IhsAdke.com

कैसे बात करने के लिए अपने पिल्ला सिखाओ

नहीं, यह स्पष्ट है कि आपका कुत्ता विनीसियस डी मोरेस को वहां से नहीं पढ़ता, लेकिन एक आदेश के अनुसार उसे छालाना सिखाना संभव है। अपने छाल को चेक में रखने के लिए एक मूक कमांड का अभ्यास करना भी एक अच्छा विचार है जब कुत्ते ने इस तरह के आदेशों में महारत हासिल की है, तो उसे अधिक जटिल व्यवहार बताएं जैसे घर की यात्राओं की घोषणा करने के लिए भौंकने और भौंकने।

चरणों

विधि 1
कुत्ते को अध्यापन के तहत आज्ञा देना

स्टेप 1 में स्काइप करने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ चित्र शीर्षक
1
एक इनाम चुनें जितना अधिक कुत्ते को आपकी पसंद पसंद है, उतना आसान यह सिखाना होगा। यदि कुत्ते को खेलने के लिए प्यार करता है, तो अपने पसंदीदा खिलौने का उपयोग करने की कोशिश करते हैं जब छाल होती है। ज्यादातर मामलों में, हालांकि, नाश्ता प्रशिक्षण में अधिक प्रभावी होते हैं। सबसे अच्छा tidbits वे हैं जो आपके कुत्ते को पहले से ही प्यार करते हैं, जो ले जाने के लिए आसान और स्वस्थ हैं कुत्ते को बोरिंग से बचने के लिए, विभिन्न प्रकार के स्नैक्स का उपयोग करें। कुछ उत्कृष्ट विकल्प: कोशिश करें:
  • पनीर भून हलचल
  • पके हुए चिकन
  • मांस रोल (कुत्तों के लिए विशिष्ट)
  • प्रशिक्षण के लिए कुकीज़ और नाश्ता
  • गाजर और जमी हुए मटर (यदि कुत्ते को परहेज है)
  • स्टेप 2 में स्पीच बोलने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ चित्र शीर्षक
    2
    एक के साथ कुत्ते को प्रशिक्षण पर विचार करें क्लिकर. इस प्रकार के प्रशिक्षण में, कुत्ते को चेतावनी देने के लिए आप ध्वनि (क्लिकर क्लिक) का उपयोग करते हैं, जिससे उसने कुछ सही किया। क्लिकर अच्छी तरह से काम करता है क्योंकि यह एक सुसंगत ध्वनि, अद्वितीय और मानव आवाज से अलग है। फिर भी, डिवाइस की अनुपस्थिति में, आप कुत्ते को संकेत करने के लिए "अच्छा" और "हां" जैसे साधारण अभिव्यक्ति का उपयोग कर सकते हैं।
    • एक हाथ में क्लिकर पकड़ो और दूसरे को व्यवस्थित करें यदि कुत्ते भोजन लेने की कोशिश करता है, तो संभाल बंद करें एक क्लिक भेजें और कुत्ते के लिए नाश्ता प्रदान करें। कुछ मिनटों के बाद दोहराएं समय-समय पर प्रक्रिया को दोहराते रहें, जब तक कुत्ते को क्लिकर ध्वनियों के रूप में जल्द ही नाश्ते की उम्मीद न हो।
  • स्टेप 3 में स्काइप करने के लिए आपका डॉग टीच करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    कुत्ते को उत्साहित छोड़ दें इससे भौंकने की संभावना बढ़ जाएगी कुछ शरारत करो जो कुत्ते को उत्तेजित कर देगा, जैसे टग-ऑफ-युद्ध
  • स्टेप 4 में स्काइप करने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ चित्र शीर्षक
    4
    इनाम ले लो अब जब कुत्ते उत्साहित और भौंकने वाला है, तो एक इनाम चुनें और इसे हाथ में रखें कुत्ते को इसे देखने दें और फिर इसे अपनी पीठ के पीछे छिपा दें।
  • स्टेप 5 के बारे में बताएं
    5
