IhsAdke.com

कैसे एक खरगोश पकड़ो

कौन एक खरगोश पकड़ नहीं करना चाहती? वे कुछ मधुर प्राणी हैं जो कभी मनुष्य के हाथों की उपस्थिति रखते हैं। हालांकि, वे अविश्वसनीय रूप से नाजुक हैं और इसे उठाया जाना चाहिए और उचित रूप से संभाला जाना चाहिए इन आराध्य जीवों को पकड़ने और पकड़ने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें

चरणों

भाग 1
खरगोश पकड़ने

एक खरगोश चरण 1 पकड़ो शीर्षक वाला चित्र
1
खरगोश से संपर्क करें ताकि आप इसे पकड़ कर देख सकें। नीचे बेंड करें ताकि आप उसके समान स्तर पर हों। यह आपको यह समझने में मदद करता है कि आप उसे देखना चाहते हैं, और आपके भाग पर कोई बुरा इरादा नहीं है। Petted जब कुछ खरगोश comforted महसूस धीरे से अपने सिर को रगड़ें या अपने कान को चिकना करें
  • एक खरगोश चरण 2 को पकड़ो चित्र शीर्षक
    2
    कुछ मूल बातें ध्यान में रखें पहली बात यह है कि आपको कान द्वारा खरगोश नहीं मिलना चाहिए। क्या आप मंजिल से कानों से उठाएंगे? दूसरा, याद रखें कि कुछ खरगोशों को वास्तव में पकड़ा जा रहा पसंद नहीं है। आपको अपने खरगोश को प्रशिक्षित करना होगा - उसे पकड़े जाने के लिए इस्तेमाल किया जाए और उसकी गंध के साथ। तीसरी बात यह याद रखना है कि खरगोश अविश्वसनीय रूप से नाजुक जीव हैं - उनके पास बहुत कमज़ोर कंकाल प्रणालियां हैं और यदि वे ठीक से पकड़े नहीं जाते हैं तो वे घायल हो सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक खरगोश चरण 3 पकड़ो
    3
    खरगोश के हथियार के नीचे अपने प्रमुख हाथ रखें। अपने हाथ की अंगुलियां बम्परों के नीचे एम्बेड की जानी चाहिए, उसकी छाती को पकड़कर। ऐसा करने से खरगोश के शरीर के ऊपरी हिस्से को समर्थन मिलेगा।
    • आप पेट से खरगोश भी प्राप्त कर सकते हैं अपने पेट के चारों ओर अपने सामने रखो, आगे और पीछे के पैर के बीच, धीरे से, लेकिन निश्चित रूप से।
      एक खरगोश कदम 7 पकड़ो शीर्षक चित्र
  • एक खरगोश चरण 4 पकड़ो शीर्षक वाला चित्र
    4
    खरगोश के पीछे अपना दूसरा हाथ रखो तब आपको इसे नीचे के ऊपर हाथ रखकर पिंजरे से इसे उठा कर लेना चाहिए और उस हाथ को ऊपर उठाना चाहिए जो उसके ट्रंक के नीचे है। मुद्दा यह है कि अपने खरगोश को यथासंभव आराम से बनाने के लिए मजबूती से पकड़े हुए। यदि आपका आरोप लगाया जाना पसंद नहीं है तो आपका खरगोश आपके हाथों से बाहर निकलने का भी प्रयास कर सकता है इसे एक हाथ से ट्रंक के नीचे पकड़कर और दूसरा नितंब के नीचे, आप इसे अधिक संभावना नहीं बनाते हैं कि यह कूद जाएगा।



