IhsAdke.com

एक अपार्टमेंट में अपनी आवश्यकताओं को करने के लिए अपने पिल्ला को प्रशिक्षित कैसे करें

उसके लिए एक पिल्ला प्रशिक्षण सही जगह में अपनी जरूरतों को ऐसा करने के लिए उसे साइट छोड़ने के लिए जब से तुम एक छोटे से दरवाजे स्थापित नहीं कर सकता है, जब आप एक अपार्टमेंट में रहते हैं में थोड़ा और अधिक चुनौतीपूर्ण है। कुंजी को शुरू करना और लगातार होने वाला है भोजन के लिए अपने नियमित समय मा एमु लड़की रखो ताकि आप भविष्यवाणी कर सकते हैं जब वह जाने की जरूरत है वहाँ अपनी आवश्यकताओं क्या करना है और आप (क) हर बार वह (क) एक अच्छा व्यवहार है इनाम सकता है। इससे पहले कि आप यह जानते हों कि आपका पिल्ला घर में दुर्घटनाएं पैदा करने के बजाय दरवाजे पर चलेगा और अपनी पूंछ को झुकाएं। एक अपार्टमेंट में अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पिल्ला को प्रशिक्षित करने के तरीके के बारे में अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें

चरणों

भाग 1
दिनचर्या बाहर शुरू

पॉटी ट्रेन एक पिल्ला में एक अपार्टमेंट चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अक्सर अपने पिल्ला के साथ बाहर जाओ जब आपका पिल्ला बहुत छोटा होता है, तो आपको इसे अधिक बार बाहर लेना होगा। पिल्ले को अपने आप को राहत देने की ज़रूरत है क्योंकि वे शारीरिक रूप से अपने मूत्राशय को एक घंटे या दो से अधिक समय तक नहीं पकड़ सकते हैं। दुर्घटनाओं से बचने के लिए, अपना पिल्ला इकट्ठा करें और एक घड़ी की तरह एक घंटे में उसे बाहर ले जाएं। इस तरह, आपका पिल्ला बाथरूम में जाने के साथ बाहर जाने के लिए सीखना होगा।
  • एक बार जब आप अपने पिल्ले को जान लेते हैं, तो आप उन लक्षणों को देख सकेंगे जिन्हें उन्हें पेशाब या नारियल की जरूरत है। जैसे ही आप उसे ये संकेत दे रहे हैं, उसे बाहर ले जाओ।
  • जब आप अपने पिल्ला को प्रशिक्षण दे रहे हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप पूरे दिन अपनी सभी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उपलब्ध हैं। यदि आप अकेले ही पिल्ला को अपार्टमेंट में छोड़ देते हैं तो उसे समझने में काफी समय लगता है कि उसे बाथरूम में जाने के दौरान क्या करना होगा। यदि आप पूरे दिन उसके साथ नहीं रह सकते हैं, तो एक मित्र को रहने के लिए कहें
  • पॉटी ट्रेन एक पिल्ला में एक अपार्टमेंट चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    हर दिन एक ही समय में अपने पिल्ला फ़ीड। यह एक नियमितता को सुदृढ़ करने में मदद करता है और इससे बेहतर भविष्यवाणी करने की अनुमति मिलती है जब उसे बाहर जाना पड़ता है अपने पिल्ला की प्रजनन के आधार पर और उसकी ज़रूरतें दिन में कुछ बार उसे भोजन करती हैं। प्रत्येक भोजन के बाद अपना पिल्ला निकालो और बाद में बहुत सारे पानी पी लें
  • पॉटी ट्रेन एक पिल्ला एक अपार्टमेंट में चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने कुत्ते का बच्चा बाहर के लिए उपयोग करने के लिए एक विशिष्ट स्थान चुनें हर जगह एक ही स्थान पर जाकर उसे याद कर सकते हैं कि उसे क्या करना चाहिए। यदि आप किसी अपार्टमेंट के कॉन्डो में रहते हैं, तो निकटतम पार्क में चलने के लिए मुश्किल हो सकता है। अपने अपार्टमेंट के प्रवेश द्वार के निकट घास के साथ एक गुच्छा चुनें, तो आपके पिल्ला के रास्ते पर कोई दुर्घटना नहीं होगी।
    • जब आपके कुत्ते की ज़रूरतों को छोड़ने की बात आती है तो अपने शहर के नियमों का पालन करना मत भूलना आपके पिल्ला के बाद उसकी ज़रूरत है, उसे प्लास्टिक की थैली के साथ जमा करें।
    • सामान्य तौर पर कुत्ते के मूत्र फूलों के लिए अच्छा नहीं होते हैं, इसलिए किसी सार्वजनिक स्थान को ढूँढ़ने की कोशिश करें जो एक माली के बाद नहीं देखा जा रहा है। आप एक चेतावनी के संकेत के विषय समाप्त हो सकते हैं ताकि कुत्ते के मालिक उस स्थान से दूर रहें - शहरों में अपार्टमेंट के बगल में एक आम दृश्य!
  • पॉटी ट्रेन एक पिल्ला में एक अपार्टमेंट चरण 4 शीर्षक चित्र
    4
    अपने कुत्ते का बच्चा के सहयोगी के लिए उस जगह का प्रयोग करें जहां वह होना चाहिए। कुछ कहें जैसे "पेशाब होगा" या बस "पेशाब" जब आप इसे नियुक्त जगह में डालते हैं स्थान के साथ पिल्ला के सहयोग को मजबूत करने के लिए भाषा का उपयोग करें सावधान रहें कि इन शब्दों को घर के अंदर न प्रयोग करें, केवल विशेष जगह में उपयोग करें
  • पॉटी ट्रेन एक पिल्ला में एक अपार्टमेंट चरण 5 शीर्षक चित्र
    5
    अगर वह सही जगह पर ज़रूरतों को पूरा करता है तो अपने पिल्ला को प्रतिफल दें पिल्ला को प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका अच्छा व्यवहार को मजबूत करने और दुर्व्यवहार की संभावनाओं को समाप्त करने के द्वारा है। जब आपका पिल्ला पसीस या पीस से बाहर होता है, तो एक पार्टी बनती है और अगर आप इनाम देते हैं, तो उसे उसे फिर से करना होगा। इसमें "अच्छी लड़की" या "अच्छा लड़का" बोलो, इसमें एक प्रकार का स्वर और गड़बड़ी आप उसे एक कुकी या ऐसा कुछ भी दे सकते हैं जैसे हर बार वह सही करता है
    • सकारात्मक सुदृढीकरण के लिए एक प्रशिक्षण रणनीति के रूप में प्रभावी रूप से कार्य करने के लिए, कुंजी एकरूपता है इसका मतलब यह है कि बिना किसी अपवाद के हर बार कि पिल्ला सही जगह पर ज़रूरतों को पूरा करता है, आपको इसकी प्रशंसा करना चाहिए। शुरुआती महीनों में यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब वह अभी भी अच्छे व्यवहार सीख रहा है।
  • भाग 2
    अंदर की एक नियमित शुरुआत