    अपने दिल की धड़कन का ब्योरा भाग्य के साथ, आपकी ऊर्जा, कुत्ते की एनीमेशन और आपके पीछे कुबड़ा बोरिंग करने का परिणाम होगा। अन्यथा, आपको टिडबेट फिर से दिखाने या इसे खाने के बिना कुत्ते के सामने पकड़ने की आवश्यकता हो सकती है। कुत्ते को भ्रमित किया जाएगा, जो आमतौर पर भौंकने में परिणाम होता है, लेकिन चिंता न करें, अगर कुछ समय लगता है। धैर्य रखें और जैसे ही कुत्ते की छाल हो, क्लिक करें या "हाँ" पर क्लिक करें। खिलौना या नाश्ते के साथ इसे तुरंत बदला।
    • यदि कुत्ते की छाल नहीं होती है, तो उसे प्रोत्साहित करने के लिए उस पर भौंकने की कोशिश करें।
  • स्टेप 6 में स्टेप 6 के बारे में जानें
    6
    व्यवहार को नाम दें अब जब कुत्ता पहले से ही जानता है कि भौंकने से स्नैकिंग होता है, व्यवहार को एक नाम दें "टॉक" या "छाल" की तरह कुछ बोलें इससे पहले छाल यदि आप चाहें, तो हाथ संकेत करें, क्योंकि कुत्तों को दृश्य संकेतों के साथ और अधिक तेज़ी से जानें। कई बार अभ्यास करें, कुत्ते के छाल से पहले एक पल संकेत दें।
    • जैसा कि आप सिग्नल करते हैं, वही आवाज और मात्रा के समान टोन रखें। इस प्रकार, कुत्ते भी कमांड के साथ टोन को संयोजित करेगा, सीखने की सुविधा प्रदान करेगा।
  • स्टेप 7 स्पीक करें
    7
    केवल आदेश का उपयोग करने का प्रयास करें जब कुत्ते भौंकने के साथ एक शब्द जोड़ रहा है, तो आदेश जारी करें और छाल की प्रतीक्षा करें। कमांड कहो केवल एक बार। जब कुत्ते की छाल, एक इनाम प्रदान करते हैं लगभग दस मिनट का अभ्यास करें, जब तक कि कुत्ते के आदेश पर हावी नहीं हो जाती। प्रशिक्षण में बहुत अधिक समय खर्च न करें क्योंकि कुत्ते को ऊब मिलेगा। एक बार जब वह दिखाता है कि वह ब्याज खो रहा है, तो रुको।
  • स्टेप 8 की स्पीच 8 के बारे में बताएं
    8
    पुरस्कार देने से रोकें, थोड़ा सा करके शिक्षण व्यवहार के लिए स्नैक्स महान हैं, लेकिन उन्हें लंबे समय तक भोजन करने के लिए जारी रखने से कुत्ते को विचलित कर दिया जाएगा और इसके प्रतिक्रिया का समय खराब होगा। जैसे ही कुत्ते को सही ढंग से जवाब देना शुरू होता है, वही आवृत्ति को कम करना शुरू कर देते हैं जिसके साथ यह आपको पुरस्कार देता है
    • स्नैक देने से पहले सही उत्तर की संख्या को धीरे-धीरे बढ़ाएं हर दो छाल को इनाम देने शुरू करो फिर हर तीन छालों में एक बार नाश्ते देने लगें। जब आपको लगता है कि कुत्ते ने कमांड में महारत हासिल कर ली है, तो देखें कि आपको बिना नाश्ता के कितने छाल प्राप्त हो सकते हैं। विचार 10 या 20 की तरह एक उच्च संख्या पर पहुंचने के लिए है
    • इसके अलावा इनाम से पहले इंतजार करने का समय बढ़ाएं। यह विचार धीरे-धीरे आदेश और भोजन के बीच के संबंध को तोड़ना है
    • भोजन को अन्य पुरस्कारों के साथ बदलें जैसे ही एक कुत्ते को नर्क के बिना दस बार छाल होता है, भोजन के बिना कम प्रशिक्षण सत्र शुरू करना। सफल होने पर, कुत्ते की प्रशंसा करें, उसके साथ गला घोंटना और खेलो। प्रेरणा के रूप में स्नैक्स का उपयोग करना बंद करने के लिए विचार थोड़ा सा है।
    • कुत्ते को प्रेरित करने के लिए, कभी-कभी एक पैटर्न का अनुसरण किए बिना नाश्ता।
  • स्टेप 9 के बारे में बताएं
    9
    कई स्थानों पर अभ्यास करें। जब कुत्ते आदेश पर भौंकने मौन के घर पर हावी है, उन्हें पार्क में और सड़क, जहां distractions देखते हैं पर ट्रेन।
  • विधि 2
    चुप रहने के लिए कुत्ते को पढ़ाने

