IhsAdke.com

कैसे एक आलसी कुत्ता व्यायाम करने के लिए

कुछ कुत्तों को सिर्फ व्यायाम करना पसंद नहीं है, चाहे आप उन्हें कितना उत्तेजित करें हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि यहां तक ​​कि लेज़ेस्ट कुत्ते अपने व्यायाम कोटा भी करते हैं, क्योंकि अधिक वजन वाले जानवर गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं विकसित कर सकते हैं और उनका जीवन काल छोटा हो सकता है। पिल्ले काम करने के लिए नस्ल हैं, और भले ही कुछ नस्लों दूसरों की तुलना में अधिक सक्रिय हो, हर किसी को स्वस्थ रहने के लिए हर दिन कम से कम 45 मिनट का व्यायाम करना चाहिए।

चरणों

विधि 1
पुरस्कार और प्ले पार्टनर का उपयोग करें

चित्र शीर्षक एक आलसी कुत्ता कदम 1 व्यायाम
1
भोजन के साथ खिलौनों का उपयोग करें यदि आपका कुत्ता व्यायाम करने के लिए उत्सुक नहीं है, तो रॉक कांग जैसे खाद्य खिलौने का उपयोग करके उसे उत्साहित करने का प्रयास करें। कांग गैर विषैले, डिशवॉशर-रबर के खिलौने हैं जो उनके केंद्र में एक छेद है। वे सबसे अधिक विविध आकारों में सबसे अधिक पालतू स्टोरों में बेचे जाते हैं और आप उन्हें अपने कुत्ते के पसंदीदा स्नैक्स के साथ सामान प्रदान कर सकते हैं। वह खाने के लिए कांग के साथ काटने और खेलने के लिए प्रेरित महसूस करेगा।
  • यदि आपका कुत्ता खाना-वितरण खिलौने के साथ कभी खेला नहीं गया है, तो आपको उसे खेलने के लिए सिखाना चाहिए। नायकों के साथ कांग भरना शुरू करें, जो आसानी से बाहर निकलते हैं, तो आपका कुत्ता सीखता है कि खिलौने कैसे काम करता है।
  • एक बार यह काम आपके पालतू जानवरों के लिए आसान हो जाता है, तो मजाक अधिक मुश्किल बनाओ। आप फलों, सब्जियों और यहां तक ​​कि पनीर जैसे बड़े आकार के भोजन का उपयोग करके ऐसा कर सकते हैं आप कोंग के अंदर भोजन की परतें भी बना सकते हैं ताकि आपके कुत्ते को कई तरह के स्वाद मिलते हैं जब काटने और खेल रहे होते हैं।
  • चित्र शीर्षक एक आलसी कुत्ता चरण 2 व्यायाम
    2
    भोजन के लिए एक "शिकार" बनाएं अपने आलसी कुत्ते कसरत करने का एक और शानदार तरीका घर के चारों ओर अपने भोजन को छिपाकर है, जबकि वह उसे नहीं देखता। तो उसे असली खाना शिकार में छिपे हुए स्नैक्स की तलाश करने के लिए प्रोत्साहित करें। आप भोजन को आसान स्थानों में छिपाकर शुरू कर सकते हैं ताकि आपके कुत्ते को मजाक समझा जा सके समय के साथ, आप खेल में रहने के लिए चुनौती देने के लिए स्थानों को ढूंढने के लिए भोजन को कड़ी मेहनत से छुप सकते हैं।
    • आप छिपाने और काँग से तलाश कर सकते हैं। अपने कुत्ते के नाश्ते को कांग के अंदर रखो और काम के लिए छोड़ने से पहले उसे छिपा दें। यह आपके कुत्ते को खेलने के लिए कुछ समय देगा जब आप घर से दूर हों ध्यान रखें कि कुछ कुत्तों को अपने कांगों के साथ खेलते समय गंदगी पड़ जाते हैं, तो जब आप मजाक की निगरानी नहीं कर सकते तो गीला पदार्थों के साथ कांग को छोड़ने से बचें।
  • चित्र शीर्षक एक आलसी कुत्ता कदम 3 व्यायाम
    3
    तुम्हारा साथ खेलने के लिए एक अन्य पिल्ला खोजें अधिकांश कुत्तों को अन्य कुत्तों में दिलचस्पी दिखाई देती है और वे इसे चारों ओर दिखाते हैं, सूँघने लगते हैं और यहां तक ​​कि एक-दूसरे के साथ भी खेल सकते हैं। अपने कुत्ते को किसी दूसरे पड़ोसी के कुत्ते या दोस्त के कुत्ते को दिखाएं और खेलने के लिए एक नाटक की व्यवस्था करें। ऐसा करने से आपके कुत्ते को चलाने के लिए प्रेरित किया जाएगा, चाहे वह पता चले कि दूसरे कुत्ते कौन हैं और अपने क्षेत्र को चिह्नित करें।
    • आप खेल में शामिल होने के द्वारा अन्य कुत्तों के साथ खेलने के लिए अपने कुत्ते को उत्तेजित भी कर सकते हैं। आप "छोटी दोस्त" के साथ खेलने के लिए अपने पिल्ला को प्रेरित करने के लिए स्नैक्स का उपयोग कर सकते हैं और जब वह अन्य कुत्तों के साथ इंटरैक्ट करेंगे
  • चित्र शीर्षक एक आलसी कुत्ता चरण 4 व्यायाम
    4



