IhsAdke.com

एक खरगोश कैसे बढ़ाएं

घरेलू खरगोश महान पालतू होते हैं क्योंकि वे घर के अंदर अच्छी तरह से फिट होते हैं और आसानी से सैंडबॉक्सेज़ में उनकी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रशिक्षित हो सकते हैं। हालांकि, घर पर खरगोश के साथ रहने के दौरान, इसे लेने और उसे पकड़ने के लिए सीखना काफी महत्वपूर्ण है। खरगोशों में मजबूत, मांसपेशियों के हिंद पैरों होते हैं, इसलिए जब वे उनके साथ ले जाते हैं, तो रीढ़ की हड्डी में चोट का खतरा बहुत बढ़िया होता है। हालांकि, यह जानने के लिए मुश्किल नहीं है कि इस जानवर को कैसे सुरक्षित और सही तरीके से पकड़ना है। यहाँ कैसे है

चरणों

विधि 1
एक खरगोश की स्थापना

एक खरगोश कदम 1 उठाओ शीर्षक चित्र
1
खरगोश को सहज रूप से "संभाला" महसूस कराएं, उसकी पीठ को ध्यानपूर्वक शुरू करना थोड़े समय का ब्रेक ले लो और उसके साथ बिताने का समय बढ़ाएं- एक अच्छा विचार है कि कुछ सागों के साथ एक प्लेट डाल दिया जाए ताकि खरगोश का स्नेह प्राप्त होने पर खाया जाए, इसकी चिंता कम हो।
  • अचानक आंदोलनों या ध्वनियां न करें जो बनी को चेतावनी दे सकती हैं सावधान रहें और जब उसकी पीठ खुलती है, तो शांत तरीके से उसे शांत छोड़ने के लिए चलता रहता है। यह प्रजाति शिकारियों का लक्ष्य है, इसलिए जब उन्हें लगता है कि धमकी दी जाती है, तो खरगोश चलेंगे और छुपाने की कोशिश करेंगे।
  • एक सतह के करीब पहुंचने के लिए फर्श पर बैठो, और पालतू के बारे में "उच्च" होने से बचें, यह डरावना।
  • एक खरगोश कदम 2 उठाओ शीर्षक चित्र
    2
    जानें कैसे कोई भी नहीं होना चाहिए एक खरगोश मिल इस जानवर को उसके कान, पूंछ या पैरों से कभी नहीं लेना चाहिए। खरगोश बहुत नाजुक हैं और आप उन्हें बहुत नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप उन्हें गलत तरीके से उठाने की कोशिश करते हैं। पूंछ, कान या अंगों द्वारा खरगोशों को पकड़ने की कोशिश करने से उसे बचने की कोशिश करनी पड़ेगी इससे फ्रैक्चर, अंग के अव्यवस्था, या मांसपेशियों और ऊतकों के टूटने का कारण बन सकता है।
    • एक खरगोश जो घर के लिए छोटा होता है पकड़ा जाना चाहिए और वयस्कों द्वारा गोद में रखा जाना चाहिए। जब वह भूमि पर या किसी व्यक्ति की मंजिल पर बैठे व्यक्ति की गोद में है, तो बच्चे जानवरों को पालतू कर सकते हैं।
    • थोड़ी देर के लिए जमीन के करीब रहना एक अच्छा निवारक उपाय है, क्योंकि यदि खरगोश से बचने की कोशिश की जाती है, तो चोट से बचने के लिए बहुत अधिक गिरावट नहीं होगी।
  • एक खरगोश चरण 3 उठाओ शीर्षक चित्र
    3
    खरगोश की छाती के नीचे अपने हाथ की हथेली रखने और जमीन से आगे के पंजे को दूर करने की तकनीक को प्रशिक्षित करें, उन्हें जल्द ही सतह पर वापस डाल दिया जाए। कसरत करने के बाद उसे नाश्ते के साथ प्रतिफल दें - इससे उसे उठाए जाने की भावना के आदी होने में मदद मिलेगी।
