IhsAdke.com

काटने को रोकने के लिए आपका पिल्ला कैसे सिखाएं

काटने एक कुत्ते के विकास में एक सामान्य कदम है, और आमतौर पर पिल्ले को पैक के अन्य सदस्यों से वापसी प्राप्त होती है, जिनमें वयस्क कुत्तों को भी शामिल किया जाता है, जो उन्हें काटने की तीव्रता को कम करने के लिए सिखाते हैं (बाइट अवरोध तकनीक )। कुत्ते के काटने की निगरानी करने में विफलता वयस्कों के रूप में व्यवहारिक समस्याएं पैदा कर सकता है: 5 किलो के बालों का एक प्यारा कटोरा 35 किलो किशोरावस्था के कुत्ते के गंभीर दांत में बदल सकता है।

यदि आप या परिवार के सदस्य खतरे में हैं या पिल्ला से डरते हैं, तो संभव है कि जितनी जल्दी हो सके अनुभवी प्रशिक्षक या पशु व्यवहार विशेषज्ञ की मदद लें।

चरणों

विधि 1
काटने के संबंध में पिल्लों के व्यवहार को समझना

चित्र काटने के लिए आपका पिल्ला बंद करो चरण 1
1
जानें कि पिल्ले कैसे काट नहीं लेना सीखते हैं आमतौर पर युवा कुत्ते को यह नहीं पता है कि वे मुश्किल से काट रहे हैं, इसलिए वे यह समझने के लिए मज़े करते हैं कि वे दूसरों को कैसे प्रभावित करते हैं। वे अक्सर यह सीखते हैं कि वे दूसरे पिल्लों या वयस्क कुत्तों के साथ खेल में काट रहे हैं। पिल्ले चुटकी और एक दूसरे के खेल को काटने जब तक एक वयस्क कुत्ते या पिल्ला एक मजबूत काटने लेने के लिए और एक तीखी चीख़ दे। कुत्ते को लेने वाला कुत्ता खेलना बंद हो जाएगा, और काट भी डर जाएगी, मजाक के साथ क्षणभंगुर रहना।
  • अगली बार पिल्ला खेल रहा है, अगर यह कड़ी मेहनत करता है और उसी अनुपात में परिवर्तन प्राप्त करता है, तो यह महसूस करना शुरू हो जाएगा कि इसके काटने वास्तव में अन्य कुत्तों या लोगों को नुकसान पहुंचा सकते हैं। पिल्ला व्यवहार को संशोधित करने के लिए इस स्थिति का लाभ लेता है।
  • चित्रा शीर्षक से अपने कुत्ते का बच्चा काटने के चरण 2 बंद करो शीर्षक
    2
    कुत्तों के एक समूह की गतिशीलता को समझें जैसे कि पिल्ले बढ़ते हैं। एक वयस्क कुत्ते काफी अच्छा व्यवहार (कभी कभी शरारती) पिल्ला बर्दाश्त है, लेकिन यह कम सहिष्णु के रूप में पिल्ला बढ़ता हो जाता है। ऐसा लगता है जैसे बड़े-बड़े कुत्ते ने सोचा कि "युवाओं को सीखा जाना चाहिए।" इस प्रकार, समय के साथ, वयस्क कुत्ते के सुधार की गंभीरता बढ़ जाती है, प्लेयैबिलिटी में एक त्वरित संदेश से त्वरित संदेश के लिए, जिसमें स्नैल शामिल हो सकता है
    • सुधार के अधिक चरम मामलों में, एक बड़ा कुत्ता पिल्ला पर कूद सकता है और उसे एक असली सबक सिखाने के लिए दस्तक देता है - ज्यादातर मामलों में, यह मालिक द्वारा नकल नहीं किया जाना चाहिए, जब तक कि वह मार्गदर्शन के अधीन नहीं हो और एक अनुभवी प्रशिक्षक की देखरेख
    • इस प्राकृतिक प्रगति के कारण, आमतौर पर पिल्ला वयस्क कुत्तों से सीखता है कि अन्य कुत्तों या लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए बड़े होने से पहले काटने से स्वीकार्य नहीं है
  • तस्वीर काटने के लिए अपने पिल्ला बंद करो कदम 3 शीर्षक
    3
    प्रशिक्षण में सामान्य ज्ञान का उपयोग करें कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए एक तकनीक का चयन करते समय, याद रखें कि आप कब समर्पित कर सकते हैं और यदि स्थिति स्थिति के लिए उपयुक्त है।
    • यदि आपके बच्चे हैं, तो यह महत्वपूर्ण है कि पिल्ला समझता है कि यह उन्हें काटने नहीं कर सकता, लेकिन यह अनुशंसित नहीं है कि बच्चों को प्रशिक्षण में भाग लेना चाहिए।
  • विधि 2
    बाइट अवरोध तकनीक शिक्षण

