IhsAdke.com

कैसे अपने पिल्ला के साथ खेलने के लिए

बहुत से लोग पिल्ले के साथ खेलना पसंद करते हैं इन जानवरों - खासकर युवाओं के पास साहसी भावना है, जो अपने मालिकों के साथ स्नेह के निकट संबंध बनाने में मदद करता है। जानवर की मानसिक और भावनात्मक कल्याण के लिए भी खेलना महत्वपूर्ण है, क्योंकि तीव्रता के आधार पर, यह शारीरिक व्यायाम के समान प्रभाव डाल सकता है। सहज विकल्प से कई प्रतियोगिताओं, सहज प्रतियोगिताओं से जुड़ी हैं कम से कम 15 मिनट के लिए अपने कुत्ते के साथ दिन में कम से कम दो बार खेलने का प्रयास करें। यदि यह उत्तेजित हो जाता है, तो उसे अधिक समय की आवश्यकता होगी। अंत में, आप यह भी पता कर सकते हैं कि किस प्रकार के खिलौने और खेल आपके सबसे अच्छे दोस्त के लिए सही हैं, और इस तरह आप दोनों के लिए एक दिलचस्प दिनचर्या बना सकते हैं।

चरणों

भाग 1
कुत्ते के साथ बजाना

आपका कुत्ता चरण 1 के साथ प्ले नाम वाला चित्र
1
कुत्ते के साथ युद्ध के टग खेलें ज्यादातर कुत्ते इस तरह मजाक के साथ सहज रूप से कार्य करते हैं, क्योंकि जानवर एक ही समय में खेलने के लिए और उसके मुंह से कुछ खींचने के कई तरीके हैं। एक लंबे, नरम खिलौना (जैसे एक भरवां जानवर या गाँठ के साथ रस्सी) का प्रयोग करें कि आप जानवर के मुँह से बाहर निकल सकते हैं और यह आसानी से अपने हाथ से बाहर नहीं ले जा सकते हैं। ऑब्जेक्ट को युक्तियों से पकड़ो और एक कमांड को संबद्ध करें - जैसे कि "पकड़ो!" - कार्रवाई करने के लिए जब कुत्ते प्लेबैक खींचती है, 10 से 20 सेकंड तक पकड़े, उसे एक और आदेश दें, जैसे "चलें!"
  • कुत्ते को आदेशों को पढ़ाने के लिए आपको कुछ समय की आवश्यकता होगी। प्रक्रिया के दौरान सकारात्मक सुदृढीकरण तकनीकों और स्नैक्स का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, जब आप कहते हैं कि "चलो चलें"! कुत्ते को कुछ भी न देकर आदेश को दोहराएं जब तक कि यह खिलौना जारी न करे। कई प्रयासों के बाद, वह शब्द को क्रिया के साथ जोड़ना शुरू कर देगा, भले ही उसे कोई इनाम न मिले।
  • लोग क्या सोचते हैं, इसके विपरीत, आप कर सकते हैं कुत्ते को समय-समय पर युद्ध के टग को जीतने दें। यह जानवरों को प्लेटाइम पर विश्वास को विकसित करने में मदद करने के लिए एक अच्छी रणनीति है, लेकिन बिना सोच के वह पैक का नेता है।
  • कमर या नीचे युद्ध के टग खेलें तो कुत्ते को आप पर या दूसरों पर कूदने के लिए प्रोत्साहित न करें।
  • आपका कुत्ता चरण 2 के साथ प्ले नाम वाला चित्र
    2
    फेंक दिया वस्तुओं को पाने के लिए अपने कुत्ते को सिखाओ हालांकि कई सक्रिय नस्ल कुत्तों को इस अंत में दिमाग में बनाया गया है (जैसे लैब्राडोर प्राचार्य और गोल्डन रिट्रीइवर), लगभग हर कुत्ते को व्यायाम पसंद है। आप एक साधारण खिलौना (एक गेंद की तरह) या फ्रिसबी या डिस्क की तरह कुछ का उपयोग कर सकते हैं, जो प्लास्टिक या रबर से बना है हाथ में वस्तु के साथ पशु का ध्यान आकर्षित करें उसे अपने आंदोलनों का पालन करें, फिर खिलौना टॉस। बग को बुलाओ जब वह खिलौना उठा लेता है और "अनिलैश" कमांड (युद्ध के खेल के टग के समान) का उपयोग करता है।
    • यदि कुत्ता पहले से अपनी कमान को नहीं समझ पा रहा है, तो इसे किसी खिलौने के साथ ऑब्जेक्ट लाने के लिए उसे पढ़ाने से शुरू करें, जो रस्सी से बंधा हुआ है। जानवर आपको दूरी की परवाह किए बिना उठाएंगे, और आप इसे धीरे-धीरे बढ़ा सकते हैं।
