IhsAdke.com

सही जगह पर आवश्यकताओं को बनाने के लिए कुत्ते को कैसे सिखाया जाए

घर में अपनी "ज़रूरतें" कर रहे कुत्ते निराशाजनक और घृणित हैं यह लेख आपको उसे प्रशिक्षित करने में मदद करेगा ताकि वह इसे बाहर से कर सके।

चरणों

हॉउस ट्रेन आपका कुत्ता चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
बाथरूम में जाने के लिए अपने कुत्ते के लिए एक उपयुक्त जगह है। उसे बताएं कि उचित स्थान कहां है
  • हॉटल ट्रेन आपका कुत्ता चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    खाने और उठने के करीब 10 से 30 मिनट के बाद, उसे जगह पर ले जाओ और जब तक उसकी ज़रूरत नहीं होती तब तक प्रतीक्षा करें। जब वह किया, पार्टी और उसे पालतू आप एक स्नैक की पेशकश कर सकते हैं, लेकिन ध्यान दें कि अगर यह नाश्ते को खत्म नहीं कर रहा है तो सिर्फ स्नैक हासिल करने के लिए वह सिर्फ एक छोटे से पेशाब को छोड़ सकते हैं, आप को नाश्ता करने की उम्मीद कर सकते हैं, और जब आप बाहर निकलते हैं, तो नियाग्रा फॉल्स का पेशाब करें। उसके साथ धैर्य रखें। सब के बाद, वह एक व्यक्ति के रूप में स्मार्ट नहीं है, इसलिए इसे आसान ले लो।
  • चित्र शीर्षक वाला घर ट्रेन आपका कुत्ता चरण 3
    3
    अपने कुत्ते को हर 2-3 घंटे से बाहर ले जाओ। थोड़ी देर के बाद, वह बाहर "बाथरूम" के बाहर अकेले जायेंगे।
  • हॉटल ट्रेन आपका कुत्ता चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    यदि आप घर छोड़कर 2-3 घंटों से अधिक समय तक सो रहे हैं, तो अपने कुत्ते को पिंजरे में रखें (अगर वह बंदी बनने के लिए प्रशिक्षित किया गया है) या एक संलग्न कमरे में एक पेपर लाइन वाले फर्श के साथ। यह आपको कचरे के निपटान से हतोत्साहित करेगा जब तक आप दूर रहेंगे या उस गंदगी की मात्रा को कम कर दें जिसे आपको आगमन पर साफ करना होगा। यदि आप आमतौर पर लंबी अवधि के लिए दूर होते हैं, तो आप किसी को अपने कुत्ते को चलने के लिए किराए पर ले जा सकते हैं, जबकि आप दूर हैं।
  • चित्र शीर्षक वाला घर ट्रेन आपका कुत्ता चरण 5
    5
    अपने कुत्ते की ओर ध्यान दें आम तौर पर वह एक संकेत देता है, जैसे कि तेज़ी से चलना, जिससे उसे पता चल सके कि उसे बाथरूम में जाने की ज़रूरत है। देखें कि वह क्या करता है जब वह ज़रूरत बनाने के बारे में होता है मंजिल को गंध, मंडलियों में घूमना और खुद को कम करना आम लक्षण हैं
  • हॉउस ट्रेन आपका डॉग चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    6
    जैसे ही आप अपने कुत्ते को ऐसा कर देखते हैं, उन्हें एक उचित स्थान पर ले जाएं (एक गाइड पर)।
  • हॉउस ट्रेन आपका डॉग चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    जब वह किया, पार्टी और उसे पालतू
  • हॉउस ट्रेन आपका कुत्ता चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    हमेशा अपने पिल्ला को उसी स्थान पर ले जाएं तो वह हमेशा अपने आप को गंध देगा
  • 9
    धीरज रखो अगर आपका कुत्ता सिर्फ बगीचे में झूठ बोलना चाहता है, तो शायद उसके साथ जाने का सबसे अच्छा समय नहीं है।
  • विधि 1
    कैसे `दुर्घटनाओं के साथ सौदा करने के लिए

