IhsAdke.com

कैसे कुत्ते मूत्र odors बेअसर करने के लिए

यदि आपका पिल्ला गलती से अपने नए कालीन में बाथरूम गए, तो आपको पता होना चाहिए कि मूत्र को कैसे निकालना है ताकि यह पूरे घर में खराब गंध न छोड़े। आप गंदगी को साफ करने के लिए घरेलू आपूर्ति का उपयोग कर सकते हैं, अपने स्वयं के उत्पादों को गंध को निष्क्रिय करने या स्टोर से खरीदे गए उत्पादों का उपयोग करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। अधिक जानने के लिए चरण 1 के रूप में प्रारंभ करें

चरणों

विधि 1
गंध को बेअसर करने के लिए घरेलू आपूर्ति का उपयोग करना

निओट्रिज़ डॉग मूत्र नशा चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
प्रभावित क्षेत्र में एक गीला या सूखी वैक्यूम क्लीनर चलाएं। वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करना, कार्पेट या फर्श से किसी भी मूत्र को चूसना। ऐसा करने से मूत्र को गहरा परतों में कालीन या फर्श में समाहित होने से रोकने में मदद मिलेगी। मूत्र जो गहरी परत में अवशोषित हो गया है, उसे इलाज के लिए एक बहुत मुश्किल गंध पैदा करेगा।
  • अगर आपके पास वैक्यूम क्लीनर नहीं है, तो प्रभावित स्थान में कई अख़बारों या कागज़ के तौलिए डाल दें। कुत्ते ने पेश होने के तुरंत बाद यह करना अच्छा है। गीला कागज निकालें और हमारे कागज़ात को तब तक लोड करें जब तक कि यह प्रतीत नहीं होता है कि अब पेशाब मूत्र को अवशोषित नहीं कर रहा है। यह मूत्र को कालीन द्वारा अवशोषित होने से रोकने में मदद करेगा।
  • निओट्रिज डॉग मूत्र नशा चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    सूखी मूत्र का पता लगाने के लिए यूवी प्रकाश का उपयोग करें। यदि आप कुत्ते के मूत्र के बाद पेशाब नहीं ले सकते हैं और आपको यकीन नहीं है कि गंध कहाँ से आ रहा है, तो आप उन जगहों को खोजने के लिए एक सस्ता बैक लाइट का उपयोग कर सकते हैं जहां आपके कुत्ते को पेश किया गया था। जब आप स्थानों को ढूंढते हैं, तो उनके पास एक ऑब्जेक्ट रखकर उन्हें चिह्नित करें, ताकि आप उन्हें फिर से नहीं खोना चाहें।
    • ये बैकलाइट उपकरण आमतौर पर हार्डवेयर स्टोर और उपकरण पर खरीदे जा सकते हैं।
  • निओट्रिज डॉग मूत्र नशा चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    पानी के साथ एक सिरका समाधान बनाओ समाधान में 50% सिरका और 50% पानी होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि आप दो गिलास पानी का उपयोग करते हैं, तो आपको उन्हें दो गिलास शर्करा के साथ मिश्रण करना चाहिए। आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली तरल की मात्रा उस जगह के आकार पर निर्भर करती है जहां आपके कुत्ते को पेश किया गया था।
  • निओट्रिज डॉग मूत्र नशा कदम 4 शीर्षक चित्र
    4
    मूत्र साइट के लिए एक उदार समाधान का उपयोग करें। आप यह सुनिश्चित करने के लिए उदार राशि का उपयोग करना चाहते हैं कि समाधान कालीन के गहरे परतों में अवशोषित हो, मूत्र के गंध को समाप्त कर दें। यह समाधान मूत्र साइट के कठोर और गहरा परतों को नरम और बेअसर करने में मदद करेगा।
  • निओट्रिज डॉग मूत्र ओस का शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    5
    स्थान को धीरे से दबाएं सिरका मिश्रण को साफ करने के लिए एक नया स्पंज या कपड़े का उपयोग करें ऐसा करने से कालीन (कालीन सतह) के सतह तंतुओं पर कठोर मूत्र परतों को हटाने में मदद मिलेगी, साथ ही कालीन और फर्श के गहरे परत भी।
  • नुस्खा नुस्खा मूत्र नशा कदम 6 शीर्षक चित्र
    6
    फिर से जगह पर वैक्यूम क्लीनर चलाएं। जब आप सिरका को रगड़ते हैं, तो वैक्यूम क्लीनर को वापस सिरका मिश्रण और मूत्र को चूसने के लिए पास करें, जो टूटा हुआ है और तटस्थ हो गया है।
    • फिर, यदि आपके पास वैक्यूम क्लीनर नहीं है, तो सिरका और मूत्र को अवशोषित करने के लिए पेपर तौलिया या अखबार का उपयोग करें।
  • निओट्रिज डॉग मूत्र ओस का शीर्षक शीर्षक चित्र 7
    7
    मूत्र में थोड़ा रासायनिक खमीर फेंक दो। जब आप पहले से ही क्षेत्र सूख चुके हैं, तो प्रभावित क्षेत्र भर में रासायनिक खमीर रखें। सुनिश्चित करें कि खमीर पूरे प्रभावित क्षेत्र को कालीन या फर्श पर कवर करता है खमीर यह सुनिश्चित करने में मदद करेगा कि मूत्र निष्कासित हो गया है।
  • नुस्खा नुस्खा मूत्र उदर कदम शीर्षक शीर्षक चित्र 8
    8
    तरल डिशवाशिंग डिटर्जेंट के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं। स्प्रे बॉटल में 5 मिलीलीटर शुद्ध पागल तरल डिटर्जेंट के साथ 250 मिलीलीटर 3% हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिलाएं। सुनिश्चित करें कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड आप उपयोग करते हैं 3% है। इस से अधिक कुछ भी आपके कालीन या फर्श को नुकसान पहुंचा सकता है आपको यह भी सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके द्वारा उपयोग किए गए तरल डिटर्जेंट में ब्लीच नहीं है क्योंकि यह आपके कालीन को दाग सकता है
  • चित्र न्यूर्रलाइज डॉग मूत्र उदर चरण 9
    9
    मूत्र साइट पर हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिश्रण स्प्रे करें रासायनिक खमीर के साथ कवर क्षेत्र हल्के से छिड़क। जब आप जगह में मिश्रण छिड़काते हैं, दस्ताने की सफाई करें और स्पंज या एक नया ब्रश के साथ अच्छी तरह से क्षेत्र रगड़ें कि आप फिर से उपयोग करने की योजना नहीं बनाते हैं (जब तक कि यह एक ही गतिविधि के लिए नहीं है)।
  • नुस्खा नुस्खा मूत्र नशा कदम 10 शीर्षक चित्र
    10
    क्षेत्र को पूरी तरह सूखा दें इसमें कई घंटे लग सकते हैं जब स्थान अब छूने के लिए नम नहीं है, तो फिर किसी भी अतिरिक्त खमीर को निकालने के लिए वैक्यूम कुल्ला करें, जो कि हाइड्रोजन पेरोक्साइड मिश्रण से मिश्रित न हो।
    • पता है कि पुरानी मूत्र के साथ साइटें शायद आपके कालीन को मोहित कर दी हैं



