IhsAdke.com

रात को कैट्स स्लीप को कैसे सहायता करें

बिल्लियां बड़े स्लीपर हैं और दिन में 16 घंटों तक झपकी लेती हैं, लेकिन इन घंटों के घंटे निर्बाध नहीं होते हैं। कई स्तनधारियों के विपरीत, गलतियों में सोने और जागने के दैनिक चक्र नहीं होते हैं। हालांकि वे रात्रि जीव नहीं हैं, वे अक्सर रात के मध्य में जागते हैं, जो कुछ मालिकों को परेशान कर सकते हैं। सही समय पर बिल्ली की नींद में मदद करने के कई तरीके हैं, अगर रात में उसकी नींद परेशान कर रही है अधिक जानने के लिए पढ़ने रखें

चरणों

विधि 1
निर्धारित कार्यक्रम

बिल्लियों से स्लीप 1 में बिल्लियों के लिए बिल्लियों की मदद से शीर्षक चित्र
1
बिस्तर पर जाने के लिए और उसे छड़ी करने के लिए एक समय निर्धारित करें बिल्लियां बच्चों की तरह हैं - दिनचर्या के लिए अच्छी तरह से प्रतिक्रिया करें - और यह सही समय पर अपने पालतू जानवरों को सोने के लिए पेश करने का पहला कदम है
  • एक सोते समय की रूटीन बनाएं बिल्लियों सामाजिक जीव हैं और उनके मनुष्यों के प्यार और ध्यान के लिए तरस रहे हैं यदि संभव हो तो जागें और प्रत्येक रात एक ही समय के बारे में सो जाओ। इससे आपके समय के लिए बिल्ली को समायोजित करने में मदद मिलेगी, जिससे आपको सोने की संभावना अधिक हो सकती है और आप के समान ही जागते रहें।
  • एक विशेष समय पर रोशनी बंद करें अंधेरे बिल्लियों से पता चलता है कि यह आराम करने और नींद की तैयारी करने का समय है। ध्यान रखें कि वे रात में शिकार करना पसंद करते हैं, इसलिए केवल नींद उन्हें नींद बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है।
  • बिल्लटिमेन्ट चरण 2 में बिल्लियों की मदद करने के लिए बिल्लियों का शीर्षक चित्र
    2
    हर रात एक ही माहौल प्रदान करें बिल्लियां दिनचर्या के साथ बहुत अच्छी तरह से मिलती है और आसानी से उनके मालिकों की दैनिक गतिविधियों से संबंधित लक्षण आत्मसात कर लेनी चाहिए। यदि आप हमेशा रोशनी से सोते हैं, तो उन्हें मिटा दें यदि आप आमतौर पर रात को टीवी बंद करते हैं, तो इसे बंद करें यदि आप हमेशा प्रशंसक चालू करते हैं, तो इसे चालू करें। यदि आप रेडियो सुनते हैं, तो इसे सुनें हर बार जब आप सोने के लिए जाते हैं तो हमेशा एक ही माहौल बनाएं, बिल्ली परिस्थितियों को पहचान लेगी और महसूस करती है कि यह बिस्तर पर जाने का समय है।
  • बिस्तर पर रहने के लिए स्लीप सहायता
    3
    जिस तरह से आप उसे फ़ीड करते हैं उसे बदलें। नाटकीय ढंग से भोजन करना एक बिल्ली की नींद के कार्यक्रम को प्रभावित करती है। अक्सर, जब एक बिल्ली सोते समय या सुबह के शुरुआती घंटों के दौरान विशेष रूप से व्यस्त होती है, तो वह सिर्फ भूखा होती है यदि आप अपनी बिल्ली का आकार और भोजन का समय बदलते हैं तो आप शांत रात रह सकते हैं
    • सोने का समय पहले ही उसे खिलाने की कोशिश करें एक अच्छा भोजन का आनंद लेने के बाद सभी को आसानी से सोता है कुछ लोगों का मानना ​​है कि सूखी या गीला फ़ीड आधा कप के साथ बिल्ली खिला, बस समय से पहले बिस्तर पर जाने के, सारी रात सोने के लिए, के रूप में वह संतुष्ट और पूर्ण पेट हो जाएगा और अधिक संभावना पशु छोड़कर।
    • सुबह भोजन के लिए एक स्वचालित फीडर खरीदें इन उपकरणों को विशिष्ट समय पर सूखे फ़ीड के कुछ हिस्सों को रिलीज़ करने के लिए क्रमादेशित किया जा सकता है, और ऑनलाइन स्टोर, डिपार्टमेंटल स्टोर्स और पालतू स्टोर में उपलब्ध हैं। फीडर उपयोगी हो सकती है अगर बिल्ली सुबह के निचले घंटे में भूख लगी हो। इसके अलावा, पासी अपने उम्मीद की भावना के लिए कुख्यात हैं, इसलिए सुबह के शुरू में अपने कमरे के द्वार के पास शोर बनाने के बजाय यह फीडर के करीब होने की संभावना है।
  • विधि 2
    बिल्ली का मनोरंजन

