IhsAdke.com

कैसे एक कुत्ते की उम्र की गणना करने के लिए

अधिकांश लोगों को पता है कि कुत्तों की तुलना में इंसान मनुष्यों की तुलना में तेज है 1 "कुत्ते साल" कहें हमारे समय में सात साल के बराबर है और आप शायद सुना है कि, उदाहरण के लिए, आप अपने कुत्ते की उम्र 7 से "कुत्ते साल" में बराबर लगता है, गुणा कर सकते हैं अनुमानित आयु यानी मानव वर्षों में पशु की लेकिन यह गणना बहुत सरल है उदाहरण के लिए, कुत्तों को जीवन के पहले दो वर्षों के दौरान इंसानों की तुलना में ज्यादा तेज़ होते हैं, इतना कि कुत्ते के जीवन का पहला वर्ष प्रति व्यक्ति 15 है कुत्ते की उम्र को प्रभावित करने वाले अन्य कारक भी हैं और पालतू जानवरों की उम्र को समझने और उनकी गणना करने के लिए आवश्यक हैं।

चरणों

विधि 1
अपने कुत्ते का सच आयु का निर्धारण

चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष चरण 1
1
कुत्ते की सच्ची उम्र की खोज करें जैविक कुत्ते उम्र जानने के बाद "कुत्ते साल" की गणना करने के लिए आवश्यक है और यह भी आप जो आम तौर पर उम्र के आधार पर कर रहे हैं जब यह उचित है बड़े कुत्तों की एक आहार को अपनाने या उसे नपुंसक के रूप में, पालतू जानवर का जीवन के दौरान निर्णय को पूरा करने में मदद करेगा।
  • कुत्ते की उम्र का पता लगाना आसान है यदि आप उसके रिकॉर्ड रखते हैं या याद करते हैं कि आपको अभी भी पिल्ला मिल गया है
  • हालांकि, अगर यह जानकारी उपलब्ध नहीं है, तो अपनी उम्र निर्धारित करने के अन्य तरीके हैं। इनमें से अधिकांश विधियों में विभिन्न भौतिक विशेषताओं की जांच शामिल है, जिनमें दांत, कोट और आंखों की आकार और स्थिति शामिल है।
  • चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष चरण 2
    2
    कुत्ते के दांतों की सूचना दें देखो किन स्थितियां हैं और उनका मंच
    • निर्धारित करें कि दाँत किस चरण में हैं पिल्लों आम तौर पर सभी "दूध के दांत" जब वे के बारे में 8 सप्ताह पुराने हैं होगा और जब वे 6-7 महीने की उम्र पर पहुंच गया, स्थायी दांत पहले से ही होगा nascido- वे कुत्तों से बढ़ शुरू कर देना चाहिए (सबसे लंबे समय तक) जब वे वास्तव में 6 महीने पूरा करते हैं, तो आपके लिए पिल्ला की आयु का निर्धारण करना आसान बनाता है। यदि उनके पास सभी स्थायी दांत हैं और वे साफ और सफ़ेद हैं, तो वे 1 ½ वर्ष या 2 तक हो सकते हैं, लेकिन उच्च संभावना पहला विकल्प है।
  • चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष चरण 3
    3