  • एक खरगोश कदम 4 उठाओ शीर्षक चित्र
    4
    खरगोश की गर्दन के पीछे त्वचा का इस्तेमाल करके गर्दन के पैरों से पकड़कर रखें। केवल गर्दन लेते हैं नहीं है, लेकिन इस भाग का उपयोग अधिक नियंत्रण, दूसरे हाथ का उपयोग कर पिछले पैरों खरगोश के तल पर एक साथ रखा करने के लिए एक ही समय में आगे जाने के लिए इसे रोकने, के साथ एक "गेंद" बनाने पालतू।
    • उनकी खुली छूट (जो गर्दन पकड़े नहीं है) खरगोश की पीठ पर तैनात किया जाना चाहिए, है, उसके शरीर के तहत अपने पंजे डाल सामने की ओर अपने हाथ से पैर का एक हिस्सा भी पकड़े। इससे पालतू जानवर को कूदने का प्रयास करने से रोकने और अंत में खुद को चोट पहुंचाएगा।
    • गर्दन के पैरों पर खरगोशों को उठाते वक्त राय अलग होती है। हालांकि, यह आंदोलन, अगर सावधानी से किया जाता है, तो उन्हें चोट नहीं पहुंचेगी।
  • एक खरगोश कदम 5 उठाओ शीर्षक चित्र
    5
    खरगोश को बढ़ाने के लिए दोनों हाथों का उपयोग करें एक छाती के नीचे और दूसरे को शरीर के पीछे रखें। स्थिति दोनों के लिए आरामदायक होना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आपके पास पेट के शरीर पर फर्म है (लेकिन निचोड़ नहीं) नियंत्रण है, इसलिए यह उठाने पर आपके हाथों से छलांग नहीं आती है।
    • हिंद पैरों की आवाजाही को सुरक्षित रूप से सीमित करने के लिए मत भूलना, शरीर के पीछे अपने हाथ को छोड़कर और इन पैरों को जानवर के सिर की दिशा में छोड़ दें। याद रखें, आप हिंद पैरों को धारण कर रहे हैं ताकि वे सिर की तरफ आगे बढ़े, खरगोश के सामने भागने की कोशिश करने के लिए आवेग लगेगा
    • क्रशिंग और खरगोश के करीब पहुंचने में मदद मिल सकती है ताकि आप को झुकना और उसे उठा नहीं लेना पड़े। पशु को पकड़ने की कोशिश करने के लिए मंजिल स्तर पर रहें
  • एक खरगोश कदम 6 उठाओ शीर्षक चित्र
    6
    सही दृष्टिकोण का उपयोग करें खरगोश को बढ़ाने का सबसे अच्छा तरीका पिंजरे के माध्यम से, ऊपर या अपने घर के सीमित स्थान में है। यह जानवर एक पिंजरे के माध्यम से उठाने के लिए और अधिक जटिल हो सकता है जो केवल पक्ष द्वारा खुलता है, क्योंकि जब आप पहुंचते हैं तो वे दौड़ेंगे और छिपेंगे। तो बहुत सारे फर्नीचर वाले कमरे में इसे लेने का प्रयास करना और भी मुश्किल होगा
    • पक्ष या सामने से खुलने वाले परिवहन पिंजरे से जब पालतू हटाते हैं, तो पहले पैर को खींचकर पालतू जानवर के पीछे से शुरू करने की कोशिश करें। इस तरह, यदि वह अपने नियंत्रण से बच जाता है, तो वह पिंजरे में लौट जाएगा और जमीन पर नहीं जाएगा।
