IhsAdke.com

कैसे एक जंगली खरगोश पर कब्जा करने के लिए

जंगली खरगोश कई जगहों पर एक उपद्रव है और कम आबादी के कारण वातावरण और खरगोश की आबादी अच्छी है। यूरोपीय खरगोश दक्षिणी यूरोप में उत्पन्न हुआ था और उन्हें भोजन स्रोत के रूप में निर्यात किया गया था, पहले रोमियों ने उन्हें ग्रेट ब्रिटेन में ले लिया था। ब्रिटिश दुर्भाग्यवश तब उन्हें ऑस्ट्रेलिया में निर्यात किया, साथ ही साथ अन्य स्थानों पर जहां उन्होंने पारिस्थितिकी कहर का कारण बना। अमेरिका की अपनी प्रजातियां हैं, कपास-पूंछ वाले टिपिटी

चरणों

विधि 1
साधारण ट्रैप नॉट के साथ खरगोश कैप्चर करना

कैच अ जंगली खरगोश चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
श्रेष्ठ परिणामों के लिए खरगोश निशान पर एक खुले क्षेत्र खोजें आप अपने जाल को एक पथ पर रख सकते हैं जहां खरगोशों को पार किया जाता है, अन्यथा आप खरगोश की जादुई रूप से अपने जाल में दिखाई देने के लिए इंतजार करेंगे। एक प्राकृतिक खरगोश निशान यह सुनिश्चित करेगा कि खरगोश अपने जाल के सामान्य क्षेत्र के माध्यम से गुजरती हैं।
  • सर्दियों के दौरान खरगोश के निशान ढूंढना आसान है अगर बर्फ हो। बर्फ में खरगोश द्वारा किए गए निशान संकेतों की तलाश में जब जंगल के किनारे के खरगोशों के पास से गुजारें।
  • कैच अ जंगली खरगोश चरण 2 नामक चित्र
    2
    अपने जाल में खरगोशों को आकर्षित करने के लिए एक बड़ी वृक्ष शाखा या छोटा पेड़ काट लें किसी भी तरह का वृक्ष काम करता है, जब तक कि इसमें शाखाएं हों पेड़ की व्यवस्था करने के बाद या शाखाओं के बीच में लगभग 30 इंच लंबे छेद बनाकर किसी भी शाखा को काट लें।
    • जांचें कि क्या खरगोश को पकड़ने के लिए वृक्ष या शाखा काफी बड़ी है हालांकि खरगोश मजबूत या बड़े नहीं हैं, वे एक शाखा से बच सकते हैं जो बहुत छोटा है, जिससे यह ट्रैक करना मुश्किल हो जाता है।
  • कैच अ जंगली खरगोश स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    खरगोश निशान पर टहनी रखें, यह सुनिश्चित करें कि छेद निशान पर केंद्रित है। शाखाओं और शाखाओं काट कर आप पक्षियों से खरगोश लेते हैं और आपको जाल के केंद्र में भेज देते हैं।
  • कैच अ जंगली खरगोश चरण 4 नामक चित्र
    4
    जाल के दोनों किनारों पर फर्श पर लकड़ी के छोटे टुकड़े थ्रेड। ऐसा अंक जहां यह खरगोश शायद शाखा के नीचे से जाता है, जाल के केंद्र से दूर है।
  • कैच अ जंगली खरगोश चरण 5 नामक चित्र
    5
    तांबे या पीतल के पतले किनारों को लें और एक छोर पर एक छोटी सी गाँठ बनाएं रस्सी के अंत से लगभग तीन इंच, एक छेद खोलकर एक छोटी सी गाँठ बनाते हैं और फिर तार की टिप चार या पांच बार घुमाते हैं।
    • यदि आपके पास पतली तार नहीं है, तो आप एक मजबूत तार का भी उपयोग कर सकते हैं, लेकिन पता है कि कुछ खरगोश रस्सी को काट कर कुचलेगा। सब के बाद, एक रस्सी का उपयोग एक खरगोश को मारने के लिए सबसे मानवीय तरीका है।
  • कैच अ जंगली खरगोश चरण 6 नामक चित्र
    6
    लगभग 60 सेंटीमीटर के बाद तार के दूसरे छोर को काटें।
  • कैच अ जंगली खरगोश चरण 7 नामक चित्र
    7
    गाँठ के माध्यम से तार के अंत को खींचो, एक छोटा सा लूप बना। जब खरगोश धनुष में कूदता है, तो बहस केवल धनुष को और अधिक कसने के लिए, खरगोश की गड़गड़ाहट के कारण होगा। इस तरह से यह जाल काम करता है।
  • कैच अ जंगली खरगोश चरण 8 नामक चित्र
    8
    पेड़ पर लूप के ढीले अंत को अटैच करें या ट्रैक पर सेट करें। पेड़ के अंत में बाँधो, इसे कई बार घुमाकर, और फिर अंततः धागा के माध्यम से एक साधारण गाँठ बनाकर, यह सुनिश्चित करने के लिए कि लूप पर्ची नहीं करता।
    • जमीन से कितनी दूर लूप होना चाहिए? हालांकि यह विवादित है, कई शिकारी जमीन से 10 और 15 इंच के बीच लूप लगाने की सलाह देते हैं। जमीन से 10 से 15 सेंटीमीटर की लूप को छोड़कर ढीले अंत के लिए पर्याप्त स्थान पेड़ को संलग्न करने की अनुमति नहीं देता है, फिर एक लंबी केबल के साथ फिर से शुरू करें।
    • जाल के केंद्र में पूरी तरह से लूप छोड़ने का प्रयास करें। खरगोश को उठाते हुए अधिक कठिन हो सकता है यदि लूप दूसरे की तुलना में एक तरफ अधिक है।
  • कैच अ जंगली खरगोश कदम 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    एक "एक्स" प्रारूप में जाल के फर्श में दो और शाखाएं डालें इससे खरगोश धनुष के नीचे किसी का ध्यान नहीं ले जायेगा।
  • कैच अ जंगली खरगोश चरण 10 नामक चित्र
    10
    जाल के स्थान को लाल रंग में चिह्नित करें और इसे हर दिन देखें। यदि आप अक्सर जाल की जांच नहीं करते हैं तो खरगोश को लोमड़ी या एक पक्षी द्वारा खाया जा सकता है इससे पहले कि आप इसे इकट्ठा करने का समय ले लें।
  • विधि 2
    एक होल ट्रैप के साथ खरगोश कैप्चरिंग

