IhsAdke.com

कैसे अपने खरगोश सर्वश्रेष्ठ जीवन दे सकते हैं आप कर सकते हैं

अगर आपकी खरगोश का सबसे अच्छा जीवन संभव हो रहा है तो सोच रहा हो? क्या वह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि वह खुश है? अपने खरगोश की अच्छी देखभाल करने के तरीके जानने के लिए इस लेख को पढ़ें।

चरणों

शीर्षक वाला चित्र सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन दे सकता है चरण 1
1
इससे पहले कि आप खरगोश भी खरीद लेंगे, सुनिश्चित करें कि आप इसकी देखभाल कर सकते हैं यह जरूरी है - हर साल, विशेष रूप से ईस्टर के समय में, "खरगोश की नवीनता" पारित हो जाने के बाद, हजारों खरगोशों को त्याग दिया जाता है बाकी आश्वासन दिया कि आप सभी चीजों के लिए खरगोश की आवश्यकता होगी। याद रखें, यह सिर्फ पानी और भोजन नहीं है हर दिन, आपके खरगोश को ध्यान और मैत्री, व्यायाम, उत्तेजक खिलौने और अन्य देखभाल की आवश्यकता होगी।
  • शीर्षक वाला चित्र सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश सबसे बढ़िया जीवन है, आप उसे दोहरा सकते हैं चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आपके खरगोश का ध्यान है दिन भर में यदि आप अधिकतर समय में घर नहीं लेंगे, तो एक खरगोश होने या एक दोस्त की गारंटी देने के बारे में सोचने पर विचार करना चाहिए, जैसे अन्य बनी गिनी डुक्कर आदर्श नहीं है क्योंकि खरगोश आपको खराब कर सकता है या आपको डरा सकता है। सुनिश्चित करें कि यदि कोई बच्चा खरगोश को पकड़ लेता है, तो उसे मत छोड़ें!
  • शीर्षक वाला चित्र सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन दे सकता है चरण 3
    3
    सुनिश्चित करें कि परिवार में हर कोई खरगोश चाहता है यह किसी के लिए उचित नहीं है यदि आपका पिता खरगोशों से नफरत करता है
  • शीर्षक वाला चित्र सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन दे सकता है चरण 4
    4
    बाकी आश्वासन दिया कि खरगोश को प्रोत्साहित किया जाएगा, इसके साथ खेलते हैं और इसे हर दिन प्रयोग किया जाता है यह सोचना अच्छा नहीं है कि "ओह, मैं कल यह करूँगा" क्योंकि खरगोश को अब ध्यान देने की जरूरत है वह कल, कल या बाद की अवधारणा को नहीं जानता - वह यहां और अब में रहता है। इसके अलावा, एक ऊब खरगोश एक दुखी खरगोश है और एक दुखी खरगोश एक खरगोश है जो स्वस्थ नहीं है। खरगोश खेलने के लिए महान हैं



  • शीर्षक वाला चित्र सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन दे सकता है चरण 5
    5
    उसके साथ बंधन बनाने के लिए तैयार रहना सुनिश्चित करें। इसमें कुछ समय लग सकता है खरगोश छोटे जीव बहुत शर्मिंदा होते हैं और कभी-कभी आप सोच सकते हैं कि प्रयास का भुगतान नहीं हो रहा है - लेकिन अंततः चलनेवाली अंततः अपने हाथ जादू हो जाएगा, और अचानक सब कुछ इसके लायक हो जाएगा।
  • शीर्षक वाला चित्र सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन दे सकता है चरण 6
    6
    सुनिश्चित करें कि आप उसकी सभी जरूरतों से अवगत हैं. उसे भोजन, पानी, व्यायाम, चुटकुले, प्रोत्साहन, स्नेह, दवा, दोस्ती और एक अच्छा घर की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, पता है कि खरगोशों को बहुत सारी दवाओं की आवश्यकता हो सकती है टीके, खारापन और चेक-अप आवश्यक हैं। हां, आप बहुत प्यारे गानों का आनंद ले सकते हैं, लेकिन यह काम नहीं करेगा। अवांछित पुरुषों आक्रामक, प्रादेशिक हो जाते हैं और सभी स्थानों को चिह्नित करते हैं। महिलाओं की प्रति वर्ष कई सीनेटर होने की संभावना होती है अगर वे अनछुए हुए पुरुषों के संपर्क में आते हैं और यह स्वास्थ्य जोखिमों की स्थिति में है। टीके की आम तौर पर जरूरत होती है, लेकिन अगर आप किसी ऐसे देश में रहते हैं जहां आपके पास रेबीज की बीमारी नहीं है, तो वे महत्वपूर्ण नहीं हैं, हालांकि उन्हें अन्य शर्तों के लिए आवश्यक हो सकता है। यह जानने के लिए खोजें कि आपके खरगोश को एक टीका की आवश्यकता होगी। यूके में खरगोशों को मैक्सोमैटोसिस और वीएचडी के प्रति सालाना टीके लगाया जाना चाहिए।
  • शीर्षक वाला चित्र सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन दे सकता है चरण 7
    7
    इसके बारे में सुविधाओं और दिनचर्या से परिचित हो जाओ यदि वे करते हैं, उन्हें पशु चिकित्सक के पास ले जाओ, चूंकि खरगोश आमतौर पर बीमार होने के कुछ लक्षण दिखाते हैं जब तक यह बहुत देर तक नहीं हो। खरगोश अपनी कमजोरियों को प्रकट करने के लिए बहुत अनिच्छुक हैं, क्योंकि अगर उन्हें दिखाया गया था कि उन्हें शिकारियों द्वारा आसानी से मार दिया जाएगा, तो थोड़ी सी भी परिवर्तन एक समस्या का संकेत हो सकता है।
  • शीर्षक वाला चित्र सुनिश्चित करें कि आपका खरगोश आपको सर्वश्रेष्ठ जीवन दे सकता है चरण 8
    8
    खोज, खोज और खोज! पता है कि खरगोशों के लिए कौन से तापमान सबसे अच्छा है, जो कि घास सबसे सुरक्षित है, उपकरणों की क्या आवश्यकता है, पिंजरे में कितने माप और लक्षण हैं और अधिक, बहुत अधिक।
  • युक्तियाँ

    • खरगोश का चयन करने से पहले, उसे आपको पहले सूंघने दें।
    • खरगोश आपके कुंजीपटल पर चलने जैसी चीजें अधिक मजेदार बना सकती हैं।
    • अगर वे दिखाई देते हैं, तो कैमरे के साथ खुश और गंभीर हों, यह बहुत ही प्यारा है!
    • इस के लिए तैयार रहना सुनिश्चित करें

    चेतावनी

    • अपने खरगोश को पिंजरे से बाहर कभी नहीं छोड़ें, जब तक सब कुछ खरगोशों के "सबूत" नहीं हो।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com