    बिल्लटिथ चरण 4 में बिल्लियों की मदद से बिल्लियों की मदद से चित्र देखें
    1
    बिस्तर से पहले खेलने के लिए समय ले लो. रात में खेलना थका हुआ बिल्ली छोड़ने का एक शानदार तरीका है इससे पहले कि बिस्तर पर जाने का समय हो। खिलौने जो चूहों और पक्षियों, जानवरों की गतिविधियों की नकल करते हैं, जो कि जंगली में बिल्लियों का शिकार हैं, आदर्श विकल्प हैं। कूदो और सांप, जैसे कि पिंग-पांग गेंदों, स्ट्रिंग-बाउंड वाले खिलौने, और भरवां चूहों के खिलौने देखें। अपनी बिल्ली के समान के साथ खेलें, जब तक वह थका हुआ या उदासीन नहीं दिखता। बिल्लियों तेजी से शिकार सत्र करते हैं, इसलिए वे जल्दी से टायर (जैसा कि वे स्पिरिटर्स हैं, न कि मैराथनर हैं)। वे मजाक के दस से पन्द्रह मिनट के बाद आमतौर पर समाप्त हो जाते हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि वह पूरे दिन में कई नाटक सत्रों में भाग लेते हैं।
  • बिल्लटिमेन्ट चरण 5 पर सहायता बिल्लियाँ स्लीप में शीर्षक वाली तस्वीर
    2



    पूरे दिन के मनोरंजन विकल्प प्रदान करें. हमारे पालतू जानवरों में जीवन हमारे आने और घटनाओं के आसपास घूमती है। बिल्लियों को दिन के दौरान ऊब होने के लिए सामान्य है जब मालिक घर नहीं होते हैं रात में जब हम आराम और नींद की कोशिश कर रहे हैं, तब इसकी आवश्यकता अधिक होती है। जब आप काम पर हों या स्कूल में हो तो बिल्ली का मनोरंजन करें ताकि वह रात को कम ध्यान दे सके।
    • खिलौने दें जिसके साथ वह अकेले खेल सकते हैं। उम्दा चूहों, विशेष रूप से उन लोगों के साथ जो आता है कटनीप (जिसे बिल्ली-सौंफ के रूप में भी जाना जाता है), एक शानदार विकल्प हैं। बिल्ली एक मानव की मदद के बिना उन्हें आगे और पीछे टॉस कर सकती है इसके अलावा खिलौनों को अक्सर याद रखना, चूंकि इंसानों की तरह, बिल्लियां कुछ समय बाद एक अलग खिलौना से अलग हो सकती हैं और बिगड़ती हैं।
    • बिल्लियों के लिए विशेष रूप से डिजाइन की सामग्री के साथ वीडियो, शारीरिक और ऑनलाइन स्टोर में पाया जा सकता वीडियो "पालतू पशु-ए-विजन इंक से कटनीप," उदाहरण के लिए, जब आप घर पर नहीं हैं पर कब्जा करने के पक्षियों और चूहों कि बिल्लियों की कोशिश करेंगे की चित्र शामिल हैं । सीधे शब्दों में टेलीविजन पर, बिल्ली की आंख के स्तर छोड़ दें।
    • आप सबसे किराने की दुकानों, डिपार्टमेंटल स्टोर्स, और पालतू स्टोरों में बैटरी संचालित खिलौने पाएंगे। वे स्वयं से आगे बढ़ते हैं और दिन के दौरान कुछ घंटों तक जुड़े रह सकते हैं, जब आप काम कर रहे हैं। हालांकि, अनुदेश पुस्तिका में सभी चेतावनियां पढ़ना सुनिश्चित करें, इस प्रकार के कुछ खिलौने का उपयोग किसी मानव के पर्यवेक्षण के अंतर्गत किया जा सकता है
  • बिल्लटिमेन्ट चरण 6 पर सहायता कैट्स स्लीप में शीर्षक वाली तस्वीर
    3
    एक पक्षी फीडर स्थापित करें बिल्लियां खिड़कियों से प्यार करती हैं और बाहर की दुनिया का निरीक्षण करती हैं, इसलिए जो भी आप अपने यार्ड या बगीचे को अधिक आकर्षक बनाने में मदद कर सकते हैं एक पक्षी फीडर स्थापित करना एक किफायती तरीका है जो कि बिल्ली को देखने के लिए कुछ समय का आनंद लेने के लिए है, जब आप घर पर नहीं हैं।
    • फीडर को शांत स्थान पर रखो, जहां भोजन को फिर से भरना आसान हो। आदर्श स्थान उन प्राकृतिक आश्रयों के करीब होते हैं, जैसे पेड़ और झाड़ियों, जहां पक्षी सुरक्षित महसूस करेंगे।
    • यह फीडर को खिड़की से कम से कम एक मीटर दूर स्थापित करने के लिए महत्वपूर्ण है, इससे कांच के साथ टकराव की संभावना कम हो जाएगी, हर साल लाखों पक्षियों की मौत के लिए जिम्मेदार एक दुर्घटना होगी।
  • विधि 3
    नींद की जगह बनाना

