IhsAdke.com

काटने के लिए नहीं एक पिल्ला ट्रेन करने के लिए कैसे

जब एक पिल्ला बहुत काट लेता है तो क्या करें? इस जानवर के दुःख को छोड़ने के बिना इस व्यवहार के चक्र को रोकने के लिए आवश्यक है। अच्छी खबर यह है कि उन्हें संकेत देने के कई तरीके हैं कि ऐसे कार्यों अनुचित हैं, साथ ही साथ कुत्ते को सकारात्मक व्यवहार को मजबूत करने के लिए आवश्यक है। आप उसे प्रशिक्षित करने के बाद काटने के लिए नहीं, आप उसे और अधिक मजेदार चीजें करने के लिए सिखा सकते हैं, जैसे कि विभिन्न चालें करने के लिए

.

चरणों

विधि 1
काटने के लिए नहीं पिल्ला शिक्षण

चित्रा का शीर्षक ट्रेन एक पिल्ला, न टिप करने के लिए चरण 1
1
काटने के लिए हमेशा जवाब दें हर बार पिल्ला काटने, कहते हैं "नहीं!" एक फर्म और सत्तावादी तरीके से फिर चले जाओ और पिल्ला की अनदेखी करें सामजिक अलगाव और "ब्रेक्स" सामूहिक रूप से जीवित पशु के लिए सजा का अच्छा रूप हो सकता है एक अन्य विकल्प एक "छाल" देने के लिए है अगर पिल्ला बहुत कठिन काटता है यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन एक कूड़े की पिल्ले एक ही आवाज का उत्सर्जन करते हैं, अगर भाइयों में से एक बहुत कठिन होता है जब कोई छोटा छू लेता है, तो रोते हुए आपको दिखाया जाएगा कि खेल के दौरान क्या किया जाना चाहिए और क्या नहीं किया जाना चाहिए।
  • उन बच्चों को सिखाओ जो घर में रहते हैं, चीखना, चलाने या बहुत ज्यादा जबाव नहीं करते, क्योंकि यह कुत्ते की प्राकृतिक रक्षा प्रवृत्ति को सक्रिय करता है, समस्या को और भी बदतर बना देता है बच्चों को शांत रहना चाहिए, उनके हाथों को बंद करना और उनके शरीर के करीब होने के बिना, बहुत ज्यादा जलन
  • पटकथा का शीर्षक ट्रेन एक पिल्ला न टू बिट का चरण 2
    2
    कुत्ते को एक अप्रिय गंध के साथ कुछ पास करें, इसलिए यह काट नहीं करेगा। पिल्ला के साथ खेलना शुरू करने से पहले, अपने कपड़े या शरीर के अंगों पर स्प्रे करें क्योंकि वह हमेशा कुछ काटता है जो उसे गंध या अच्छा नहीं स्वाद देता है जैसे ही वह काटने की कोशिश करता है, चलती रहें और जानवर की प्रतिक्रिया देखने के लिए इंतजार करें। जैसे ही वह काटने बंद हो जाती है, उसे पालतू बनाती है, उसकी प्रशंसा करता है और मजाक कर रहा है। सभी सामग्री को हटाने के लिए साबुन और पानी के साथ अपने हाथ को अच्छी तरह से धोने के लिए मत भूलना
    • कुत्तों के लिए कुछ अप्रिय उत्पाद हैं: "विकी वाापोरूब", मेलेलुका तेल या सफेद सिरका। उन्हें अपने हाथ में रखें ताकि कुत्तों को गंध और एक असहज स्वाद महसूस हो।
  • पिक्चर नामक ट्रेन ए पिल्ला न टू बिट का चरण 3
    3
    खिलौनों पर पिल्ला का ध्यान पुनर्निर्देशित करें वह शांत हो जाने के बाद, एक सुखद आवाज में बोलें और उसे दुखी कर दें, अपना हाथ उसके मुंह से दूर रखें। कुत्ते को उत्तेजित होने के बिना फिर से खेलना शुरू करें, लेकिन इस बार उसे खुश करने के लिए अपने हाथों के बजाय खिलौने का उपयोग करें। उसे लाने के लिए किसी वस्तु को फेंक दें, उसे "नौकायन की स्थिति" में रहने के लिए प्रोत्साहित करें ताकि पिल्ला "गंभीर" का क्या वास्तव में काटा जा सकता है इस प्रकार की नाटक इनाम या प्रशिक्षण के रूप में कार्य करता है ताकि वह सीख सके कि उसे लोगों के हाथों काट नहीं करना चाहिए।
    • कुछ प्रशिक्षकों ने टग-ऑफ-युद्ध गेम का सुझाव दिया है पिल्ला के लिए मज़ेदार होने के अलावा, यह सीखता है कि नियंत्रण व्यक्ति की है, शारीरिक के दूसरे पक्ष पर मानव। मस्ती खत्म हो गई है अगर खेल के नियमों का पालन नहीं किया जाता है, तो सभी को सुरक्षित रखना
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन एक पिल्ला नॉट बिट टू चरण 4
    4
    अपने कसरत की निगरानी करते हुए सुरक्षित रूप से खेलते हैं कभी काटने के एक पिल्ला के साथ आक्रामक हो, क्योंकि यह केवल आपको इस तरह के व्यवहार को बनाए रखने के लिए प्रोत्साहित करेगा, जो छोटे जानवरों के दिमाग में तय होगा। कभी भी अपने हाथों को खिलौनों के रूप में इस्तेमाल न करें और हमेशा घर पर रहने वाले बच्चों को कुत्ते के साथ खेल रहे हों या नज़र रखें। उन्हें नहीं पता है कि क्या करना चाहिए और क्या नहीं किया जाना चाहिए और स्वयं को चोट पहुंचाए।
    • जब तक कि कोई वयस्क मौजूद न हो, तब तक पिल्ला के साथ बच्चों के युद्ध को खेलने की अनुमति न दें, पिल्ला खेल के नियमों को जानता है, और यदि जानवर के आकार में खेलने के दौरान बच्चे को खतरे में डाल नहीं देता है।
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन एक पिल्ला, न ट्राइट करने के लिए चरण 5
    5
    एक पानी स्प्रे बोतल का उपयोग करें जब पालतू धक्का होता है और बहुत मुश्किल से काटता है, तो पास के पानी की स्प्रे बोतल छोड़ दें। कहना नहीं! दृढ़ता से और व्यवहार को रोकने के लिए उसके चेहरे पर कुछ पानी छिड़कते हैं। हालांकि, मुखपत्र को एक स्प्रे फेंकना चाहिए, न कि पानी का एक जेट - कुत्ते को पानी से भयभीत होना चाहिए और घायल नहीं होना चाहिए। एसोसिएशन से सावधान रहें, वह स्प्रे और आप के साथ कर सकता है- जब भी पिल्ला आपको हाथ में पानी की बोतल दिखाता है, तो वह डर सकता है।
    • कभी भी जानवरों को धमकी या पानी स्प्रे के साथ एक दर्दनाक स्थिति पैदा। यह शांत नहीं होगा यदि पिल्ला सिर्फ तब ही व्यवहार करता है जब आप अपने हाथ में बोतल देखते हैं।



