IhsAdke.com

कैसे अपने सौंदर्य नींद सुनिश्चित करने के लिए

"स्लीप ब्यूटी" की अवधारणा को मिथक माना जाता है, लेकिन हाल के शोध में यह बताया गया है कि प्रति रात आराम से 6 से 8 घंटे के होने का सिद्धांत वास्तव में आपकी उपस्थिति को सुधारने में मदद कर सकता है। लेकिन यह कैसे संभव है? जवाब सरल है क्योंकि यह उस समय के दौरान है कि शरीर ऊर्जा को ठीक करता है और पुनर्स्थापित करता है। इसलिए, त्वचा उपचार जो कि "सक्रिय सामग्री" वाले उत्पादों का उपयोग करते हैं, उन्हें सोने का समय पहले ही लागू किया जाता है क्योंकि वे सोते समय उनकी मरम्मत के प्रभाव लंबे होते हैं

इसलिए यदि आपको नींद में परेशानी हो रही है या आपको अच्छी रात की नींद लेने के लिए कुछ सलाह भी मिलती है, तो यहां विशेषज्ञों से कुछ उपयोगी सुझाव दिए गए हैं जो निश्चित रूप से आपकी समस्याओं को सुलझाने में आपकी मदद करेंगे।

चरणों

चित्र शीर्षक सुनिश्चित करें कि आप अपना सौंदर्य स्लीप चरण 1 प्राप्त करें
1
रात में 7 से 8 घंटे के बीच सोएं। यह एक वयस्क के लिए सिफारिश की गई नींद की मात्रा है, हालांकि हर एक का शरीर एक अलग तरीके से काम करता है। इन घंटों में आपके शरीर को अपनी ऊर्जा फिर से हासिल करने और इसके जैविक संरक्षण में सुधार करने के लिए पर्याप्त समय है, साथ ही साथ जब आप सोने के लिए गए थे तब से भी अधिक खराब महसूस करने की अनुमति नहीं देते
  • एक नियमित रूप से स्थापित करें, यदि आप हमेशा एक ही समय सोते रहें तो आपका शरीर इस आदत के आदी हो जाएगा, जिससे सुबह जागने के लिए आपको जागरूक करना आसान हो जाएगा, बस के रूप में रात में भी नींद आना आसान होगा ।
  • चित्र शीर्षक से सुनिश्चित करें कि आप अपनी सुंदरता स्लीप चरण 2 प्राप्त करें
    2
    अपने सौंदर्य नींद का पूरा आनंद लें:
    • अपने चेहरे पर झुर्रियों या बाधाओं से बचने के लिए अपने पेट पर सो जाओ इससे पेट की नींद से पीठ और गर्दन में दर्द कम हो जाएगा।

    • अपना चेहरा अच्छी तरह धो लें ताकि आपकी त्वचा रात में सांस ले सकें।

    • अपनी त्वचा के प्रकार के लिए उपयुक्त रात / रात का उपयोग करने वाली मरम्मत / जलयोजन क्षमता को बढ़ाएं। जब आप जागते हैं, तो आंखों के नीचे बाधाओं को रोकने के लिए सोने की नियमित रूफिनी के लिए आंखों की क्रीम जोड़ें।

    • एक बड़ी, नरम नींद तकिए का प्रयोग करें। दो तकिए के साथ सो रही गर्दन का दर्द हो सकता है, लेकिन एक बड़ी नरम तकिया आपके सिर को थोड़ा ऊपर उठाएगा ताकि सुबह धुंधला हो सके।

    • समय-समय पर बाल देखभाल उत्पादों का उपयोग करें, जब तक कि आपके पास अगले दिन अपने बाल धोने का समय हो।

