IhsAdke.com

बिल्लियों के साथ कैसे खेलें

घरेलू बिल्लियां, विशेष रूप से पिल्लों, खेलना पसंद करने के लिए जाने जाते हैं - यह व्यवहार शिकार को नकल करते हैं, और यह जानना महत्वपूर्ण है कि उन्हें शिकार का पीछा करने, कैप्चर करने और मारने में कैसे मदद मिलनी चाहिए। वे अन्य pussies और मनुष्यों के साथ कुश्ती भी खेलते हैं - यह शिकार और लड़ने के लिए आवश्यक कौशल का अभ्यास करने का एक तरीका है, साथ ही साथ अन्य जानवरों पर हमला करने के डर को (पहले) कम कर देता है।

चरणों

विधि 1
रस्सी और एक खिलौना का उपयोग करना

बिल्लियां चरण 1 के साथ खेलते हुए चित्र का शीर्षक
1
बिल्ली के समान की प्राकृतिक शिकारी क्षमता को सक्रिय करें उसे एक रस्सी, रस्सी के खिलौने या रस्सी से जुड़ी पंखों का पीछा करें - बाद का सबसे आसान और सबसे प्रभावी खिलौने है जो आप कर सकते हैं। एक पुरानी भरी जानवर का प्रयोग करें, जिस पर बिल्ली चबा सकती है - यह जितना छोटा है, उतना ही वह प्राकृतिक शिकार (छोटे पक्षियों और कृन्तकों) के आकार की नकल करता है। यदि आपके पास इन खिलौनों में से कोई भी नहीं है, तो बस एक स्ट्रिंग को फर्श पर खींचें और बिल्ली शायद "शिकार" की कोशिश करेगी।
  • आमतौर पर यह आसान होता है जब खिलौने जानवरों को आकर्षित करने के लिए किसी प्रकार की आवाज़ आती है, जैसे कि गंदगी, खड़खड़ या ध्वनि पर क्लिक करें हालांकि, बिल्लियों के पास उत्कृष्ट सुनवाई होती है, और फर्श के माध्यम से गुजरने वाली रस्सी का भी एक हिस्सा उनको सत्ता में ला सकता है।
  • यह खेल शिकार कौशल के प्रशिक्षण के रूप में भी काम करता है, जिसका अर्थ है कि उन दोनों के बीच अंतर नहीं है, और वे जो कुछ भी अपना ध्यान आकर्षित करते हैं, उनके पंजे का उपयोग करेंगे।
  • बिल्लियों ने अपनी कल्पनाओं का उपयोग करना बहुत आसान बना दिया है कभी-कभी, हालांकि, आपको इसे सक्रिय करना होगा। जमीन पर रस्सी का एक टुकड़ा शिकार के समान नहीं है - अब जब यह (आप खींचने के साथ) चलना शुरू हो जाता है, तो शिकारी इसे देखेगा।
  • बिल्लियां चरण 2 के साथ खेलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    2
    खिलौने में एक रस्सी बांधें। एक गाँठ दे दो एक स्ट्रिंग पर और खिलौने की गर्दन, पूंछ, पेट या पैर के चारों ओर लूप छोड़ दें। महत्वपूर्ण बात यह है कि एक वास्तविक तरीके से संतुलन करना है।
    • खिलौना बांधने के बाद, देखें कि क्या यह खड़ी हो रही है एक पुरानी नरम सुंदर पशु लंबे समय के लिए बिल्ली को मूर्ख नहीं होगा, खिलौना सीधे खड़े होने की जरूरत है।
  • बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र चरण 3
    3
    एक छड़ी पर स्ट्रिंग टाई बेशक आप केवल खिलौने को स्ट्रिंग के माध्यम से स्विंग कर सकते हैं, लेकिन जुदाई के लिए एक अन्य वस्तु होने से जानवर को यह भूल कर सकते हैं कि वह आप है जो खींच रहा है। एक आरामदायक और फर्म वायर रॉड पर स्ट्रिंग के निशुल्क अंत को बांधें
  • बिल्लियां चरण 4 के साथ खेलते हुए शीर्षक वाला चित्र
    4
    बिल्ली उतारना बिल्ली के सामने खिलौने को निलंबित कर दें, ताकि इसे अनदेखा नहीं किया जा सके। फिर जानवरों का सामना करना पड़, भरवां पशु खड़े छोड़ दें। जब यह एक हमला करता है, तो रॉड को चकमा दे, उस समय की मात्रा को अच्छी तरह संतुलित करने की कोशिश कर रहा है और वह लगभग शिकार करने के लिए, मज़े करना है तो खेल मुश्किल हो जाएगा, लेकिन बिल्ली अभी भी "जीत" करने में सक्षम हो जाएगा महत्वपूर्ण बात यह है कि अचानक आंदोलन के साथ बिल्ली का ध्यान आकर्षित करना है और फिर खिलौना छोड़ने के लिए जानवर का पीछा करने के लिए बंद कर दिया, नाव और हमले तैयार करें।
    • कुछ में नाखूनों को छूने से, फ़ेलाइनों को जाने देना नहीं चाहता - ऐसा ही मजा शुरू होता है! जब शिकार पर हमला किया जा रहा है, इसे कुछ प्रकाश खींचने से मुक्त करने का प्रयास करें और कुछ मजबूत खींचें।
    • बिल्ली चलाओ! उसे खिलौने के साथ मार्गदर्शन करें, इसे फर्नीचर पर चढ़ें या संभव के रूप में उच्च के रूप में कूद, और इसे सर्कल में भी चलाएं।
    • अगर यह मजाक आम है, तो बिल्ली हर बार शिकार को मुश्किल से पकड़ लेगी, ताकि आप रस्सी को खींचकर बस उसे फर्श पर खींच कर खींच सकें।
  • बिल्लियों के साथ खेलो शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    उसे जब चाहें खेलना चाहिए उन्हें बाधित किए बिना स्थिति को आर्डर देना चाहिए: जब वह हमला करना चाहता है, वह हमला करेगा - जब वह रोकना चाहता है, तो वह बंद हो जाएगा। इस "लड़ाई" के दौरान बिल्ली को मत देखो, और उसे एक विशिष्ट खिलौना के साथ खेलने के लिए मजबूर न करें
  • विधि 2
    अन्य विधियों का उपयोग करना

    बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र चरण 6
    1
    एक का उपयोग करें लेज़र बिल्ली भड़काने के लिए जमीन पर क्रॉसहेयर या इसके आगे की दीवार को इंगित करें ताकि यह जानवर के दृश्य के क्षेत्र में दिखाई दे, और इसे रहस्यमय बनाने के लिए थोड़ी देर तक रोक दें- आगे बढ़ें लेज़र धीरे धीरे, और बिल्ली उसे पीछा किया जाना शिकार के रूप में देखेंगे बहुत तेजी से आगे बढ़ना न करें, या बिल्ली का गुब्बारा ब्याज खो जाएगा - जब वह हमला करता है तो गति में "बच"।
    • आप इस खिलौना को ऑनलाइन देख सकते हैं पालतू दुकानें और इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर।
    • जानवर की आंखों के अंदर दृष्टि न रखने की सावधानी बरतें। इसके अलावा, जब वह लाल गेंद का पीछा कर रहा है, सावधान रहें कि उसे खतरनाक जगहों पर न ले जाएं: बिल्ली का पीछा करने पर ध्यान केंद्रित करने के लिए दीवार पर या कुर्सी पर उसके सिर की घंटी बजती हो सकती है।
  • बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र, चरण 7
    2
    भूमिकाएं या पैकेजिंग खेलें ऐसी सामग्री का उपयोग करें जो बिल्ली को पकड़ने के लिए पर्याप्त शोर बनाते हैं, लेकिन आपको डराने के लिए ज़ोर से नहीं, और आपको भागने के लिए पर्याप्त नहीं है कागज की एक छोटी सी गेंद बनाएं और इसे धीरे-धीरे स्विंग तक तब तक न देखें जब तक कि उसे देखा न जाए - फिर उसे आगे बढ़ने के लिए दूरी पर फेंक दें। वही भोजन और खिलौनों के लिए जाता है
  • बिल्लियों के साथ चलायें शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    3
    इसके साथ खेलने के लिए अपने हाथ का उपयोग करें बिल्ली के साथ "लड़ो", जैसे कि उसका हाथ प्रतिद्वंद्वी था उसे पहले खुद को रगड़ें, और उसके बाद उसे मारा चेतावनी दीजिए: जब लड़ रहे हैं, बिल्लियों आमतौर पर पंजे का इस्तेमाल नहीं करते हैं, लेकिन कुछ हल्के नाइबल्स की अपेक्षा करें
    • इस खेल में दोनों हाथों का उपयोग न करें, क्योंकि जानवर महसूस करेगा कि यह एक नुकसान में है और भाग जाएगा। दूसरी ओर, जब आप थके हुए होते हैं तो आपको शांत करने का यह एक शानदार तरीका है।
  • बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र चरण 9



