IhsAdke.com

नाम से बुलाए जाने पर आपको एक खरगोश कैसे आना सीखें

खरगोश महान पालतू जानवर हैं, लेकिन वे कुत्तों और बिल्लियों जैसी कुछ भी नहीं दिखते हैं कुत्तों के विपरीत, खरगोश स्वाभाविक रूप से आज्ञाकारी नहीं हैं। वे बहुत ही बुद्धिमान और स्वतंत्र जानवर हैं और इसलिए उनको करने के लिए प्रोत्साहित करने की जरूरत है। एक खरगोश को आपके पास आने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए, आपको यह समझने की ज़रूरत है कि क्या प्रेरित करता है और दोहराव और दया का उपयोग किया जाता है ताकि कार्रवाई पूरी करने के लिए जानवरों के लिए पर्याप्त आकर्षक हो।

चरणों

विधि 1
खरगोश पर विश्वास करना

स्टेप 1 कहलाते हुए आओ अपने खरगोश को सिखाओ चित्र
1
सभी खरगोश की बुनियादी जरूरतों को पूरा करें मुख्यतः, भोजन और आश्रय हैं। आपको यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि प्रशिक्षण पूरा करने के प्रयास से पहले वह स्वस्थ है। यदि जानवर बीमार या उदास है, तो आप उन सत्रों में दिलचस्पी नहीं पा सकेंगे जो आप करते हैं।
  • स्टेप 2 कहलाते हुए आओ अपने खरगोश को सिखाओ चित्र
    2
    जानवर के साथ एक शांत स्वभाव का उपयोग करें खरगोश - और यहां तक ​​कि अन्य पालतू जानवर - गुस्सा और आक्रामकता के लिए बहुत अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं "यदि आप शहद का उपयोग करते हैं तो बहुत अधिक मच्छरों को मार सकता है" यह कहता है कि प्रशिक्षण के बारे में क्या सच है। एक सकारात्मक दृष्टिकोण और अच्छा होने के नाते (ताकत या दुश्मनी दिखाने से ज्यादा) आपके और खरगोश के बीच एक बंधन पैदा करेगा और इसलिए आपको अधिक उत्साह के साथ अपने आदेशों का पालन करें।
  • स्टेप 3 कहलाते हुए आओ अपने खरगोश को सिखाओ चित्र
    3
    प्रशिक्षण के लिए समर्पित हो इस पर प्रत्येक दिन थोड़ा सा खर्च करें हमेशा कम सत्र का उपयोग करना याद रखें, जिसमें पांच या दस मिनट शामिल हैं लक्ष्य अनुरूप होना है
  • स्टेप 4 कहलाते हुए आओ अपने खरगोश को सिखाओ चित्र
    4
    खरगोश के पसंदीदा स्नैक्स का उपयोग करें क्योंकि सभी प्रशिक्षण प्रोत्साहन-आधारित है, आपको यह पता लगाना होगा कि जानवरों को सबसे ज्यादा क्या पसंद है और सकारात्मक रूप से इसका उत्तर देता है। यदि आपको नहीं पता है, तो कुछ परीक्षण करें अगर खरगोश नाक को अलग कर देता है, तो यह नहीं होगा। अगर वह आपको तुरंत खाती है, तो यही है!
    • खरगोश के पेट में समस्याओं से बचने के लिए एक दिन में एक बार, छोटी मात्रा में, एक नया भोजन प्रदान करें। जानवर की प्रतिक्रिया पर बारीकी से देखें
  • विधि 2
    खरगोश खींचते हुए

    स्टेप 5 कहलाते समय आओ अपने खरगोश को सिखाओ चित्र
    1
    खरगोश के पास मंजिल पर बैठो फिर, स्वस्थ नाश्ते लें, जैसे कि गाजर और अजवाइन भोजन पकड़ो और कहो, "[खरगोश का नाम], यहां आओ।"



  • स्टेप 6 कहलाते समय आओ अपने खरगोश को सिखाओ चित्र
    2
    एक tidbit दो और ज़ोर से मौखिक रूप से प्रशंसा के रूप में यह आप दृष्टिकोण यह उस क्रिया को सकारात्मक रूप से सुदृढ़ करेगा इसके अलावा, आदेश को दोहराने के समय पशु आ रहा है।
  • स्टेप 7 कहलाते समय आइए आपका सब्बाइट सिखाओ चित्र
    3
    खरगोश से दूर हो जाओ शुरुआत में, बहुत दूर भटका मत करो - बस 60 से अधिक सेमी पर्याप्त होगा समय के साथ, अधिक से अधिक जानवरों से दूर चले जाते हैं
  • स्टेप 8 कहलाते समय आओ आपका खरगोश सिखाने वाला चित्र
    4
    एक स्नैक ले लो और फिर से कमांड दे दो। अगर खरगोश आपके बिना बोलने की ज़रूरत के चलने लगती है, बस कमांड का कहना है कि वह आ रहा है। अगर जानवर कमांड या नाश्ते के वादे का जवाब नहीं देता है, तो फिर से शुरू होने वाली स्थिति और दोहराने पर लौटें।
  • स्टेप 9 कहलाते समय आओ आपका खरगोश सिखाने वाला चित्र
    5
    इस प्रशिक्षण को अक्सर दोहराएं दिन के दौरान, कभी-कभी खरगोश को बुलाओ। भोजन के साथ आदेश को संबद्ध करने के लिए जानवर के लिए हमेशा पहले कुछ हफ्तों में स्नैक्स का उपयोग करें जब खरगोश जब भी आप कॉल करता है, तब इसे आगे भी कॉल करना शुरू कर दें।
  • स्टेप 10 कहलाते हुए आने के लिए आपका खरगोश सिखाओ चित्र
    6
    खिलौना या स्नेह द्वारा नाश्ते को बदलें सही समय पर, जब खरगोश को बुलाया जाता है, उदाहरण के लिए, एक खिलौने के साथ पशु को इनाम देता है। संघ को बनाए रखने के लिए समय-समय पर भोजन का उपयोग करें। यह खरगोश को प्रशिक्षित और स्वस्थ भी रखेगा।
  • स्टेप 11 कहलाते हुए आओ आपका खरगोश सिखाने वाला चित्र
    7
    क्लिकर प्रशिक्षण को आज़माएं कई विशेषज्ञों का कहना है कि यह आदेश और आज्ञाकारिता के बीच सहयोग को मजबूत करता है। जब भी आप खरगोश को खिलाते हैं, क्लिकर को ट्रिगर करें ताकि पशु भोजन के साथ शोर को जोड़ सके। फिर, जब एक सत्र में, एक साधारण क्लिक पालतू को बताएगा कि स्नैक मार्ग पर है।
    • क्लिकर का सही समय पर व्यवहार हो रहा है। तो खरगोश को पता चल जाएगा कि इनाम पाने के लिए उसे क्या करना चाहिए। शोर के बाद कुछ सेकंड के बाद स्नैक या जानवर को कुछ अच्छा दें, भले ही आप क्लिककर्ता अनजाने में क्लिक करें पालतू सीखना चाहिए कि ध्वनि का अर्थ भोजन है और समय के साथ, इसे मानने के लिए आएगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com