    अपने कुत्ते को पार्क में ले जाएं यह महत्वपूर्ण है कि आपके कुत्ते को अन्य जानवरों के साथ सामूहीकरण करना और कम से कम एक या दो बार एक साप्ताहिक समुदाय सेटिंग में उनके साथ खेलने का अवसर होता है। अपने दैनिक चलने के दौरान, अपने कुत्ते को पार्क में ले जाएं और उसे अन्य कुत्तों के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करें आप एक ही नस्ल और तुम्हारा आकार के पिल्लों के समूहों के लिए भी खोज सकते हैं, इसलिए उनके पास एक साथ खेलने का मौका है।
  • विधि 2
    क्लिकर वर्कआउट्स और शारीरिक गतिविधियों का उपयोग करें

    चित्र शीर्षक एक आलसी कुत्ता कदम 5 व्यायाम
    1
    अपने कुत्ते के साथ क्लिकर प्रशिक्षण करें यदि आपका कुत्ता बुनियादी आज्ञाओं को सीख रहा है, जैसे बैठो, स्टैंड और एक साथ, आप क्लिकर प्रशिक्षण को प्रशिक्षण कक्षाओं और व्यायाम में भाग लेने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। आप कुत्तों के साथ क्लिकर प्रशिक्षण का उपयोग भी कर सकते हैं जो पहले से ही बुनियादी कमांडों को अधिक जटिल आदेशों को जानने के लिए प्रेरित करते हैं। क्लिकर एक पशु प्रशिक्षण उपकरण है, जिसे हाथ में रखा जाना है, जो ट्रिगर होने पर ध्वनि का उत्सर्जन करता है आप पालतू स्टोर्स में क्लिकर्स खरीद सकते हैं
    • क्लिकर प्रशिक्षण प्रशिक्षण का एक रूप है जो शारीरिक और मानसिक रूप से आपके कुत्ते को उत्तेजित करता है। पूरे दिन के छोटे प्रशिक्षण सत्र आपके कुत्ते को आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करेंगे, और आपको छिपाने और ढूंढने और पकड़ने के लिए उतना ज्यादा टायर कर सकते हैं
  • चित्र शीर्षक एक आलसी कुत्ता चरण 6 व्यायाम
    2
    युद्ध के टग की तरह खेलते हैं। यदि आपका कुत्ता खिलौनों या गेंदों को प्राप्त करने के लिए एक बड़ा रेसिंग प्रशंसक नहीं है, तो इसे युद्ध के टग जैसे छोटे प्ले स्पॉट में प्रोत्साहित करें एक टग खिलौना या एक नरम रस्सी का प्रयोग 90 सेमी लंबा एक लंबी गलियारे या एक खुली जगह खोजें जहां आप और आपके कुत्ते इस सरल लेकिन कुशल नाटक कर सकते हैं।
    • युद्ध केप गेम के नियम निर्धारित करें इससे पहले कि आप इसे अनुमति दें, आपका कुत्ता खिलौना नहीं ले सकता, और जब तक आप उसे खेलने के लिए निमंत्रित न करें तब तक बैठकर या झूठ बोलना चाहिए। खेल की शुरुआत को इंगित करने के लिए "हड़पने" जैसे एक विशेष शब्द का उपयोग करें उसी तरह, जब आप पूछते हैं कि "कुटिल" या "ढीले" जैसी कमानों के माध्यम से, अपने कुत्ते को खिलौना छोड़ना चाहिए
