IhsAdke.com

कुत्ता मूत्र गंध को कैसे खत्म करें

आप अपने कुत्ते को प्यार करते हैं लेकिन अनिवार्य रूप से, एक या दूसरे समय, यह घर के चारों ओर "दुर्घटनाओं" का कारण बनता है सूखी मूत्र के पास एक मजबूत अमोनिया गंध है जिसे समाप्त करना मुश्किल हो सकता है। ताजा मूत्र को तुरंत सफाई करके, पुराने गंध को हटाने और इसे रोकने से पहले (पहले स्थान पर), बुरी कुत्ते की गंधों को दूर करना और फिर से ताज़ा गंध से अपना घर छोड़ना संभव है।

चरणों

विधि 1
ताजा मूत्र का इलाज करना

कुत्ता मूत्र गंध चरण 1 से छुटकारा पाने वाला चित्र
1
सूखा मूत्र तुरंत जब आप घर में कुत्ते पेशाब देखते हैं या कुछ मूत्र दाग पाते हैं, तो तुरंत एक साफ कपड़े के साथ जगह सूखा। पेशाब जितना हो उतना मूत्र अवशोषित कर सकते हैं, कालीन या असबाब द्वारा मूत्र में अवशोषित होने की संभावना कम हो सकती है।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 2 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    पानी का उपयोग करें और डिटर्जेंट के कुछ बूंदों के लिए दाग पतले। एक कटोरे में, गर्म पानी में हल्के डिटर्जेंट के कुछ बूंदों को मिलाएं। मिश्रण में साफ कपड़े का एक टुकड़ा गीला और दाग में रगड़ें, फिर सूखा कपड़े के साथ सूखा। ऐसा कुछ समय करो जब तक कि मूत्र का दाग न हो।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 3 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    दाग में कुछ बेकिंग सोडा डालो एक थोड़ा बेकिंग सोडा डालो - एक प्राकृतिक दुर्गन्ध दूर करनेवाला - नम स्पॉट में। समान रूप से फैलाओ सावधानी बरतें ¼ कप (120 ग्राम) से अधिक का उपयोग न करें, क्योंकि अत्यधिक मात्रा में मुश्किल सफाई कर सकते हैं बेकिंग सोडा को रातोंरात पेशाब के दाग पर चलो।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 4 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    बेकिंग सोडा में साँसें यदि कुत्ते ने कालीन पर चढ़ा, तो अगले दिन बेकिंग सोडा को हटाने के लिए वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें। क्लीनर को जितनी बार आवश्यक हो, सभी बेकिंग सोडा को उस बिंदु पर निकालना जरूरी है कि क्षेत्र स्पर्श को साफ है। यदि आपके कुत्ते ने गद्दा या अन्य असबाब वाली सतह पर चढ़ाई की है, तो बेकिंग सोडा इकट्ठा करने के लिए एक हाथ से आयोजित वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करें।
  • विधि 2
    कालीनों और कपड़ों से गंध हटाने

    कुत्ता मूत्र गंध चरण 5 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    मूत्र दाग क्षेत्र को पतला करने के लिए पानी का उपयोग करें यदि दाग कुछ समय के लिए रहा है और गंध मजबूत है, तो पहले दाग को कम करना आवश्यक होगा। गर्म पानी का एक कटोरा लें और दो साफ कपड़ों का उपयोग करें, एक गीला हो और एक सूखा, एक और दूसरे के बीच बारी। दाग और गंध को कम करने के लिए कई बार ऐसा करें, जितना आप कर सकते हैं।
    • रबड़ के दस्ताने पहनें जब यह कर रहे हैं
    • ऐसा हो सकता है कि पोंछे मूत्र को गंध करना शुरू हो जाता है यहां तक ​​कि अगर यह अप्रिय है, इसका मतलब है कि मूत्र को अवशोषित किया जा रहा है। गीले और सूखे कपड़े के बीच चिपकना जारी रखें जब तक दाग जितना संभव हो उतना नहीं हटा दिया जाता।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 6 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    कार्बनिक गंध neutralizer का उपयोग करें गंध को जितना संभव हो उतना कम करने के बाद, गंध तटस्थता जैसे एनज़िमिप्प का उपयोग करें। वे एंजाइम होते हैं जो मूत्र में प्रोटीन अणुओं को तोड़ते हैं जो बुरी गंध का कारण रखता है। एक छिपे हुए इलाके में एक परीक्षण के बाद यह देखने के लिए कि ऊतक फीका नहीं है, मूत्र से प्रभावित क्षेत्र में उत्पाद को पास करें और 10 से 15 मिनट तक काम करने के लिए इसे छोड़ दें। एक साफ कपड़े के साथ सूखी
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 7 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    गंध को बनाए रखने वाले भागों को धोना या बदल दें यदि तटस्थता के उपयोग के बाद भी गंध बनी हुई है, तो संभव है कि ठंडा पानी के साथ टुकड़े को धो लें। सूखने से बचने के लिए बाहर सूखी
    • यदि कुत्ते ने कालीन पर चढ़ाई की है, तो अंडकोकोर को बदलने पर विचार करें। इसमें आमतौर पर सिंथेटिक सामग्री शामिल होती है जो बहुत अधिक गंध को अवशोषित करते हैं।
  • विधि 3
    दृढ़ लकड़ी फर्श से गंध दूर करना




