IhsAdke.com

कैसे निर्धारित करें कि आपका खरगोश अकेला महसूस कर रहा है

खरगोश मिलनसार जानवर हैं और लगातार सहयोग की आवश्यकता होती है। जब वे एक और खरगोश की उपस्थिति में होते हैं, तब उन्हें बेहतर महसूस होता है मनुष्य भी इस शून्य को भर सकते हैं, लेकिन खरगोश को निरंतर ध्यान देने की आवश्यकता होगी। ऐसा लगता है कि जानवर की अपेक्षा की अपेक्षा आपको अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। क्या आप उसे कंपनी रखने के लिए कर सकते हैं

चरणों

भाग 1
पता लगाना है कि खरगोश अकेला है

चित्र बताएं कि आपका खरगोश अकेला चरण 1 है
1
यह संभव है कि आपका खरगोश अकेला महसूस कर रहा हो। प्रकृति में, वह अपने सभी समय अन्य खरगोशों के साथ बिताएंगे। यदि आपके पास केवल एक खरगोश है, तो आपकी कंपनी मदद कर सकती है, लेकिन जब आप सो रहे हैं या काम कर रहे हैं, तो यह अकेला महसूस होगा।
  • कुछ महिलाओं को सहानुभूति के लिए कम आवश्यकता महसूस होती है यदि वह सक्रियता या शर्म नहीं दिखाती है, तो वह अकेला महसूस नहीं कर सकती है
  • कुछ मामलों में, जानवर अन्य खरगोशों से अपने क्षेत्र की रक्षा करने का प्रयास करेगा। यदि हां, तो कंपनी को रखने के लिए किसी अन्य प्रकार के जानवर को प्राप्त करना एक अच्छा विचार हो सकता है। यदि जानवर किसी अन्य प्रजाति का है, तो संभव है कि आपकी खरगोश क्षेत्र की रक्षा करने की कम आवश्यकता महसूस करे, जबकि आप जानवर की कंपनी का आनंद ले सकते हैं।
  • शीर्षक बताओ चित्र यदि आपकी खरगोश लोनली चरण 2 है
    2
    ध्यान दें जब भी आप उसे दबाएंगे, आप काटने या खरोंच आप। जब खरगोश अपनी नाक के साथ कुतिया करता है, तो यह एक संकेत है कि वह कुछ कहने की कोशिश कर रहा है। इसका आम तौर पर मतलब है कि वह स्नेह खेलना चाहते हैं या प्राप्त करना चाहते हैं यदि वह वांछित ध्यान प्राप्त नहीं करता है, तो उसका संकेत अधिक प्रत्यक्ष और आक्रामक हो सकता है।
    • इसे पोक करने के बाद, खरगोश थोड़ा काट सकता है यह उनका ध्यान पाने का एक तरीका भी है यदि आप चोट पहुंचाने का बहाना करते हैं, तो खरगोश संभवत: आपको अधिक हल्के और कम बार काट देगा।
    • खरगोश भी इसे अपने हिंद या सामने पंजे से खरोंच करना शुरू कर सकता है, जैसे कि "इसे खोदना" की कोशिश करना। यह एक स्पष्ट संकेत है कि वह ध्यान चाहता है।
  • शीर्षक से चित्रित करें अगर आपका खरगोश लोनली चरण 3 है
    3
    आक्रामक व्यवहार के लिए देखें एक एकान्त खरगोश सक्रियता और घबराहट के लक्षण दिखाने के लिए शुरू हो सकता है। हालांकि खरगोश आमतौर पर चीजों को खोदने की कोशिश करते हैं, ऐसा व्यवहार जल्दी से विनाशकारी हो सकता है। देखो कि अगर खरगोश कालीन या फर्नीचर पर कुरकुरा शुरू होता है ऐसा व्यवहार स्वयं-विनाशकारी बन सकता है।
    • एकान्त खरगोश अपने स्वयं के बाल खींचने और द्वि घातुमान खाने शुरू कर सकते हैं। वे पिंजरे की सलाखों पर कुरकुरा करके अपने दांतों को भी नुकसान पहुंचा सकते हैं।
  • शीर्षक बताओ चित्र अगर आपका खरगोश लोनली चरण 4 है
    4
    इन्सुलेशन के संकेतों को देखें कुछ मामलों में, खरगोश निराश हो सकते हैं वे खुद को मालिक और अन्य लोगों से अलग कर लेंगे, जब भी संपर्क किया जाए, तब भी बातचीत करने से इंकार कर दिया जाएगा। इस राज्य में खरगोशों को चेतन करना अधिक कठिन होगा।
    • इस राज्य में एक खरगोश पिंजरे को छिपाने या मना कर देना शुरू कर सकता है। यह भी हो सकता है कि जब आप उसके साथ खेलने की कोशिश करेंगे तो वह जवाब नहीं देंगे
  • भाग 2
    खरगोश कंपनी को रखने के लिए एक और पाद खोजिए