    • खरगोश के सिर को आप के पिंजरे के पीछे की ओर इंगित करने के लिए केवल एक हाथ का उपयोग करें क्योंकि आप सावधानी से अपने सिर के पीछे रखते हैं। दूसरी ओर जानवर के "बट" पर होना चाहिए ताकि पंजे आगे बढ़ रहे हों जब तक कि यह "गेंद" न हो। फिर खरगोश को अपने हाथों की ओर अपने हाथों से ऊपर उठाकर, अपने हाथ पर रखकर इसे अपने सिर पर छिपा सकते हैं।
    • यदि आप इसे किसी परिवहन पिंजरे से ले जा रहे हैं जो शीर्ष पर खुलता है, तो उसी तकनीक को नियोजित किया जा सकता है, केवल गर्दन के पैरों से निलंबित जाने के लिए इसे न भूलें।
    • यदि यह खरगोश शांत है और आयात ज्यादा हेरफेर किया जा नहीं है, तो आप शायद "नीचे" के बिना "का उपयोग" गर्दन पर एक उसकी छाती नीचे एक हाथ और साथ इसे पकड़ कर सकते हैं।
    • पता है कि अगर खरगोश का मानना ​​है कि यह गिर सकता है, तो यह संघर्ष और उतरने की कोशिश करेगा। यदि ऐसा होता है, तो उसे परिवहन पिंजरे में वापस लाएं और इसे किसी अन्य तरीके से पकड़ने या गर्दन की पीठ का उपयोग करने के लिए इसे बेहतर नियंत्रित करने की कोशिश करें।
  • एक खरगोश कदम 7 उठाओ शीर्षक चित्र
    7
    इसे छिपाने के बिना "छुपा स्थान" को छोड़ने के लिए पालतू को राजी करने का प्रयास करें यदि पालतू फर्नीचर को चलाने के लिए जाते हैं, तो उसे अपनी गोद में लेने से पहले इसे लुभाने के लिए एक इलाज ले लो। बेहतर अभी तक, इस जगह की व्यवस्था करें ताकि आप खरगोश भाग न दें और छिपाने न दें, स्थानों को छिपाने के लिए पहुंच न रखें और स्थानों तक पहुंचने के लिए कड़ी मेहनत करें। जानवर को सीमित करने वाले झंझरी का उपयोग करने की कोशिश करें लेकिन फिर भी इसे स्वतंत्र रूप से स्थानांतरित करने में सक्षम बनाता है
    • कभी अपने खरगोश के पंजे या पूंछ को खींचें, ताकि वे तुम्हारे करीब हो। ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका सावधानी से गर्दन की पीठ को पकड़ कर रखना है, जिससे वह भाग न जाए और इसलिए आप अपने हाथ को चारों ओर रख सकते हैं, अपने हिंद पैरों को पकड़ कर रख सकते हैं। एक खरगोश को बहुत अधिक बल का प्रयोग न करें या रॉक न करें क्योंकि इससे आपको नुकसान होगा।
  • एक खरगोश कदम 8 उठाओ शीर्षक चित्र
    8
    लक्षण के लिए देखो कि खरगोश आप इसे लेने की अनुमति नहीं होगी। वह उनके पीछे के पैरों के लिए एक किक देते हैं के रूप में वह संपर्क किया, पता है कि यह एक चेतावनी है कि आप अपने क्षेत्र में हो रहा है और वह उनकी उपस्थिति से बहुत खुश नहीं है, यह अधिक इसे नियंत्रित करने के जटिल बनाने - तैयार हो जाओ ।
    • फिर से, खरगोश को सीमित करने के लिए एक क्षेत्र का उपयोग करना याद रखें, "छिपने वाले स्थानों" तक पहुंचने से बचें और आपको जानवरों पर अधिक नियंत्रण करने की इजाजत देनी चाहिए।
  • विधि 2
    एक खरगोश होल्डिंग और कैर्रींग

