IhsAdke.com

कैसे Opossum से पिल्ला गंध को दूर करने के लिए

ओपेसम गंध एक मजबूत गंध है कि आपके कुत्ते की संभावना मुठभेड़ होगा और अगर यह आपके लिए बुरी तरह बदबू आती है, तो आभारी रहें कि आपके पास नाक के रूप में गरीब कुत्ते की तरह संवेदनशील नहीं है। हालांकि कई घरेलू उपचारों का आविष्कार किया गया है और हताशा में पारित किया गया है, उनमें से ज्यादातर कुछ भी नहीं करते हैं, लेकिन अस्थायी रूप से गंध को छिपाना सर्वोत्तम परिणामों के लिए, एंजाइमों पर आधारित पशु-आधारित गंध-सुरक्षित गंध-हटाने वाले उत्पाद का उपयोग करें, या हाइड्रोजन पेरोक्साइड, बेकिंग सोडा, और साबुन का मिश्रण बनाएं।

चरणों

विधि 1
व्यावसायिक उत्पाद का उपयोग करना

कुत्ते के चरण 1 से स्कंक गंध को हटा दें
1
सर्वोत्तम विधि के लिए इस पद्धति का उपयोग करें घर की सफाई के लिए घरेलू उपचार कई समस्याओं का उत्कृष्ट और लागत प्रभावी समाधान हो सकता है बहरहाल, बदमाश की गंध एक मजबूत और सबसे लगातार आप में शायद मिल जाएगा में से एक है। गंध हटाने के लिए स्थायी रूप से और किसी भी अवांछनीय साइड इफेक्ट के बिना किसी विशेष क्लैन्सर के साथ पैसे खर्च करने की सलाह दी जाती है।
  • आप तुरंत फार्मेसी के लिए एक यात्रा लेने में सक्षम नहीं हैं, तो इसके लायक हो सकता है, क्योंकि गंध आसान हो जाएगा अगर आप जितनी जल्दी संभव हो कोशिश दूर करने के लिए पहले एक अलग तरीके का प्रयास करें। प्रकाश और अप्रत्यक्ष संभावना स्प्रे सस्ता घरेलू उपचार के साथ भी हटाए जा सकते हैं।
  • स्काउट गंध को कुत्तों के चरण 2 से हटाएं चित्र का शीर्षक
    2
    अगर कुत्ते की आँखें लाल होती हैं, तो उन्हें ठंडे पानी से धो लें। यदि कुत्ते की लाल और चिढ़ी हुई आँखें हैं, तो चेहरे पर दर्द हो सकता है एक गिलास, एक खाना पकाने सिरिंज या नुकीली नली के नलिका में बिना किसी सामान के डालने के बाद आँखों में ठंडा, साफ पानी लागू करें।
  • स्काउट गंध को कुत्तों के चरण 3 से हटाएं चित्र का शीर्षक
    3
    गंध हटाने के लिए एक एंजाइम सफाई उत्पाद खरीदें एक सुरक्षित पालतू क्लीनर खरीदने के लिए सुनिश्चित करें और "एंजाइमेटिक" या "एंजाइम-आधारित" स्कंक से गंध हटाने के लिए या तो हो। वाणिज्यिक गंध के अन्य हटाने उत्पादों के विपरीत, एंजाइमी क्लीनर वास्तव में टूट जाती है और स्थायी रूप से गंध के कारण पदार्थों को दूर करने के बजाय सिर्फ एक और मज़बूत में गंध मुखौटा।
    • एक गंद गंध हटाने के उत्पाद का उपयोग न करें जो विशेष रूप से यह न कहा कि यह पालतू जानवरों पर उपयोग के लिए सुरक्षित है
  • स्काउट गंध से कुत्तों के चरण 4 को हटा दें
    4
    निर्देशों के अनुसार उत्पाद को लागू करें इनमें से कई उत्पादों को कुत्ते की त्वचा पर सीधे स्प्रे के रूप में लागू किया जा सकता है, लेकिन पहले पैकेजिंग पर निर्देशों की जांच करें। आम तौर पर पानी या साबुन का उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है, चूंकि एंजाइम त्वचा में रहेगी क्योंकि वे कुछ घंटों से सूखे और गंध को तोड़ते हैं।
    • कुत्ते की आंखों या नाक पर छिड़काव से बचें अगर गंध चेहरे पर मजबूत है, तो क्लीनर के साथ एक कपड़े को गीला और चेहरे, माथे और ठोड़ी को पोंछ लें
    • यदि कुत्ते को लंबे समय से और स्कंक स्प्रे से सीधे झटका लगा है, तो गंध बाल की परत में गहराई से फंस सकता है। कुत्ते की त्वचा पर सीधे रगड़ने के लिए सफाई के समाधान में ढंका कपड़ा का उपयोग करें।
  • विधि 2
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का मिश्रण का उपयोग करना

