IhsAdke.com

कैसे अपने खरगोश लाड़ प्यार करने के लिए

यदि आप अपने पालतू खरगोश से प्यार करते हैं, तो आप शायद इसे खराब करना चाहते हैं। अपने पालतू जानवर को घर पर संभव के रूप में स्वस्थ और खुश रखने के कई तरीके हैं। इसे समय-समय पर उच्च गुणवत्ता वाले भोजन और स्नैक्स के साथ फ़ीड करें। अभ्यास की गतिविधियां जो आपके और जानवर के बीच दोस्ती के बंधन को मजबूत करती हैं - इसके साथ खेलें और इसे लाड़ें। साथ ही, बहुत सारे खिलौनों के साथ सुखद वातावरण प्रदान करें।

चरणों

भाग 1
भोजन और नाश्ते प्रदान करना

स्पोइल आपका पालतू खरगोश चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक उच्च गुणवत्ता वाले राशन चुनें आपके खरगोश के आहार में एक उच्च गुणवत्ता वाले राशन शामिल होना चाहिए। राशन अपने आहार का एक अनिवार्य घटक है, खासकर अगर वह युवा है
  • फीड की फाइबर सामग्री कम से कम 18% होनी चाहिए। इसके अलावा, आपके पोषण मूल्यों को संतुलित किया जाना चाहिए। अपने खरगोश के लिए किस प्रकार का राशन सही है पशु चिकित्सक से पूछें
  • विकास चरण में अभी भी खरगोशों को आम तौर पर अधिक फ़ीड की आवश्यकता होती है। अगर खरगोश पुराना है, तो इसे कम फ़ीड प्रदान करें और सब्जियों और घास के साथ अपनी फ़ीड को पूरक करें।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    खरगोश की खाड़ी की पेशकश खरगोशों को घास का 24 घंटे एक दिन तक पहुंचने की आवश्यकता होती है। घोंसले के शिकार के लिए महान होने के अलावा, घास भी पशु की पाचन में सहायता करता है। पालतू जानवरों की दुकान पर जाएं और उच्च गुणवत्ता वाला दलिया या फुलम प्रटेंस गली का पैकेट खरीदें। हमेशा खरगोश के पिंजरे में कुछ घास के ढेर को रखने की कोशिश करें ताकि वह खा सकें और आनंद ले सकें।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 3 शीर्षक चित्र
    3
    खरगोश के लिए पर्याप्त सब्जियां प्रदान करें खरगोश सब्जियां पसंद करते हैं इसके अलावा, भोजन के इस प्रकार पशु के आहार के लिए एक महान इसके अतिरिक्त है। तो इसके अलावा में घास और फ़ीड के साथ अपने पालतू जानवरों को लाड़ प्यार करने के लिए, यह एक अच्छा विचार यह ताजा सब्जियों हर दिन की पेशकश करने के अल्फाल्फा, बीट, ब्रोकोली, मटर फली, सलाद, हरी मिर्च, गोभी और गाजर सहित, है।
    • बड़ी सब्जियों को काटने की कोशिश करें ताकि खरगोश उन्हें आसानी से खा सके इसके अलावा, चबाने के दौरान दाँत या गम को खिसकाने से खरगोश को रोकने के लिए किसी न किसी सतह को हटा दें।
    • अपने सब्जी के प्रकारों पर ध्यान दें ताकि आप खरगोश को पसंद कर सकें, ताकि आप उसे और भी ज्यादा खराब कर सकें। यदि पशु लेटिष को ज्यादा पसंद नहीं करता है, लेकिन गोभी प्यार करता है, तो इसे गोभी अधिक बार पेश करते हैं। खरगोश अपने पसंदीदा भोजन की बड़ी मात्रा में प्राप्त करते समय खुश और संतुष्ट महसूस करेंगे
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    उच्च गुणवत्ता के स्नैक्स की एक विस्तृत विविधता के साथ खरगोश फ़ीड। वे अपने खरगोश को लाड़ प्यार करने के लिए आवश्यक हैं हमेशा हाथ पर कई स्नैक्स करें और उन्हें अपने पालतू जानवरों को खुश करने के लिए दिन में कुछ समय दें।
    • एक महान पसंद ताजा फल है सब्जियों के विपरीत, वे खरगोश के आहार में मुख्य खाद्य पदार्थों में से एक नहीं होने चाहिए, क्योंकि वे इसे वजन हासिल करने के कारण पैदा कर सकते हैं, लेकिन जानवरों को प्रसन्न करने के लिए समय-समय पर फल देने के लिए ठीक है।
    • कुछ प्रकार के खरगोश स्नैक भी पालतू पशुओं की दुकानों में पाया जा सकता है। क्योंकि कई अलग-अलग विकल्प हैं, यह जानना जरूरी हो सकता है कि जानवरों को कुछ अलग प्रकार की पेशकश करने के लिए यह पता चले कि कौन सबसे अच्छा पसंद करता है एक से अधिक प्रकार खरीदें देखें कि किस नाश्ता को सबसे ज्यादा खा लिया और एक ही प्रकार के खरीदारी को रखना
    • यदि आप वास्तव में अपने खरगोश लाड़ प्यार करना चाहते हैं, होममेड स्नैक्स तैयार करें उसके लिए उन्हें तैयार करने के लिए मजेदार होने के अलावा, आपकी खरगोश उन्हें खाकर खुश होगी।
  • भाग 2
    आपके और खरगोश के बीच के बंधन को सुदृढ़ बनाना

