IhsAdke.com

पिल्ला डायरिया को साफ कैसे करें

सुबह उठने और पाते हैं कि पशु रात पेट दर्द था, सभी घर के फर्श पर दस्त के रूप में अस्वस्थता के निशान छोड़ने: वे सभी कुत्ते के मालिक को डर रहे हैं। इस गंदगी सही तरीके से बहुत महत्वपूर्ण है, के बाद से जगह सब गंदा है और कोई भी नहीं चाहता है कि बुरा गंध निवास भर गर्भवती जा साफ। इसके अलावा, यह गंध भविष्य में एक ही स्थान पर कुत्ते को आकर्षित कर सकता है जिससे उन्हें लगता है कि यह उसका "बाथरूम" है और वही गंदगी है। इन सभी समस्याओं से बचने के लिए, मंजिल जल्दी और प्रभावी ढंग से फर्श को साफ और दुर्गंधना आवश्यक है।

चरणों

विधि 1
एक ठोस सतह से समाशोधन डायरिया

चित्र शीर्षक डिस्पोजेबल दस्ताने चरण 1 बुलेट 1 चुनें
1
अपने और घर के बाकी हिस्सों की रक्षा करें डिस्पोजेबल लेटेक्स दस्ताने लगाएं ताकि अपने हाथ पर हो और चारों ओर एक खुला प्लास्टिक की थैली छोड़ ताकि आप सभी के अंदर गंदे जमा कर सकते हैं, बजाय विभिन्न चीजों को लोड करने की और उन्हें फेंकने से पहले भी बड़ी गड़बड़ बनाने का जोखिम नहीं चला कचरे में
  • तस्वीर एक कुत्ता आउट टू पोप चरण 10
    2
    स्टूल को साफ करें सतह पर सूखने से पहले उन्हें निकालने की आवश्यकता होती है, जो कि बहुत अधिक कठिन सफाई कर देगा। दस्त को हटाने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि वह कागज तौलिया या पुराने तौलिये के साथ रगड़ कर, जो स्वच्छता के बाद फेंक दिया जा सकता है।
  • दृढ़ लकड़ी के फर्श पर तस्वीर खरोंच फिक्स चरण 1
    3
    क्षेत्र कीटाणुरहित करने के लिए क्लीनर का उपयोग करें। इस तरह, आपके कुत्ते को यह नहीं पता होगा कि उनका नया बाथरूम वहां है, लेकिन एक ऐसा पहनना महत्वपूर्ण है जो मंजिल पर दाग नहीं करता है, जिससे यह शारीरिक रूप से साफ हो जाता है। फिर एक पालतू गंध neutralizer का उपयोग करें, बदबू आ रही है कि कुत्ते को आमंत्रित देखो।
    • इस प्रकार के गंध neutralizers किसी पालतू जानवर की दुकान पर उपलब्ध हैं। महत्वपूर्ण बात यह है कि एक को चुनना है जो प्रश्न में सतह को दाग नहीं करता है।
  • विधि 2
    एक कालीन के अतिसार को साफ करना

    पिक्चर का शीर्षक स्वच्छ एक तल चरण 5
    1
    सफाई के लिए तैयार करें लेटेक्स दस्ताने को दस्तों के संपर्क से अपने हाथों की रक्षा करने के लिए, एक प्लास्टिक की थैली छोड़कर गंदे सामान डालने के लिए और पूरे घर में स्टूल को फैलाना नहीं।
  • तस्वीर एक कुत्ता आउट टू पोप चरण 4
    2