    चित्रा शीर्षक से अपने पापी को रोकने के चरण 4 बंद करो
    1
    पिल्ला के साथ खेलते हैं, जब तक आप इसे काटने लगे जब वह ऐसा करता है, तो एक कुत्ते का कर्कश आवाज उठाने के लिए, एक कुत्ते की कपटें की नकल करें। यह आवाज जोर से और तेज होनी चाहिए, जैसे कुत्ते की। उठो और इसे मजबूत करने के लिए आगे बढ़ने से रोकें कि यह व्यवहार स्वीकार्य नहीं है
    • यदि आप प्रशिक्षण में एक ध्वनि डिवाइस का उपयोग करते हैं, तो इसे तुरंत हाथ से मुंह निकालकर या उसे दबाए जाने पर रोक दें।
  • चित्रा शीर्षक से अपने पापी काटने के चरण 5 बंद करो शीर्षक
    2
    जब आपका पिल्ला आपको काटता है, तो अपना हाथ नरम छोड़ दें दर्द के समय अपने हाथ को वापस खींचकर, हालांकि यह एक सामान्य प्रतिवर्त है, आप भी मजबूत काटने और काटने जारी रखने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। जब हाथ चलता रहता है, तो आप उसे शिकार पकड़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जो उसे काटता रहता है। एक नरम हाथ, दूसरी ओर, अपने मजाक के लिए सभी मनोरंजक नहीं है
  • तस्वीर काटने के लिए आपका पिल्ला बंद करो चरण 6
    3
    पिल्ला के साथ फिर से खेलते हैं। अगर वह फिर से काट लेना शुरू कर देता है, तो उसे कर्कश आवाज दें या उसे गंभीर रूप से डालना और मजाक से बाहर निकलना इन चरणों को 15-मिनट की अवधि में 3 गुणा से अधिक दोहराएं न करें।
    • पिल्ला को विस्तारित अवधि के लिए अच्छी तरह से प्रशिक्षित करना एक स्पष्ट संदेश नहीं मिलेगा। वह काटने को रोकने के लिए नहीं सीखेंगे और यह केवल उसे ऐसा करना जारी रखेगा।
  • चित्रा शीर्षक से अपने कुत्ते का बच्चा काटने के चरण 7 बंद करो शीर्षक
    4
    सकारात्मक बातचीत का लाभ दें काटने के एपिसोड के बीच, यदि वह आपको एक चाटना देता है या आपको आराम देने की कोशिश करता है, व्यवहार को हाइलाइट करें और उसे इलाज दें पिल्ले का पुरस्कृत होना चाहिए और सकारात्मक वापसी देने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए, जिसमें काटना शामिल नहीं है।
  • पटकथा का शीर्षक कट करने के लिए आपका पिल्ला प्राप्त करें चरण 8
    5
    योक के लिए प्रतिक्रिया न करें, अगर येलिप के साथ प्रतिक्रिया न करें जब कुत्ते आपको काटता है, तो जोर से आवाज़ उठाएं और यह दिखाने के लिए अपना हाथ हटा दें कि आपने खेलना बंद कर दिया है। फिर इसे लगभग 20 सेकंड तक अनदेखा करें पैक का भौतिक अलगाव पिल्ला को एक मजबूत संदेश भेजता है कि वह गलत तरीके से काम कर रहा है। यदि पिल्ला फिर से काटा जाता है, तो उठो और 20 सेकंड के लिए छोड़ दें।
    • 20 सेकंड के बाद, वापस जाओ और फिर से खेलना शुरू करें। आप एक मजाक मजाक को प्रोत्साहित करना और सकल मजाक को हतोत्साहित करना चाहते हैं। जब तक स्थिति फिर से नहीं होती तब तक इसके साथ खेलें, इसलिए इसे अनदेखा करने / मजाक छोड़ने के लिए कदम दोहराएं।
  • चित्रा शीर्षक से अपने कुत्ते का बच्चा काटने के चरण 9 बंद करो शीर्षक
    6
    मजबूत काटने के लिए सहिष्णुता कम करें यदि आप पढ़ना शुरू करते हैं कि मजबूत काट अस्वीकार्य है, कुत्ते को हल्का काटने की कोशिश कर सकते हैं। आपको यह संदेश मिलना चाहिए कि मध्यम नाइबल्स भी अस्वीकार्य हैं। हतोत्साहित उसे कम मजबूत काटने देने के लिए और इतने पर, जब तक वह धीरे काटने के दबाव को नियंत्रित अपने हाथों से खेलते हैं और कर सकते हैं जारी रखें।
  • चित्रा शीर्षक से अपने कुत्ते का बच्चा काटने के चरण 10 बंद करो शीर्षक
    7
    धीरज और लगातार रहें इस प्रक्रिया में बहुत समय लग सकता है, विशेषकर पिल्ले जो शिकार में विशेषज्ञ हैं। विधि प्रभावी ढंग से काम करना चाहिए लेकिन आप इस पथ के साथ कई काटने ले सकते हैं।
  • विधि 3
    अच्छी आदतें पढ़ना