    स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 5 शीर्षक चित्र
    1
    खरगोश ब्रश खरगोश को पुश करने से आप दोनों के बीच बांडों को मजबूत करने में मदद मिल सकती है, साथ ही साथ शर्मिंदगी पाने से जानवर को रोका जा सकता है।
    • लगभग हर 3 दिन खरगोश ब्रश करें। जब खरगोश बाल बदल रहा है, यह एक उच्च आवृत्ति के साथ ब्रश। आप एक पालतू ब्रश का उपयोग कर सकते हैं, जिसे पालतू जानवरों की दुकान में पाया जा सकता है।
    • ब्रश को जानवर के बाल विकास की दिशा में ले जाएं। जानवरों के लिए अनुभव सुखद बनाने के लिए, धीमी और चिकनी गतियां बनाएं
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 6 शीर्षक चित्र
    2
    खरगोश की मालिश करें खरगोश को खराब करने का यह एक शानदार तरीका है मालिश जानवर को आराम देगा और इसके साथ अपनी दोस्ती मजबूत करेगा। इसके अलावा, यह परिसंचरण को बढ़ावा देगा और अपने जोड़ों की गति की सीमा बढ़ाएगा।
    • खरगोश के नाक पर धीरे-धीरे अपनी उंगलियों को ले जाएं और फिर अपने सिर और शरीर पर। जब तक आप पूंछ तक नहीं पहुंच जाते तब तक जारी रखें।
    • खरगोश के गाल पर और उसके कानों के बीच अपनी उंगलियों के साथ परिपत्र आंदोलन करें।
    • कुछ खरगोश लोगों को लंबे समय तक उनके साथ गड़बड़ाना पसंद नहीं करते हैं यदि आपने अभी खरीदा है, तो इसे आपके स्पर्श के आदी बनने में थोड़ी देर लग सकती है। जानवरों की उपस्थिति के लिए इस्तेमाल होने के लिए इंतजार करना और आपको मालिश करने का प्रयास करने से पहले आपसे संपर्क करना यह एक अच्छा विचार हो सकता है। अगर खरगोश अपने दांतों से गड़गड़ाहट या शोर करना शुरू कर देता है, तो इसे मालिश करना बंद करो।