    स्काउट गंध से कुत्तों के चरण 5 निकालें चित्र का शीर्षक
    1
    जोखिमों से अवगत रहें यह शायद सबसे प्रभावी उपाय है, लेकिन इसमें महत्वपूर्ण नुकसान हैं हाइड्रोजन पेरोक्साइड कुत्ते की त्वचा और बालों को सूखा सकता है, जानवरों की आंखों को जला सकता है, या थोड़ा हल्का रंग में बाल को भी सफेद कर सकता है। ये जोखिम न्यूनतम हैं यदि समाधान ठीक से लागू किया जाता है, लेकिन आप एक सुरक्षित विधि का उपयोग कर सकते हैं यदि आप एक कुत्ते के साथ काम कर रहे हैं जो असहयोगी है और धोने के लिए अधिक समय लगेगा।
    • कुछ लोग इस विधि को बहुत प्रभावी पाते हैं, खासकर जब कई बार लागू होते हैं हालांकि, बदमाश गंध का एक सीधा स्प्रे या मोटी के साथ एक कुत्ते के लिए, आप एक वाणिज्यिक क्लीनर गंध के अंतिम निशान को दूर करने की आवश्यकता हो सकती।
  • कुत्ते के चरण 6 से स्कंक गंध को हटा दें
    2
    पुराने कपड़े और दस्ताने रखो। बदमाश की गंध आसानी से आपके कपड़ों में जा सकते हैं
    • आप नियमित डिटर्जेंट के साथ आधा कप (120 मिलीलीटर) बेकिंग सोडा को मिलाकर कपड़े धोने में कपड़े से बदबूदार गंध को हटा सकते हैं उन कपड़ों को पहनना जिनके लिए आपको खेलना नहीं है, अभी भी सिफारिश की जाती है। एक सामान्य कपड़े धोने के भार के साथ स्किम-सुगंधित कपड़े मिश्रण न करें
  • कुत्ते के चरण 7 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र
    3
    ठंडे पानी के साथ आंखों को कुल्ला। कुत्ते की आँखों पर ताज़ा पानी डालना, यदि वे लाल हो और बदमाश के स्प्रे से चिढ़ आना। एक रसोई सिरिंज या टिप के बिना एक बगीचे नली मददगार हो सकती है अगर कुत्ते पानी से भाग रहे हैं
  • कुत्तों के चरण 8 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र
    4
    गंध को हटाने के लिए एक घर का मिश्रण तैयार करें। सोडियम बाइकार्बोनेट, 2 चम्मच (10 मिलीलीटर) डिटर्जेंट और 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड की 4 कप (960 मिलीलीटर) की ¼ कप (60 एमएल) मिक्स। यदि आपके पास ये सामग्री नहीं है, तो आप उन्हें सुपरमार्केट में फार्मेसी या बेकिंग सोडा में पा सकते हैं। इन सामग्रियों को उपयोग करने से पहले मिश्रित होने की जरूरत है, क्योंकि वे आराम करने के लिए जल्दी ही टूट जाएंगे।
    • एक बड़े कुत्ते के लिए इस नुस्खा को डुप्लिकेट करें।
    • यदि आपके पास केवल अधिक हाइड्रोजन पेरोक्साइड केंद्रित है, तो इसे अन्य अवयवों में जोड़ने से पहले इसे पानी से पतला करें। उदाहरण के लिए, 9% हाइड्रोजन पेरोक्साइड के 9% हाइड्रोजन पेरोक्साइड के लिए पानी के दो हिस्सों के साथ एक हिस्से को मिलाएं। अच्छी तरह से हिलाओ, फिर ऊपर के नुस्खा में इस मिश्रण के 4 कप (960 मिलीलीटर) का उपयोग करें।
  • कुत्ते के चरण 9 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक से चित्र