    चित्रा शीर्षक से अपने कुत्ते का बच्चा काटने के चरण 11 बंद करो शीर्षक
    1
    उसे अन्य मित्रवत कुत्तों और पिल्ले के साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करें टीका लगा कुत्तों के साथ खेलना एक पिल्ला का एक सामान्य बचपन का चरण है। और सिर्फ अपने बचपन की तरह, यह अन्वेषण और सीखने का समय है। अन्य अच्छी तरह से शिक्षित कुत्तों के साथ नियमित रूप से बजाना, जिन्हें काटने के लिए सबक की आवश्यकता नहीं है, आपको अन्य कुत्तों के साथ और आपके साथ खेलने के लिए प्रोत्साहित करेंगे।
    • पिल्ला प्रशिक्षण कक्षाओं में उसे नामांकित करने के बारे में सोचें, जहां मस्ती के दौरान वह मौलिक कौशल सीख सकेंगे।
  • चित्रा शीर्षक से अपने कुत्ते का बच्चा काटने के चरण 12 बंद करो शीर्षक
    2
    कुत्ते की पसंदीदा हड्डी या एक काटने के खिलौने को त्वचा के स्थान पर रखें, जब भी उसे काट लेंगे। खिलौना या हड्डी ले लो और पिल्ला उन्हें काटने दो। इस प्रकार, आप उसे सिखाएंगे कि उसे आपके बजाय एक खिलौना या हड्डी काटने चाहिए।
  • चित्र का शीर्षक काटने के लिए चरण 13 को रोकने के लिए आपका पिल्ला प्राप्त करें
    3
    अन्य प्रकार के गेम शुरू करें हाथों से सकल मजाक बहुत ही मनोरंजक है, लेकिन कुत्ते को गलत विचार दे सकता है। खेलने के अन्य तरीकों को प्रोत्साहित करें जो कुत्ते को उंगलियों, हाथ, टखनों, और पैर की उंगलियों काटने को प्रोत्साहित न करें।
    • जानने के लिए कुत्ते को पकड़ने के लिए ऑब्जेक्ट खेलते हैं. हर बार जब आप इसके साथ खेलते हैं तो उसी चरण पर चिपकाएं।
    • जानने के लिए उसके साथ टग-ऑफ-युद्ध खेलते हैं. अपने हाथ छीनने को रोकने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए समान नियमों पर चिपकाएं।
    • कुत्ते को मनोरंजन रखने के लिए कई दिलचस्प और नए खिलौने प्रदान करें एक ऊबड़ कुत्ते काटने के माध्यम से ध्यान देने की अधिक संभावना है। हमेशा ऊब होने की संभावना कम होने के लिए खिलौने बदलें।
  • चित्र का शीर्षक काटने के चरण 14 को रोकने के लिए आपका पिल्ला प्राप्त करें
    4
    काटने से रोकने के लिए कड़वा स्वाद के साथ एक अवरोध स्प्रे का प्रयोग करें। इससे पहले कि आप इसके साथ खेलना शुरू करें, शरीर के हिस्सों और कपड़ों पर इस पदार्थ को स्प्रे करें कि कुत्ते को काटना पसंद है। जब कुत्ता इसे काटने के लिए शुरू होता है, जोड़े और पदार्थ के स्वाद पर प्रतिक्रिया करने के लिए प्रतीक्षा करते हैं। उसे बधाई दीजिए और मजाक करते रहें जब वह आपको जाने देता है।
    • इनहेबिटिंग स्प्रे के कुछ विकल्प कड़वे सेब, विक वोपोरब मरहम, मेलेलेका तेल या सफेद सिरका के हैं। एक अन्य विकल्प एक कुत्ते के मौखिक स्प्रे को छीने के लिए है क्योंकि यह काटने के समय अन्य अवरोधी स्प्रे के समान एक स्वाद है।
    • कम से कम दो सप्ताह के लिए शरीर और कपड़ों पर अवरोधक स्प्रे स्प्रे करें (यदि उत्पाद कपड़ों को बर्बाद नहीं करता) इस अवधि के बाद, कुत्ते शायद अपने हाथों और टखनों के लिए एक महान नापसंद विकसित होगा।
  • चित्र का शीर्षक काटने के चरण 15 को समाप्त करने के लिए आपका पिल्ला प्राप्त करें
    5
    जानवर को अच्छी तरह से व्यायाम करें एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित पिल्ला (थके हुए होने की बात) आम तौर पर खेल के रूप में इतना मोटा नहीं है। यह मदद करता है, सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, बुरी आदतों को खेती न करें एक थका हुआ कुत्ता आमतौर पर अच्छी तरह से व्यवहार किया जाता है।
  • चित्र का शीर्षक काटने के लिए आपका पिल्ला गाना चरण 16
    6
    उसे बराबर के रूप में न मानें कभी-कभी यह कुत्ते के चेहरे पर अपनी उंगलियों को दोहन, दोहन, या रगड़कर शारीरिक रूप से उन्हें सज़ा देना चाहता है। समस्या यह है कि इन प्रतिक्रियाओं के दो परिणाम हो सकते हैं: वे पिल्ला को चुटकुले में किसी न किसी तरह रहने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं, या वे उसे बयाना में आक्रामक रूप से कार्य करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। शारीरिक सज़ा के अन्य तरीकों से बचें जो पिल्ला को डराकर या डरा सकती हैं।
    • यदि आप इस प्रकार के प्रतिशोध पर विचार कर रहे हैं, तो सहायता के लिए एक पेशेवर ट्रेनर या व्यवहार से जुड़े पशुचिकित्सा से संपर्क करें।
  • चित्रा शीर्षक से अपने कुत्ते का बच्चा काटने के लिए चरण 17 बंद करो शीर्षक
    7
    सामान्य चुटकुले को हतोत्साहित न करें आप हर बार जब आप पालतू जानवरों के साथ खेलने के लिए बाहर निकलते हैं, तब भी आप काट नहीं लेना चाहते हैं, लेकिन निश्चित रूप से आप दोनों के बीच स्नेह का एक असली बंधन बनाना चाहते हैं, और इस खेल में हिस्सा यह करने का सही तरीका है । सिर्फ इसलिए खेलना मत छोड़ो क्योंकि पिल्ला अभी तक सूक्ष्म होने का नहीं पता है आपको सही और गलत के बीच का अंतर जानने के लिए - और चुटकुले को पूरी तरह से नहीं छोड़ना - दोनों के लिए सर्वोत्तम है।
  • विधि 4
    काटने खेलों से बचना

