IhsAdke.com

कैसे बीमार में बीमार हो जाओ

बिजली के द्वारा बनाई गई सुविधा और विकर्षण के साथ, प्राकृतिक नींद चक्र, जो सूर्य के प्रकाश के आसपास घूमते हैं, अतीत की चीजें हैं पर्याप्त और चुप नींद एक चुनौती हो सकती है, लेकिन यह समस्या आसानी से एक साधारण, आम भावना दृष्टिकोण से दूर हो सकती है।

चरणों

ड्राय आइज़ के लिए देखभाल शीर्षक वाली तस्वीर 10
1
अपनी वरीयता और व्यक्तिगत समय के अनुसार अपने नींद घंटे संशोधित करें। एक प्रकाश स्लीपर एक समय में कुछ नींद लेना पसंद कर सकता है। ऐसी नौकरी के रूप में नींद के बारे में सोचो, जिसे करना है, और यह मुश्किल हो सकता है काम पर ब्रेक का समय एक घंटे पहले बिस्तर पर जाकर और सोने के "काम" से एक घंटे का समय लेने से सोने पर लागू किया जा सकता है। दूसरे मामले में, दो नौकरियों (या छात्र) वाले एक कार्यकर्ता नौकरी (या कक्षाओं और अध्ययन के बीच) के बीच एक घंटे की झपकी ले सकता है और उस रात की नींद में उस समय में जोड़ा था उससे अधिक ताज़ा महसूस कर सकता है। निरंतर नींद शरीर को घट जाती है, जो कुछ लोगों के लिए बहुत अधिक हो सकती है। 4 + 4 = 8, 5 + 3 = 8, 7 + 1 = 8
  • छवि शीर्षक में कोई परेशानी पहचान के साथ सुबह उठो
    2
    इस संबंध में आवश्यक नींद की मात्रा निर्धारित करें और थोड़ा लचीला हो। काम, परिवार, सामाजिक परिवेश या अन्य कारणों के कारण सोने के घंटों में हर रोज़ भिन्न होता है। जब सप्ताहांत नींद आती है, तब सो जाओ क्योंकि विशेषज्ञ विशेषज्ञों की सिफारिश करेंगे। अपने समय के प्रबंधन का अभ्यास करके, आप अधिक कुशल, संगठित और उत्पादक होंगे।
  • कम्प्यूटर के चरण 8 से चित्र प्राप्त करें
    3
    अगर आपको पूर्ण दिन हो, और बिस्तर से पहले एक डीकंप्रेसन के लिए थोड़े या कोई समय न हो, तो एक बेचैन रात होने की अपेक्षा करें। जैसा कि आप अपने दिन जिस तरह से आप चाहते थे, अपने कार्यों के परिणामों को स्वीकार करें। हो सकता है कि ऐसा हो, अपनी आंखों के साथ बिस्तर में झुका और रोशनी बंद हो। अपने आप को सोने की कोशिश करने के लिए मजबूर मत करो, नींद अपने दम पर आओ। आप उस समस्या को भी सोच सकते हैं जो आपको परेशान कर रही है, लेकिन अभी भी रहें, रोशनी बंद रखें, और आपकी आँखें बंद हो गई हैं आराम से एक तेज प्रक्रिया नहीं है
  • जब आप दूर हो जाते हैं तो अपने घर को सुरक्षित रखें
    4
    आप जो देखते हैं उसे नियंत्रित करें पर्दे बंद करें, आंखों को कवर करें और, सबसे महत्वपूर्ण बात, अपनी आँखें बंद रखें। अधिकांश नींद आंख की मांसपेशियों को आराम कर रही है - आंखें खुली होने पर मांसपेशियों को आराम नहीं मिलेगा। नेत्रगोलक (नेत्रगोलक) नेत्रगोलक को स्थानांतरित किया, और नेत्रगोलक में मांसपेशियां हैं जो एक) ध्यान केंद्रित करती है और ख) प्रवेश द्वार (विद्यार्थियों) को नियंत्रित करता है, साथ ही साथ एक कैमरे के एपर्चर । इन सभी मांसपेशियों को आराम की आवश्यकता है ..



  • पिक्चर शीर्षक फेल अलर्ट जब आप सुबह में जागते चरण 15
    5
    अगर आपके पास ईनप्लग उपलब्ध नहीं है (लेकिन रेडियो चालू न करें), या सभी खिड़कियां बंद करके (एयर कंडीशनर चालू करें और थर्मोस्टैट को एडजस्ट करें), तो ईनप्लग या हेडफ़ोन के साथ आवाज़ कम करें। क्या देखा जा सकता है नियंत्रित करने के बाद, नियंत्रित आवाज महत्व में अगला कदम है फोम कैप ध्वनि को कम करने और खत्म करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। ये "प्लग" उन व्यवसायों में उपयोग किया जाता है जहां सुनना बेहद शोर से सुरक्षित होनी चाहिए, लेकिन जहां सुनना महत्वपूर्ण है, यही है, आप तब भी सुन पाएंगे जब आप इन इयरप्लग पहने हुए होंगे।
  • चित्रित शीर्षक हीट वेव चरण 5 से जीवित है
    6
    एयर कंडीशनर, आर्मीडिफ़र्स या एयर पुर्इफायर्स का प्रयोग करें जो कणिक कण फिल्टर होते हैं। वायु प्रदूषण के लिए, बढ़ते पौधों को शुरू करना जो कम रोशनी की आवश्यकता होती है और सूखा के प्रतिरोधी हैं।
  • ट्रीट हेट बीमारनेस और हीट रैश चरण 4 नामक छवि
    7
    स्थानांतरित न करें आराम और धीमा करने के लिए बहुत सारे शांत होने की आवश्यकता होती है यदि कुछ "करने के लिए" आप चिंता पैदा कर रहे हैं, उठो और अगले दिन समस्या को हल करने के लिए एक अनुस्मारक बनाने और आराम करो
  • चित्र शीर्षक स्लीप ड्रीमलेस चरण 7
    8
    बिस्तर आराम से, जीवन की महिमा और अच्छे स्वास्थ्य में गर्म होने दें।
  • युक्तियाँ

    • योजना में विश्वास करें, यह सामान्य ज्ञान पर आधारित एक अच्छी योजना है। नींद काम की तरह है - इसे किया जाना चाहिए
    • अगर आपके पास आराम करने के लिए केवल आठ अनमोल घंटे हैं, तो इस समय के दौरान अपनी आँखें बंद करें और धीरज रखें - ऐसे समय आएंगे जब नींद एक समस्या नहीं होगी।
    • यहां तक ​​कि अगर आप अपने कंधों पर दुनिया का वजन महसूस करते हैं, तो अपनी आँखें सभी आठ घंटे तक बंद रहें। सुबह आप बेहतर महसूस कर रहे होंगे, भले ही आपके सक्रिय मन ने आपको गहरी नींद में नहीं आने दिया। हर रात गहरी और शांत नींद लेने के लिए बिल्कुल जरूरी नहीं है, जब तक कि समय असीमित नहीं होता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com