    कैच अ जंगली खरगोश स्टेप 11 नामक चित्र
    1
    एक छेद काफी बड़ा खोदो खरगोश के आकार के आधार पर आप उठाते हुए विचार कर रहे हैं, आपके छेद में कई फीट गहरे और कई इंच चौड़े होना चाहिए। गहरी आपके छेद, छोटे से किसी भी कब्जा कर लिया खरगोश का मौका वापस बाहर चढ़ने के लिए।
    • या तो एक खरगोश निशान के बीच में छेद या किसी अन्य जगह में आप कल्पना कर रहे हैं जिसके द्वारा खरगोश पास यदि आप ट्रेल के बीच में जाल नहीं डालते हैं, तो आपको कुछ खरगोश का उपयोग करके एक खरगोश को छेद में आकर्षित करना होगा।
  • कैच अ जंगली खरगोश स्टेप 12 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कई शाखाएं शामिल हों थोड़ा सा छेद से बड़ा यह महत्वपूर्ण है कि उनके पास सही लंबाई है। यदि शाखाएं बहुत बड़ी होती हैं, तो खरगोश उन पर चले जाने पर वे टूट नहीं पाएंगे यदि वे बहुत छोटे हैं, तो आप इस जाल को कभी नहीं रख पाएंगे इस प्रकार की तीन या चार शाखाएं इकट्ठा करें और उन्हें जाल में रखें।
  • कैच अ जंगली खरगोश कदम 13 शीर्षक वाला चित्र
    3
    सीधा जा रहा है, दूसरों की चोटी पर बहुत छोटी शाखाएं रखें। प्लेड पैटर्न बनाने की कोशिश करें - तीन या चार बड़ी शाखाएं एक दिशा में जा रही हैं और दूसरी शाखाओं में चल रही है।