    • युद्ध के केबल खिलौने को अपने हाथ में रखकर शुरू करो और अपने कुत्ते को नीचे बैठने के लिए कहें। एक बार बैठकर, "हैंडल" कमांड दें और उसके सामने खिलौने को हिलाएं। अपने कुत्ते को अपने हाथों से काटने से बचने के लिए आधे खिलौने को पकड़ने के लिए प्रोत्साहित करें। अपने कुत्ते के खिलौने के बाद, लगभग 10 से 20 सेकंड के लिए युद्ध के टग खेलें।
    • 20 सेकंड के बाद, कमांड "ढीले" दें और खिलौना खींचना बंद करें। तुम्हारा हाथ नरम होना चाहिए और आपको अपने हाथ में खिलौना जारी रखना चाहिए। "Sit" कमांड दें यदि आपका कुत्ता खिलौने को रिलीज करता है और कमाने के आदेश का पालन करता है, तो "हैंडल" कहें और उसे फिर से खेलने के लिए प्रोत्साहित करें खेल के दौरान इस अनुक्रम को दोहराएं ताकि आपका पिल्ला सीख ले सके कि उन्हें खिलौना छोड़ने की जरूरत है और जैसे ही आप "चौड़ा" कमांड देते हैं, तब तक बैठना चाहिए। समय के साथ, आप उस समय को बदल सकते हैं जब कुत्ते को तब तक बैठना चाहिए जब तक कि आप उन्हें फिर से खेलने के लिए निमंत्रित न करें।
  • चित्र शीर्षक एक आलसी कुत्ता कदम 7
    3
    छिपाना खेलते हैं और तलाश करते हैं अपने छिपाने-और-तलाशने वाले खेल को नए स्थानों पर बदलकर ऊब से बचें। एक अलग घर या उद्यान, एक पार्क से घिरा हुआ क्षेत्र या अपने घर के पास एक खुली जगह की कोशिश करें। यदि आप अपने कुत्ते को कॉलर के बिना चलाने की इजाजत देना चाहते हैं, तो उसे डिमरेक्टेड क्षेत्र में अच्छी तरह से प्रशिक्षित करें ताकि वह खो न जाए।
    • अपने कुत्ते को छिपाने के लिए प्रोत्साहित करें और अपनी जेब में अपने पसंदीदा स्नैक्स डालकर नए परिवेश में तलाश करें। उसे बताइए कि आपको कैसा महसूस होता है, और फिर किसी अन्य कमरे में जाकर या कहीं भी अपने जानवर के दर्शन के क्षेत्र से बाहर। यह सुनिश्चित करना मुश्किल नहीं है कि यह मजेदार और बच्चे के लिए सुलभ है।
    • अपने कुत्ते को केवल एक बार नाम से बुलाओ और उसे आपके पास आने की प्रतीक्षा करें।
    • जैसे ही वह आपको पाता है, उसे उत्साह से प्राप्त करें और उसे स्नैक्स या खिलौने के साथ इनाम दें। उसे आपके साथ छुपा-और-तलाश करने के लिए प्रेरित किया जाना चाहिए, खासकर अगर स्नैक मजाक में शामिल हो।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com