    4
    एक पिंग पोंग बॉल का उपयोग करें। यह मूर्खतापूर्ण लग सकता है, लेकिन कई pussies उनके साथ दस्तक और खेलना पसंद है। बिल्ली के पास धीरे से एक गेंद रोल करें जैसे ही वह उसे देखता है, वह उसे शिकार के रूप में पहचान लेगा और उसका पीछा करेगा, जब तक कि वह बड़े और क्रोधी न हो (उस मामले में, वह वह करेगा जो वह फिर से कर रहा था)।
  • बिल्लियों के साथ खेलने के लिए शीर्षक चित्र 10
    5
    उपयोग कटनीप. आप सूखे या ताजा रूप में बिल्ली सौंफ़ खरीद सकते हैं, या यहां तक ​​कि कैनिपिप के साथ खिलौने भी खरीद सकते हैं। बहुत से फेलेन इस जड़ी-बूटियों की गंध से प्यार करते हैं, जिसे स्पष्ट रूप से "पत्थरवाह" किया जा रहा है: वे कुछ भी नहीं देख सकते हैं, रास्ते से बाहर निकल सकते हैं, और आनंद के तल पर भी रोल कर सकते हैं।
    • पता है कि प्रत्येक बिल्ली घास के लिए अलग तरह से प्रतिक्रिया करती है: कुछ प्यार, कुछ गेंद नहीं देते हैं, और कुछ आदी होते हैं। शुरुआत में कम मात्रा में कैनिपिप दें और देखें कि क्या होता है तो आप तय कर सकते हैं कि क्या करना है
    • आप में क्वानिप स्प्रे भी खरीद सकते हैं पालतू जानवर की दुकान और इसे जानवर के खिलौने पर छिलके। उसके बाद, इसे सूखा और उन्हें (धीरे) शेर राजा को दिखाएं।
  • बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र, चरण 11
    6
    चावल से भरा एक प्लास्टिक अंडे का उपयोग करें चावल के साथ एक प्लास्टिक ईस्टर अंडे भरें और बिल्ली के साथ खेलने के लिए इसका इस्तेमाल करें। एक और अच्छा विचार यह है कि अंडा छिड़ना, अंदर एक तार धागा और इसे टाई। सरगर्मी चावल का शोर उत्सुकता से बिल्ली को छोड़ देगा, और तार प्रकट होने में मदद करेगा जैसे कि अंडे अपने आप से आगे बढ़ रहा है
  • बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र चरण 12
    7
    यह एक पालतू ब्रश के साथ ब्रश। इसे अपनी ठोड़ी के नीचे रखो, अपनी पीठ और पूंछ, अपने पेट और अपनी तरफ - बस अपने बट न। पहले टेस्ट करें क्योंकि सभी बिल्लियों को ब्रश नहीं करना पसंद है, और बहुत से पेट पर किसी प्रकार का स्पर्श नहीं करना पसंद करते हैं। भी बहुत बल नहीं करने के लिए, या जानवर को चोट पहुँचाने समाप्त होगा भी याद रखें।
  • विधि 3
    जानवर को एक बैग या बॉक्स देना

    बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र चरण 13
    1
    उसे एक बैग या बॉक्स के साथ खेलना चाहिए। यदि आपके पास इसके साथ खेलने के लिए बहुत समय नहीं है, तो एक कार्डबोर्ड बॉक्स या प्लास्टिक बैग को दृष्टि में छोड़ दें - वे आपको लंबे समय तक मनोरंजन करेंगे। Felines अपने प्राकृतिक आवास में शिकारियों हैं, लेकिन वे खाद्य श्रृंखला के अक्षर नहीं हैं और छोटे स्थानों में छिपाने के लिए प्यार करते हैं।
    • बॉक्स में प्रवेश करने के लिए काफी बड़ा होना चाहिए, लेकिन बहुत अधिक नहीं, क्योंकि इससे बाहर निकलना मुश्किल हो सकता है किसी भी मामले में, इसे एक तरफ रख दें क्या मायने रखता है कि यह सुलभ है
    • बड़ी बिल्ली को पकड़ने के लिए किसी भी बड़े बैग का उपयोग करें, लेकिन कुछ प्लास्टिक के लिए देखो क्योंकि इससे आपको दम घुट सकती है सामान्य तौर पर, काग़ज़ और कैनवास बैग सांस लेने में सबसे सुरक्षित और आसान हैं।
  • बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र, चरण 14
    2
    एक जगह पर बॉक्स या बैग रखो जहां बिल्ली इसे मिल जाएगा। अधिमानतः, इसे उस कमरे में छोड़ दें जहां उसे सहज महसूस होता है (जैसे कि कमरे में रहने वाले कमरे या बेडरूम) या जहाँ भी आप बहुत समय बिताते हैं बिल्ली को आकर्षित करने के लिए कंटेनर के अंदर एक स्नैक, खिलौना, या थोड़ा कंटनीपॉप रखो - प्लस, वहाँ भी एक शोर पेपर छोड़ दें (इसलिए कंटेनर इतना खाली नहीं लगेगा और पता लगाने के लिए कुछ भी नहीं होगा)।
  • बिल्लियों के साथ खेलने वाला चित्र चरण 15
    3
    उसे बॉक्स या बैग का उपयोग करें जैसे आप चाहें। आप इसे बॉक्स के अंदर रख सकते हैं, लेकिन अगर यह बाहर आता है, तो इसे लागू न करें। अंदर जानवर के साथ बॉक्स या बैग को बदलने से बचें, या इसके साथ खराब एसोसिएशन कर देगा। यदि सब कुछ ठीक हो जाता है, तो वह बॉक्स के अंदर आराम करने में घंटे बिताएगा, और यह एक सुरक्षित स्थान होगा
    • कभी उसे फंस या फंस नहीं लगने दें। बॉक्स के अंदर अपना हाथ रखकर या आपके चेहरे को खोलने के करीब भी न दें, खासकर अगर बिल्ली अलग है।
  • स्टेर 16 के साथ खेल शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    पशु की जगह का सम्मान करें। कुछ बिल्लियों को पेंट्री और दराज में छिपाना पसंद है, बिस्तरों और कंबल के नीचे या फर्नीचर और पेड़ों पर भी। बेशक वह बॉक्स पसंद करेंगे, लेकिन वह अभी भी अन्य "सुरक्षा अंक" को पहले से ही खोजेगा पसंद कर सकता है
  • युक्तियाँ

    • फेलिन उनसे कुछ भी पसंद नहीं करेंगे जो आप उनके सामने बोलते हैं- निराश न हों और एक और खिलौना चुनें।
    • याद रखें: क्षेत्र चलाने और बचाव करने में अंतर है। यदि बिल्ली बहुत आक्रामक है, तो "लड़ाई" को रोकें
    • जब वह खेलने के मूड में है, तब अंतर करने के लिए जानें। वह आमतौर पर प्रदर्शित होगा जब वह "शिकार" कुछ करना चाहता है
      • शेकिंग पूंछ खुशी का संकेत नहीं है, लेकिन केवल ब्याज
      • निहित विद्यार्थियों का शिकार शिकार होता है - वे अधिक प्रकाश प्राप्त करते हैं, जिससे उन्हें अंधेरे में देखने की अनुमति मिलती है।

    चेतावनी

    • Pussies खेल के मध्य में हिंसक हो सकता है। इसका मतलब यह नहीं है कि बिल्ली आप पर हमला करेगा, लेकिन वह पंजे का उपयोग करने के लिए अपने हाथ या हाथ को पकड़ने की कोशिश कर सकते हैं यह वह कैसे खेलते हैं, हालांकि देखो कि तुम लड़ रहे हो.
    • मज़ा लें, लेकिन हमेशा देखभाल और सुरक्षा के साथ।
    • किसी खिलौने के साथ जानवर को कभी भी नहीं मारा, यह एक छड़ी, रस्सी या भरवां जानवर हो।

    आवश्यक सामग्री

    • एक शानदार जानवर या एक का आकार
    • अंत में एक अच्छी तरह से बंधे रस्सी के साथ एक छड़ी-
    • Catnip-
    • एक बॉक्स या टोटे-
    • एक बिल्ली
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com