसे अधिक सुरक्षित महसूस करने के लिए थोड़ा अधिक दबाव डालें।
  • एक खरगोश चरण 7 को रोकें चित्र शीर्षक
    3
    खरगोश को स्थिर रखने के लिए एक तौलिया का प्रयोग करें। आप खरगोश को एक तौलिया के साथ लपेटकर उसे कूदने या फड़फड़ााने से रोक सकते हैं। सतह पर खरगोश को रखने के बाद, खरगोश की पीठ पर तौलिया रखें ताकि यह गर्दन तक आच्छा हो।
    • फिर तौलिया में खरगोश को लपेटकर एक छोर नीचे रखकर और कर्लिंग जारी रखने के लिए इसे बग़ल में बदल दिया। जब तक यह जानवर की गर्दन को कवर नहीं करता तौलिया को लपेटें, इस प्रकार उसे बचने से रोकने।
    • एक ज़िप कैन्ड कैनवास बैग का उपयोग करें या मामले को ले जाने के लिए। पशु को स्थिर नहीं रखने के लिए आप ले जाने वाले केस या ज़िपेन्ड कैनवास बैग का उपयोग भी कर सकते हैं। बस बॉक्स या बैग और करीब में खरगोश जगह है।
  • एक खरगोश चरण 8 को प्रतिबंधित करें चित्र शीर्षक
    4
    खरगोश संघर्ष अगर अधिक दृढ़ता से पकड़ो। अगर यह दृढ़ता से और सुरक्षित रूप से स्थिर नहीं है तो खरगोश संघर्ष नहीं करेगा। यदि वह बहुत अधिक विरोध करता है, तो उसे एक अच्छा विचार हो सकता है कि उसे उसे अधिक मजबूती से रखने या उसे सतह पर रख दिया जाए, जब तक वह इसे बेहतर नहीं रख सकें
    • अपने शरीर के करीब खरगोश लाने की कोशिश करो खरगोश सभी पक्षों पर दबाने पर और अधिक आरामदायक महसूस होगा, इसलिए इसे कुर्सी पर या फर्श पर बैठने और जांघों के बीच के जानवर को पकड़ने की सलाह दी जाती है।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने आप पर खरगोश को स्थिर करना मुश्किल पाते हैं, किसी से सहायता प्राप्त करें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (6)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com