  • विधि 2
    गंध को बेअसर करने के लिए अपना खुद का उत्पाद बनाना

    यह विधि सबसे अच्छी तरह से दीवारों और एक मंजिल जहां मूत्र है स्वच्छ करने के लिए एक तरह से उपयोग किया जाता है हालांकि यह कालीनों से मूत्र को दूर करने के लिए प्रभावी हो सकता है, लेकिन जब तुरंत मूत्र ताजा होता है, तो इसका तुरंत उपयोग करना सबसे अच्छा होता है।

    नुस्खा नुस्खा मूत्र उदर कदम शीर्षक चित्र 11
    1
    एपसॉम नमक या पोटेशियम एल्यूम खरीदें। इन उत्पादों को स्थानीय सुपरमार्केट या फार्मेसी में पाया जा सकता है उत्पाद आपकी पसंद का है - दोनों का कुत्ता मूत्र पर एक ही प्रभाव पड़ता है - वे मूत्र साइट जीवाणुओं से छुटकारा पाती हैं जो गंध में वृद्धि कर सकते हैं और शेष तरल पदार्थों को अवशोषित कर सकते हैं।
  • चित्र न्युट्रिलाइज डॉग मूत्र ओस का चरण 12
    2
    अपना सफाई मिश्रण बनाएं एक लीटर समाधान बनाने के लिए 800 मिली पानी में 200 ग्राम एपसॉम नमक या पोटेशियम एल्यूम भंग करें। स्प्रे बोतल के समाधान को प्रभावित क्षेत्र में इसे आसानी से लागू करने के लिए स्थानांतरित करें
  • नुस्खा नुस्खा मूत्र मूत्र चरण 13 के शीर्षक चित्र
    3
    मूत्र साइटें लड़ें यदि मूत्र ताजा है, इसे कागज तौलिया, अखबार, या गीले या सूखे वैक्यूम क्लीनर के साथ अवशोषित करें। एक बार जब आप उतना मूत्र के रूप में अवशोषित कर लेते हैं जैसे आप प्रभावित क्षेत्र पर सफाई का मिश्रण स्प्रे कर सकते हैं। इसे मूत्र स्थल पर कुछ मिनटों तक अवशोषित करने दें।
    • यदि मूत्र साइट पुरानी है, प्रभावित क्षेत्र पर स्प्रे करें और फिर समाधान को 30 मिनट या उससे अधिक समय के लिए अवशोषित करने दें। जितना अधिक आप समाधान को व्यवस्थित करने देते हैं, उतना अधिक प्रभावशाली होगा कि यह कालीन पर सूखा होने वाले मूत्र को तोड़ने और भंग कर देगा।
  • निओट्रिज डोग मूत्र नशा चरण 14 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    मिश्रण सूखा 3 या 4 मिनट के बाद, कागज तौलिये या वैक्यूम क्लीनर के साथ जगह को साफ और सूखें। यह सुनिश्चित करेगा कि आप सभी भंग मूत्र हटा दिए हैं जो मिश्रण विघटित हो गए हैं। जब क्षेत्र पहले से अपेक्षाकृत शुष्क है, तो समाधान फिर से स्प्रे करें। इस समय सूखने के लिए इसे छोड़ दें सूखे समाधान प्रभावित स्थल में बैक्टीरिया से लड़ना जारी रखेगा।
  • विधि 3
    गंध निष्क्रियीकरण उत्पाद का उपयोग करना