    1. 1
      यदि आप अपने कुत्ते को "दुर्घटना" करने के बारे में पाते हैं, हाथों को हिला देते हैं और एक स्थिर स्थिर आवाज़ में "नहीं" कहते हैं
    2. 2
      यदि आपका कुत्ता क्या कर रहा है, तो उसे तुरंत बाहर ले जाओ। अगर वह ज़रूरत पूरी कर लेता है तो पार्टी बनें
    3. 3
      यदि आपका पिल्ला आपको नजरअंदाज कर देता है या यदि यह हुआ है, तो आप "दुर्घटना" की खोज करते हैं, शांत रहो. याद रखें कि आपका कुत्ता अभी भी सीख रहा है, और आपको इसे परेशान करने के उद्देश्य से नहीं कर रहा है
    4. 4
      एक एंजाइमिक रिमूवर के साथ जितनी जल्दी हो सके गंदगी को साफ करें। यह खुशबू के किसी भी निशान को हटा देता है ताकि कुत्ते को भविष्य में नहीं मिलेगा कि जगह उनकी आवश्यकताओं के लिए उपयुक्त है। लोकप्रिय विश्वास के विपरीत, आपको कुत्ते को गंदगी को साफ करने से रोकने के लिए नहीं है।



    विधि 2
    एस घंटियाँ

    1. 1
      कुछ घंटी खरीदें
    2. 2
      दरवाज़े पर घंटियाँ लटकाएं जो कुत्ते को इस्तेमाल करना चाहते हैं।
    3. 3
      जब कुत्ता घर पर नंबर 1 या 2 बना रहा है, तो इसे उठाओ, उसे टैब पर रखकर, घंटों को हराया। फिर इसे पूरा करने के लिए बाहर ले जाओ गंदगी साफ करो
    4. 4
      जगह से घंटियाँ नहीं लेते हैं जब वह पहली बार मिलता है क्योंकि उन्हें सीखना है कि दरवाजा कहाँ है और कैसे निकल जाना चाहिए। छोटे कुत्ते के लिए, थोड़े समय में सीखने में बहुत ज्यादा हो सकता है
    5. 5
      देखें कि यह विधि काम करती है या नहीं। यदि आप ऐसा करते रहेंगे, तो कुत्ते अंततः सीखेंगे
    6. 6
      किसी असामान्य शब्द को खोजने की कोशिश करें जो बातचीत में इस्तेमाल नहीं किया जाता है, बाहर कई बार कहने के लिए। यह शब्द बाथरूम में जाने का आदेश होगा जब आपका पिल्ला इसे इस्तेमाल किया जाता है, तब तक आपको कम और कम बोलने की ज़रूरत होगी जब तक कि आप केवल एक बार कहें और यह हो जाए।

    विधि 3
    गाइड पर प्रशिक्षण

    1. 1
      लगभग 5 मीटर की दूरी पर एक गाइड या रस्सी खरीदें
    2. 2
      अपने बेल्ट के एक छोर और कुत्ते के कॉलर के लिए दूसरे को बांधें। यह पूरे दिन आपकी दृष्टि की पहुंच के भीतर बना देगा।
    3. 3
      उस भाषा पर ध्यान दें जो आपके पिल्ला को बाहर निकलने की जरूरत है।
    4. 4
      यदि आपका वांछित परिणाम उत्पन्न होता है तो अपने कुत्ते को बाहर और पार्टी ले लो।

    विधि 4
    पिंजरे प्रशिक्षण

    1. 1
      एक पिंजरे तैयार हो, प्राथमिकता से पहले या जैसे ही आप कुत्ते को घर ले आओ। अपने कुत्ते को खड़े रहने और आराम से आसपास घूमने के लिए पिंजरे बहुत बड़ी होनी चाहिए।
    2. 2
      पिंजरे में कुत्ते के भोजन और पानी को रखो।
    3. 3
      अपने कुत्ते को रात में पिंजरे में रखो, सोते समय, और जब आपको घर छोड़ने की ज़रूरत होती है अपने कुत्ते को पिंजरे को आराम की जगह पर विचार करना शुरू हो जाएगा और वहां कचरे के निपटान के लिए अनिच्छुक होगा।
    4. 4
      अपने कुत्ते को बाहर ले जाने के लिए जब भी आप पिंजरे से बाहर निकलते हैं। अच्छे व्यवहार के साथ पार्टी
    5. 5
      यदि आपके कुत्ते को तुरंत इसकी ज़रूरत नहीं है, तो "चलो चलें" या "जल्दी करो" जैसे एक आदेश दर्ज करें। यह आपके कुत्ते को भविष्य में इन आउटिंग के कारण को समझने में मदद करेगा।
    6. 6
      जब आपके कुत्ते की ज़रूरत होती है, तो पार्टी अच्छी तरह से नाश्ता, पोषण और बहुत प्रशंसा, अपने कुत्ते को समझने के लिए अच्छे तरीके हैं कि उसने जो किया, वह किया था।
    7. 7
      जब भी आपके कुत्ते का संकेत है कि इसे "जाओ" की आवश्यकता है, तब भी ऐसा कर रहें अपने कुत्ते को सीखना शुरू हो जाएगा कि आपको इसे बाहर करना चाहिए