  • कैच अ जंगली खरगोश कदम 14 शीर्षक वाला चित्र
    4
    पूरी तरह से शाखाओं को कवर, जाल के ऊपर ध्यान से मृत पत्ते रखें
  • कैच अ जंगली खरगोश चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    सावधानी से मिट्टी के साथ पत्ते टेप करें, बाकी के साथ जाल को छिपाने। अगर पर्यावरण भिन्न होता है, तो भूमि भी अलग-अलग होती है। इसके अलावा प्राचीन पृथ्वी को इकट्ठा करने की कोशिश करें और इसे ऊपर रखिए, इसलिए ऐसा नहीं लगता है कि धरती को हाल ही में खोदा गया है।
  • कैच अ जंगली खरगोश स्टेप 16 नामक चित्र
    6
    जाल पर कुछ चारा रखो (वैकल्पिक) खरगोशों को आकर्षित करने के लिए मकई, गाजर या अन्य सब्जियों को जाल के ऊपर रखो। फँसियों को जाल के बीच में रखने की कोशिश करें ताकि खरगोश पर कदम बढ़ाया जा सके और इसे सक्रिय कर सकें।
  • कैच अ जंगली खरगोश कदम 17 शीर्षक वाला चित्र
    7
    जाल के स्थान को लाल रंग में चिह्नित करें और इसे हर दिन देखें। जाल को चिह्नित करें ताकि आप इसे फिर से और कुशलता से ढूंढ सकें। याद रखें हर रोज इसे जांचना ताकि यदि आप एक खरगोश उठा लें तो आप अनावश्यक दर्द का सामना नहीं करते हैं जबकि आप फंस रहे हैं।
  • विधि 3
    अपने स्वयं के पिंजरे जाल के साथ खरगोश कैप्चरिंग

    कैच अ जंगली खरगोश स्टेप 18 शीर्षक वाला चित्र
    1
    खरीदें या पिंजरे का जाल लें इस जाल में आम तौर पर जानवरों को फँसाने के लिए एक दरवाजा और तंत्र होता है। यह ऑनलाइन या आपके स्थानीय फार्म स्टोर पर पाया जा सकता है यह मुख्य रूप से खरगोशों को पकड़ने के लिए प्रयोग किया जाता है जबकि उन्हें जीवित रखते हुए
  • कैच अ जंगली खरगोश स्टेप 19 नामक चित्र
    2
    जाल में डाल करने के लिए भोजन खोजें। फिर, मकई, गाजर, सब्जियां या रोटी को खरगोश को जाल में आकर्षित करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए, और यह कि दरवाज़ा तंत्र कैसे सक्रिय होता है और खरगोश पर कब्जा कर लिया जाता है।
    • सीधे पेप्ल तंत्र के अंदर भोजन रखने के लिए ख्याल रखना। यदि गलत तरीके से लगाया जाए, तो एक बहुत अच्छा मौका है कि आपका खरगोश अहानिकारक और पेट से भरा होगा, और आप इससे कुछ भी हासिल नहीं करेंगे।
  • कैच अ जंगली खरगोश स्टेप 20 नामक चित्र
    3
    दरवाजा लो और इसे सही जगह पर लॉक करें, जाल को सेट करें। निर्देशों का पालन करें जो पिंजरे के साथ आने के लिए इसे माउंट करें। जांच लें कि पिंजरे की लंबी छड़ी के साथ जांच करके तंत्र सक्रिय किया गया है या नहीं। यदि यह सक्रिय नहीं है, तो इसे फिर से जब तक यह काम करता है फिर से जाल को सेट करने के लिए सुनिश्चित करें।
  • कैच अ जंगली खरगोश चरण 21 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    अक्सर खरगोश जाल की जांच करें पकड़े गए किसी भी खरगोश को जाल में चोट नहीं पहुंचेगी, लेकिन कम से कम हर 24 घंटे में किसी भी कैच की जांच करने के लिए मानवीय होना चाहिए।
  • कैच अ जंगली खरगोश चरण 22 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बार कब्जा कर लिया, खरगोश जारी या इसके साथ जो भी आप चाहते हैं। यदि आप एक खरगोश पकड़ते हैं, तो सुरक्षात्मक दस्ताने पहनना याद रखें हालांकि वे आमतौर पर हानिरहित हैं, वे आपको उन्हें मुक्त करने के लिए आपको काटने की कोशिश कर सकते हैं।
  • विधि 4
    एक बॉक्स ट्रैप के साथ खरगोश कैप्चर करना

