IhsAdke.com

कैसे अधिक सुबह ऊर्जा है

चलो यह चेहरा: हम में से ज्यादातर पूरी तरह से शक्तिहीन महसूस जाग हम बिस्तर से क्रॉल करते हैं, पहले कुछ कपड़े पहनते हैं जो हम पाते हैं, और बेहतर सुबह के लिए चाहते हैं। सोमवार की सुबह ऊर्जा से भरा महसूस करने का तरीका जानने के लिए इस लेख को पढ़ते रहें

चरणों

मॉर्निंग चरण 1 में ऊर्जा प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
1
एक अच्छा रात नींद आओ। यदि आप कल रात केवल कुछ घंटे सोते थे, तो आपके थकावट के पीछे कोई रहस्य नहीं है। यह सब एक आत्मघाती रात की नींद से शुरू होता है अगले दिन आपके शरीर को किसी भी चीज का सामना करने के लिए तैयार नहीं है। चाहे आप एक बच्चा या एक वयस्क हो, 7 ~ 8 घंटे नींद अच्छा आराम के लिए न्यूनतम समय है। यदि आपको आठ बजे उठने की जरूरत है और पता है कि सोने के बारे में एक घंटे लगते हैं, तो दस-तीस से पहले बिस्तर पर चले जाओ।
  • अच्छी रात की नींद लेने का एक और शानदार तरीका बिस्तर से पहले आराम करना है। अध्ययनों से पता चलता है कि सोने का समय लेने से पहले गर्म स्नान और आराम लेने से आप आसानी से सो जाते हैं। अगर आप बौछार नहीं लेना चाहते हैं, किताब पढ़ सकते हैं, संगीत सुनें या बस बिस्तर में आराम करो इस विषय पर अधिक युक्तियों के लिए अन्य लेख पढ़ें
  • मॉर्निंग चरण 2 में ऊर्जा प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने दाँत ब्रश करें एक स्वच्छता के मुद्दे के अलावा, यह आपके मस्तिष्क को जगाने में भी मदद करता है, जिससे आपको अधिक ऊर्जा मिलती है। यदि आप मौखिक एंटीसेप्टिक अकेले या यदि आप अपने दांतों को कम से कम दो मिनट के लिए ब्रश करते हैं तो इसका प्रभाव नहीं होगा। अपने दांतों, फोल्स और एक अच्छी गुणवत्ता के मुंह से धोते हुए 2 ~ 3 मिनट खर्च करें निश्चित रूप से आपको थोड़ी अधिक जाग महसूस होगी।
  • मॉर्निंग चरण 3 में ऊर्जा प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    3



    अपना चेहरा धो लें. थोड़ा ठंडा पानी आपको अधिक जाग और ताज़ा महसूस करेगा। तो आपकी दृष्टि अब और धुंधली नहीं होगी, जो आपके दिमाग को अपनी आँखें खुली रखने के लिए प्रोत्साहित करती है। यदि आपको मुँहासे के साथ समस्याएं हैं, तो साबुन या चेहरे का क्लीनर का उपयोग करें आप निश्चित रूप से महसूस करेंगे और जागते रहेंगे। यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप अध्ययन या काम करने जा रहे हैं क्योंकि इससे आपको अच्छा प्रभाव पड़ता है।
  • मॉर्निंग चरण 4 में ऊर्जा प्राप्त करें शीर्षक वाली छवि
    4
    अभ्यास अभ्यास. अभ्यास परिसंचरण में वृद्धि और जागने के लिए अपने शरीर की मदद करें। आपको सुबह तीन किलोमीटर दौड़ना पड़ता है या 100 पुश-अप नहीं करता है। अपने ब्लॉक के चारों ओर चलने के पांच मिनट में आपको काफी मदद मिल सकती है। बाहर ठंडी हवा भी आपको अधिक जागने देगा। यदि आप ऐसे प्रकार नहीं हैं जो चलाने के लिए पसंद करते हैं, तो थोड़ी कूद या एक घर के अंदर एक स्थिर चलाने के लिए। आप कुछ खिड़कियां खुलने या एक प्रशंसक के सामने खड़े होने पर ठंडे सुबह हवा के लाभों को प्राप्त करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • मॉर्निंग चरण 5 में ऊर्जा प्राप्त शीर्षक वाली छवि
    5
    नाश्ता खाओ यहां तक ​​कि एक छोटा अनाज या टोस्ट के कुछ स्लाइस पहले से ही एक फर्क पड़ता है। दोपहर के भोजन से पहले आपको भूख महसूस करने से रोकने के अलावा नाश्ते अपने शरीर को जागने में मदद कर सकते हैं, क्योंकि इससे प्राप्त हुए अंतिम भोजन लगभग आठ घंटे पहले था। वे महान लाभ नहीं हैं? यदि आपके पास घर पर नाश्ते के लिए समय नहीं है, तो इसे काम पर या स्कूल में करने का प्रयास करें। आप रास्ते में कुछ कुकीज़ भी कर सकते हैं - कोई भी भोजन, हालांकि छोटा, कोई फर्क पड़ता है!
  • युक्तियाँ

    • उपरोक्त सभी सुझावों को बनाने के लिए समय निकालने के लिए जल्दी उठें
    • कार्य के लिए चलना या अभ्यास के रूप में स्कूल की गिनती
    • आपको इन चरणों के क्रम का पालन करने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आम तौर पर अपना चेहरा धोना और अपने दांतों को ब्रश करने के लिए ऐसा क्रियाएं हैं जो दूसरे के बाद आती हैं।

    चेतावनी

    • कभी भी मिठाई, चॉकलेट या ऊर्जा पेय नहीं खाते, और अधिक जागने के लिए। अच्छी तरह से नहीं करने के अलावा, ये उत्पाद आधा ऊर्जा नहीं देते जो आप फल खाने से प्राप्त कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com