  • पेंट नामक ट्रेन एक पिल्ला नॉट बिट टू चरण 6
    6
    अच्छे व्यवहार का इनाम। जब भी वह अच्छा व्यवहार दिखाता है, तो उसके लिए उसके सारे प्यार को लाड़कर कुत्ते को इनाम देता है। स्नैक्स और खिलौने को सुदृढ़ करने के लिए महान हैं कि उन्हें इस प्रकार का रवैया होना चाहिए। उदाहरण के लिए, यदि वह मंजिल पर खिलौने को छोड़ने के अनुरोध के लिए सकारात्मक प्रतिक्रिया देता है, तो "ठीक है!" या "अच्छा लड़का!" मौखिक पुरस्कार आनन्द के दौरान अच्छी तरह से काम करते हैं और जब आप खिलौनों से भरे होते हैं
    • याद रखें, अब आप कुत्ते के पिता हैं। उसे प्रोत्साहित करना और उसे एक खुश, स्वस्थ सदस्य बनाने और नए परिवार के जीवन के लिए अनुकूलित करने की जिम्मेदारी है।
  • विधि 2
    पिल्लों के काटने की सनक के बारे में सीखना

    चित्र शीर्षक से ट्रेन एक पिल्ला न टिप का चरण 7
    1
    समझे कि पिल्ले इस काटने की सनक को कैसे विकसित करते हैं यह सामान्य है कि वे अपने दांतों को छूना चाहते हैं जैसे वे बड़े होते हैं और बढ़ते हैं। आमतौर पर, पैक के अन्य कुत्तों (वयस्कों सहित) के साथ सहवास के दौरान सीमाएं लगाई जाती हैं। पिल्ले "भाई-बहनों" के साथ खेलने से सीखते हैं, दूसरों को चोट न देने की सीमाएं - जब वे स्वयं को रोकने या नियंत्रित करने के बारे में नहीं सीखते हैं, तो वयस्क कुत्ते उन्हें सज़ा देते हैं, काटने और उन्हें कुछ मामलों में चोट पहुंचाईते हैं।
    • यदि पिल्ला अपने पैक साथी से आसानी से सीखता है, तो पैक्स की वयस्क पिल्लों उचित काटने के व्यवहार को सुदृढ़ करेगी जब तक कि छोटे बच्चे खेलना और काटते समय सीखते हैं।
  • चित्रा का शीर्षक ट्रेन एक पिल्ला, न ट्राट करने के लिए चरण 8
    2
    काटने के लिए कुत्ते को पढ़ाने के महत्व को जानें उसे यह व्यवहार करने के लिए अनुमति देने से स्थिति बदतर हो सकती है, चूंकि पिल्ला का काटने पर कोई नियंत्रण नहीं होगा, जिससे गंभीर व्यवहार की समस्याएं हो सकती हैं, जब यह बहुमत की उम्र तक पहुंच जाती है। यदि आपको संदेह है कि डरावना या क्रोध के कारण पिल्ला काटना होता है, तो एक पशु व्यवहार चिकित्सक से बात करें जो मदद कर सकता है।
    • यह ग़रीब लोगों को लोगों या अन्य जानवरों को काटने के लिए अनुमति देने के लिए स्वीकार्य नहीं है, सिवाय इसके कि आसन्न शारीरिक खतरे की स्थिति में और स्वयं को बचाव करने की आवश्यकता होती है
  • चित्रा शीर्षक से ट्रेन एक पिल्ला नॉट बिट से 9 कदम
    3
    अगर पिल्ला काटना जारी रहता है तो सुरक्षा उपायों को अपनाना। एक योग्य पेशेवर के साथ एक प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू करने पर, एक थूथन जगह करने के लिए एक अच्छा विचार है। वह जल्दी से गौण के उपयोग के माध्यम से निगलने को रोकने के लिए सीख लेगा, लेकिन प्रशिक्षण की स्पष्ट समझ और इसके लक्ष्यों की सिफारिश नहीं की जाती है। जब गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, तो पिल्ला भी अधिक खतरनाक हो सकता है, विशेष रूप से ऐसे व्यक्तियों को जो छोटे जानवरों में इसे लगाने का प्रयास करते हैं।