    बिल्टनटाइम चरण 7 में बिल्लियों की मदद से बिल्लियों का शीर्षक चित्र
    1
    एक अलग वातावरण में बिल्ली छोड़ दें। अगर संभव हो तो रात में अपने बेडरूम का दरवाज़ा बंद करें हम सभी जानते हैं कितना मुश्किल, बिल्लियों के साथ सोने के लिए के बाद से वे शायद ही कभी सीधे आठ घंटे के लिए सोने के है और यदि वे नींद के दौरान मानव के आंदोलन से डर रहे हैं के काटने और खरोंच के साथ मालिकों को चोट कर सकते हैं। आदर्श रात के दौरान कमरे से बाहर बिल्ली रखने के लिए और पूरी तरह से विचार है कि कमरे बिल्लियों के लिए कोई स्थान नहीं है की स्थापना की, छोड़ने दरवाजा भी दिन के दौरान बंद कर दिया है। बिल्लियों प्रादेशिक प्राणी हैं अधिक पहुँच वे एक अंतरिक्ष करने के लिए है, सबसे मालिकों कि विशेष रूप से पर्यावरण लग रहा है, और तेजी से उन्हें वहां से बाहर निकलना मुश्किल हो जाएगा जब आप आराम करने के लिए कोशिश कर रहे हैं।
  • बिल्टनटाइम चरण 8 में सहायता कैट्स स्लीप में शीर्षक वाली तस्वीर
    2
    बिल्ली के लिए एक आराम क्षेत्र बनाएं वह अपने कमरे पर आक्रमण करने की संभावना कम होगा यदि उन्हें लगता है कि उसके पास सोने की अपनी जगह है Pussies आरामदायक स्थानों में शरण ले, उनके खिलौने से घिरा, कूड़े की बॉक्स, भोजन और बिस्तर। एक आरामदायक वातावरण बनाने के लिए बिल्ली एक रात भर रहने के लिए एक स्थान प्रदान करेगी और उसे अपनी नींद को परेशान करने से रोक देगा।
    • एक उच्च आराम जगह आदर्श है, क्योंकि felines प्राकृतिक पर्यवेक्षकों और पर्यावरण के एक व्यापक दृष्टिकोण से प्यार है। एक अच्छा विकल्प एक बहुमंजिला बिल्ली घर हो सकता है, विभिन्न दुकानों और पालतू दुकानों में उपलब्ध है, क्योंकि यह आराम करने के लिए आरामदायक है और बिल्ली को शीर्ष पर महसूस करने की अनुमति देता है।
    • बिल्लियां कई जगहों पर सो रही हैं, इसलिए कई अलग-अलग विकल्प प्रदान करें। यद्यपि दुकानों में बेचे गए स्टॉल महंगे हैं, एक तकिया या कंबल पर्याप्त है पूरे घर के चारों ओर बेड रखो और उन जगहों पर जहां वह बंद करना पसंद करते हैं। सोफे के हाथ पर एक छोटा सा तकिया छोड़ दें, या सीढ़ियों के शीर्ष पर एक गर्म कंबल छोड़ दें। बिल्ली यह समझ जाएगी कि ये सोने के लिए जगह हैं।
    • Felines जब वे सो रहे हैं और अधिक कमजोर महसूस करते हैं, इसलिए वे ऐसे स्थानों में आराम करना पसंद करते हैं जो सुरक्षित दिखाई देते हैं। घर में शांत जगहों पर आश्रयों को उपलब्ध कराएं, खासकर उन छोटे छिपाए गए हैं, जैसे फर्नीचर के पीछे या बिस्तर के नीचे।
    • जैसा कि मैंने पहले कहा था, pussies को लगता है कि जब उनकी चीजों के आस-पास हो तो पर्यावरण उनकी संपत्ति है। इन जगहों के पास भोजन, पानी, सैंडबॉक्स और खिलौनों को रखो, इसलिए बिल्ली को पता चलता है कि वह उस स्थान का मालिक है
  • बिल्लटिथ चरण 9 में बिल्लियों की सहायता से बिल्लियों की मदद से चित्र
    3
    बेडरूम के द्वार तक पहुंचने में कठिनाई यदि बिल्ली बेडरूम में प्रवेश करने की कोशिश करता है, तो उसे रोकने के कई तरीके हैं। किसी तरह की असुविधा या कुछ ऐसा बनाएं जो आपको डराना चाहेगा ताकि वह रोने और खरोंच के दरवाजे पर पहुंचने की संभावना कम न हो।
    • दरवाजे के सामने कुछ जगह रखें, जैसे कि एक vinyl गलीचा उल्टा (उन गेंदों को फर्श पर पकड़ने के लिए), डबल-पक्षीय टेप या एल्यूमीनियम पन्नी। इन वस्तुओं के गंदा बनावट से उसे परेशान करने से पहले बिल्ली को दो बार लगता होगा।
    • बिल्ली को डराने के लिए एक जाल बनाएं दरवाज़े पर हेयर ड्रायर लटकाओ या दरवाजे से दो फुट के बारे में वैक्यूम क्लीनर छोड़ दें। कई दुकानों में उपलब्ध दूरस्थ-संचालित आउटलेट में ड्रायर या वैक्यूम क्लीनर को कनेक्ट करें। जब बिल्ली को घूमना या दरवाजा खरोंच करना शुरू होता है, तो बिजली चालू करें। वह शोर से चौंका दिया जाएगा और इसके बाद आपको फिर से परेशान करने की संभावना कम होगी।
  • युक्तियाँ

