IhsAdke.com

खरगोश के पिंजरे को कैसे तैयार करें

क्या आपको एक पालतू खरगोश मिला? इस जानवर के जीवन की गुणवत्ता में सबसे महत्वपूर्ण कारक वह वातावरण है जिसमें यह रहता है। आरामदायक जगह के बिना, यह बीमार, चोट या मर सकता है लेकिन निराशा न करें - अपने खरगोश को एक लंबी और सुखी जीवन देने के लिए इन निर्देशों का पालन करें।

चरणों

एक खरगोश पिंजरे चरण 1 तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
1
पिंजरे जाओ खरगोश के लिए पर्याप्त स्थान होना चाहिए, भले ही कुछ ही कदम हो। पिंजरे की ऊंचाई ऐसी होनी चाहिए कि वह अपने कानों को ऊपरी और चौड़ाई में छू नहीं देगी, इसे सभी दिशाओं में घुसने की इजाजत देगी। पिंजरे का आधार कभी यह एक ग्रिड से बना होना चाहिए, लेकिन एक प्लास्टिक शीट
  • यह गाइड घर के इंटीरियर के लिए बनाई गई पिंजरे पर लागू होता है, न कि यार्ड।
  • एक खरगोश पिंजरे चरण 2 तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    लाइनर खरीदें पिंजरे के नीचे खरगोश-विशिष्ट सामग्री के साथ कवर किया जाना चाहिए (पैकेज पर इस जानकारी को देखें)। पुनर्नवीनीकरण सामग्रियों और धूल से मुक्त और चूरा से बचें, जो खरगोशों को घायल कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास लाइनर की मात्रा कम से कम एक या दो महीने के लिए खत्म हो जाएगी एक खाद्य विकल्प भी विचार करें: खाद से उत्पादित फुलम प्रैटेंस, पौष्टिक होने के अलावा, ठंड रातों पर खरगोश तपता है। जब खरगोश एक पिल्ला है, अल्फला घास का उपयोग करें।
  • सशस्त्र पिंजरे चरण 3 तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    पिंजरे के तल पर लाइनर को वितरित करें पूरे क्षेत्र में कम से कम 5 सेमी सामग्री की एक परत होना चाहिए। कोनों को अच्छी तरह से कवर करने के लिए याद रखें!
  • खरगोश पिंजरे चरण 4 को तैयार शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक पानी निकालने की मशीन पर रखो केवल पानी और कपड़े का एक टुकड़ा के साथ प्लास्टिक या धातु टयूबिंग धो लें। साबुन, औषधि के जोड़ों में जमा हो सकता है और जानवरों को बीमार कर सकता है, इसलिए यदि उपयोग किया जाता है, तो अच्छी तरह से कुल्ला याद रखें।



  • पिक्चर का शीर्षक ब्रेड कॉकैतिल्स चरण 6
    5
    भोजन के लिए एक कटोरा रखें
  • रब्बी पिंजरे चरण 5 तैयार करें
    6
    खरगोश राशन के साथ कटोरा भरें (अल्फला से बना हुआ अगर यह एक पिल्ला है - और से फुलम प्रैटेंस, यदि आप एक वयस्क हैं) कुछ खरगोश कटोरे पर टिप करना पसंद करते हैं, इसलिए पिंजरे की दीवार से जुड़ा जा सकता है जो एक खरीदने की कोशिश करें। इसके अलावा कुछ खरगोश के पसंदीदा भोजन (जैसे सलाद या गोभी - या दोनों, अगर आपको नहीं पता कि उनका पसंदीदा भोजन क्या है)
  • एक खरगोश केज चरण 6 तैयार करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    खनिज लवणों का एक हिस्सा खरीदें जिसे पक्ष ग्रिल से जोड़ा जा सकता है यह महत्वपूर्ण है कि खरगोश में स्वस्थ होने के लिए इन पोषक तत्व होते हैं।
  • रशब पिंजरे चरण 7 तैयार करें
    8
    बहुत सारे खिलौने खरीदें! प्लास्टिक से बने बहुत प्रतिरोधी सबसे अच्छे हैं कुछ पालतू दुकानें बिक्री के लिए हैं kabobs और खरगोश-विशिष्ट लकड़ी के ब्लॉकों। ब्लानों के लिए ब्लॉन्स उपयोगी होते हैं जहां उनके दांत पहनना पड़ता है - बहुत बड़े दांत परेशानी पैदा कर सकते हैं और खरगोश को खिलाने में असमर्थ बनाते हैं।
  • रब्बी पिंजरे चरण 8 तैयार करें शीर्षक वाले चित्र
    9
    पिंजरे के अंदर खरगोश के व्यवहार का निरीक्षण करें। ध्यान दें कि वह आरामदायक, सुरक्षित और खुश है कम से कम आधे घंटे या उससे अधिक के लिए देखें और यही है: आपको अपनी खरगोश की पिंजरे तैयार हो गई है!
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com