    दांतों की शर्तों का मूल्यांकन करें 1 से 2 साल के बीच, कई कुत्तों के पीछे दांतों की पीली होगी। इसके बाद टैटार का संचय शुरू होता है। इसलिए, अधिकांश कुत्तों को incisors, जो मुंह के सामने दांत होते हैं जब वे 3 से 5 साल के बीच होते हैं पहनने के लक्षण होंगे। दांतों का पहनना धीरे-धीरे कुत्ता युग के रूप में बढ़ जाएगा। टैटार का महत्वपूर्ण संग्रह, गम रोग (सूजन और लालिमा की तलाश) के साक्ष्य के साथ, पशु ने 5 वर्ष की आयु बीत जाने के बाद देखा जा सकता है। आमतौर पर इसका मतलब है कि कुत्ते बुजुर्ग हैं और उन्हें उचित दंत चिकित्सा की जानी चाहिए
    • मंच और दांतों की हालत आप कुत्ते की अनुमानित उम्र आकर्षित करने के लिए, लेकिन याद रखें वहाँ उम्र के अलावा कई अन्य कारक हैं कि और दौड़, आनुवंशिकी, कैसे चबाना और इतिहास सहित उपस्थिति, प्रभावित कर सकते हैं मदद कर सकता है दंत चिकित्सा देखभाल
  • चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष चरण 4
    4
    अपने कुत्ते के आकार और विकास का मूल्यांकन करें अगर पालतू बढ़ता रहता है, तो यह समग्र आकार के आधार पर 1 वर्ष से कम और एक आधा या दो साल का है। छोटे कुत्ते एक वर्ष की आयु पूरी कर पूरी ऊंचाई और चौड़ाई तक पहुंचते हैं, लेकिन बड़े और "विशाल" नस्लों को परिपक्वता पूरा करने के लिए 18 महीने से 2 साल लग सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष चरण 5
    5
    अपने कुत्ते की मांसपेशी टोन की सूचना दें युवा लोग मांसपेशियों को विकसित करने की अधिक संभावना रखते हैं क्योंकि उनके पास आमतौर पर गतिविधि का उच्च स्तर होता है - हालांकि, बुजुर्ग कम शारीरिक गतिविधि के कारण अधिक कंकाल या वसा हो सकता है।
    • अपने कुत्ते को देखिए जब यह बढ़ रहा है आप देख सकते हैं कि उसे चलने में थोड़ी सी मुश्किल है, जो उम्र बढ़ने का भी संकेत है।
  • चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष चरण 6
    6
    कुत्ते के कोट की जांच करें युवाओं में आमतौर पर नरम और पतले बालों होंगे, जबकि पुराने लोग सबसे ज्यादा मुश्किल और कठिन पेश करते हैं, जो कुछ समय पर तेल भी हो सकता है। पुराने कुत्ते में सफेद या ग्रे स्पॉट भी हो सकते हैं, खासकर थूथन के आसपास।
  • चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष चरण 7
    7
    कुत्ते की आँखों का निरीक्षण करें युवा पिल्ले आमतौर पर उज्ज्वल, साफ आँखों में आंसू या निर्वहन नहीं होते हैं, जबकि पुराने विद्यार्थियों में "बादल" या अपारदर्शी आंखें होती हैं
  • चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष चरण 8
    8