    • जबकि मजाक करना एक बिल्ली को सोने के लिए एक शानदार तरीका है, याद रखें कि इन जानवरों को अलग-अलग करना पसंद है विभिन्न खेलों और खिलौने शामिल जानवर रखने के लिए आदर्श हैं।
    • बिस्तर पर जाने से पहले, घर के चारों ओर मजबूत गंध के साथ खिलौने और स्नैक्स छुपाएं। बिल्ली अपने पसंदीदा स्नैक्स और खिलौने खोजने की चुनौती से मज़े करेंगे, क्योंकि यह प्रकृति में दिखाए जाने वाले हिंसक व्यवहारों की नकल करता है।
    • कई लोग इसका सहारा लेते हैं कटनीप सोने के समय बिल्लियों को ध्यान भंग करने के साधन के रूप में, लेकिन यह सबसे अच्छा विकल्प नहीं है जड़ी-बूटी खाने के बाद कई जानवर अधिक उत्तेजित, चंचल और उत्साहित होते हैं और अन्य जानवरों के साथ भी आक्रामक हो सकते हैं।
    • Pussies गर्म, आरामदायक, घोंसले की तरह रिक्त स्थान से प्यार है, तो अपने बिल्ली के बिस्तर के लिए एक नरम, नरम सामग्री का उपयोग करें, तो यह संभव के रूप में आरामदायक है।

    चेतावनी

    • बिल्लियों को प्रशिक्षित करना मुश्किल है क्योंकि कुत्तों के विपरीत, वे पुरस्कार-आधारित प्रशिक्षण के लिए अच्छी प्रतिक्रिया नहीं देते हैं। बिल्ली को सज़ा देने के लिए अभिशाप या फँसाने की कोशिश न करें, वह कारण और प्रभाव संबंधों को नहीं समझेंगे।
    • लिटिर बॉक्स हमेशा साफ रखने के लिए याद रखें। बिल्लियों को गंदे रेत पसंद नहीं है और अगर आप को बाथरूम का उपयोग करने में परेशानी हो रही है, तो आप रात में जाग सकते हैं। दिन में कम से कम एक बार लिटिर बॉक्स को साफ करें।
    • दूध या क्रीम के साथ बिल्ली को खिलाना मत लोकप्रिय विश्वास के बावजूद कि pussies दूध पसंद करते हैं, वास्तव में उनमें से बहुत से लैक्टोज को पचाने में कठिनाई होती है। इससे दस्त और अन्य असुविधाएं होती हैं, जिससे उन्हें रात में सो नहीं पड़ता
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com