    चित्रा शीर्षक से अपने कुत्ते का बच्चा काटने के चरण 18 बंद करो शीर्षक
    1
    हर दिन टहलने के लिए कुत्ते को ले जाओ देखें कि क्या वह अन्य कुत्तों के साथ साझा सार्वजनिक स्थान पर ले जाने से पहले टीकों के साथ अद्यतित है। उसकी सुरक्षा के लिए एक कॉलर पहनना सुनिश्चित करें।
  • चित्रा शीर्षक से अपने कुत्ते का बच्चा काटने के चरण 19 बंद करो शीर्षक
    2
    खिलौने के काटने के लिए हाथ स्वैप करें पिल्ला को एक उपयुक्त खिलौना पर चबा करने का अवसर दो। उसकी तारीफ करें जब वह इसके साथ खेलने के लिए सहमत हों।
    • यदि पिल्ला खिलौने को काटने के लिए बहुत सुरक्षित नहीं है, तो आइटम पर कुछ टूना शोरबा या मूंगफली का मक्खन इसे अधिक आकर्षक बनाने के लिए प्रयास करें।
  • पटकथा का शीर्षक काटने के चरण 20 को रोकने के लिए आपका पिल्ला प्राप्त करें
    3
    कुत्ते के साथ समय ले लो अगर यह खेल के समय में सकल हो जाता है। यदि वह इस तरह से अभिनय कर लेता है, तो थोडा नाटक रोको, काटने से पहले भी।
  • युक्तियाँ

    • एक पेशेवर की सहायता करना संभव है यदि उपरोक्त तरीकों से कोई भी भौतिक परिवर्तन न हो।
    • वयस्क दांत लगभग 4 महीने में पैदा होने लगते हैं। इससे पहले प्रशिक्षण समाप्त करना सबसे अच्छा है, क्योंकि ये दांत पिल्ला से ज्यादा नुकसान कर सकते हैं।
    • छोटे नस्लों के कुत्तों से काटने से वैसे ही नुकसान हो सकता है- लापरवाह न हों और अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए सुनिश्चित करें क्योंकि यह छोटा है
    • सुश्री-शिक्षित वयस्क कुत्तों को अपने स्वयं के पिल्ले को सही करने दें। यद्यपि वयस्क कुत्तों का सुधार मनुष्य के लिए कठोर लग सकता है, लेकिन वे पिल्ले के सही व्यवहार को पढ़ाने में माहिर हैं।
    • नियंत्रित वातावरण में काटने का निषेध सिखाने के लिए बेबी खेल का समय एक महान अवसर हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (9)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com