IhsAdke.com

कैसे कुत्तों के लिए एक प्राकृतिक ऐप्पल सिरका शैंपू तैयार करने के लिए

यदि आपका पिल्ला मिट्टी में गंदे हो गया है या तत्काल एक शावर की जरूरत है, तो एक खास शैम्पू खरीदने के लिए पालतू जानवरों की दुकान में चलना आवश्यक नहीं है। यह प्राकृतिक नुस्खा कठोर रसायन का सहारा लेने के बिना अपने कुत्ते को साफ और सुगंध रखने में मदद करेगा यह प्राकृतिक शैम्पू भी एक अच्छा विकल्प है यदि आपके कुत्ते को कुछ रसायनों के लिए एलर्जी या घृणा होती है।

चरणों

विधि 1
सामग्रियों को इकट्ठा करना

सेब साइडर सिरका चरण 1 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैम्पू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
1
अपने सेब साइडर सिरका का पता लगाएँ यह घटक पशु के बालों से सभी गंदगी को निकाल देगा। जितना कुत्ते को सिरका की गंध पसंद नहीं है, उतनी ही गंध को अन्य पदार्थों के साथ मिश्रित किया जाएगा।
  • एप्पल साइडर सिरका भी एक प्राकृतिक पिस्सू विकर्षक है, जिससे कुत्ते को बचाने और किसी भी पिस्सू को खत्म करने में मदद मिलती है।
  • सेब साइडर सिरका चरण 2 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैम्पू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    प्राकृतिक तरल डिटर्जेंट की एक बोतल लें। यदि आप पसंद करते हैं तो आप बच्चे के लिए शैम्पू का उपयोग भी कर सकते हैं - दोनों फोम करेंगे, स्नान के दौरान पशु की सफाई में योगदान करेंगे।
  • एप साइडर सिरका चरण 3 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैम्पू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने पालतू जानवर की त्वचा चिकनी और स्वस्थ रखने के लिए ग्लिसरीन खरीदें ग्लिसरीन त्वचा के साथ जिल्द की सूजन और क्षेत्रों के उपचार में भी मदद करेगा।
  • सेब साइडर सिरका चरण 4 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैम्पू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4



    उत्पाद को स्टोर करने के लिए शैम्पू की एक खाली बोतल का उपयोग करें वास्तव में, किसी भी खाली बोतल की सेवा होगी, जब तक कि यह प्लास्टिक या गैर-ब्रेक करने योग्य है। कुत्ते स्नान एक व्यस्त अनुभव हो सकता है आखिरी चीज जिसे आप चाहते हैं वह जानवर के बालों में शैम्पू की बोतल के टुकड़े को देखने के लिए है, जैसा कि आप इसे पकड़ने की कोशिश करते हैं।
  • विधि 2
    शैम्पू की तैयारी

    सेब साइडर सिरका चरण 5 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैम्पू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    1
    अलग 1 कप डिटर्जेंट (या बेबी शैम्पू) और 1 कप सेब साइडर सिरका खाली जार में सामग्री डालो और उन्हें एक साथ मिलाएं।
  • सेब साइडर सिरका चरण 6 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैम्पू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    2
    1 कप गरम पानी जोड़ें (यह आसुत पानी हो सकता है, लेकिन नल का पानी इस्तेमाल करना ठीक है) और 60 मिलीलीटर ग्लिसरीन। पानी गरम होना चाहिए और बहुत गर्म नहीं होना चाहिए, अन्यथा सामग्री टूट सकती है।
  • ऐप्पल साइडर सिरका चरण 7 के साथ प्राकृतिक कुत्ते शैम्पू बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    3
    बोतल टोपी को बंद करें और अच्छी तरह से हिलाएं यह हो सकता है कि शैंपू मिश्रण के दौरान बुलबुले और फोम फॉर्म। कैप धीरे से निकालें और बुलबुले को उत्पाद का उपयोग करने से पहले बाहर निकलने दें।
  • युक्तियाँ

    • शैम्पू लगाने से पहले कुत्ते को अच्छी तरह से भिगोएँ एक मोटी फोम बनाने के लिए पशु के बाल अच्छी तरह से मालिश करते हैं।
    • अतिरिक्त शैम्पू हटाने के लिए कुत्ते को अच्छी तरह कुल्ला। यद्यपि यह नुस्खा स्वाभाविक है, सिरका सूखने के बाद एक साथ छड़ी कर सकता है, इसलिए जानवरों को धोने के दौरान बहुत सारे पानी का उपयोग करना महत्वपूर्ण है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com