IhsAdke.com

डायमेंसियन नींद दिनचर्या का पालन कैसे करें

स्लीप डिमसेशन एक विशेष रूप से पॉलीफाइकिक नींद का एक विशेष रूप है जिसमें आप दिन में 30 बार 30 मिनट सो जाते हैं। पॉलिफासिक नींद रात में केवल एक बार सोते हुए सोने की छोटी, अलग अवधि के लिए सो रही है। यह विधि प्रसिद्ध आविष्कारक बकिंनिस्टर फुलर द्वारा बनाई गई थी, जिन्होंने दो साल तक इस दिनचर्या का पालन किया था। पॉलीफैसिक नींद का डिमिक्सियन भिन्नता सबसे ज्यादा चरमोत्तम में से एक है - ध्यान रखना और इसे अपने व्यवहार में डालने से पहले अपने डॉक्टर से बात करें। इस तकनीक का अभी तक अध्ययन नहीं किया गया है, इसलिए इस बात से अवगत रहें कि इसका उपयोग करके आपको स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, जैसे कि बीमारी के लिए संवेदनशीलता बढ़ जाती है।

चरणों

भाग 1
अभ्यास में डाइमैक्सियन विधि डालना

चित्र शीर्षक से एक डायमेंशन स्लीपर बनें चरण 1
1
नल के लिए समय निर्धारित करें। आपको एक दिन में चार बार झपकी लेना चाहिए, जिसका मतलब है कि आपको हर छह घंटे में 30 मिनट के नल की आवश्यकता होगी। अनुसूचियां किसी भी समय सेट की जा सकती हैं, लेकिन उन्हें निर्दिष्ट करने के बाद सुसंगत होना महत्वपूर्ण है।
  • उदाहरण के लिए, आप 2:00, 8:00, 14:00 और 20:00 पर सो सकते हैं एक अन्य विकल्प 5:00, 11:00, 17:00 और 23:00 पर सोना होगा
  • चित्र शीर्षक से एक डायमेंसियन स्लीपर चरण 2 बनें
    2
    रात को सोते रहो केवल निर्दिष्ट झपकी समय के दौरान सो जाओ दूसरे शब्दों में, केवल दो घंटे एक दिन सो जाओ।
  • एक डायमेंक्सियन स्लीपर स्टेप 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    अधिक तेज़ी से सो जाओ सीखें यदि आप दिन के दौरान डांस करने के आदी नहीं हैं, तो सोना शुरू करना मुश्किल हो सकता है। टेबल पर सोते रहने के बजाय आराम से जगह ढूंढें इसके अलावा, अपने शरीर को अधिक थका हुआ बनाने और कैफीन से बचने के लिए व्यायाम करें।
    • भेड़ की गिनती की पुरानी चाल की कोशिश करो साँस लेने पर ध्यान देने जैसे ध्यानपरक तकनीक, मन को खाली करने और सोते रहने में भी मदद करते हैं।
    • प्रक्रिया पर विश्वास करें समायोजन के बाद, नॅपिंग शुरू करना आसान होगा।
  • एक डायमेंक्सियन स्लीपर चरण 4 बनें चित्र
    4
    नप्स के समय की अनुसूची सोने से पहले पांच से दस मिनट तक उठने के लिए अलार्म सेट करने की सलाह दी जाती है, भले ही आप थके हुए हैं या नहीं। झपकी बार न छोड़ें। जब आप बंद करने के लिए तैयार हों, तो 30 मिनट के बाद जगा अलार्म सेट करें। ज़ोरदार अलार्म का उपयोग करें जो आसानी से बंद नहीं किया जा सकता
    • यदि आपको डर है कि आप नियुक्त समय तक नहीं पहुंच सकते हैं, तो किसी को पूछने के लिए कहें तो आपको जागृत करने के लिए कहें।
  • एक डायमेंक्सियन स्लीपर चरण 5 बनें चित्र
    5
    कम से कम दो सप्ताह के लिए इस रूटीन का पालन करें आपके शरीर को नए दिनचर्या के अनुकूल होने के लिए समय की आवश्यकता है आप मूल रूप से शरीर को आरईएम स्लीप चरण में प्रवेश करने के लिए प्रशिक्षण देंगे जैसे ही आप दूसरे चरणों में जाने की बजाए डूबी करना शुरू करते हैं। शरीर को इस विचार के लिए इस्तेमाल करने में कुछ समय लग सकता है।
  • एक डायमेंक्सियन स्लीपर चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    शुरुआत में, उच्च जोखिम वाली गतिविधियों से बचें। आपको पहले या दूसरे सप्ताह के दौरान बहुत थक गया होगा, इसलिए ड्राइविंग सहित खतरनाक गतिविधियों से बचें। इसके अलावा, आपके पास विशेष रूप से ज्वलंत सपने हो सकते हैं, जिन्हें स्पष्ट सपने भी कहा जाता है बहुत से लोग इस दुष्प्रभाव को सकारात्मक मानते हैं