    पशु चिकित्सक के लिए अपने कुत्ते को ले लो वह एक शारीरिक परीक्षा या परीक्षणों के आधार पर पशु की उम्र का अनुमान लगा सकता है जो कुत्ते की हड्डियों, जोड़ों, मांसपेशियों और अंगों का मूल्यांकन करता है। यह आपके पालतू जानवर की सच्ची उम्र का सटीक मूल्यांकन करने का सबसे अच्छा तरीका है।
  • विधि 2
    आकार के आधार पर कुत्ते की आयु की गणना करना

    चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष चरण 9
    1
    समझे कि आकार कुत्ते की उम्र को कैसे प्रभावित करता है। कुत्ते उम्र के संबंध में सबसे सटीक गणना, है, जबकि सबसे बड़ा और अधिक धीरे धीरे बढ़ता है शुरुआत में, खाते पशु आकार छोटे बड़े लोगों से अधिक समय जीते हैं में रखना हालांकि वे जीवन के पहले वर्ष में और अधिक तेजी से परिपक्व हो सकता है लेकिन 5 वर्ष में "आयु वर्ग" माना जा सकता है। परिपक्वता और जीवन अवधि के बारे में इन गणनाओं के बीच मध्यम आकार के कुत्ते "बीच" में हैं।
    • दूसरे शब्दों में, जब तक वे वयस्कता तक पहुंचते हैं, बड़े कुत्ते को "कुत्ते के वर्षों" में बड़े आकार के एक से भी बड़ा माना जाता है और वयस्क भी।
  • चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष 10 कदम
    2
    अपने वयस्क पिल्ला का आकार निर्धारित करें आप इसे घर पर तौलना कर सकते हैं या अधिक सटीक आकलन के लिए, पशुचिकित्सा से माप लेने के लिए कह सकते हैं। यहां कुछ सामान्य श्रेणियां हैं जो कि कुत्ते के आकार पर आधारित हैं:
    • छोटा: 9 किग्रा या उससे कम
    • औसत: 9.1 किग्रा से 22.7 किग्रा तक
    • बड़ा: 22.8kg से 45.3kg तक
    • विशाल नस्लों: 45.3 किलो से अधिक
    • ध्यान दें कि ज्यादातर कुत्तों को वयस्क माना जाता है जब वे दो वर्ष का हो सभी आकार के कुत्तों के लिए, जानवरों के जीवन के पहले दो वर्षों के दौरान मानव आयु में कुत्ते का संबंध समान होता है। उदाहरण के लिए, भले ही यह छोटा, मध्यम या बड़ा है, 1 वर्ष की आयु कुत्ते की उम्र में लगभग 15 होगी - 2 के साथ, उसके पास 24 "कुत्ते साल होंगे।" हालांकि, जैसा कि आप इस उम्र को पार करते हैं, आपका आकार गणना को प्रभावित करना शुरू कर देगा।
  • चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष चरण 11
    3
    कुत्ते की आयु की गणना करें जब यह 2 वर्ष से अधिक हो। , दौड़ gigantes- को आप पसंद करेंगे मध्यम और छोटे के लिए जोड़ने के 5 साल, बड़े के लिए 6 और 7: हर साल के बाद वह दो साल पूरे के लिए, निम्न नंबर 24 के लिए, जोड़ने के कुत्ते के वजन के आधार पशु की वास्तविक आयु का परिणाम
    • उदाहरण के तौर पर, हम 10 वर्ष के जीवन के साथ एक पग की आयु की गणना करेंगे। जब वह 2 साल का हो, तो उसके पास कुत्ते की उम्र 24 साल होती है और 5 साल की उम्र हर 365 दिन होती है। इसका मतलब यह है कि 10 वर्ष की उम्र में, उसकी कुत्ते की उम्र 64 साल है।
    • पहले से ही एक विशाल कुत्ता, जैसे जर्मन डॉग, दो साल पूरा करने के बाद तेज उम्र का होगा। हर 365 दिन, वह 7 वर्ष का हो जाएगा, और 10 साल की उम्र में, वास्तव में वह 80 "कुत्ते के वर्षों" होंगे।
  • विधि 3
    त्वरित गणना के साथ "कुत्ते के वर्षों" का निर्धारण करना

    चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष का चरण 12
    1
    अपने कुत्ते की उम्र ले लो और घटाना 2 (यह कम से कम 2 साल पुराना होना चाहिए)। इस प्रकार, आप पहले से ही एक वयस्क माना जाएगा
  • चित्र शीर्षक कुत्ते वर्ष 13 कदम
    2
    संख्या 4 से गुणा करें और 21 जोड़ दें जानवर के कुत्ते की आयु का अनुमान आपको मिलेगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपका कुत्ता 10 साल का है, तो उसकी कुत्ते की उम्र 53 वर्ष है।
  • कैलक्यूटेस डॉग ईयर्स चरण 14 नामक चित्र
    3
    कृपया पता है कि यह गणना केवल एक मोटा अनुमान है। चूंकि यह कुत्ते के आकार को ध्यान में नहीं रखता है, यह बिल्कुल सही नहीं है।
    • यह विधि छोटे कुत्ते के लिए और अधिक सटीक काम करती है। उदाहरण के लिए, यदि हम आकार के वैरिएबल की गणना करते हैं, तो 10 वर्ष के जीवन के साथ जर्मन डॉग्यू में 80 "कुत्ते साल" हैं, जबकि यह विधि उसे 53 के साथ छोड़ देगी।
    • हालांकि, इस तरह से गणना करना आसान है अगर आपको पालतू जानवर के आकार का पता नहीं है या यदि आप जल्दी में हैं
  • युक्तियाँ

    • याद रखें कि ये निर्देश केवल आपको "कुत्ते के वर्षों" और मानव वर्षों में अपने कुत्ते की उम्र के बारे में अनुमान देंगे। आपके पशुचिकित्सा को एक और राय के लिए पूछने में सहायक हो सकता है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com