    कुत्ता मूत्र गंध चरण 8 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    बराबर भागों पानी और सफेद सिरका के साथ एक समाधान बनाओ दृढ़ लकड़ी के फर्श से सुगंध हटाना मुश्किल है, लेकिन सौभाग्य से, लकड़ी अधिक शक्तिशाली सफाई एजेंटों के लिए अधिक सहिष्णु है। एक समाधान मिलाएं और इसे नरम स्पंज के साथ मूत्र के दाग में डाल दें, जिससे यह पांच से दस मिनट के लिए काम करे। फिर एक साफ कपड़े के साथ सूखा पोंछे
    • सिरका समाधान का उपयोग करने के बाद आप एक अतिरिक्त सफाई के लिए बेकिंग सोडा के कुछ बड़े चम्मच भी निकाल सकते हैं। बायकार्बोनेट को रातोंरात काम करने के बाद यह शुभकामना दे।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 9 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    हाइड्रोजन पेरोक्साइड का मुखौटा बनाने की कोशिश करें अच्छी तरह से संतृप्त होने तक 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड में एक फलालैन या चेहरे का कपड़ा भरीजिए, लेकिन टपकाव के बिना। यदि तौलिया थोड़ा जरूरी हो तो मुड़ें और इसे मूत्र दाग पर रखें। गंध को हटाने के लिए दो या तीन घंटे के लिए कार्य करें।
    • यदि तौलिया को हटाने के बाद भी मंजिल अभी भी नम है, तो सूखे कपड़े वाले क्षेत्र को शुष्क करें।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 10 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    मंजिल को रेत और इसे फिर से खत्म। यदि दाग बाहर नहीं आया है, तो यह संभव है कि फर्श पर रेत के लिए संभव है बाद के मामले में इस विकल्प का उपयोग करें, क्योंकि लागत अधिक है और यह बहुत समय लगता है, हालांकि गहरी गंध को दूर करने के लिए प्रभावी है। जब sanding, आप लकड़ी के शीर्ष परत को हटा देंगे जहां गंध गर्भवती है। मंजिल को नुकसान पहुंचाने के जोखिम को न चलाए, इस सेवा को करने के लिए एक पेशेवर से संपर्क करें।
    • अधूरा फर्श पर सैंडिंग सरल है (उदाहरण के लिए, वार्निश नहीं), लेकिन यह भी तैयार फर्श पर किया जा सकता है। एक पेशेवर sanding से पहले लकड़ी की सटीक छाया ठीक करने में आपकी मदद कर सकता है।
  • विधि 4
    मूत्र odors से बचना

    कुत्ता मूत्र गंध चरण 11 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    1
    अधिक बार टहलने के लिए अपने कुत्ते को ले लो यदि कुत्ते पर्याप्त नहीं चलते हैं, तो उसे घर में खुद को राहत देने की आवश्यकता महसूस हो सकती है। उसे कम से कम चार बार पेशाब करने के लिए ले लो और आवृत्ति में वृद्धि अगर वह बड़ी है, छोटी है या खराब स्वास्थ्य में है। यदि आवश्यक हो, तो अपने कुत्ते को चलने के लिए अपने घर में आने वाले कुत्ते वॉकर को किराए पर लें।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 12 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    2
    सही जगह पर पेशाब करने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए ट्रेनर को किराए पर लें। कुछ कुत्तों, बचपन के दौरान प्रशिक्षण की कमी के कारण, पता नहीं है कि सही जगह पेशाब कहाँ है अगर आपको लगता है कि यह समस्या है, खासकर यदि आपने अपने कुत्ते को वयस्कता में अपनाया है, तो ट्रेनर को कॉल करें कई प्रशिक्षकों को घर में विशिष्ट कुत्ते व्यवहार समस्याओं से निपटने के लिए घर पर लोगों की सहायता करते हैं।
    • स्ट्रेनर्स यह भी निदान करने में सक्षम हैं कि यदि आपके कुत्ते को घर के अंदर पेशाब हो रहा है जैसे व्यवहार संबंधी विकार के लक्षण, जैसे कि जुदाई की समस्या
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 13 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    3
    अपने कुत्ते को चिकित्सक के पास ले जाएं ताकि वह देख सकें कि उनके पास स्वास्थ्य समस्या है या नहीं। यदि पेशाब के साथ समस्याएं चलती रहती हैं और ट्रेनर को भर्ती करने के बाद भी रहती हैं, तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाना सबसे अच्छा है। कुछ स्वास्थ्य समस्याएं, जैसे कि खारापन या मूत्र पथ के संक्रमण से जुड़ी जटिलताओं, अपने कुत्ते को घर के भीतर और बाहर दोनों ही अधिक बार पेशाब कर सकती हैं।
    • उन जगहों को चिह्नित करें जो आपके कुत्ते को आमतौर पर पेश करते हैं, कितनी बार और कब ये समस्याएं पशु चिकित्सक को सूचित करना शुरू करते हैं।
  • कुत्ता मूत्र गंध चरण 14 से छुटकारा पाने वाला चित्र
    4
    यदि आवश्यक हो तो repellants का उपयोग करें कुछ कुत्ते के पश्चात अपने कुत्ते को घर के भीतर पेशाब से बचने से बचा सकते हैं। उत्पाद को लागू करने से पहले, सुनिश्चित करें कि प्रभावित क्षेत्रों को फीका नहीं किया जाएगा फिर, इन बिंदुओं पर भारी स्प्रे करें जहां आपके कुत्ते को आमतौर पर पेशाब होता है।
  • आवश्यक सामग्री

    • पानी
    • गंध तटस्थता
    • सोडियम बाइकार्बोनेट
    • कपड़े या तौलिए
    • वैक्यूम क्लीनर
    • साबुन

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (7)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com