    • हालांकि कई लोग कुत्ते के साथ खेलने के लिए पेड़ की शाखाएं का उपयोग करते हैं, लेकिन वे जानवर के मुँह काटने या गंभीर चोट के कारण समाप्त कर सकते हैं। उपयुक्त खिलौने या भरवां जानवरों को प्राथमिकता दें (यदि आप कम जगह में हैं)
    • कुत्ते के व्यायाम में मदद करने का यह एक बढ़िया तरीका है, क्योंकि यह मालिक थका हुआ नहीं छोड़ता है। इसके अलावा, खिलौने को कई अलग-अलग दिशाओं, दूरी और ऊंचाई में लॉन्च करने से, आप लंबे समय तक खिलौने को सक्रिय रहने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।
  • अपने कुत्ते के साथ प्लेसहोक्स्ड चित्र चरण 3
    3
    छिपाना खेलते हैं और कुत्ते के साथ तलाश करें यह एक महान मजाक है, क्योंकि यह गंध का उपयोग करने के लिए पशु को प्रोत्साहित करता है कुत्ते की पसंदीदा खिलौना या कुछ स्नैक्स ले लो और घर के एक हिस्से में छिपाएं जहां यह दिखाई नहीं दे रहा है तब उसे नाम से एक बार कॉल करें और जब तक वह मिल जाए तब तक प्रतीक्षा करें। जब ऐसा होता है, तो उसे बधाई दीजिए (यदि आप चाहें, तो आप अपने साथ स्नैक या खिलौने के साथ टग ऑफ युद्ध भी खेल सकते हैं)।
    • "करने के लिए!" कमान का उपयोग करें छिपाने के दौरान कुत्ते को आपके पीछे आने से रोकने के लिए यदि आपने इस तकनीक को पहले से ही नहीं सिखाया हो, तो आरंभ करने का मौका लें - या किसी को छिपाने के स्थान को खोजने के दौरान किसी को बग पकड़ने के लिए कहें और जब आप इसके लिए कॉल करेंगे तो उसे छोड़ दें।
    • पिल्ला को पढ़ाने के दौरान सुलभ छुपा स्थानों का चयन करें और धीरे-धीरे कठिनाई की डिग्री बढ़ाएं। जब पशु आदी हो जाते हैं, तो उसे पूरी तरह से दृष्टि से छिपाने के लिए गंध का उपयोग करने के लिए मजबूर हो जाता है।
  • आपका कुत्ता चरण 4 के साथ प्ले नाम वाला चित्र
    4
    अपने कुत्ते को उस क्षेत्र में शारीरिक गतिविधि और चपलता के समूहों में नामांकित करें जहां आप रहते हैं। यदि वह बहुत उत्तेजित और आज्ञाकारी है, तो उस तरह का कुछ ढूंढने की कोशिश करें। इसके लिए, पशु चिकित्सा क्लीनिक, स्थानीय पालतू दुकानें या यहां तक ​​कि इंटरनेट से परामर्श करें चपलता पाठ्यक्रमों में बाधाएं शामिल हैं जो कुत्ते को बचने के लिए सीखता है: डंडे, जाल, रैंप, टायर, पैदल मार्ग और सुरंग।
    • ये समूह बताते हैं कि मालिक और कुत्ते को एक साथ कैसे काम करते हैं और अन्य लोगों और जानवरों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं
  • आपका कुत्ता चरण 5 के साथ प्ले नाम वाला चित्र
    5
    कुत्ते को कुछ शब्द सिखाओ यह एक और मजेदार गतिविधि है जब एक खिलौना को कुत्ते को सौंपते हैं, तो नाम कहें। उदाहरण के लिए: "गेंद" बोलें और ऑब्जेक्ट वितरित करें। फिर उसे गेंद वापस करनी है और प्रक्रिया को दोहराएं। जब आइटम मंजिल पर है, तो इंगित करें और "गेंद को प्राप्त करें" कहें। पशु खिलाने के साथ शब्द को तुरंत संगठित करेगा आप इस प्रक्रिया को सिर्फ कुछ के साथ दोहरा सकते हैं, जब तक आपका नाम सरल है
  • आपका कुत्ता चरण 6 के साथ प्ले नाम वाला चित्र
    6
    कुत्ते के साथ नियमित रूप से खेलते हैं अब जब आपके पास कुछ नाटक और खिलौना विकल्प हैं, तो जब भी संभव हो, कुत्ते के साथ उनका उपयोग करें। एक बार में कम से कम 15 मिनट के लिए दिन में दो बार इन गतिविधियों का अभ्यास करने की कोशिश करें। आप घर पर प्रशिक्षण से पहले पड़ोस के चारों ओर घूमने जैसे विभिन्न गतिविधियों का मिश्रण भी कर सकते हैं।
  • भाग 2
    सही पिल्ला खिलौने का चयन