    स्टेप 10 के बारे में बताएं
    1
    "भाषण" को पढ़ाने के बाद कमांड "शांत" सिखें अब जब आप कुत्ते को कमांड के तहत भौंकने शुरू करने के लिए मिल सकते हैं, तो आप उसे किसी भी समय भौंकने को रोकने के लिए प्रशिक्षित कर सकते हैं। क्योंकि कुत्ते स्नैक्स में है कि भौंकने परिणाम सीखना होगा और शायद सामान्य से अधिक भौंकने शुरू दूसरा आदेश आम तौर पर आवश्यक है। "भाषण" कमांड को अधिकतम चार बीट्स उत्पन्न करना चाहिए। उसके बाद, आपको कुत्ते को रोकने के लिए पूछना होगा।
  • स्टेप 11 के बारे में बताएं अपने कुत्ते को सिखाओ चित्र
    2
    पूछो कि कुत्ते कर सकते हैं उसे भौंकने शुरू करने के लिए रुको, धीरज रखो।
  • स्टेप 12 के बारे में जानें
    3
    "चुप" कहो और नाश्ता प्रदान करें जब कुत्ते भौंकने बंद हो जाता है, तो स्नैक दें दिन में लगभग दस मिनट का अभ्यास करके अनुक्रम दोहराएं।
  • स्टेप 13 में स्टेप 13 के बारे में जानें
    4
    स्नैक्स धीरे-धीरे हटा दें, जैसा कि आपने पिछले कमांड के साथ किया था टीडबेट को प्रदर्शित किए बिना "शांत" कहकर शुरू करो, लेकिन कुत्ते को पुरस्कृत करते समय भौंकने बंद हो जाता है जब उन्होंने कमांड में महारत हासिल की है, तो स्नैक्स देने से पहले सही उत्तरों की मात्रा में वृद्धि करना शुरू कर दें। समय-समय पर कुत्ते के हित में पुरस्कृत रखें।
  • स्टेप 14 स्पीक करें
    5
    अधिक जटिल परिस्थितियों में अभ्यास करें जब कुत्ते को घर की चुप्पी में आदेश पर हावी हो जाती है, तो इसे पार्क में या सड़क पर ट्रेन करने के लिए ले लो साथ ही, जब घर के आने वाले लोग पहुंचते हैं तो उन्हें भौंकने से रोकने के लिए प्रशिक्षित करें



  • विधि 3
    जब वह छोड़ना चाहती है तो कुत्ते को शिकंजा देना

    स्टेप 15 स्पीक करें अपने कुत्ते को सिखाओ चित्र शीर्षक
    1
    छोड़ने के लिए पूछने के लिए कुत्ते को सिखाओ कल्पना कीजिए कि आपको बाथरूम जाना है, लेकिन आप एक विदेशी देश में हैं, आपको बाथरूम नहीं मिला है, और आप स्थानीय भाषा नहीं बोलते हैं। एक कुत्ते के जीवन में आपका स्वागत है सड़क के भौंकने पर जाने के लिए पूछने के लिए अपने साथी को पढ़ाना दुर्घटनाओं को घर में रोकेगा और आप दोनों के लिए ज़िंदगी आसान बना देगा।
  • स्टेप 16 में स्टेप 16 के बारे में अपने कुत्ते को पढ़ाना शीर्षक वाला चित्र
    2
    जरूरतों को पूरा करने के लिए कुत्ते को प्रशिक्षित करें कुत्ते को यह जानना ज़रूरी है कि उसे छोड़ने के लिए उसे प्रशिक्षण देने से पहले घर छोड़ने के लिए उसे छोड़ने की आवश्यकता होती है।
  • स्टेप 17 स्पीच के बारे में बताएं
    3
    आपके हाथ में एक स्नैक के साथ यार्ड में रहें और दरवाजा थोड़ा खुला। कुत्ते को छाल से पूछो जब वह करता है, तो दरवाज़ा खोलो और नाश्ता दे। कुछ पुनरावृत्तियों के बाद, "बोल" आदेश को अनदेखा करें कुत्ते को छोड़ने के लिए पूछने पर छाल चाहिए दरवाजा खोलो और नाश्ता दे दो
  • स्टेप 18 स्पीच के बारे में जानें
    4
    नाश्ता देना बंद करो जैसे ही कुत्ते को पता चलता है कि दरवाजा खोलने की छाल की जरूरत है, आपको स्नान करने के लिए उसे सिखाना होगा, नाश्ता नहीं। जैसे ही आप जगाते हैं, जब कुत्ते को पेशाब की ज़रूरत होती है तो ट्रेनिंग करें। बाहर खड़े रहें और पूछें कि क्या उन्हें छोड़ना है जब वह छाल करता है, तो दरवाज़ा खोलो, उसकी प्रशंसा करें और उसे पेशाब दो। वह खुद को राहत के बाद फिर से उसकी स्तुति करें दो सप्ताह के लिए हर दिन दोहराते रहें
  • स्टेप 1 9 के बारे में बताएं
    5
    घर जाओ दरवाजे पर अपने हाथ से, पूछें कि क्या कुत्ते को छोड़ना और छाल की प्रतीक्षा करना है इसे प्रशंसा के साथ दोहराएं और दो सप्ताह के लिए दोहराएं।
  • स्टेप 20 में स्काइप करें
    6
    दरवाजे से दूर हो जाओ द्वार के साथ बैठो, लेकिन कार्य करें जैसे कि आप कुत्ते को बाहर जाने के लिए भूल गए। उसके लिए छाल की प्रतीक्षा करें और उसे तुरंत छोड़ने के लिए दरवाजा खोलें। उसकी स्तुति करो!
  • स्टेप 21 स्पीक करें
    7
    विभिन्न कमरों में कुत्ते की छाल बनाने की कोशिश करें। द्वार बंद करें और कुत्ते को एक अलग कमरे में रखें। धैर्य रखें और इसके लिए छाल की प्रतीक्षा करें। जैसे ही वह करता है, दरवाजा खोलो और उसे प्रशंसा। पुनरावृत्ति के दो सप्ताह बाद, कुत्ते को घर छोड़ने के लिए भौंकने वाला विशेषज्ञ होना चाहिए।
    • जब आप प्रशिक्षण के बीच में नहीं होते हैं, तो अपने दिल की धड़कन का जवाब याद रखें। जब भी कुत्ते को बाहर निकलने की छाल होती है, तो आपको दरवाजा खोलना चाहिए और इसकी प्रशंसा करना चाहिए।
  • विधि 4
    आगंतुकों को विज्ञापित करने के लिए कुत्ते को पढ़ाना