    1. 1
      एक कार्डबोर्ड बॉक्स के साथ एक खरगोश घर बनाओ बॉक्स 1 मीटर से कम होना चाहिए। दफ़्ती के नीचे से किसी भी कार्डबोर्ड को काट लें। उसे सड़क पर रखो
    2. 2
      एक शाखा काटें जो बहुत भारी या बहुत लंबी नहीं है ऐसी शाखा को कहीं न कहीं रखें जो मीटर से ज्यादा लंबा नहीं है शाखा के दूसरे छोर के साथ, इसे कुछ और के साथ संलग्न करें फिर, शाखा के मध्य में, लगभग 8 सेंटीमीटर लंबा रस्सी जकड़ें।
    3. 3
      बॉक्स के शीर्ष में दो छेद बनाएं। एक छेद के माध्यम से तार थ्रेड।
    4. 4
      दफ़्ती के अंदर से रस्सी को खींचो बॉक्स के अंदर अपना हाथ रखें और दूसरे छेद के माध्यम से तार को पार करें। अपना हाथ ले लो और जिस तार को आप बॉक्स के अंदर से ले लिया था, उसे खीचें और दूसरे छोर के साथ तीन समुद्री मील करें, उन्हें एक साथ मिलें।
    5. 5
      बॉक्स धारण किए गए धागे के आधे हिस्से पर, दो-और-एक-आधा इंच-लंबी सीवन लाइन संलग्न करें। तार से लाइन को कनेक्ट करें और बॉक्स के शीर्ष में दो छेद बनाएं।
    6. 6
      बाएं से दाएं के दो छोर पर, एक रस्सी संलग्न करें जो आठ इंच गिरता है।
    7. 7
      दोनों सिरों पर एक संपूर्ण गाजर जकड़ें गाजर लंबाई में आठ से दस सेंटीमीटर होना चाहिए। जब खरगोश कूदता है और अपने पंजे के साथ गाजर खींचता है, तो सिलाई की रेखा टूट जाएगी और बॉक्स खरगोश पर गिर जाएगा।

    युक्तियाँ

    • जब एक खरगोश आ रहा है, धीरे-धीरे चलते हैं और अचानक आंदोलन किए बिना, या आप उसे डरा सकते हैं।
    • ट्रेल्स की खोज के बजाय, आप खरगोशों को यह पता लगाने के लिए देख सकते हैं कि वे कहां जाते हैं।
    • अपने जाल में बदलाव न करें, जब तक कि वह बुरी तरह विफल नहीं हो। खरगोश इसे गंध कर सकता है और फिर दूर रह सकता है।
    • यदि आप एक जंगली खरगोश से त्वचा को लेते हैं और इसे खा लेते हैं, तो दस्ताने पहनना याद रखें यदि आपके हाथों में कोई कटौती या घाव हो। खरगोश आप को संक्रमित कर सकते हैं और आपको बीमार बना सकते हैं इसके अलावा मांस अच्छी तरह से खाना बनाना याद है खरगोशों को टेपवार्म या अन्य परजीवी होने के लिए जाना जाता है
    • यदि आप खरगोश से त्वचा लेते हैं, तो आप कम से कम एक और खरगोश पर कब्जा करने के बाद जूते की तरह चीजें करने के लिए बाल का उपयोग कर सकते हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • तार
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com