    अपना उत्पाद चुनें ऐसे उत्पादों की सफाई के दो श्रेणियां हैं जिनका उपयोग मूत्र के गंध को बेअसर करने के लिए किया जा सकता है। वे एंजाइम या ऑक्सीकरण उत्पादों के साथ उत्पादों में शामिल हैं।

    नुस्खा नुस्खा मूत्र उदर का शीर्षक चित्र 15
    1
    एंजाइमों के साथ उत्पादों की कोशिश करो वे एंजाइम होते हैं जो मूत्र को अणुओं में विभाजित करते हैं जो उत्पादों में विशिष्ट जीवाणुओं द्वारा खाया जा सकता है।
  • चित्र नुस्खा नुस्खा मूत्र मूत्र चरण 16
    2
    ऑक्सीकरण उत्पादों का उपयोग करने की कोशिश करें इन उत्पादों को सीधे मूत्र के गंधों के साथ क्षेत्रों में सीधे स्प्रे किया जा सकता है। ये उत्पाद गंध का कारण बनकर जीवाणुओं को मारकर गंध को बेअसर कर देते हैं, और धुंधला हो जाना रोक सकता है। इसमें उन पदार्थ भी होते हैं जो आवेदन के बाद रहते हैं और गंधों को बेअसर करना जारी रखते हैं, बर्बाद करने के लिए बाध्य होते हैं और बैक्टीरिया और ढालना के विकास को रोकते हैं।
  • चित्र न्यूर्रलाइज डॉग मूत्र ओडिर्स चरण 17
    3
    निओट्रराइज़र की सही मात्रा का उपयोग करना सुनिश्चित करें एंजाइम या ऑक्सीकरण उत्पादों का उपयोग करते समय, अपने कुत्ते को छोड़ने वाले मूत्र की मात्रा की तुलना में अधिक उत्पाद का उपयोग करना महत्वपूर्ण है। एक औसत कुत्ते आमतौर पर मूत्र का एक गिलास रिलीज करता है, इसलिए उस स्थिति में, आप कुछ निष्पक्ष एजेंटों का उपयोग करेंगे।
  • चित्र न्यूर्रलाइज डॉग मूत्र नहर चरण 18
    4
    तटस्थ यंत्र को लागू करें इस कदम के लिए, बोतल या पैकेज से दिए गए निर्देशों को पढ़ना सबसे अच्छा है, जहां तटस्थ यंत्र आता है। हालांकि, अधिकांश तटस्थ यंत्रों को जगह में लागू करने की आवश्यकता है और फिर कुछ समय के लिए सेट करें। जब इसे कालीन पर तय किया गया है, तो किसी को वैक्यूम क्लीनर को जगह में या कागज तौलिया, अखबार या पुराने कपड़े के तौलिए के साथ तरल को अवशोषित करना चाहिए।
    • जब मूत्र कंक्रीट से धोता है, तो तिगुनी तटस्थता की मात्रा का उपयोग करें उदाहरण के लिए, यदि आपके कुत्ते ने एक गिलास के 1/4 के बारे में पेशाब किया है, तो आप एक ग्लास न्यूट्रलरज़र का 3/4 का उपयोग करेंगे।
    • जब कई बार मूत्र प्राप्त होने वाले कालीनों का इलाज करते हैं, तो उन्हें ऊपर उठाने और फर्श को भी साफ करना सर्वोत्तम होता है। यदि आप नहीं करते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि गंध वहाँ जारी रहेगा।
    • यदि आप कार की सीट के साथ काम कर रहे हैं, तो दो बार से ज्यादा नीररलाइज़र का उपयोग करें क्योंकि कार सीट फोम अधिकतर कार्पेट से ज्यादा शोषक है।
  • युक्तियाँ

    • अमोनिया की मजबूत गंध हम कुत्ते मूत्र से महसूस करते हैं जो प्रोटीन चयापचय से उत्पन्न कचरे से आते हैं। आप अपने कुत्ते को देने वाले प्रोटीन को कम कर सकते हैं (एक पशुचिकित्सा से परामर्श करने के बाद) इसे घर का बना कुत्ता खाना व्यंजनों के साथ खिलाकर।

    चेतावनी

    • यदि मूत्र लंबे समय तक कालीन में रहता है, तो इसकी वजह से मलिनकिरण स्थायी हो सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com