    स्टेप 22 में स्पीच बोलो सिखाओ आपका कुत्ता
    1
    अच्छी तरह से सोचें अगर वास्तव में कुत्ते को तब चाहती है जब लोग घर आते हैं आगंतुक होने पर कई कुत्ते बहुत अधिक शोर करते हैं यदि आपकी कुत्ते ऐसी स्थिति में चुप हैं, तो अपने आप को भाग्यशाली मानें दूसरी ओर, यदि आप चाहते हैं कि उसे सुरक्षा के लिए डिब्बाबंद किया जाए या बड़ा घर बनाने के लिए जहां वह दरवाजे पर दस्तक न सुन सकें, तो प्रशिक्षण मददगार हो सकता है
  • स्टेप 23 के बारे में आपका कुत्ता टोच करें
    2
    दरवाजे पर जाएं और उसे मारा दरवाजे पर दस्तक देकर "बोल" आदेश जारी करें कुत्ते को जब भी छाल होता है तो बधाइयां।
  • स्टेप 24 के बारे में जानें
    3
    आदेश जारी करना रोकें कुछ प्रशिक्षण सत्रों के बाद, दरवाजे पर दस्तक दें और "बोल" आदेश जारी किए बिना उसे पुरस्कृत करने से पहले कुत्ते की छाँट की प्रतीक्षा करें। कई दिनों तक अभ्यास करें जब तक कि कुत्ते को यह समझ न हो कि आप उसे क्या करना चाहते हैं।
    • आप घंटी के साथ उसी प्रशिक्षण को दोहरा सकते हैं। दरवाजे की घंटी बजाने के लिए किसी मित्र या रिश्तेदार से पूछें।
  • स्टेप 25 की स्पीच 25 के बारे में बताएं
    4
    किसी करीबी रिश्तेदार से पूछें या अपने घर आने के लिए और दरवाजे पर दस्तक दें। आपको पहले कुछ प्रयासों में "भाषण" आदेश दोहराने की आवश्यकता हो सकती है थोड़ी देर बाद, एक तरफ संभाल छोड़ दो और कुत्ते दरवाजे पर दस्तक का जवाब दें।
    • आप घंटी के साथ प्रशिक्षण दोहरा सकते हैं।
  • स्टेप 26 के बारे में जानें
    5
    स्नैक्स धीरे-धीरे निकालें जैसा कि पहले निर्देश दिया गया था, नाश्ता देने से पहले वांछित व्यवहार के लिए कई बार पूछना शुरू करें। नाश्ते के बिना कुछ प्रशिक्षण सत्र करें
  • युक्तियाँ

    • सावधानी बरतें कि कुत्ते को नाश्ते के साथ नहीं खाएं प्रशिक्षण के दिनों में अपने राशन को कम करें
    • सुनिश्चित करें कि कुत्ते छाल कर सकते हैं. बसेंजी कुत्तों, उदाहरण के लिए, छाल नहीं करते हैं

    चेतावनी

    • कुत्ते को ज़्यादा मत करो यदि वह थका हुआ या ऊब लगता है, तो प्रशिक्षण बंद करें और बाद में जारी रखें
    • एक आदेश का पालन न करने के लिए कुत्ते को कभी सज़ा न दें केवल उपयोग करें सकारात्मक सुदृढीकरण चालें सिखाने के लिए

    आवश्यक सामग्री

    • स्नैक्स
    • खिलौने और शौक
    • क्लिकर (वैकल्पिक)

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (30)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com