    • अकेले बच्चों को अकेला छोड़ दें और कुत्तों के साथ (यहां तक ​​कि नम्र लोगों के पास) पहुंच से बाहर रहें। एक वयस्क के आसपास नहीं है जब पशु को सुरक्षित या अलग करने के लिए आवश्यक हो सकता है
  • युक्तियाँ

    • पिल्ला को जितना संभव हो उतना समरूप बनाने में सहायता करें उन्हें अन्य कुत्तों और लोगों को सकारात्मक वातावरण में खोजने से वंचित नहीं होना चाहिए, जिससे कि उन्हें सभी तरह के नए अनुभवों तक पहुंच प्राप्त हो, जबकि अभी भी युवा। पिल्ला को शुरुआती "अध्यापन" करना शुरू करें ताकि वह परिवार के ढांचे में उसकी स्थिति का पालन और जान सकें।
    • जब एक पिल्ला अपनी मां से पहले से अलग हो जाती है, तब वह यह नहीं सीखता कि कब काटना बंद हो जाएगा।
    • पिल्ला के वयस्क दांत लगभग चार महीने की आयु (लगभग 16 सप्ताह) में प्रदर्शित होने लगेंगे। इस वजह से, उसे सिखाना महत्वपूर्ण है कि वह उम्र से पहले काटने न हो, क्योंकि विकसित दांत मानव त्वचा के लिए अधिक हानिकारक हैं।
    • यहां तक ​​कि छोटी नस्लों के पिल्ले बहुत नुकसान कर सकते हैं। जो कि जल्दी से काटने की कोशिश करता है, उसे नज़रअंदाज़ न करें, यह सोचकर कि छोटे दांतों के कारण कोई बड़ा परिणाम नहीं होगा। समस्या का व्यवहार होता है, जिसे जल्द से जल्द सिखाया जाना चाहिए ताकि कुत्ते भविष्य में समस्याएं पैदा नहीं करेगा।
    • यहां तक ​​कि कुछ ऐसी सेवाएं भी हैं जो कुत्ते की निगरानी करती हैं, उन्हें नियंत्रित वातावरण में खेलते हैं और काटने देते हैं, इसलिए वह विकास के दौरान मजे करते समय सीमाएं सीखते हैं।

    चेतावनी

    • पानी के जेट या कुत्ते के साथ एक बोतल का उपयोग न करें इस प्रकार और पानी की आवाज़ों से डर लग सकता है।
    • छोटे कुत्ते से काटने की इच्छा को नियंत्रित करने के लिए कई तकनीकें उपलब्ध हैं, क्योंकि उनमें से सभी एक ही तरीके से अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं करते हैं। अगर आप या किसी अन्य परिवार के सदस्य खतरे में हैं या पिल्ला से डरते हैं, तो प्रमाणित ट्रेनर या एक पशु चिकित्सा विशेषज्ञ से तत्काल सहायता प्राप्त करें जितना अधिक इस व्यवहार को नजरअंदाज किया जाता है, लोगों में अवज्ञाकारी व्यवहार और चोटों का अधिक से अधिक अवसर।
    • यदि आप देखते हैं कि पिल्ला बहुत आक्रामक हो रहा है, तो एक पशुचिकित्सा से परामर्श करें कि क्या पिल्ला के व्यवहार का कोई कारण है या नहीं। वह कुत्ते की आक्रामकता को नियंत्रित करने के लिए एक पशु चिकित्सक की सलाह भी दे सकता है।
    • बहुत सावधान जबकि कुत्ते पर कुछ छिड़काव भाप स्प्रे के बजाय पानी की एक फट आपको चोट पहुंचा सकती है और चीजों को बदतर बना सकती है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com