    एक खरगोश कदम 9 उठाओ शीर्षक चित्र



    1
    खरगोश को सिर से थोड़ी अधिक ऊंची रखो। अपने सिर को नीचे मत कहना, क्योंकि वह कूदने, अपनी बाहों से भागने और खुद को चोट पहुंचाने की कोशिश कर सकता है।
  • एक खरगोश कदम 10 उठाओ शीर्षक चित्र
    2
    खरगोश को आपके शरीर के पक्ष में (या अपने पेट के बीच के सामने) उठाएं, अपने हाथ के नीचे वह कुछ छिपाने में सक्षम होने के लिए अधिक सुरक्षित होगा पकड़ो और इसे अपने हाथ में दृढ़ता से दबाएं, कोहनी की तह पर बसे। कुछ लोग पालतू पकड़े हुए इस तरह से तुलना करते हैं जैसे वे फुटबॉल या रग्बी पकड़ रहे हैं
    • यदि आप दाहिनी ओर से हैं, तो उसके बाएं हाथ के नीचे उसके सिर को डालें। खरगोश के शरीर के चारों ओर अपने बाएं हाथ को लपेटो, जैसा कि आप अपने बाएं हाथ का उपयोग करने के लिए अपने शरीर के नीचे अपने बाएं रियर पंजे को मजबूती से पकड़ते हैं।
    • अपने दाहिने हाथ को पालतू जानवर की गर्दन पर सावधानी से रखें, यदि वह अचानक चलता रहता है तो उसे अपनी गर्दन को पकड़ने के लिए तैयार रहें।
    • हवा से खरगोश को स्विंग न करें या अपने शरीर को उगलें।
  • एक खरगोश कदम 11 उठाओ शीर्षक चित्र
    3
    इसे सही तरीके से किसी और को पास करें यह आदर्श है कि खरगोश को एक मेज पर रख दिया जाए और दूसरे व्यक्ति इसे उठाने शुरू कर दें। किसी व्यक्ति को किसी सतह से दूर रखने की कोशिश न करें, क्योंकि इससे उन्हें परेशान कर सकता है और एक महान ऊंचाई से गिर सकता है।
  • एक खरगोश कदम 12 उठाओ शीर्षक चित्र
    4
    चोट की कोई संभावना सीमित करें यदि ऐसा लगता है कि आप इसे ले जाने के दौरान खरगोश पर नियंत्रण खो रहे हैं, तो जमीन पर तुरंत नीचे या उसके पतन को कम करने के लिए एक सतह के नीचे दबाएं। यह आपको फिर से पालतू फिर से लेने का प्रयास करने देता है, नियंत्रण वापस आ रहा है
  • एक खरगोश कदम 13 उठाओ शीर्षक चित्र
    5
    एक परिवहन पिंजरे या कुछ और भी "घबरा" खरगोश लपेटो करने के लिए उपयोग करें इन जानवरों में से कुछ जब भी "छेड़छाड़" करते हैं और नाना या स्नेह की मात्रा की परवाह किए बिना भी अधिक चिढ़ हो जाएंगे, तो व्यवहार में बदलाव नहीं होगा। इन खरगोशों के लिए, उन्हें अपने गोद में उठाए जाने के बजाय उन्हें ले जाने के लिए परिवहन पिंजरे में डाल देना सर्वोत्तम है।
    • गर्दन पकड़ करने के लिए, खरगोश पर अधिक नियंत्रण, और घोंसला करने के लिए दूसरी ओर वापस पाने, एक पालतू जानवर की "गेंद" बनाने और परिवहन पिंजरे करने के लिए इसे स्थानांतरित एक हाथ का उपयोग करें।
  • विधि 3
    मंजिल पर एक खरगोश डाल

