IhsAdke.com

कैसे अपने पिल्ला अनुशासन के लिए

एक पिल्ला अनुशासन देना एक बच्चे को अनुशासित करने के लिए महत्वपूर्ण है पिल्ले बच्चों के समान ही कदम उठाते हैं, और आपको उन्हें अनुशासन की ज़रूरत है, ताकि वे सही और गलत क्या सीख सकें, ताकि आप उनके साथ एक खुश बंधन और संबंध बना सकें। नीचे एक पिल्ला अनुशासन के सटीक तरीके हैं

चरणों

चित्र शीर्षक अनुशासन आपका पिल्ला चरण 1
1
सीमा और परिणामों के बारे में दृढ़ रहें यदि आप पिल्ला सबकुछ अपनी इच्छानुसार देते हैं और हमेशा अपने दुर्व्यवहार को पुरस्कृत करते हैं, तो यह अक्सर एक खराब और खराब पिल्ले का परिणाम देगा जो आप की अपेक्षा के ठीक विपरीत करेंगे और कुछ भी नहीं होने पर अराजकता का कारण नहीं होगा।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपका पिल्ला चरण 2
    2
    इसे अपने कुत्ते को स्पष्ट करें कि यह व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जब भी वह कुछ गलत करता है, उसे सही तरीके से सुधारें एक "नहीं!" कहो, जब वह कुछ काट लेता है तो उसे नहीं चाहिए। इसे ठीक करने के लिए कभी डरना नहीं है अगर यह कुछ गलत करता है
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपका पिल्ला चरण 3
    3
    प्यार के साथ अनुशासन अपने कुत्ते को अनुशासन दें, लेकिन प्यार से करो - कचरा की तरह व्यवहार न करें या जैसे वह नहीं चाहता है याद रखें, यह वह व्यवहार है जिसे आप सज़ा देना चाहते हैं, कुत्ते को नहीं।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपका पिल्ला चरण 4



    4
    स्पष्ट, दृढ़ और सुसंगत रहें अपनी आवाज उठाने या चिल्लाने की कोशिश न करें, लेकिन यथासंभव फर्म और संगत रहें। आवाज़ और अपने कुत्ते के साथ आवाज उठाने केवल आप और उसके बीच बंधन को विफल करने की सेवा करेंगे।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपका पिल्ला चरण 5
    5
    भोजन को बचाए रखने बंद करो आपके डेस्क से आने वाले व्यंजन वयस्क कुत्ते या पिल्ले के लिए स्वस्थ नहीं हैं यदि आपका कुत्ते खाना खा रहा है, तो भोजन की मांग की जाती है, इसे अनदेखा करें और अगर यह आपकी सीट में कूदता है, तो उसे दृढ़ता से नीचे रखें आपके पिल्ले को यह जानने की जरूरत है कि अगर वह भूख लगी है तो उसे उसके लिए खाना चाहिए। उसे बताओ कि आपका कटोरा भोजन कहाँ है। खाने की मेज से भोजन के साथ एक पिल्ला खिलाकर आप बहुत खराब हो सकते हैं, जो भोजन के दौरान आपके व्यवहार को खराब कर देगा। यह एक और कारण है कि आप इसे उस तरह से नहीं खिला सकें।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपका पिल्ला चरण 6
    6
    अगर वह कुछ बुरा करता है तो अपने पालतू को इनाम न दें क्या आप आमतौर पर व्यवहार करते हैं? ठीक है, अब इसे बंद करने का समय है। कई उपहार आपके कुत्ते को एक खराब बच्चा बनाते हैं, साथ ही आपके विकास के लिए स्वस्थ नहीं हैं। इसे स्पष्ट करें कि खराब व्यवहार के साथ उसे कोई इलाज नहीं मिलेगा यदि वह अच्छी तरह से व्यवहार करता है और दूसरों का सम्मान करता है, तो आपको एक इलाज देना चाहिए और दिखाएगा कि आपको अपने व्यवहार पर गर्व है।
  • चित्र शीर्षक अनुशासन आपका पिल्ला चरण 7
    7
    अपनी सजा पिल्ला रखो छोटे बच्चों की तरह ही, कुत्तों के लिए दंडित करना भी काम कर सकता है। एक संलग्न जगह उसे सजा देने के लिए जगह के रूप में सेवा कर सकती है। या आप इसे 5 मिनट के लिए कुत्ता पिंजरे में छोड़ सकते हैं। अगर वह रोता है या कर्कश, बस उसे अनदेखा करें आपके कुत्ते को यह जानना चाहिए कि हर चीज के पास नतीजे होंगे सज़ा की अवधि के दौरान पशु पर ध्यान न दें।
  • युक्तियाँ

    • अनुशासन लागू करते समय, आँख से संपर्क बनाए रखें। इस प्रक्रिया के दौरान मुस्कान न करें, इसके बदले भद्दा करें ताकि आप अपने पिल्ला को दिखा सकें कि आप इसके साथ खुश नहीं हैं और यह जो हुआ वह सुखद नहीं था।
    • यदि आपका कुत्ता आपके हाथ या कपड़े काट रहा है, तो अपने निचले जबड़े को समझें, अपनी उंगलियों को दर्द के कारण को दबाए बिना फर्म आवाज़ में "नहीं" कहें। इससे उसे पता चल जाएगा कि हर बार वह कुछ चबा करने की कोशिश करता है जिससे उसका जबड़ा फंस जाएगा।
    • स्थिर, लेकिन धीरे से, अपने कुत्ते को एक स्पैंकिंग दें अपने कुत्ते के बट को जितनी जल्दी हो सके मारो। उसे चोट न करने का प्रयास करें, लेकिन आपको उसे दृढ़ता से मारने की ज़रूरत है - यह एक सजा नहीं होगी, बल्कि एक उत्कृष्ट शिक्षा माध्यम है, जो जानवर को सिखाना होगा कि ऐसा व्यवहार अस्वीकार्य है और सम्मानित नहीं किया जाएगा। आप इस प्रकार के अनुशासन को लागू करने के लिए एक घुमावदार अखबार या सॉफ्ट बुक का उपयोग कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com