IhsAdke.com

किशोरावस्था में बेहतर नींद कैसे करें

क्या आप जानते हैं कि जब आप चौथे बार स्नूज़ बटन को मारने के लिए अपना हाथ बढ़ाते हैं? यह पल आपकी नींद की रात और शुरुआत के दिन के बारे में बहुत कुछ कहता है। आपके सिर को तकिया पर रखने से पहले यह प्रक्रिया घंटों में शुरू होती है

चरणों

एक लंबी दूरी की रिश्ते को संभालें चित्र शीर्षक 7
1
बिस्तर पर जाने से पहले आखिरी घंटे तक खाना मत खाओ। लेकिन अगर आपको भूख लगी है, केले जैसे चीजें खाएं, तो उनमें कई पदार्थ होते हैं जो तनाव से छुटकारा दिलाते हैं और आप अगले दिन पर बल दिए बिना आसानी से सोएंगे।
  • एक बिस्तर पर पिलोज़ को व्यवस्थित करें
    2
    एक आरामदायक तकिया है आपकी नींद के आराम के लिए यह महत्वपूर्ण है आपको यह पता लगाना होगा कि आपको सूट चाहिए, यह कठिन या नरम होना चाहिए। कुछ लोग एक तकिया के बिना सोते पसंद करते हैं यदि आपको गर्दन की समस्याएं आ रही हैं तो विस्कोइलैस्टिक सामग्री खरीदने पर विचार करें।
  • पटकथा का शीर्षक जल्दी से बिस्तर के लिए तैयार हो जाओ चरण 5
    3
    प्रकाश व्यवस्था को समायोजित करें कुछ किशोर थोड़ा प्रकाश के साथ सोना पसंद करते हैं, जबकि एक पूर्ण पिच की तरह सप्ताहांत के दौरान टेस्ट दो में से आप में से कौन बेहतर सोता है अगर आप कमरे को विभाजित करते हैं तो अन्य लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखें।
  • चित्र शीर्षक यंग चरण 2 जबकि प्रसिद्ध हो जाओ
    4
    शांत संगीत सुनें आराम संगीत की एक सूची बनाएं और कम मात्रा में सुनें। हर रात बिस्तर से पहले एक ही गीत को सुनो और इस समय इस संगीत शैली को सुनें। जल्दी से आपका मस्तिष्क इसके और सोते समय के बीच एक सम्बन्ध बनाएगा और आप इसे ध्वनि की नींद में महसूस करेंगे।
  • एक सफल महिला कदम 5 शीर्षक चित्र
    5
    किशोरों को सोने से पहले मुश्किल लगता है, तो ऐसे दिन के बारे में अपने विचारों को बढ़ाएं, जो बीत चुके हैं या अगले। रचनात्मक रहें! आप उन चीजों के बारे में सोच सकते हैं जिन्हें आप 10 साल में करना चाहते हैं या एक कहानी बना सकते हैं। यह साबित होता है कि अगर लोग गहरे विचार में जाते हैं तो लोग बेहतर सोते हैं। गंभीर समस्याओं के बारे में सोचना शुरू मत करो!



  • शीर्षक वाला चित्र फोन पर अजनबियों से बात करते समय घबराहट न करें
    6
    विभिन्न समस्याओं और उन चीजों के बारे में सोचना आम है, जिनको आप सो रहे हैं उस क्षण को हल करने की आवश्यकता है। हालांकि, यदि आप कठिन सोच रहे हैं तो आप सो नहीं करेंगे अपनी समस्याओं और चिंताओं को नोटबुक में लिखें और इसे एक दराज में रखें यह आपके मन को महसूस करेगा कि समस्याओं को उस रात को सुरक्षित रूप से अलग रखा जा सकता है ताकि आप सो सकें सुबह की समस्याओं की जांच करें अच्छी रात की नींद के बाद चीजें हमेशा आसान लगती हैं!
  • चित्र का आनंद लें एक बीमार दिवस चरण 2 का आनंद लें
    7
    इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को कम रोशनी, जैसे कि कंप्यूटर और टेलीविजन, अपने बेडरूम से कम करें क्योंकि वे विचलन का कारण बनते हैं और अंधेरे में बाहर खड़े होते हैं। चिपचिपा नोटों के साथ उन्हें कवर करने की कोशिश करें ताकि आपको उन्हें कमरे से निकालने की आवश्यकता न हो।
  • स्कूल शुरू होने से पहले अपना बेडरूम व्यवस्थित करें चित्र 8
    8
    किसी भी बड़े स्क्रीन इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस का उपयोग न करें, यह वैज्ञानिक रूप से साबित होता है कि वे लोगों को सोने के लिए अधिक समय लेते हैं।
  • चित्र शीर्षक कर्ली बाल प्राकृतिक रूप से चरण 4 प्राप्त करें
    9
    एक आरामदायक स्थिति में सो जाओ और रात में एक स्थान पर न रहें। चलते रहें (आप अनजाने में जाएंगे), अन्यथा आपका शरीर सुबह में तनाव महसूस करेगा
  • स्काईस अप आपकी बिस्तर चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    10
    विभिन्न शीट और पजामा की कोशिश करें पता करें कि आपको कौन सा सबसे ज्यादा आरामदायक है और उनका उपयोग करें।
  • युक्तियाँ

    • अपने बेडसाइड टेबल पर गर्म दूध या पानी का गिलास रखें। यह आपकी नींद में मदद कर सकता है या आपकी प्यास को मार सकता है
    • मुझे आशा है कि आप अच्छी तरह से सोएं, शुभकामनाएँ!
    • यदि आपके पास अगले दिन एक कक्षा है, उदाहरण के लिए, नींद अनुसूची की कोशिश करें, 10:30 बजे से 6:30 बजे तक सो जाओ, इससे आपको आठ घंटे नींद मिलेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com