  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 7 शीर्षक चित्र
    3
    हर दिन खरगोश के साथ खेलने के लिए समय ले लो खरगोश सामाजिक जीव होते हैं और अपने मालिकों के साथ खेलने के लिए प्यार करते हैं। यदि आप अपने पालतू जानवरों को लाड़ करना चाहते हैं, तो हर दिन इसके साथ खेलने के लिए समय ले लो। खरगोश ऑब्जेक्ट दस्तक देना, ऑब्जेक्ट को एक ओर से फेंक देते हैं, और चबाते हैं। चुनौतियों का चयन करें, जो इस प्रकार की गतिविधि को शामिल करें और खरगोश का मनोरंजन करने के लिए हमेशा आपके दिन का समय अलग करें।
    • आप खरगोश के साथ खेलने के लिए लघु गेंदबाजी पिन का उपयोग कर सकते हैं। ये पिन डिपार्टमेंट स्टोर के खिलौनों में पाए जाते हैं। खरगोश चीजें बाहर दस्तक करना पसंद करते हैं, इसलिए पशु गेंदबाजी पिनों को आगे बढ़ाने से प्यार करेंगे।
    • आप अपने खरगोश के लिए कपड़े और रबर के खिलौने की एक विस्तृत विविधता की व्यवस्था कर सकते हैं, जो आसानी से पालतू की दुकानों में पाए जाते हैं। अधिकांश खरगोश ऑब्जेक्ट्स को एक दूसरे से फेंकना पसंद करते हैं। आप खरगोश को आपके लिए एक खिलौना फेंक सकते हैं और उसे उसके पास वापस कर सकते हैं
    • खरगोशों को चबाते हुए प्यार करने वाले खिलौनों को भी खरगोशों द्वारा काटा जा सकता है। कागज के तौलिया या टॉयलेट पेपर और बक्से के पुराने रोल को कटा हुआ पेपर से भरे।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 8 शीर्षक चित्र
    4
    स्ट्रोक और अपने खरगोश को गले लगाओ खरगोश अपने मालिकों के साथ दोस्ती के मजबूत बंधन विकसित कर सकते हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि जानवर अपने लय में आप के करीब हो। नीचे डालें और पिंजरे से खरगोश बाहर जाने दो। इसे एक बंद जगह में, चुप और बिना विकर्षणों में करो। जब तक खरगोश का दृष्टिकोण न हो और जब वह काफी करीब आता है, तो उसे गले लगाओ और उसे लाड़ें।
    • कई अलग-अलग प्रकार के दुर्व्यवहार की तरह खरगोश, तो इससे पहले कि आपको ये पता चले कि वे क्या पसंद करते हैं जब खरगोश को एक विशेष लाड़ पसंद है, वह फर्श पर झूठ और उसकी आँखें बंद कर सकते हैं।
    • कुछ खरगोश दूसरों की तुलना में अधिक मिलनसार हैं जब आप बैठे हो, कुछ खरगोश अपनी गोद में चढ़ सकते हैं, जबकि अन्य एक निश्चित दूरी रख सकते हैं। यदि आप अपना खरगोश खराब करना चाहते हैं, तो उसके नियमों का पालन करने की कोशिश करें। उसे आपके पास आना चाहिए जैसा कि आप सहज महसूस करते हैं। फिर उसे दुलारा और उसे पसंद है जिस तरह से उसे गले लगाओ
    • पशु के शरीर की भाषा में नकारात्मक संकेतों के लिए देखें इससे पता चलता है कि खरगोश उत्तेजित है। खरगोश तनाव के समय गुदगुदी या दाँत पीस सकता है। वह भी आप से दूर जाने की कोशिश कर लात मार सकता है अगर खरगोश इस प्रकार के व्यवहार को दर्शाता है, जब आप उसे पालतू या गले लगाने की कोशिश करते हैं, तो उसे अकेला छोड़ दें इस तरह के व्यवहार से वह संवाद करने का तरीका है कि वह इस तरह से छुआ नहीं जाना चाहता।
  • भाग 3
    खिलौने और आश्रय प्रदान करें