  • भाग 2
    खरगोश होल्डिंग

    चित्र शीर्षक से एक खरगोश चरण 6 पकड़ो
    1
    खरगोश को अपनी छाती तक उठाएं। जब आप इसे पिंजरे से निकाल लेते हैं, तो आपको इसे अपनी छाती में लटका देना चाहिए। यदि आप आरामदायक महसूस करते हैं (और खरगोश भागने की कोशिश नहीं कर रहा है), तो आप उस हाथ को प्रतिस्थापित कर सकते हैं जो हाथ के प्रकोष्ठ के साथ अपने धड़ धारण कर रहा है जो आपके नीचे पकड़े हुए है। तो वह एक सुरक्षित स्थिति में बैठा रहता है और आप दूसरी तरफ उसे अभी भी दुखी कर सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक खरगोश कदम 9 पकड़ो
    2
    जब आप इसे पकड़ते हैं तो अपने खरगोश को स्ट्रोक करें। पकड़ने और उसके साथ लटकने से आमतौर पर आपके खरगोश के लिए एक तनावपूर्ण स्थिति होती है। उसे सिर पर पथपाकर और उसकी पीठ के पीछे हाथ रगड़ने से उसे शांत हो जाएगा आप उसे धीरे से भी बात कर सकते हैं
    • अपने खरगोश को पकड़े हुए किसी भी अचानक आंदोलन मत बनो। अपने दृष्टिकोण को देखें- यह आम तौर पर जितना अधिक होता है, उतना ही उच्च स्तर पर होता है, और आपका शिकारी रैप्टर (हॉक, ईगल, आदि) होता है, जो कि अगर आपको कब्जा कर लिया गया था तो आप हवा के माध्यम से ले जायेंगे - फिर यह समझ में आता है कि आपका खरगोश बहुत ही उच्च स्तर पर बीमा नहीं करना चाहता है
  • एक खरगोश कदम 10 पकड़ो शीर्षक चित्र
    3
    खरगोश को पिंजरे में वापस रखो जब आप इसे पकड़े रहेंगे। धीरे धीरे पिंजरे के उद्घाटन के लिए नीचे झुकना। यदि आप इसे छोटे दरवाजे से डालते हैं, तो धीरे धीरे अपने ट्रंक पर जाएं (आपकी खरगोश को आपकी छाती पर दबाया जाना चाहिए) और इसे पिंजरे के दरवाजे पर धीरे से रखें।
    • यदि आपकी खरगोश की आश्रय एक खुली झंझरी है, तो इसे अपने शरीर में पकड़ लें क्योंकि आप इसे धीरे-धीरे कम करते हैं जब आपकी ट्रंक जितना कम हो सके, अपने खरगोश को दृढ़ता से पकड़ लें, बगल में और पीछे के पैर में अपनी उंगलियों को टकरा दें। इसे नीचे फर्श पर ले जाएं और उसे छोड़ दें।
  • युक्तियाँ

    • अभ्यास! जैसा कि आप बेहतर हो जाते हैं, आपका खरगोश आपको अधिक भरोसा दिलाएगा और जब पकड़ा जाए तो इतना हिला नहीं पड़ेगा
    • यदि आप डरे हुए हैं, तो आपका खरगोश भी कष्ट देगा और आपको चोट पहुंचाएगा। शांत रहो और आराम करो। खरगोश भी यह महसूस करेगा, और आराम करेंगे।
    • अगर यह हिलाता है, तो इसे फर्श पर धीरे से रखें ताकि आपकी पीठ को चोट न पहुंचें क्योंकि वे नाजुक हैं
    • कभी-कभी धीरे-धीरे उनकी आंखों को कवर करने से उन्हें शांत हो जाता है
    • यदि खरगोश काटने या "खोदना" शुरू होता है, तो यह शायद जमीन पर रखा जाना या पिंजरे में वापस रखा जाना चाहता है।
    • यदि आप अपनी पीठ पर बच्चे के साथ खरगोश पकड़ते हैं, तो वह सांस लेने में सक्षम नहीं होगा। अपने बच्चे को खरगोश पकड़ते समय इसे ध्यान में रखें

    चेतावनी

    • अपने खरगोश को जमीन पर मत डालें, जबकि यह उत्तेजित हो जाता है यह आपको चोट पहुँचा सकता है और आपको सिखा सकता है कि संघर्ष आपको जमीन पर लाने का एक अच्छा तरीका है। इसलिए, खरगोश को ध्यान से पकड़कर रखें, तब तक प्रतीक्षा करें जब तक वह शांत न हो जाए, और फिर इसे जमीन पर डाल दें।
    • उनकी पीठ बहुत लचीली नहीं है, इसलिए वे खड़े होना पसंद करते हैं
    • खरगोशों के स्तंभ नाजुक हैं, इसलिए उन्हें स्नेह के साथ व्यवहार करें उनके मजबूत हिंद पैरों को उनके स्तंभों को नुकसान पहुंचा सकता है यदि वे बहुत अधिक संघर्ष करते हैं। हमेशा अपने पीछे के अंत का समर्थन करें, इसलिए यह आपको कष्ट नहीं देता है जिससे आपको चोट लग सकती है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com