  • चित्र शीर्षक सुनिश्चित करें कि आप अपनी सुंदरता स्लीप चरण 3 प्राप्त करें



    3
    दिन के दौरान अपनी ऊर्जा का उपयोग करने वाली गतिविधियों को करने की कोशिश करें ताकि जब आप सोए तो आपको अच्छा और नींद आती है:
    • दिन के दौरान कुछ शारीरिक गतिविधि का अभ्यास करें, लेकिन सोते समय से पहले नहीं। आप फिट और स्वस्थ छोड़ने के अलावा, व्यायाम भी आपकी ऊर्जा का उपभोग करेगा, जिससे आपको रात में सोने के लिए पर्याप्त थका हुआ महसूस होगा। यहां तक ​​कि अगर आप दिनचर्या में छोटे बदलाव करते हैं, उदाहरण के लिए, कार का उपयोग करने या बस ले जाने या बस अपने कुत्ते को तेजी से चलने के बजाय मॉल पर चलना, बिना पूरे दिन बैठने से बेहतर है कुछ भी नहीं। हालांकि, यह सुनिश्चित कर लें कि आप सो जाने से पहले दो घंटों के भीतर किसी भी शारीरिक गतिविधि में संलग्न न हों, क्योंकि इन प्रथाओं एंडोर्फिन और रक्त परिसंचरण की कार्रवाई में वृद्धि हुई है, जिससे आपको आराम करने में मदद मिलती है। शरीर तो आप तुरंत सो सकते हैं
    • दिन के दौरान सोने से बचें एक झपकी लेना आपके शरीर को पर्याप्त नींद के घंटे नहीं दे रहा है, इसलिए आप अपनी सुंदरता की नींद सुनिश्चित करने के लिए इसका सबसे ज्यादा फायदा उठा सकते हैं। वास्तव में, आप शायद जब आप सोने के लिए गए थे, तो इससे भी बदतर महसूस हो जाएगी। दिन के दौरान एक झपकी लेना भी आप सामान्य से बाद में सोएगा, जिसका अर्थ है रात में आवश्यक घंटों को खोना। यदि आप थका हुआ महसूस कर रहे हैं, तो चाय का प्याला लें और जागने के लिए बाहर निकलने के लिए बाहर निकल जाएं।
  • चित्र शीर्षक सुनिश्चित करें कि आप अपनी सुंदरता स्लीप चरण 4 प्राप्त करें
    4
    अपने मन और शरीर को सोने के लिए तैयार करें ताकि आप झूठ न हों और जब आप बिस्तर पर चले जाएं ऐसे कई तरीके हैं जो आपको जल्दी से सोते हैं:
    • सोते समय से पहले किसी भी तनाव से डील करें किसी भी काम या गतिविधि को समाप्त करें जो आप कर रहे हैं ताकि सोते समय कुछ भी चिंता न करें, लेकिन सो जाओ अगर कोई खराब हल समस्या है जिसे आप हमेशा सोचते हैं, तो इसे सुलझाने के लिए संभावित समाधानों की कल्पना करके या इसे सुलझाने में किसी व्यक्ति से बात करने के लिए इसे सुलझाने का प्रयास करें। इसलिए जब सोते समय, आपको जागने के लिए कोई चिंता नहीं होगी।

    • बिस्तर से पहले लगभग एक घंटे की अवधि के लिए आराम करो यह आपको बहुत बेहतर सोएगा। इस समय के दौरान वीडियो गेम चलाएं या टेलीविज़न न देखें, जिससे ये गतिविधियां आपके मस्तिष्क को सक्रिय रखेगी। आप एक बुलबुला स्नान ले सकते हैं, आराम से संगीत सुन सकते हैं, कुछ मोमबत्तियों के साथ बिस्तर पर झूठ बोल सकते हैं और एक अच्छी किताब पढ़ सकते हैं, नज़र आती है, ध्यान कर सकते हैं या डायरी में लिख सकते हैं। सुनिश्चित करें कि वह सही समय पर बिस्तर के लिए तैयार है, खुद के बारे में अच्छा महसूस कर रही है और अगले दिन के लिए तैयार है।

    • एक गिलास दूध लें सोने का समय लेने से पहले गर्म दूध लेना वास्तव में आप मेलाटोनिन और सेरोटोनिन, हार्मोन के रिलीज को उत्तेजित करके सोने में मदद कर सकता है जो आपको सोते रहने में मदद करेगा।

    • ध्यान रखें कि आपके डिनर में हल्का भोजन होना चाहिए और यह कि आपको बिस्तर से पहले 3 से 5 घंटे के बीच सही तरीके से शांति से खाना चाहिए। कई लोग आमतौर पर रात में एक बड़ा भोजन खाते हैं, जबकि दोपहर के भोजन पर कम खाने के लिए, जब वास्तव में आदर्श केवल विपरीत होता है भारी भोजन के बाद बिस्तर पर चले जाने से पेट में ऐंठन, बेचैनी और सूजन आ सकती है। कार्बोहाइड्रेट की खपत से बचने की कोशिश करें, जिससे इसे कम परिभाषित पहलू तक जगा जा सकता है। और आखिरी लेकिन कम से कम नहीं, सोने से पहले कैफीन के साथ पेय से बचें, जो उत्तेजक के रूप में कार्य करते हैं और आपको जागते रहते हैं। हर्बल चाय के लिए प्रतिस्थापन बनाने की कोशिश करें