    आपका कुत्ता चरण 7 के साथ प्ले नाम वाला चित्र
    1



    खिलौनों के महत्व को समझें कुत्ते को कम ऊब करने के अलावा, वे अप्रिय व्यवहार को समाप्त करने और जानवर को आराम देने में आपकी सहायता कर सकते हैं जब अकेले ही छोड़ दिया जाता है सही खिलौने भी नए आदेशों और जानवरों को चुटकुले सिखाने के लिए आदर्श हैं।
  • आपका कुत्ता चरण 8 के साथ प्ले नाम वाला चित्र
    2
    कुत्ते के लिए सक्रिय खिलौने खरीदें ये ऑब्जेक्ट्स, जो अक्सर रबड़ या मोटी समुद्री मील से बनते हैं, सबसे दिलचस्प हैं - चूंकि जानवर बिना किसी बिगड़ी के भी वहां ले जा सकते हैं।
    • कुछ लोग कच्चेहेड से बना चबाने वाले खिलौने का उपयोग करना पसंद करते हैं, लेकिन वे केवल पशु के लिए स्वास्थ्य जोखिम बनाते हैं, जो उत्पाद के छोटे टुकड़ों को लेकर और चबा सकते हैं। इसलिए, रबर के खिलौने पसंद करते हैं, जो सुरक्षित हैं।
    • टेनिस बॉल्स आदर्श सक्रिय खिलौने हैं याद रखें कि जब कुत्ते के साथ खेलता है और जानवरों को इसे छेदने में सक्षम होता है तो उसे फेंकने के लिए कुत्ते को करीब ध्यान देना याद रखें - स्वास्थ्य जोखिमों से बचने के लिए
    • केवल इनमेट्रो और अन्य जिम्मेदार निकायों द्वारा अनुमोदित ब्रांड खिलौने खरीदें।
  • आपका कुत्ता चरण 9 के साथ प्ले नाम वाला चित्र
    3
    कुत्ते को विचलित करने वाले कुछ खिलौने खरीदें कुछ वस्तुओं को जानवरों के ध्यान को रोकने के लिए बनाया जाता है जब उसके मालिक व्यस्त होते हैं। उदाहरण के लिए, वे स्नैक्स के साथ पहेली पहेली हो सकते हैं। इन विकल्पों में से कई के साथ, आप मूंगफली का मक्खन (या अन्य पदार्थ जिसे कुत्ते पसंद करते हैं) के साथ नाश्ता "मौसम" भी कर सकते हैं। चूंकि वह खिलौने के टुकड़ों को काटता है और रिप्से करता है, पशु खुद ही भोजन पाता है।
    • वहाँ भी विभिन्न खिलौने हैं, जैसे कि गेंद और रबड़ क्यूब्स जिसमें स्नैक्स होते हैं - जो कि कुत्ते केवल तब तक पहुंचता है जब यह समर्पित होता है।
  • आपका कुत्ता चरण 10 के साथ खेलते हुए चित्र का शीर्षक
    4
    कुत्ते के लिए नरम खिलौने खरीदें इन जानवरों को नरम वस्तुओं की तरह, और अधिक कठोर लोगों के अलावा। वे आम तौर पर दो श्रेणियों में फिट होते हैं: लंबे समय तक चलने वाले, जो कुत्ते जहां भी जाता है वहां ले जा सकते हैं, और जो लोग लंबे समय तक चले जाते हैं, जो पशु काटते और चक्कर में होता है
    • हालांकि तकनीकी तौर पर नहीं खिलौने, आप बुलबुले बनाने के लिए साबुन की बोतलें खरीद सकते हैं अगर कुत्ते उन्हें पसंद करते हैं, तो उन्हें काटने की कोशिश करने के चारों ओर खेलते हैं। बस उपयुक्त उत्पादों को खरीदने के लिए सुनिश्चित करें यदि जानवर तरल का हिस्सा खा रहा हो या यदि यह आपकी आंखों को प्रभावित करता है
    • शोर बनाने के खिलौने महान नॉन-टिकाऊ विकल्प होते हैं, क्योंकि कुत्तों को ऑब्जेक्ट की फुर्सत सुनने के लिए उन्हें हिला देना पसंद है। जानवर पर नज़र रखें और फाड़ा भागों को फेंक दें जिससे कि यह घुट का जोखिम न हो।
  • आपका कुत्ता चरण 11 के साथ प्ले नाम वाला चित्र
    5
    विभिन्न खिलौना विकल्पों की कोशिश करो और स्विच करें कुत्ते की पसंदों को ढूंढने से पहले आपको अलग-अलग विकल्प चुनने पड़ सकते हैं वह टेनिस गेंदों पर भी कोई प्रतिक्रिया नहीं दे सकते, लेकिन रस्सी के साथ घंटे बिताते हैं, उदाहरण के लिए। एक या दो प्रति सप्ताह का उपयोग करके, चार या पांच विकल्प ढूंढें और उन्हें वैकल्पिक बनाएं। तो पालतू क्या उपलब्ध है इसके साथ ऊब नहीं होगा।
    • कुत्ते को कम से कम एक खिलौना दे दो, वह कोनों से खींच सकता है, जो कि उसे दिलासा दिलाता है, जो कि वह बर्बाद हो सकता है, और जो काट सकता है
    • पिल्ले अक्सर अपने पसंदीदा खिलौनों से शान्ति और संरक्षित महसूस करते हैं - वे जिनके बारे में ध्यान रखते हैं इस विकल्प को हाथ में बंद रखें
  • आपका कुत्ता चरण 12 के साथ प्ले नाम वाला चित्र
    6
    पुराने घरेलू सामान जैसे कि खिलौनों का उपयोग न करें। जूते, लोचदार डोरियों, बेल्ट आदि वे सेवा नहीं करते उदाहरण के लिए, कुत्ते को अपने पुराने जूते और जो आपने पिछले हफ्ते खरीदा था, के बीच का अंतर नहीं पता होगा। इसके अलावा, यह किसी भी वस्तु को चीर कर सकता है और खाने के टुकड़े समाप्त कर सकता है - यहां तक ​​कि अकल्पनीय चीजें भी।
  • आपका कुत्ता चरण 13 के साथ प्ले नाम वाला चित्र
    7
    बस सही आकार के सुरक्षित खिलौने खरीदें। किसी भी रस्सियों, रिबन या अन्य वस्तुओं को निकालना जो कुत्ते को दबाने लगे। मदों के आकार को भी नोट करें बड़े कुत्ते छोटे नस्लों के लिए बनाई गई छर्रों को निगल सकते हैं, जबकि छोटे कुत्ते बड़ी कुत्तों के लिए आवश्यक वस्तुओं के साथ खेलने में सक्षम नहीं हो सकते हैं। यदि पशु कुछ को निगलने में समाप्त होता है, तो पेट या आंत में समस्याएं हो सकती हैं - पशु चिकित्सा नियुक्तियों और यहां तक ​​कि सर्जरी के साथ कई व्यय उत्पन्न करते हैं। संकेतों पर नजर रखें कि कुछ गलत है:
    • उल्टी के कैर्विंग
    • सुस्ती
    • भूख की हानि
    • पेट में असुविधा या दर्द
  • युक्तियाँ