    5
    कहीं कुत्ते को रखें जहां आप इसे धो सकते हैं यदि समय और स्थान की अनुमति है, तो कुत्ते के बाहर एक वॉशिंग टैंक में बाँध लें। बदमाश गंध आसानी से फर्नीचर में फैल सकता है, लेकिन कुत्तों की लड़ाई के मामले में आसान सफाई कर सकते हैं या बाहर कूद करने के लिए यदि आप, टब चारों ओर समाचार पत्र या पुराने तौलिए फैल घर में कुत्ते को धोने के लिए की जरूरत है।
  • कुत्ते के चरण 10 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र
    6
    गर्दन के पीछे से पूंछ तक मिश्रण को मिलाएं। अपने डिस्पोजेबल दस्ताने पहने हुए, कुत्ते में कुछ मिश्रण डालें और बालों में मालिश करें, जैसे शैंपूंग। गर्दन से शुरू करो और पूंछ पर नीचे जाओ। कुत्ते को सूखा रखें, क्योंकि गीला होने पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड कम प्रभावी होता है।
  • कुत्ते के चरण 11 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र
    7
    चेहरे पर आवेदन करने के लिए पुराने स्पंज का उपयोग करें (यदि आवश्यक हो) पशु के चेहरे बदमाश गंध के साथ है, तो कुत्ते की ठोड़ी अप झुकाते हैं, ताकि तरल वापस गर्दन, नहीं आँखों को जाता है। पेरोक्साइड को पुराने स्पंज के साथ, धीरे से, ठोड़ी, गाल, माथे और कानों पर लागू करें, लेकिन मत करो आंखों और नाक के करीब आना
    • वैकल्पिक रूप से, आप प्रत्येक कान में कपास की गेंद को रखकर कुत्ते के कानों की रक्षा कर सकते हैं। इन्हें बहुत दूर की ओर धक्का मत करो। कुछ कुत्ते (और लोग) कान में तरल पदार्थ की भावना को पसंद नहीं करते हैं, इसलिए यह कुत्ते को कम संघर्ष कर सकता है
  • कुत्ते के चरण 12 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाले चित्र
    8
    कुछ मिनटों में अच्छी तरह कुल्ला। हाइड्रोजन पेरोक्साइड कुत्ते के बालों को थोड़ी देर के लिए छोड़ा जा सकता है, लेकिन थोड़ी देर के लिए इस पदार्थ को गंध को तोड़ने के लिए इंतजार करना पड़ता है यद्यपि यह मिश्रण पतला होता है, यह चारों ओर से अधिक समय तक बालों में नहीं छोड़ा जाना चाहिए ताकि यह घटित होने की संभावना कम हो सके। भाग्य के साथ, आप उस समय के दौरान गंध की कमी देखेंगे।
  • कुत्ते के चरण 13 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाला चित्र
    9
    जब तक गंध निकाल दिया जाता है तब तक दोहराएं (यदि आवश्यक हो)। यदि आप देखते हैं कि गंध काफी कम हो गया है, लेकिन पूरी तरह से गायब नहीं हुआ है, तो कुत्ते को सूखा और फिर से एक ही मिश्रण को लागू करें। यदि गंध काफी कम नहीं है, हालांकि, यह एक व्यावसायिक गड़बड़ी गंध रिमूवर या किसी अन्य घर उपाय की कोशिश करना सबसे अच्छा हो सकता है।
  • विधि 3
    अन्य तरीकों की कोशिश कर रहा है