    युक्तियाँ

    • जितनी जल्दी हो सके अपने कुत्ते को प्रशिक्षण शुरू करें
    • "मुझे अब जाना है!" के संकेतों के बारे में जानें हर कुत्ते का अपना है
    • एक उत्कृष्ट कालीन सफाई खरीदें
    • सड़क पर अपने कुत्ते को क्या करना है यह साफ करना याद रखें। कुछ जगहों पर इसके बारे में कानून हैं और यहां तक ​​कि जहां भी आप रहते हैं वहां कोई भी कानून नहीं हैं, अपने कुत्ते की बर्बादी साफ करने से आपके बगीचे और आस-पड़ोस अच्छे और आपके पड़ोसियों को आप और आपके कुत्ते को पास रहने के लिए खुश रहता है।
    • ध्यान रखें कि दुर्घटनाएं होती हैं, कभी-कभी अपरिहार्य रूप से। आपका कुत्ता सीख रहा है कि आप उससे क्या उम्मीद करते हैं और केवल थोड़े समय के लिए "वापस पकड़" सकते हैं बहुत छोटे कुत्ते, विशेष रूप से, खुद को खाली करने के लिए बहुत सीमित नियंत्रण होते हैं। अगर आपको अपने कुत्ते को अकेले आठ घंटों तक छोड़ना है, तो उसका दुर्घटना होगा। कोई उसे चलना या एक जगह है जहाँ गंदगी आपके कालीन को नुकसान नहीं करता है और आसानी से साफ किया जा सकता है में कुत्ते सीमित करने के लिए किराया।
    • यदि आपके कुत्ते को दुर्घटना (फर्म फर्श के मामले में) से पीड़ित होता है तो कागज तौलिया के साथ साफ होता है, फिर एक निस्संक्रामक होता है, फिर मौके पर एक एंजाइमिक रिमोवर होता है, और इसे साफ़ करें। यह आमतौर पर कुत्ते को अपने उचित स्थान पर जाने से रोकता है क्योंकि उसे यह नहीं मिल सकता है लेकिन अगर आपका कुत्ता एक ही स्थान पर एक ही स्थान पर रहना जारी रखता है, तो उसी प्रक्रिया को फिर से करें, फिर कुछ उत्पाद का उपयोग करें जो उस स्थान (अपने पालतू जानवरों की दुकान में देखें) का उपयोग करने से कुत्ते को हतोत्साहित करता है और साफ करता है यह एक लंबे समय के लिए वहाँ की ज़रूरतों को बंद कर देगा।

    चेतावनी

    • दुर्घटनाओं के लिए अपने कुत्ते को "सज़ा" करने की कोशिश मत करो गंदगी में कुत्ते की नाक को चीखना, मारना या रगड़ना आपको कुछ उपयोगी काम करने के लिए नहीं सिखाएगी। यदि आपने अपने कुत्ते को "बोतल में अपने मुंह से" पकड़ नहीं लिया, तो उसके क्रोध के कारण के बारे में थोड़ी सी भी जानकारी नहीं होगी। "दोषी दिखने" एक संकेत नहीं है जो आपके कुत्ते को समझता है कि उसने क्या किया है - वह नाराज है कि आप नाराज हैं। यहां तक ​​कि अगर आपका कुत्ता जमीन पर गंदगी के साथ अपने व्यवहार को जोड़ता है, तो यह गलत हो सकता है वह यह निष्कर्ष निकाल सकता है कि आप यह नहीं चाहेंगे कि वह उसकी ज़रूरतों को पूरा करें और इसे छुपाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं और आप सह-अस्तित्व को और भी मुश्किल बना सकते हैं।
    • कुत्ते को "शौचालय का इस्तेमाल" करने के लिए त्वरित आउटिंग व्यायाम या चलने के लिए कोई विकल्प नहीं हैं। अपने कुत्ते को नियमित रूप से व्यायाम करने के लिए याद रखें

    आवश्यक सामग्री

    • घंटी
    • कालीन क्लीनर
    • एक बगीचे
    • एक गाइड
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com