  • चित्र शीर्षक से एक डायमेंसियन स्लीपर चरण 7 बनें
    7
    ध्यान रखें कि कई लोग इस पद्धति का प्रयास करने में असफल रहते हैं। हालांकि कुछ लोग सफल होते हैं, दूसरों को पता चलता है कि यह रूटीन उनके लिए अच्छा नहीं है। इसके अलावा, इस अभ्यास के दीर्घकालिक प्रभाव अज्ञात हैं और स्वास्थ्य के लिए हानिकारक भी हो सकते हैं।
  • एक डायमेंसशन स्लीपर स्टेप 8 बनें चित्र का शीर्षक
    8
    दिनचर्या का पालन करते रहें नई लय के लिए इस्तेमाल करके, आप जब तक चाहें अपने नप्स रूटीन को बनाए रख सकेंगे। हालांकि, यदि आप इस पद्धति को बहुत मुश्किल पाते हैं, तो एवरीमैन विविधता (दिन के दौरान तीन घंटे की नींद और तीन 20-मिनट की नपियां) या उबरमैन विधि (दिन के दौरान 20-30 मिनट पर छह नपें) जैसे कठोर संस्करणों का प्रयास करें, ।
  • भाग 2
    अपनी नई रूटीन के साथ आरंभ करना

    पिक्चर का शीर्षक एक डिमसेशन स्लीपर स्टेप 9 बनें
    1
    एक अच्छा अलार्म खरीदें अच्छा अलार्म के बिना इस नई रूटीन से बचने के लिए असंभव है कभी-कभी जब आप झुकाते हैं तो शरीर जागना नहीं चाहेगा। इसलिए, ज़ोर से अलार्म या एक को बंद करना मुश्किल है।
  • एक डायमेंक्सियन स्लीपर स्टेप 10 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    अपने परिवार को बताएं यदि आप इस पद्धति को व्यवहार में रखते हैं, तो आपके परिवार को अवगत होना चाहिए। आप इस रूटीन का पालन करने में सक्षम नहीं हो सकते हैं यदि आपके पास परिवार के दायित्व हैं जो आपके नल के समय के साथ संघर्ष करते हैं।
  • चित्र शीर्षक से एक डायमेंसियन स्लीपर चरण 11 बनें
    3
    एक नियमित बनाएं जो कि बहुमुखी बराबर है डिमक्सियन विधि का पालन करते समय, निर्धारित समय पर झपकी लेना आवश्यक है। यदि आप झपकी समय को छोड़ देते हैं, तो आप बीमार महसूस करेंगे। इसलिए, यह एक नियमानुसार व्यवस्थित करना महत्वपूर्ण है जो पर्याप्त लचीला है और निर्धारित घंटे के दौरान झपकी की अनुमति देता है।
  • एक डायमेंक्सियन स्लीपर स्टेप 12 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    इस पद्धति का प्रभाव आपके दिनचर्या पर होगा। ज्यादातर लोग रात से छह से आठ घंटे सोते रहेंगे। जब आपका परिवार सोता है, तो आपके लिए कई घंटे भरे रहने के लिए तैयार होंगे। आपकी उत्पादकता में जितना ज्यादा बढ़ता है, आप यह महसूस कर सकते हैं कि आपके दिन के दौरान बहुत अधिक खाली समय है।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (12)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com