    • कुत्ते के साथ अपने रिश्ते का सबसे मजेदार हिस्सा बजाना। का आनंद लें!
    • कभी कुत्ते को "पीछा" न करें, या वह गलत समय पर भी आप से दूर भागने के लिए इस्तेमाल हो सकता है।
    • यदि आपके पास एक पिल्ला है, तो मजाक में कभी अतिरंजना न करें, या वह यह महसूस कर सकता है कि आप लड़ना चाहते हैं - जो दोनों आपको चोट पहुंचा सकते हैं।
    • कभी दस्तक या उद्देश्य पर कुत्ते को घायल।
    • कुत्ते को खेलने के लिए मजबूर मत करो- वह इसे पसंद नहीं करेगा
    • धीरे से बोलें तो कुत्ते को यह समझता है कि आप खुश हैं।
    • यदि आपको प्रशिक्षण, प्रशिक्षण और बुनियादी आज्ञाओं के बारे में अधिक जानकारी की आवश्यकता है, तो पढ़ें इस अनुच्छेद.
    • कुत्ते को बहुत थका हुआ हो तो मजाक को रोकें

    चेतावनी

    • ट्रेन और हालत कुत्ते कुछ जानवर बहुत आक्रामक हैं और उनकी अपनी शक्ति का कोई अर्थ नहीं है। किसी को भी न दें - विशेष रूप से छोटे बच्चों को खेलना सीखो जब तक कि वह नहीं सीखता कि उसे लोगों पर काटने या कूदना नहीं चाहिए।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (26)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com