    स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 9 शीर्षक चित्र
    1
    एक बड़े पिंजरे ले आओ। यदि आप अपना खरगोश खराब करना चाहते हैं, तो इसके लिए बहुत सारे कमरे बनाएं। एक बड़े पिंजरे खरगोश को खुश और संतुष्ट छोड़ देंगे। निकट पालतू जानवरों की दुकान पर जाएं और अपने पालतू जानवरों के लिए विशाल पिंजरे लें।
    • सामान्य रूप से, पिंजरे का बड़ा, बेहतर है आप सबसे बड़ा पिंजरे खरीदें (और अपने घर में फिट हो) आप पिंजरे को कई अलग-अलग हिस्सों के साथ खरीद सकते हैं, जिससे खरगोश को एक स्थान से दूसरे स्थान पर घूमना पड़ सकता है।
    • कुछ लोग खरगोश घर के चारों ओर चलो, या पशु के लिए एक कमरा है। यह विकल्प महान है, खासकर यदि आपके पास बड़े पिंजरे के लिए धन या स्थान नहीं है। हालांकि, इसे खरगोश को देने से पहले जगह तैयार करें साइट पर सभी बिजली के तारों को कवर करें और खरगोश की जरूरतों को पूरा करने के लिए एक बॉक्स प्रदान करें। इसके अलावा, खरगोश की निगरानी के लिए मौके पर यह देखने के लिए कि यह गलीचा को खोदकर या फर्नीचर को चबाने नहीं देगा।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 10 शीर्षक चित्र
    2
    खरगोश का मनोरंजन रखने के लिए खिलौने खरीदें यह भी महत्वपूर्ण है कि खरगोश में खुद को खुश और मनोरंजन रखने के लिए खिलौने की एक विस्तृत विविधता है। कई अलग अलग बनावट में खिलौने प्राप्त करें बस यह सुनिश्चित कर लें कि खिलौना सामग्री गैर विषैले है, क्योंकि खरगोशों को चबाना पसंद है।
    • लकड़ी के बक्से, गेंद, तोते के खिलौने और स्टेनलेस स्टील के कप लंबे समय तक जानवरों के मनोरंजन के लिए काम करेंगे। इन वस्तुओं को पालतू जानवर की दुकान या सुपरमार्केट में पाया जा सकता है
    • हमेशा कुछ दिनों के बाद खिलौनों को स्विच करें। अंततः खरगोश एक ही चीज़ों के साथ खेलना टायर करेगा। हमेशा कुछ दिनों के बाद खिलौनों को स्विच करें।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 11 शीर्षक चित्र
    3
    अपने खरगोश के लिए खिलौने बनाओ आप अपने खरगोश को पुराने सामग्रियों से खिलौने बना सकते हैं जो आप अपने घर पर रखते हैं। खरगोशों को लकड़ी और कार्डबोर्ड सामग्री पसंद है, इसलिए ऐसी सामग्री का पुन: उपयोग करना एक अच्छा विचार हो सकता है
    • खरगोशों को नष्ट करना और वस्तुओं को चबा करना पसंद है खाली टिशू बॉक्स में कुछ पुराने टॉयलेट पेपर रखें। आपके पालतू जानवर उन्हें दूर करने के लिए प्यार करेंगे और बॉक्स चबाना अगले
    • वसंत में सब्जियां जकड़ें। फिर घर में कहीं या खरगोश के पिंजरे में वसंत को लटकाएं। खरगोश एक ही समय में सब्जियों और वसंत चबाने के लिए प्यार करेंगे हालांकि, जानवर की निगरानी करना सुनिश्चित करें जब वह वसंत में फंसने से रोकने के लिए इस खिलौने के साथ आगे बढ़ रहा है।
    • एक शिल्प दुकान पर एक बोर्ड और लकड़ी के बक्से खरीदें। एक ढक्कन के साथ बक्से देखें बोर्ड पर बक्सों को छड़ी करने के लिए गैर विषैले गोंद का उपयोग करें। बक्से के अंदर कुछ सब्जियां, स्नैक्स या फलों को डाल दें और खरगोश खाने के लिए बक्से को खरोंच दें।
  • स्पोइल आपका पालतू खरगोश कदम 12 शीर्षक चित्र
    4
    खरगोश बाहर खेलना चलो। बेशक, खरगोश बाहर रहने की तरह अपने पालतू जानवर को कभी-कभी बाहर जाने के लिए यह एक अच्छा विचार हो सकता है हालांकि, कुछ ध्यान रखना चाहिए।
    • आप अपने यार्ड के फ्लैट क्षेत्र पर एक बाड़ माउंट कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि जगह में कोई संभावित विषाक्त पौधों नहीं हैं इसके अलावा, सुनिश्चित करें कि बाड़ के बीच रिक्त स्थान काफी छोटा है कि खरगोश बच नहीं सकता
    • चलनेवाली बाड़ पर कुछ हफ्ते में खेलते हैं। हमेशा पलायन से रोकने के लिए पशु की निगरानी करें खरगोश बाहर निकलने की कोशिश करने के लिए बाड़ के नीचे एक छेद खोद सकते हैं। यदि आप ध्यान दें कि वह खुदाई शुरू कर दिया है, तो तुरंत उसे रोक दें
    • आप पालतू जानवरों की दुकान में एक छोटे से पट्टा खरीद सकते हैं। इस तरह, आप जानवर को यार्ड में टहलने के लिए ले जा सकते हैं। हालांकि, आसपास के क्षेत्र में कुत्तों और कुत्तों के साथ सावधान रहें, क्योंकि वे अपने खरगोश को शिकार पर विचार कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • नियमन में निबब्ल्स की पेशकश करें यद्यपि स्नैक्स एक शानदार तरीका है जो आपके खरगोश को लाड़ और खुश कर देता है, वे बड़ी मात्रा में खाए जाने पर मोटापे जैसी स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकते हैं।
    • खरगोश को स्नान करके उसे खुश करने की कभी कोशिश न करें। खरगोशों को गीला होने से नफरत है और यह केवल जानवरों पर बल देगा।
    • चेरी के पेड़, अनुक्रम और आड़ू वृक्ष खरगोश के लिए जहर के प्रकार हैं। इन पदार्थों से बना खिलौने की पेशकश से बचें

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com