    शीर्षक से चित्रित करें यदि आपका खरगोश लोनली चरण 5 है
    1
    पशु के लिए एक कंपनी खोजें। सबसे अच्छा विकल्प विपरीत लिंग का एक खरगोश है जो एक ही उम्र के बारे में है। एक ही माहौल में दो खरगोश गले लगाएंगे और स्नेह के लक्षण दिखाएंगे। लेकिन एक नया खरगोश घर लाने के लिए सावधान रहें क्योंकि कुछ खरगोश एक दूसरे के प्रति शत्रुतापूर्ण हो सकते हैं
    • खरगोशों का एक समूह ढूंढने का यह एक अच्छा विचार हो सकता है, जो पहले से ही एक दूसरे को जानते हैं, क्योंकि उन्हें साथ में आने की गारंटी दी जाएगी। यदि आप एक नया खरगोश घर ला रहे हैं, तो आश्रय अपनाएं। तो अगर यह आपके खरगोश के साथ अच्छी तरह से नहीं जाता है, तो आप बाद में इसे बहुत अधिक खर्च किए बिना बदल सकते हैं
    • आप जानवरों के लिए केवल आपके साथी की पेशकश कर सकते हैं, हालांकि, आपको खुश रखने के लिए बहुत समय और ध्यान देने की आवश्यकता होगी हर दिन उसके साथ पर्याप्त समय बिताने के लिए तैयार हो जाओ।
    • खरगोशों को निकालना मत भूलना यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो आप पिल्लों के कूड़े की देखभाल करने का जोखिम उठाते हैं।
  • शीर्षक बताएं कि आपका खरगोश अकेला चरण 6 है



    2
    झगड़े से बचें अगर खरगोशों को शुरू से ही सही नहीं मिलता, तो वे कभी भी मित्र बनने की संभावना नहीं रखते हैं। उन्हें अलग-अलग जगहों में छोड़ने की कोशिश करें और उन्हें हर रोज 20 मिनट के लिए एक-दूसरे के करीब रखें, हमेशा उनकी निगरानी करें। उनके क्षेत्र के अलावा, एक तटस्थ जगह में उन्हें प्रस्तुत करें यदि वे स्नेह के लक्षण दिखाते हैं, उदाहरण के लिए, एक दूसरे पर नाक को गले लगाने या रगड़ने से, वे पहले से ही एक ही माहौल में छोड़ सकते हैं
    • यदि वे झगड़ा करते हैं, तो खरगोशों को अनुशासन के लिए पानी की एक बोतल रखें।
    • आदर्श रूप में, आप दोनों को एक ही समय में वापस लाएं। इस तरह, उनमें से कोई भी यह नहीं सोच सकता कि वह इस जगह का मालिक है, जो उस कारण से लड़ने से बचें। यदि आपके पास पहले से ही खरगोश है, तो यह एक अच्छा विचार हो सकता है कि वह उस स्थान पर पेश करे जहां आप आमतौर पर बहुत समय नहीं बिताते हैं
    • आम तौर पर पुरुषों और महिलाओं को एक साथ छोड़ना सबसे अच्छा होता है।
  • यह बताएं कि आपका खरगोश अकेला चरण 7 है
    3
    खरगोश कंपनी को रखने के लिए एक अन्य प्रजाति का एक पालतू पशु खोजें यदि आप पहले से ही अपने खरगोश को कई अन्य लोगों के साथ पेश करते हैं और महसूस करते हैं कि वह क्षेत्र की सुरक्षा के प्रयास में उनमें से किसी के साथ नहीं लेते हैं, तो किसी अन्य प्रकार की कंपनी को ढूंढना अच्छा होगा। गिनी सूअर, पक्षियों और बिल्लियों आमतौर पर खरगोशों के लिए अच्छी कंपनियां हैं
    • इसके अलावा, खरगोशों को अन्य खरगोशों के साथ नहीं छोड़ा जाना चाहिए जिन्हें नियत नहीं किया गया है। यदि आपकी खरगोश को नियोजित नहीं किया गया है और इस तरह की प्रक्रिया के लिए बहुत पुराना है, तो दूसरी प्रजाति का साथी ढूंढना सबसे अच्छा है।
  • भाग 3
    खरगोश को अपनी कंपनी की पेशकश