  • चित्र शीर्षक सुनिश्चित करें कि आप अपने सौंदर्य नींद कदम 5 जाओ
    5
    सुनिश्चित करें कि आपका कमरा अच्छी रात की नींद सुनिश्चित करने के लिए तैयार है रात में फ्लैश लाइट्स या अन्य चमकती रोशनी से छुटकारा पायें, साथ ही साथ शोर घड़ियों और चीजें जो अंधेरे में डरावने लग सकती हैं सुनिश्चित करें कि आपके पास खिड़कियों पर पर्दे हैं और यह कि आप दरवाजे को बंद कर सकते हैं कि कमरे में अंधेरा है, जिसके लिए बंडलों को परेशान किया जा सकता है और आप जागते रहेंगे। इसके अलावा, यह सुनिश्चित करके एक शांतिपूर्ण नींद सुनिश्चित करें कि आप किसी शोर को सुनने में सक्षम न हों, जैसे कि आपके परिवार को टीवी देखिए, उदाहरण के लिए, और यदि आप असहज महसूस करते हैं, तो उन्हें वॉल्यूम बंद करने या यहां तक ​​कि यूनिट बंद करने के लिए कहें। यह भी ध्यान रखें कि यह आवश्यक है कि दिन के दौरान कमरा अच्छी तरह से हवादार हो जाता है और बिस्तर पर जाने के समय परिवेश का तापमान 60-70 डिग्री फ़ारेनहाइट (16-21 डिग्री सेल्सियस) के बीच होता है और यह आदर्श तापमान है सो जाओ
    • एक आरामदायक बिस्तर में निवेश करें आदर्श रूप से, आपके गद्दे को मजबूत और मजबूत होना चाहिए ताकि आपका वजन शांत हो सके और आपके लिए आराम हो सके। एक गद्दे के उपयोग के औसत समय सात साल है, जिसके बाद यह सलाह दी जाती है कि प्रतिस्थापन किया जाना चाहिए। यदि आपका गद्दे बूढ़ा या असुविधाजनक है, तो यह समय हो सकता है कि आप एक नया खोजना शुरू करें। उसी समय, सुनिश्चित करें कि आप हमेशा अपनी शीट को साफ और अंतिम रखें यह सब आपके नींद के घंटे भी बेहतर बना देगा। लैवेंडर सार सॉफ्टनर का उपयोग करने की कोशिश करें जब आपकी चादरें धुलाई करें ताकि ये सुनिश्चित हो सके कि वे और अधिक आराम कर रहे हैं।

    • रेशम तकिया तकिया का उपयोग करें वे आपकी त्वचा के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं, झुर्रों को रोकने, बालों के झड़ने को रोकने और जब भी आप सोते हैं, तब भी अपना सिर गन्दा नहीं छोड़ें।
  • युक्तियाँ

    • यह एक अच्छी नींद की नियमितता के लिए उपयोग करने में कुछ समय ले सकता है, लेकिन जब तक आपके जैविक घड़ी पूरी तरह से इसमें फिट नहीं हो जाता तब तक आपकी योजना को दबाए रखें।
    • प्रत्येक सुबह भी सप्ताहांत पर खेलने के लिए एक अलार्म घड़ी सेट करें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हर दिन एक ही समय में हमेशा जागते रहें।
    • अपने शरीर को आराम करने के लिए, हर्बल चाय और बुलबुला स्नान लें।
    • किसी भी सूजन को कम करने के लिए 15 मिनट के लिए हर आंख पर ककड़ी का एक टुकड़ा डालने का प्रयास करें।
    • सो जाओ जाने से पहले दो घंटे के भीतर किसी उत्तेजक से बचें। मुख्य रूप से निकोटीन, शराब और कैफीन
    • एक अच्छी नींद का दिनचर्या न केवल आपकी उपस्थिति में सुधार करेगा बल्कि मोटापे और हृदय संबंधी समस्याओं से संबंधित समस्याओं को विकसित करने का मौका भी कम करेगा।
    • व्यवस्थित रहें नींद की नींद की नींव स्थापित करने का अर्थ हो सकता है कि आप भोजन के समय, घर पर काम के घंटे या रात में करते हुए किसी भी अन्य गतिविधि को अपनी अन्य दैनिक आदतों में परिवर्तन कर सकते हैं।
    • अध्ययन यह साबित करते हैं कि जो लोग रात के आदर्श घंटे सोते हैं, उन लोगों की तुलना में अधिक आकर्षक हैं जो नींद की नियमितता का पालन नहीं करते हैं। ध्यान रखें कि
    • अपनी त्वचा को सोने से पहले अपनी त्वचा से उगलने के लिए रात में अपने पियर्स साँस लेने के लिए तेल से तेल रखने के लिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com