    एक खरगोश कदम 14 उठाओ शीर्षक चित्र
    1
    खरगोश को भूमि पर (या एक परिवहन पिंजरे में जो उस पर ताला लगाता है) को ध्यान में रखते हुए इसे कोहनी की तह पर रखता है। वहाँ, अनजाने खरगोश ड्रॉप उसे गलत तरीके से गिर जाते हैं और चोट पाने के लिए पैदा कर रहा है, तो सुनिश्चित करें कि आप पूरा नियंत्रण इसके बारे में हर समय है, इन जानवरों आम तौर पर जमीन देखने के लिए कूद के बाद से बनाने का मौका है।
  • एक खरगोश कदम 15 उठाओ शीर्षक चित्र
    2
    परिवहन पिंजरे के सामने खरगोश को हिंद पैरों से शुरू करें, यानी यह आप का सामना करना पड़ रहा है। इस पद्धति को कूदने और चोट पहुंचाने का मौका घटता है।
  • एक खरगोश कदम 16 उठाओ शीर्षक चित्र
    3
    एक नाश्ते के साथ पालतू जानवरों को पुरस्कृत करें बिना संघर्ष या आप के बावजूद अपने बाहों में काफी समय बिताने के बाद, यह आज्ञाकारी चलनेवाली एक इलाज के योग्य है! भोजन देने के दौरान, उसे प्यार करो. जब आपको लगता है यह बहुत अपनी बाहों में होना करने के लिए बुरा नहीं है, वह धीरे-धीरे इसकी आदत हो जाएगा, और जब आप इसे बढ़ाने के लिए चाहते हैं चीजों को आसान हो जाएगा।
  • युक्तियाँ

    • बनी के दुर्व्यवहार को इनाम न दें यदि वह आपको खरोंच करता है, आमतौर पर उसके पिछले पैरों के साथ, इसे मत डालें तुरंत वापस कुटीर / पिंजरे में अगर आप कर सकते हैं आप शायद उसके शरीर के विरुद्ध उसे दृढ़ता से पकड़ नहीं रहे थे बशर्ते आप भी चोट नहीं कर रहे हैं, गले लगाने और इसे अपने सीने के करीब है, उसके हाथ से अधिक है, जब तक यह शांत है और फिर, फर्श पर छोड़ धीरे धीरे और सावधानी से। विचार में "चालाकी" किया जा रहा स्पष्ट करने के लिए है- आप इतना है कि यह सीमाओं को स्वीकार करता है इस दिशा में काम जारी रखने के लिए और प्रशिक्षण के दौरान लंबी आस्तीन के साथ अपने हथियार की रक्षा के लिए, की जरूरत है स्वतंत्रता देकर और के रूप में बुरा व्यवहार के लिए यह पुरस्कृत से बचने के लिए है तुम्हारे लिए
    • किसी के लिए मदद के लिए पूछो जो पहले से ही खरगोशों को पकड़ने में अनुभव कर चुके हैं, पालतू जानवरों की चोटों से बचें और आप
    • खरगोश जब बहुत छोटी संभाला जाना चाहिए ताकि वे बाधाओं और सीमाओं कि उठाया और gaiolinhas से लिया जा करने के लिए मौजूद करने के लिए अभ्यस्त हो जाते हैं।
    • धैर्य रखें खरगोश जानवरों बिल खोदने कर रहे हैं और floor- पर पहले वे आराम से नहीं लग रहा है के रूप में वे शीर्ष पर हैं चलना है, यह उनके स्वभाव का नहीं है।
    • यदि जानवर चलना बंद नहीं करता है और बहुत उत्तेजित होने लगता है, तो उसकी आंखों को कवर करें - यह उसे शांत कर सकता है
    • स्नैकिंग प्रशिक्षण में मदद कर सकता है और खरगोश को आसानी से "संभाला" किया जा सकता है व्यवहार को सावधानी बरतें

    चेतावनी

    • बनी ड्रॉप मत दो! वे गंभीरता से चोट पहुंचा सकते हैं
    • अपने हथियार से कूदने से पशु को रोकने के लिए हमेशा अपने हिंद पैरों को पकड़ो। न ही वह उसे अपने पिछले पैरों से खरोंच कर देगा।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com