    चित्र बताएं कि आपका खरगोश अकेला चरण 8 है
    1
    पिंजरे से खरगोश को कम से कम एक घंटे में एक दिन छोड़ दें। खरगोशों को तलाशने, आगे बढ़ने और चीजों को गंध करना पसंद है यह पिंजरे के बाहर अस्थायी रूप से हर दिन छोड़ने के लिए महत्वपूर्ण है। हालांकि, यह ध्यान रखना भी महत्वपूर्ण है कि यह घर को बर्बाद नहीं करता है। हमेशा खरगोश के लिए एक विशिष्ट स्थान की निगरानी करें या अलग करें, जिसके पास कोई गलीचा या मूल्यवान वस्तु नहीं है जिसे इसके द्वारा खराब किया जा सकता है।
  • चित्र बताएं, अगर आपका खरगोश लोनली चरण 9 है
    2
    फर्श पर बैठो खरगोश मंजिल पर रहना पसंद करते हैं। जबकि उन्हें पकड़कर खरगोशों के साथ बातचीत करने का एक अच्छा तरीका लगता है, वे आम तौर पर यह पसंद नहीं करते। आप बेहतर उतरकर फर्श पर उसके साथ समय बिताते हैं। यदि जानवर अनुकूल है, तो उसे संपर्क करें और इसे लाड़ें।
    • यदि खरगोश आपकी उपस्थिति के साथ असहज महसूस करता है, तो यह संभवतः घबराहट शुरू कर देगा। थोड़ा दूर कदम और उसे अपने लय के करीब मिल जाए।
    • अगर खरगोश शर्मीली है, तो उसे आपके लिए उपयोग करने के लिए कुछ समय लग सकता है धीरज रखो
  • शीर्षक बताएं कि आपका खरगोश अकेला चरण 10 है
    3
    खरगोश को पकड़ो खरगोश देखभाल करने के लिए अधिक ग्रहणशील होते हैं जब वे आराम से और अच्छी तरह से तंग आ चुके हैं धीरे धीरे दृष्टिकोण और उसके माथे, गाल, या वापस लाड़। वे आमतौर पर कान में, पेट में, पूंछ में, गर्दन में या पैरों में स्नेह प्राप्त करना पसंद नहीं करते।
  • शीर्षक बताएं कि आपका खरगोश अकेला चरण 11 है
    4
    खरगोश के साथ खेलते हैं खरगोश खेलने के लिए पिंजरे से बाहर निकलना पसंद करते हैं। वे चीजें बाहर दस्तक, छोटे खिलौने खोदना और खेलना पसंद करते हैं। ऐसी वस्तुएं प्रदान करें जो कि खरगोश के द्वारा दस्तक दी जा सकती हैं, जैसे गेंदबाजी पिन। जानवरों के लिए कुछ खिलौने खरीदें या उन्हें स्वयं बनाएं
    • बेबी प्लास्टिक के खिलौने और घंटी के साथ प्लास्टिक की गेंद की पेशकश तो खरगोश खेल सकते हैं। गत्ता की एक छोटी सी टुकड़ी की तरह सरल कुछ भी कार्य करता है, उदाहरण के लिए, टॉयलेट पेपर के एक रोल के अंदर।
    • यदि आपका खरगोश खुदाई करना पसंद करता है, तो पुआल गलीचा की तरह कुछ या टूटी कागज से भरा बॉक्स व्यवस्थित करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com