    पॉटी ट्रेन एक पिल्ला एक अपार्टमेंट में कदम शीर्षक 6 चित्र
    1
    अपार्टमेंट के एक निश्चित क्षेत्र में अपने पिल्ला कमानों। आप रसोई में एक कुत्ते के दरवाज़े लगा सकते हैं या आप दूसरे स्थान का चयन कर सकते हैं। यह, पहले महीने के दौरान आवश्यक है के बाद से एक ही स्थान पर अपने पिल्ला रखने में मदद करता आप इसे पालन करने के लिए सक्षम होने के लिए और आप जितनी जल्दी हो के लिए इसे ले के रूप में वह संकेत बाथरूम जाने की जरूरत है कि दिखा सकते हैं। यदि उसे बहुत स्वतंत्रता है, तो इससे पहले कि आप उसे बाहर ले जाने के लिए उसे बाहर निकालने के लिए बाथरूम में जा सकते हैं।
    • आपका पिल्ला बाकी के अपार्टमेंट में अधिक समय बिताने के लिए तैयार है जब वह पहले से आपको सिग्नल देने के लिए सीखा है कि उसे वहां जाने की जरूरत है, या तो दरवाजे पर जाकर या उसकी तरफ देखिए। आप यह भी जानते होंगे कि घर के अंदर की दुर्घटनाएं कम हो जाने पर यह तैयार है।
  • पॉटी ट्रेन एक पिल्ला में एक अपार्टमेंट कदम 7 शीर्षक चित्र
    2
    अंदर की जगह बाथरूम की तरह एक स्थान पर विचार करें यदि आपका अपार्टमेंट आपकी इमारत में एक उच्च मंजिल पर है, तो शायद आपके पिल्ले बाथरूम में जाने के लिए समय-समय पर जाना मुश्किल हो सकता है यदि आपके पास एक छोटा कुत्ता है, तो आप हर समय इसे लेने के बजाय अपने पिल्ला को पेपर के साथ प्रशिक्षण देने पर विचार कर सकते हैं आप पेसशॉप्स में जो खोजते हैं, उसके लिए अख़बार या विशेष शोषक कालीन के साथ अंतरिक्ष का एक क्षेत्र रेखा। उसी प्रशिक्षण पद्धति का उपयोग करें जिसे आपने बाहर इस्तेमाल किया था, हर बार अपने पिल्ला को कागजात में ले जाना चाहिए। जब वह अकेला होता है तो उसे इनाम दें
    • आप अपने कुत्ते का बच्चा खाली करने के लिए एक जगह के रूप में घास के साथ एक बॉक्स का उपयोग कर सकते हैं। घास या कुत्ते के कणों के साथ उथले प्लास्टिक कंटेनर भरें और अख़बारों के शीर्ष पर रखें।
    • जब आप गंदगी है कि आपके पिल्ला गलत जगह पर किया है साफ, आप उसे उपयोग करने के लिए के लिए निर्धारित क्षेत्र में कागज या कपड़े है कि आप साफ करने के लिए प्रयोग किया जाता है, रख सकते हैं, तो अपने पिल्ला साइट का उपयोग करना चाहिए साथ मूत्र की गंध एकत्रित करती है बाथरूम की तरह
  • पॉटी ट्रेन एक पिल्ला में एक अपार्टमेंट चरण 8 शीर्षक चित्र
    3
    अपने पिल्ला को रात में घिरा रखें और जब आप चारों ओर नहीं होते पिल्ले वास्तव में एक छोटे, आरामदायक प्लेपोन में दिखना पसंद करते हैं - यह उन्हें सुरक्षित महसूस करता है इस कारण से आपको सजा का एक रूप के रूप में प्लेपेन का इस्तेमाल कभी नहीं करना चाहिए - यह होना चाहिए जहां आपका पिल्ला सुरक्षित लगता है पिल्ले, मिट्टी अपने छोटे अंतरिक्ष के लिए पसंद नहीं तो बाहर करने के लिए अपने पिल्ला लेने के लिए इतना है कि यह सिर्फ समय है कि आप इसे playpen में डाल देंगे से पहले बाथरूम में जा सकते हैं सुनिश्चित हो है।