    उन्हें जितनी जल्दी हो सके साफ करें ताकि वे सतह पर सुखा सकें। सबसे अच्छा विकल्प कागज तौलिए या पुराने तौलिये के साथ साफ़ करना है, जो उसके बाद शीघ्र ही त्याग दिया जा सकता है।
  • कालीन के बाहर साफ वमन बाहर शीर्षक चित्र
    3
    संभव के रूप में ज्यादा मल ले लो यदि वे कालीन पर चिपकाते हैं, तो एक मक्खन चाकू या केक की खाल के किनारे का उपयोग करें, इसे बाहर आने की कोशिश कर।
    • किसी भी सफाई उत्पाद का उपयोग करने से पहले इसे करें
  • कार्पेट से पीट मूत्र निकालें शीर्षक से चित्र चरण 4
    4
    जब तक आप मल देख नहीं रहे तब तक क्षेत्र सूखा और कुल्ला। जैसे ही दस्त के थोक गायब हो जाते हैं, स्पॉट पर सावधानीपूर्वक एक कागज तौलिया दबाएं, जितना संभव हो उतना नमी हटा दें। बहुत अधिक बल बनाने से बचें, क्योंकि गंदगी आखिरकार कालीन में भी गहरा हो सकता है।
    • स्पॉट ठंडे पानी को स्पॉट पर और फिर से सूखना, प्रक्रिया को दोहराएं जब तक कि स्टूल के सभी दिखाई देने वाले लक्षण जोड़ न करें। इसका उद्देश्य पानी से पानी भरने के बिना इसे कुल्ला करना है, क्योंकि इससे दाग को और गहरा हो सकता है।
    • यदि संभव हो तो कालीन पर कागज तौलिया को रगड़ने से बचें रेशों को उपस्थिति और बनावट को बदलने के द्वारा क्षतिग्रस्त किया जा सकता है।
  • पिक्चर का शीर्षक आपका कार्पेट साफ 10
    5
    एक और विकल्प कालीन क्लीनर का उपयोग करना है, खासकर यदि आपके पास एक सूखा और गीला वैक्यूम क्लीनर है, जो गंदे भाग से अधिक होना चाहिए। ताकि गंदे पानी जितना संभव हो उतना बाहर आता क्लीनर एक शैम्पू के साथ कालीन rinses, गंदा शैम्पू को दूर करने पर ध्यान केंद्रित impurezas- हटाने,।
    • इसे से अधिक का लाभ लेने के लिए प्रक्रिया को कई बार दोहराएं।
    • अगर मेरे पास गीला और सूखा वैक्यूम क्लीनर नहीं है, तो कपड़े धोने के कमरे में कालीन लेना या पेशेवर सफाई कंपनी को फोन करने का एक अच्छा विचार है। हालांकि, जागरूक रहें कि दस्त को दाग किया जा सकता है अगर इसे जल्दी से साफ करने का कोई रास्ता नहीं है (यह पूरी तरह से सूखा होने से पहले), मैनुअल तरीके से एक का उपयोग करना सबसे अच्छा है।
  • चित्र शीर्षक से डील विद बिस्तरबग्स चरण 1
    6
    जगह में जैविक (या एंजाइमेटिक) डिटर्जेंट के समाधान का उपयोग करें। कुत्ते के मल में प्रोटीन होते हैं, और जैविक डिटर्जेंट उन्हें तोड़ने के लिए बहुत अच्छा होता है, क्योंकि उन्हें एंजाइम होते हैं।
    • कालीन पर समाधान स्प्रे करें और अतिरिक्त को हटा दें।
    • इसे हटाने के लिए, समाधान के रूप में कालीन और सूखे पर साफ पानी स्प्रे करें।
    • इस पद्धति का लाभ यह है कि यह गंध को अच्छी तरह से हटा देता है यहां तक ​​कि अगर कालीन को चिह्नित किया गया है, तो यह मौका यह है कि कुत्ते को आकर्षित करने वाले खुशबू बहुत कम है।
    • इसका उपयोग करने से पहले किसी भी सफाई उत्पाद का परीक्षण करें एक विचारशील बिंदु पर कालीन के रंग की दृढ़ता की जांच करें, जहां आप एक महान मलिनकिरण को ध्यान नहीं देंगे।
  • पेंट 21 कालीन के बाहर साफ वमन
    7
    यदि आपके पास कोई व्यावसायिक उत्पाद नहीं है, तो घर आइटम का उपयोग करें उदाहरण के लिए, सोडियम बिकारबोनिट का उपयोग किया जा सकता है - एक चुटकी डालना और पानी से कुल्ला करना। गंदगी को साफ करने के लिए एक अन्य विकल्प सिरका पतला है। इसे तैयार करने के लिए, सफेद सिरका और पानी के बराबर भागों (एक कप में सफेद सिरका के 1 कप के साथ मिश्रण करें, उदाहरण के लिए पानी का 1 कप मिलाएं)। जगह के साथ समाधान और सूखी जगह, जितनी बार आवश्यक दोहराएँ।
    • एक मजबूत deodorizing संपत्ति के साथ सफाई समाधान का एक अन्य प्रकार डिटर्जेंट की 1 चम्मच और 1 चम्मच सोडियम की बाइकार्बोनेट के साथ हाइड्रोजन पेरोक्साइड की 450 मिलीलीटर के मिश्रण से तैयार किया जा सकता। इसे दाग से गुजारें और इसे पांच मिनट तक खड़े होने दें, कागज तौलिया के साथ अतिरिक्त हटा दें। ताजा पानी के साथ, इसे कुल्ला और शोषक सामग्री के साथ अतिरिक्त हटा दें।
    • अंतिम चरण में गंदगी पर बेकिंग सोडा की एक चुटकी को पारित करना है, यह लगभग एक घंटे तक खड़ा है। किसी भी गंध को छोड़ दिया जाएगा - तो बेकिंग सोडा को साफ करने के लिए सिर्फ एक पाउडर क्लीनर को वैक्यूम करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com