    कुत्तों के कदम 14 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक वाले चित्र
    1
    बजाय हाइड्रोजन पेरोक्साइड के सिरका का उपयोग करें। सफेद सिरका या सेब साइडर सिरका को बेकिंग सोडा और डिटर्जेंट के बजाय हाइड्रोजन पेरोक्साइड के साथ मिलाया जा सकता है। यह कम प्रभावी हो सकता है लेकिन कुत्ते के बाल को धोने का खतरा नहीं है। उपरोक्त हाइड्रोजन पेरोक्साइड के निर्देशों का पालन करें, जहां नीचे बताया गया है:
    • बेकिंग सोडा के साथ मिश्रित जब सिरका तत्काल चिड़चिड़ापन करेगा और जल्दी से अलग हो जाएगा आप बेकिंग सोडा को कुत्ते के बालों में घुसना कर सकते हैं और फिर सिरका डालना
  • कुत्ते के चरण 15 से स्कंक गंध निकालें शीर्षक से चित्र
    2
    गंध को अस्थायी रूप से छिपाने के लिए एक सुगंधित पालतू शैम्पू का उपयोग करें सुगंधित शैंपू के साथ मालिश करने से स्थायी तेल को हटाया नहीं जाएगा, लेकिन अस्थायी रूप से इसे छुपा सकते हैं। यह विधि केवल एक अल्पकालिक समाधान के रूप में उपयोगी है, जब तक आप इसे नियमित रूप से लागू करने के लिए तैयार नहीं होते हैं प्राकृतिक गंध स्वाभाविक रूप से फैलाने के लिए सप्ताह ले सकता है, और कपड़े और फर्नीचर में घुसना कर सकता है, इसलिए इस विधि को दीर्घकालिक समाधान के रूप में अनुशंसित नहीं किया जाता है।
    • टमाटर का रस सुगंधित शैम्पू से काफी अधिक प्रभावी नहीं है, यह गड़बड़ करता है और कुत्ते के बालों को थोड़ा दाग सकता है। घरेलू उपाय के रूप में इसकी लोकप्रियता के बावजूद, यह गंदे गंध के लिए एक अच्छा समाधान नहीं है।
  • स्काउट गंध को कुत्तों के चरण 16 से हटा दें
    3
    अटक गंध को हटाने के लिए लंबे बालों को छाँटें। ज्यादातर गंध कुत्ते के फर में फंस सकते हैं, खासकर अगर यह लंबे समय तक हो और स्प्रे को कुत्ते पर सीधे नहीं करना है। यह अपने आप से ट्रिम कर दीजिए या कुत्ते को पालतू जानवरों की दुकान में ले जाएं, जो स्कंक की गंध के साथ भी काम करने को तैयार है।
  • युक्तियाँ

    • एंजाइम पर्यावरण के अनुकूल होते हैं, इसलिए अफीम-आधारित स्कीम गंध रिमॉवर्स को प्रायः पर्यावरण के लेबल जैसे कि प्रकृति के चमत्कार द्वारा बेचा जाता है।

    चेतावनी

    • कभी भी सोडियम बाइकार्बोनेट और हाइड्रोजन पेरोक्साइड को अग्रिम में मिश्रण करने की कोशिश न करें। एक बोतल में छोड़ दिया अगर मिश्रण विस्फोट हो सकता है।
    • यदि पूरी तरह से हटाया नहीं जाता है, तो कुत्ते की त्वचा गीली हो जाने पर बदबू की गंध लौट सकती है
    • हेयर ड्रायर या अन्य गर्मी स्रोत के साथ अपने बालों को सूखा न लें यह खराब गंध को सुदृढ़ कर सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com