    • पिल्ले बाथरूम में जाने से लगभग 7 घंटे पहले सो सकते हैं बहुत युवा पिल्लों को भौंकने में जाग जा सकता है, इसलिए अगर आपको रात में एक दुर्घटना होती है तो आपको बॉक्स को ढंकना चाहिए या तौलिए से घिरा होना चाहिए।
    • यदि आप अपने कुत्ते को ग्रिल पर भौंकते हुए सुनाते हैं, इसे बाहर निकालने के लिए इसे बाहर ले जाओ और इसे बॉक्स में वापस डाल दिया। जब वह ऐसा करता है तो उसे इनाम देने के लिए याद रखें
  • पॉटी ट्रेन एक पिल्ला में एक अपार्टमेंट चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    4
    तुरंत दुर्घटनाएं साफ करें अपने कुत्ते को playpen में या घर में कहीं और की जरूरत है, तो यह साफ करने के लिए सुनिश्चित हो और जगह स्वच्छ तो यह मूत्र तरह गंध नहीं करता है। यदि एक क्षेत्र मूत्र की तरह खुशबू आ रही है तो कुत्ते सहज रूप से उसी स्थान पर खुद को राहत दिलाना चाहेंगे।
  • पॉटी ट्रेन एक पिल्ला में एक अपार्टमेंट चरण 10 शीर्षक चित्र
    5
    दुर्घटना होने के लिए अपने कुत्ते को डांट मत करो। पिल्ले दंड के लिए अच्छी प्रतिक्रिया नहीं देते - यह केवल उन्हें डरता है। अगर आपके पिल्ला को एक अपार्टमेंट की ज़रूरत होती है, तो इसे उठाओ और इसे निर्दिष्ट शौचालय के बाहर ले जाओ। जब वह अपनी आवश्यकताओं को पूरा कर लेता है, तो उसे वापस लाने से पहले उन्हें सफलतापूर्वक प्रतिफल मिलता है।
    • दुर्घटना को देखते हुए अपने कुत्ते को चिल्लाने या हिट कभी नहीं करते हैं आप अपने पिल्लू को अपने से डरने के लिए सिखाएंगे और इससे उन्हें सीखने में मदद नहीं मिलेगी कि उन्हें क्या करना चाहिए, जब उनकी जरूरतें पूरी हों
    • यदि आप चीज के बाद अपने अपार्टमेंट में पेशाब या नारियल पाते हैं, तो अपने पिल्ला के नाक को कभी नहीं रगड़ें या उसे अनुशासन का प्रयास करें। यह काम नहीं करता है, यह सिर्फ पिल्ला को भ्रमित करता है बस गंदगी को साफ करें और अपने प्रशिक्षण को जारी रखने के लिए पिल्ला को अधिक बार ले जाएं।
  • युक्तियाँ

    • लगातार रहें यदि आप एक प्रशिक्षण से दूसरे स्थान पर जाते हैं, तो आप अपने पिल्ला को भ्रमित करेंगे और सबकुछ अधिक कठिन हो जाएगा
    • कभी परेशान न हो और अपने कुत्ते को मारा। बुरा व्यवहार का इनाम न दें और अच्छे व्यवहार को इनाम दें।
    • जब गड़बड़ की सफाई करते हैं, तो गंध तटस्थता का उपयोग करें, या सिरका भी काम करता है अमोनिया के साथ कुछ भी नहीं है क्योंकि यह पिल्लों को मूत्र की तरह खुशबू आ रही है और वे उस स्थान को वापस करने की कोशिश करेंगे, जिसे आप नहीं करना चाहते।

    आवश्यक सामग्री

    • एक बॉक्स
    • पत्र, (समाचार पत्र, प्रशिक्षण मैट आदि)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com